Bollywood Villain Story – बॉलीवुड का यह विलेन, जिसने गोविंदा संग किया 41 फिल्मों में एकसाथ काम, कभी सौतेले पिता की वजह से मांगनी पड़ी थी सडको पर भीख

Bollywood Villain Story – बॉलीवुड का यह विलेन, जिसने गोविंदा संग किया 41 फिल्मों में एक साथ काम, कभी सौतेले पिता की वजह से मांगनी पड़ी थी सडको पर भीख

Bollywood Villain Story – फिल्म उद्योग में एक स्टार, वह अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्मों में दिखाई दिए हैं। एक्टर की जोड़ी गोविंदा और अमिताभ बच्चन के साथ हिट रही. संघर्ष की धूप में चमकने वाला वो अभिनेता हैं कादर खान. बिग बी और कादर खान सबसे अच्छे दोस्त हुआ करते थे। लेकिन एक समस्या की वजह से उनकी दोस्ती टूट गई.

कादर खान ने अपने करियर में लगभग हर अभिनेता के साथ काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ही कलाकार ऐसे हैं जिनके साथ वह काम नहीं कर सकते। वह एक समय अमिताभ बच्चन के करीबी दोस्त थे। लेकिन एक सवाल ने एक्टर की किस्मत बदल दी. इस वजह से उनके हाथ से एक नहीं बल्कि दो-दो फिल्में चली गईं।

अनुभवी अभिनेता-लेखक ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों के करियर को सफल बनाने में भी मदद की है। लेकिन कादर खान ने खुद अपनी जिंदगी में कई संघर्ष झेले हैं. वह सप्ताह में तीन दिन उपवास करके भी जीवित रहते थे। लेकिन जब उनकी किस्मत चमकी तो उन्होंने न सिर्फ अभिनय किया बल्कि कई फिल्मों के लिए संवाद और कहानियां भी लिखीं।

कादर खान ने अपने करियर की शुरुआत में विलेन बनकर अपनी अलग पहचान बनाई. उस दौरान उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाएं निभाईं। लेकिन वक्त बदला और बॉलीवुड के विलेन अपने शानदार कॉमेडी अंदाज के लिए मशहूर होने लगे.

अभिनेता ने कहा कि एक बार एक निर्माता ने उन्हें कहानी लिखने के लिए बुलाया और निर्माता ने उन्हें सरजी से मिलने के लिए कहा और अमिताभ बच्चन की ओर इशारा किया। अपने दोस्त बिग बी को सामने देखकर उन्होंने कहा, ये अमित हैं सर, बहुत दिनों से नहीं मिले।

उसे इसका परिणाम भी भुगतना होगा.’ इसके बाद उन्हें फिल्म गंगा जमुना सरस्वती और खुदा गवाह से हटा दिया गया, जिसकी वह कहानी लिख रहे थे। उसके बाद, दोनों ने लंबे समय तक सहयोग नहीं किया।

कादर खान गोविंदा के साथ भी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्होंने गोविंदा के साथ 41 फिल्मों में काम किया। हास्य अभिनेता, चरित्र कलाकार, खलनायक, शानदार पटकथा लेखक और फिल्म निर्देशक होते हुए भी वह हमेशा जमीन से जुड़े रहे।

वह एक समय अमिताभ बच्चन के सबसे अच्छे दोस्त थे। लेकिन उनकी दोस्ती टूट गई. इस बात का खुलासा खुद कादर खान ने एक इंटरव्यू में किया था.

कादर खान को भी काफी संघर्षों से गुजरना पड़ा। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने किया है. उन्होंने कहा कि उनके सौतेले पिता ने एक बार उन्हें भीख मांगने के लिए भेजा था। और वह सीखना चाहता था, कुछ बनना चाहता था। कादर की मां चाहती थीं कि वह पढ़ें, एक बड़ा अधिकारी बनें और सम्मान अर्जित करें।

आपको बता दें कि कादर खान ने भी बचपन में गरीबी के कारण स्कूल छोड़ दिया था। झुग्गी-झोपड़ियों के लोगों की तरह वह भी मजदूर बनना चाहता था। लेकिन उनकी मां ने उन्हें समझाया कि अगर वह आज सिर्फ पैसों के लिए मजदूर के रूप में काम करेंगे तो वह कभी भी बड़ा आदमी नहीं बन पाएंगे। इसलिए यदि आप कुछ बनना चाहते हैं, तो आपको खुद को शिक्षित करना होगा। कादर खान की मां की इस सीख ने उनकी किस्मत चमका दी.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी. धन्यवाद.

Summary
Bollywood Villain Story - बॉलीवुड का यह विलेन, जिसने गोविंदा संग किया 41 फिल्मों में एकसाथ काम, कभी सौतेले पिता की वजह से मांगनी पड़ी थी सडको पर भीख
Article Name
Bollywood Villain Story - बॉलीवुड का यह विलेन, जिसने गोविंदा संग किया 41 फिल्मों में एकसाथ काम, कभी सौतेले पिता की वजह से मांगनी पड़ी थी सडको पर भीख
Description
Bollywood Villain Story - बॉलीवुड का यह विलेन, जिसने गोविंदा संग किया 41 फिल्मों में एकसाथ काम, कभी सौतेले पिता की वजह से मांगनी पड़ी थी सडको पर भीख
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment