Anupama 16th November 2023 Episode - Prime Flix

Anupama 16th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा 16 नवंबर 2023 एपिसोड

Anupama 16th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा 16 नवंबर 2023 एपिसोड

Anupama 16th November 2023 Written Episode Update – समर ने शंक का किरदार निभाया है। ज्योति अनुज और अनुपमा से पूछती है कि क्या वे दिवाली पूजा में भाग लेना चाहेंगे। अनुपमा कहती है कि तुम्हारी दादी यह करेगी और मालती देवी से पूजा करने के लिए कहती है।

पूजा का संचालन मालती देवी करती हैं। वनराज शाह आवास पर पूजा करते हैं। मालती देवी के बाद अनुज और अनुपमा पूजा करते हैं।

अनुपमा ने कहा कि जब पड़ोस में अंधेरा हो तो कोई भी दिवाली नहीं मनाना चाहता। उन्होंने कहा कि इसीलिए उन्होंने न केवल अपने देश बल्कि पूरी दुनिया के लिए प्रार्थना की और भगवान से सभी को आशीर्वाद देने की प्रार्थना की। अनुज का कहना है कि दुनिया भर के सभी घरों में सभी अच्छे और खुश होंगे।

वनराज बा और बाबू जी से कहता है कि यह उनके लिए उसका उपहार है और उन्हें पुनर्वास केंद्र पुस्तिका देता है। काव्या कहती है कि वनराज स्वस्थ होने के लिए पुनर्वास केंद्र जा रहा है।

वनराज कहता है कि उसे पूरी तरह से ठीक होने की जरूरत है ताकि वह उनकी मदद कर सके। बा कहती है कि तोशु और किंजल जा रहे हैं और पूछती है कि अगर तुम चले जाओगे तो काव्या की देखभाल कौन करेगा।

ड्राइवर वहां आता है और कहता है कि वह पुनर्वास केंद्र से है। बा कहती है कि मेरा बेटा नहीं जाएगा और उसे वापस आने के लिए कहती है।

वनराज कहता है कि मैं जा रहा हूं ताकि मैं ठीक हो जाऊं और कहता हूं कि बाबू जी मुझे हंसी क्लब में ले जाएंगे और मुझे ठीक कर देंगे, काव्या फिर इस स्थिति में अकेले काम करती है और बा से उसे जाने देने के लिए कहती है ताकि वह जल्द ही ठीक हो जाए। काव्या कहती है उसे जाने दो। बा उसे जल्द वापस आने के लिए कहती है।

वनराज तोशु और किंजल से कहता है कि वह उन्हें याद करेगा। किंजल कहती है कि हम भी तुम्हें याद करेंगे। वनराज काव्या के चेहरे को छूता है और उसके पेट पर हाथ रखता है।

काव्या बच्चे से कहती है कि पिताजी जल्द ही वापस आएंगे। वनराज बा और बाबू जी से कहता है कि वे जल्द ही वनराज शाह की वापसी के बारे में सुनेंगे।

अनुज और अनुपमा ने डांस अकादमी में दीये जलाए। अनुज उसे याद दिलाता है कि उन्होंने पिछली दिवाली पर बहुत सारे दीये जलाए थे। अनुज ने उसके साथ सेल्फी ली। डिंपी ने उनकी तरफ देखा और मुस्कुरा दीं।

अनुज और अनुपमा उसकी ओर देखते हैं। मंद रोशनी ने डियाज़ को रोशन कर दिया। तपिश वहां आती है और दीया रखती है। वह उससे पूछती है कि वह यहां क्या कर रहा है क्योंकि उसकी छुट्टी है। उन्होंने कहा कि उन्हें अकेलापन महसूस होता है और इसलिए वह आए हैं।

उसने उससे पूछा कि क्या उसे भी ऐसा ही लगता है। उन्होंने कहा कि वह लक्ष्मी पूजा में शामिल होने आई थीं। जैसे ही वह बेहोश हुई, तपिश ने उसे पकड़ लिया। उसने कहा कि उसे उसकी मदद की जरूरत नहीं है। उन्होंने प्रदर्शन वस्तुओं का चयन किया।

डिंपी उसे डांटती है और कहती है कि किसी ने इसे जानबूझकर रखा है। वह उसे पकड़ने ही वाली थी कि उसने उसे फिर से गिरा दिया लेकिन तपिश ने उसे पकड़ लिया। डिम्पी रोती है कि वह समर का सामान नहीं संभाल सकती और उसे बताती है कि यह समर का है। तपिश ने उससे उसे टेडी बियर टीटू के रूप में कल्पना करने के लिए कहा। अनुपमा उनकी ओर देखती है।

अगली सुबह बा बाबूजी को पानी देती है और उनसे पूछती है कि वह सुबह टहलने क्यों जा रहे हैं? बाबू जी बताते हैं कि सुबह हो गई है और आपकी चिक चिक शुरू हो गई है।

उसने कहा कि तुम्हारी साँसें असमान थीं। वह पूछती है कि क्या आपने वनराज को फोन किया? बाबूजी ने मुझे बताया कि इससे पहले कि मैं वनराज को फोन करूं, उसने मुझे पहले ही फोन कर लिया था।

बा को उम्मीद है कि वह जल्द ही वापस आएंगे। बाबूजी पूछता हैं कि क्या उन्हें कोई आदेश मिला है। बा हाँ कहती है और उन्हें बताती है कि आदेश पूरा किया जाएगा और फिर पाखी और छोटी आएंगी। तोशु और किंजल वहां आते हैं। उन्होंने कहा कि वह उनके लिए मिठाइयाँ लाए हैं।

किंजल कहती है कि वह मसाला लेकर आई क्योंकि उन्हें समझ नहीं आया। बा कहती है कि उसने सभी मसाले, अचार, थेपला आदि बनाए हैं और कहती है कि जब वे चले जाएंगे तो वह उन्हें दे देगी। किंजल ने उसे धन्यवाद दिया।

अनुपमा अनुज, अंकुश और रोमिल के साथ खाना बना रही है। उन्होंने रोमिल से पत्ता तोड़ने के लिए कहा। अनुज ने अंकुश से देखने के लिए कहा और वे हंस पड़े।

अनुपमा अंकुश से कहती है कि वह इसकी हत्या न करे बल्कि इसे काट दे। अनुज ने हमसे कहा कि हम काम छोड़ देंगे और फिर आपको अकेले ही काम करना होगा। अंकुश का कहना है कि हम काम पूरा करेंगे और नहीं जाएंगे।

अनुपमा कहती है कि यह काम नहीं करता है। अनुज ने कहा कि आप कार्यकर्ताओं को चुप करा सकते हैं लेकिन यूनियन कार्यकर्ताओं को नहीं। अंकुश पूछता है कि वह क्या कर रही है? अनुपमा डिश का नाम बताती है।

अनुज कहता हैं कि उन्हें उपवास करना होगा और शाह के घर जाना होगा। अनुपमा मुस्कुराती है। मालती देवी वहां आई तो उसकी आवाज सुनकर परेशान हो गई।

रोमिल पूछता हैं कि मालती देवी हमेशा अहंकारी क्यों रहती हैं और उन्हें बताते हैं कि वह ज्योति को आपके खिलाफ भड़का रही हैं और पूछता हैं कि आप कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं।

अनुपमा कहती है कि हमें पता होना चाहिए कि हमें किससे लड़ना चाहिए और किससे नहीं लड़ना चाहिए और कहती है कि जब कोई नया आता है, तो वह नई चुनौतियां लाता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनसे लड़ेंगे।

रोमिल कहता हैं कि आप सास के साथ व्यवहार करने में अनुभवी हैं और कई सालों से बा के साथ व्यवहार कर रही हैं, मालती देवी उनके सामने कुछ भी नहीं हैं। अनुज पूछता है कि खिचड़ी क्या कर रही है। अनुपमा पुलाव कहती है। शेफ अनुज का कहना है कि वह बस यही कर रहे हैं।

पाखी उपहार ढूंढती है और बॉक्स खोलती है। उसने हार ढूंढ लिया और उसे अपने गले में डाल लिया। अधिक वहां आता है और कहता है कि वह इसे डिंपी के लिए लाया है क्योंकि आज भाई दूज है।

वह कहता हैं कि डिंपी मुझे अपना भाई मानती है और आप हम पर शक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कम से कम मैं अपनी बहन के लिए एक उपहार तो खरीद सकता हूं।

पाखी पूछती है कि आपने मुझे क्रेडिट कार्ड नहीं दिया और पूछा कि आखिरी बार आपने मुझे उपहार कब दिया था? उन्होंने कहा कि आप मुझे हर दिन कुछ न कुछ देते हैं, क्या आपने कभी मुझे परफ्यूम दिया है?

उसने हार ले लिया। पाखी कहती है कि अगर तुम डिंपी को ये गिफ्ट दोगे तो वो अपनी मां के करीब हो जाएगा और मैं दूर हो जाऊंगी। उसने उससे पूछा कि उसने इसे खरीदने से पहले इसके बारे में क्यों नहीं सोचा और कहा कि वह इसे नहीं पहन सकती। आदिक ने उससे पूछा कि वह इसे क्यों नहीं पहन सकती।

पाखी कहती है कि दीपी अब विधवा है। अनुपमा उसकी बात सुनती है और उसे चुप रहने के लिए कहती है और डिंपी का वर्णन करने के लिए इस शब्द का उपयोग न करने के लिए कहती है। पैट्सी कहती है कि मैं सच कह रही हूं और कहती है कि सच्चाई यह है कि वह एक विधवा है और विधवाएं ऐसे कपड़े नहीं पहनती हैं।

आदिक उसे रुकने के लिए कहता है। पाखी कहती है कि हमें बोलने की आजादी है और वह हमें बताती है कि जैसे एक विवाहित महिला सुहागन होती है, वैसे ही एक विधवा एक विधवा होती है। अनुपमा ने कहा, अगर कोई बाहरी व्यक्ति आकर आपसे कहे कि आप बांझ महिला हैं तो आप क्या करेंगी? क्या आप उसका मुंह तोड़ देंगी?

वह कहती है कि यह कहता हुए मेरी आत्मा आहत हुई और पूछती है कि आप अपने भाई की पत्नी का वर्णन करने के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग कैसे कर सकते हैं। पाखी कहती है कि तुमने मुझे चोट पहुंचाई है। अनुपमा कहती है कि तुम्हें कोई नहीं समझा सकता, न आदिक, न मैं, और कहती है कि केवल एक मनोचिकित्सक ही तुम्हारा इलाज कर सकता है।

वह डिंपी से कहती है कि वह वह सब कुछ करेगी जो उसकी उम्र की लड़की करती है और उसे दूसरे लोगों का दिल नहीं तोड़ने के लिए कहती है। वह चली गई। आदिक ने पैट्सी से कहा कि उसे वास्तव में एक मनोचिकित्सक की मदद की ज़रूरत है।

डिम्बी ने दरवाज़ा खोलने की कोशिश की और गिर पड़ी। तपिश ने सही समय पर उसे गले लगाया और कहा कि वह उसकी मदद स्वीकार करेगी। डिंगपी ने मना कर दिया। तपिश ने उससे अपने नहीं तो कम से कम अपने बच्चों के बारे में सोचने को कहा। वह दरवाजा खोलता है।

वे अंदर गये। तपिश को एक पेचकस मिला और उसने दरवाज़े के हैंडल को ठीक कर दिया। उसने डिंपी की ओर देखा। बा वहां आती है और उन्हें देखती है और पूछती है कि यहां क्या हो रहा है। उन्होंने मेरी ओर देखा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी. धन्यवाद.

Summary
Anupama 16th November 2023 Written Episode Update - अनुपमा 16 नवंबर 2023 एपिसोड
Article Name
Anupama 16th November 2023 Written Episode Update - अनुपमा 16 नवंबर 2023 एपिसोड
Description
Anupama 16th November 2023 Written Episode Update - अनुपमा 16 नवंबर 2023 एपिसोड
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment