Jhanak 24th November 2023 - Prime Flix

Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत विनायक द्वारा झनक और उर्वशी का बचाव करने से होती है। सृष्टि उससे यह सब बंद करने के लिए कहती है। वह जनक पर क्रोधित थी। उन्होंने कहा कि उर्वशी जनक के ऐसा करने के लिए तैयार थी।

नानी कहती हैं कि मैं उन्हें अपने तरीके से संभालूंगी। अर्शी झनक को शुभकामनाएं देती हैं और चली जाती हैं। सृष्टि जनक से पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रहा है। अर्शी कहती हैं कि उन्हें डांस करने दो। जनक मंच से चले गये।

भरत कहते हैं हां, वह जानती है कि मंच उसके लिए नहीं है। जनक बृज का आशीर्वाद लेने जाते हैं। वह मुस्कुराए और उसे आशीर्वाद दिया। उर्वशी घर पर हैं। वह चिंतित थी।

तेजस का कहना है कि मैं जनक से प्यार करता हूं और मैं उसे अपनी पत्नी बनाऊंगा। शख्स ने कहा कि उसकी मां को बदनाम किया जा रहा है। तेजस कहता है तो क्या, मैं उसकी मां से ज्यादा बदनाम हूं, मैं उसकी मां को मना लूंगा, नहीं तो उसका हाथ कौन पकड़ेगा, कल आर्य की बेटी होगी, कल गठबंधन कर लूंगा।

झनक ने बुमरू गाना पेश किया। रुशाली का कहना है कि मुझे नहीं पता था कि हमें कश्मीर में इतनी प्रतिभाशाली डांसर मिलेगी। बृज सोचता है कि मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं उर्वशी को नाचते हुए देख रहा हूं। अनिरुद्ध जनक के पैरों से खून बहता हुआ देखता है।

इस पर जजों का भी ध्यान गया। सभी ने जनक की सराहना की। अर्शी कहती हैं कि मुझे नहीं पता था कि झनक एक अच्छी डांसर हैं। बिपाशा कहती हैं कि वह महान हैं लेकिन हम जानते हैं कि आप ट्रॉफी जीतेंगे। अनिरुद्ध और सभी लोग जनक की प्रशंसा करते हैं।

अर्शी ने इसे संभव बनाने के लिए अनिरुद्ध को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय आपको जाता है। अनिरुद्ध कहते हैं कि जनक हारेंगे नहीं, जब उनके पैर में चोट लगी थी तो उन्होंने अच्छा नृत्य किया था और जब वह ठीक हो जाएंगे तो वह और भी अच्छा नृत्य करेंगी।

अर्शी कहती हैं कि आप उनकी जिंदगी नहीं बदल सकते, उन्हें प्रयास करना होगा, उन्हें समझना चाहिए कि बाकी चीजें भी वैसी ही होंगी। उर्वशी कहती है कि वह वहां रह सकती है। राधा कहती है कि हर कोई तुम्हें डांटना चाहता है। उर्वशी कहती है कि एक और कारण है कि मैं नहीं चाहती कि जनक वहां जाएं। ब्रिगिट ने जनक को मंच पर रोका।

महिला का कहना है कि हमने आपके पैरों से खून बहता देखा, आपको चोट कैसे लगी। जनक कहते हैं कि एक दुर्घटना हो गई। महिला ने कहा कि आपको दर्द हो सकता है। जनक कहते हैं कि यह असंभव है, जब मैं नृत्य करता हूं, तो मैं इस दुनिया को छोड़ देता हूं, मैं सिर्फ नृत्य करता हूं। सबने तालियाँ बजाईं।

सृष्टि सोचती है कि अर्शी झनक से बेहतर कर रही है और वे उस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जनक तो चले गये। राहुल का कहना है कि जनक जीतेंगे और दर्द के बावजूद उन्होंने अच्छा व्यवहार किया और उन्होंने उन लोगों को जवाब दिया जिन्होंने उनका अपमान किया था।

विनायक ने कहा कि जनक की प्रतिभा जन्मजात थी। सृष्टि कहती है कि झनक की तुलना अर्शी या मुझसे नहीं की जा सकती। विनायक ने कहा कि प्रतिभा छुपी नहीं रह सकती। सृष्टि ने तर्क दिया।

राधा ने उर्वशी को सांत्वना दी। उर्वशी कहती है कि मुझे किसी की संपत्ति नहीं चाहिए, यह मेरी गलती नहीं है, मैं उस दाग को नहीं मिटा सकती, मुझे उम्मीद है कि जनक को एक अच्छा आदमी मिलेगा, मैं उससे शादी करूंगी, वह चली जाएगी।

तेजस ने जनक से कॉफी मांगी। वह कहते हैं कि आपका प्रदर्शन बहुत अच्छा है, आप हमारे कश्मीर का गौरव हैं, मैं आपकी प्रतिभा दिखाने में आपकी मदद करूंगा। उसने उसकी मदद लेने से इनकार कर दिया। वह कहता है कि मेरा फोकस तय हो गया है, मैं तुमसे शादी करूंगा। उर्वशी कहती है राधा, शायद मेरा दुर्भाग्य जनक का विवाह नहीं होने देगा। राधा उससे उस व्यक्ति का नाम पूछती है जिसने उसे धोखा दिया है।

Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi

अनिरुद्ध कहते हैं कि हमें सांस्कृतिक सभा में जनक को बुलाना चाहिए। अर्शी कहती हैं कि मुझे निमंत्रण मिला है, यह हद पार कर जाएगी, आप झनक को दूसरे शहर में बुलाना चाहते हैं, घर में समस्याएं होंगी। उन्होंने कहा कि इसके बारे में सभी को पता होगा। उन्होंने कहा कि हमारा काम उन्हें दुनिया दिखाना नहीं है, हमारा काम यहीं खत्म होता है, हम शादी कर रहे हैं और हमें उस पर ध्यान देना चाहिए। वह चली गई।

भरत जनक को देखते हैं और उन पर हंसते हैं। बहुत बहुत धन्यवाद ऐश। अर्शी कहती हैं कि आपकी परफॉर्मेंस कमाल की थी। अनिरुद्ध कहते हैं कि हर किसी को यह पसंद है, डॉक्टर के पास जाओ, आप संक्रमित हो सकते हैं। जनक कहते हैं कि सब ठीक हो जाएगा और नाचते समय पैरों पर दबाव बढ़ जाता है।

अर्शी कहती हैं मुझे पता है मैं भी डांसर हूं। जनक कहते हैं क्षमा करें और बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने मेरी मेहनत के लिए शुक्रिया भी कहा। वह कहती हैं कि रचनात्मकता ही मायने रखती है और इसका सारा श्रेय अर्शी को जाता है।

उन्होंने कहा ठीक है जाओ कपड़े पहन लो। उसने कहा- नहीं, मां इंतजार कर रही थी, शायद उन्हें खबर मिल जाये। उन्होंने कहा कि हम उनसे बात करेंगे। अर्शी कहती हैं हां चलो चलें और थोड़ा आराम करें। जनक तो चले गये।

अनिरुद्ध पूछता है कि क्या तुम ठीक हो, क्या तुम मुझ पर गुस्सा हो? उन्होंने कहा कि मैं ठीक हूं, मैं नाराज नहीं हूं, क्यों। अगर आपको बुरा लगेगा तो वह सॉरी कहेगा। वह कहती है कि अगली बार इसके बारे में सोचो, वे मेरा परिवार हैं, मुझे पता है कि उनसे कैसे निपटना है, जनक की बात यहीं खत्म हो जाती है।

वह चली गई। राहुल व सखाओं द्वारा जनक की प्रशंसा | जनक फिर मित्रों की बात करते हैं। वह कहते हैं कि हम कब अलग हो गए, पता नहीं तेजस को यहां किसने बुलाया। जनक कहते हैं कि वह मेरे लिए खाना लेकर आए, मैंने कुत्ते को खाना खिलाया, मैं अपनी मां के अलावा किसी से नहीं डरता।

सृष्टि कहती है कि हमें बृज को आर्य की शादी में आमंत्रित करना चाहिए। भरत कहते हैं कि यह एक अच्छा विचार है, चलो होटल चलते हैं और उन्हें आमंत्रित करते हैं। विजेता की घोषणा करने के लिए सृष्टि को मंच पर बुलाया गया। सृष्टि कार्ड चेक करती है। उन्होंने विजेताओं की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि विजेता एक ड्रा था और मुझे पहले नाम अर्शी मुखर्जी की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। उसने उस आदमी से किसी दूसरे नाम की घोषणा करने को कहा। एंकर ने पूछा कैसे। उन्होंने बताया कि संयुक्त विजेता झनक रैना रहीं। जनक खुश थे। सभी ने जनक की सराहना की।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 24th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment