Jhanak 23rd January 2024 - Prime Flix

Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत Jhanak के कहने से होती है कि गुरुजी ने मेरी मां का अपमान किया, मेरी मां की मृत्यु उनके कारण हुई, कृपया जाएं और मुझसे मदद लें, मेरा स्वाभिमान है। वह कहता है मुझ पर विश्वास करो, वह तुम्हारा अपमान नहीं करेगी, कृपया आओ।

छोटन का कहना है कि मुझे 2 घंटे के भीतर घर पहुंचना है, मैं अपना काम खत्म कर लूंगा और मुझे लेने आऊंगा। वह Jhanak से अनिरुद्ध को उसकी मदद करने के लिए कहता है। Jhanak कहते हैं कि मैं इसे सहन नहीं कर सकता। अनिरुद्ध छोटन को जाने के लिए कहता है, वह इसे संभाल लेगा।

वह पूछती है क्या? वह कहता है कि अगर अगली बार तुमने मुझे अपमानित किया, तो मैं तुमसे वादा करता हूं, मैं तुमसे फिर कभी बात नहीं करूंगा, मेरे पास तुम्हें यहां लाने का एक कारण है। वह पूछती है क्यों. उन्होंने कहा कि कृपया मेरे साथ आइए और मैं आपको उचित समय पर बताऊंगा।

बृज छात्रों को प्रशिक्षण देते हैं। उन्हें अर्शी का फोन आता है। वह कहती है कि आप रविवार को मेरे प्रदर्शन के बारे में जानते हैं, मुझे अपने नृत्य को बेहतर बनाने के लिए आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता है, क्या मैं अब वहां जा सकता हूं? वह कहता है, पूछने की कोई जरूरत नहीं है। वह कहती है, “ठीक है, मैं जाऊंगी।” वह अनिरुद्ध को Jhanak को लाते हुए देखता है। वह पूछता है कि तुम यहाँ क्यों आये हो।

अनिरुद्ध कहते हैं कि मुझे आपसे कुछ काम था। मैं आपसे अकेले में बात करना चाहता हूं, तो क्या आप पांच मिनट का समय दे सकते हैं? बृज पूछता है क्या। अनिरुद्ध कहते हैं मुझ पर विश्वास करो, तुम इसे अकेले में सुनना चाहोगे। बृज ने कक्षा को खारिज कर दिया।

वह अपने छात्रों को भेजता है. Jhanak कहते हैं कि अनिरुद्ध ने झूठ बोला और मुझे जबरदस्ती यहां लाया, मैं तुम्हारा चेहरा भी नहीं देखना चाहता, तुमने मेरी मां का अपमान किया, मैं तुम्हें अच्छी खबर दूंगा, मेरी मां अब नहीं रहीं। बताया। बृज चौंक जाता है। वह कहती है कि उसने तुम्हारे कारण आत्महत्या की है, और यदि तुमने उस दिन उसका अपमान न किया होता, तो शायद वह अभी भी जीवित होती।

बृज पूछता है तुम क्या कह रहे हो? अनिरुद्ध, क्या तुम उसे इसके लिए यहाँ लाए हो? अनिरुद्ध कहते हैं नहीं, समस्या कुछ और है। मैं इसे Jhanak के सामने नहीं कहना चाहता, लेकिन क्या आप कृपया मुझे 5 मिनट दे सकते हैं। बृज सिर हिलाता है और उसे आने के लिए कहता है।

बृज और अनिरुद्ध एक तरफ चले गए। बृज पूछता है कि उस अनपढ़ लड़की ने क्या कहा, क्या वह जानती है कि मैं कौन हूं? अनिरुद्ध कहते हैं मुझे पता है, कृपया इस पत्र को पढ़ें, वह अनपढ़ है, आप अनपढ़ हैं, हाँ, इसे पढ़ें। बृज पूछता है यह क्या है? वह उर्वशी का सुसाइड नोट पढ़ता है। वह सदमे में है. यदि आप पूछें कि इसका क्या मतलब है, तो यह झूठ है।

अनिरुद्ध पत्र रखता है और कहता है कि Jhanak की मां जीवित नहीं है इसलिए मैं इसे साबित कर सकता हूं, आप इसे स्पष्ट करें, साबित करें, यदि नहीं तो मैं उर्वशी के साथ आपके संबंध की जांच करूंगा। बृज पूछता है कि तुम्हें इतना सिरदर्द क्यों हो रहा है, तुम सृष्टि के दामाद बनना नहीं भूले।

अनिरुद्ध कहते हैं कि मैं मानवता के लिए ऐसा कर रहा हूं, Jhanak को न्याय मिलना चाहिए। बृज हंसता है और इससे इनकार करता है। उन्होंने कहा कि इस पत्र पर कोई विश्वास नहीं करेगा. अनिरुद्ध कहते हैं हां, आप अमीर और शक्तिशाली हैं, छात्र सोचते हैं कि आप उनके पिता हैं, Jhanak को आपसे पूछताछ करने का कोई अधिकार नहीं है, फिर भी वह यहां हैं, मैं भी यहां हूं।

इस पत्र के लिए भी यही बात लागू होती है। बृज कहते हैं, इस पत्र के लिए धन्यवाद, मैं उसे कोलकाता ले गया, अन्यथा मैं उसे आश्रय गृह भेजने जा रहा था, Jhanak के पास कुछ भी नहीं है, उसका कोई परिवार नहीं है, मैं उसे ले जाऊंगा यदि मैं आपका समर्थन करता हूं तो यह सच्चाई साबित हो जाएगी, मैंने कहा मैं उसके साथ हूं, लोग Jhanak को मना कर सकते हैं, मुझे नहीं, उसमें स्वाभिमान है, उर्वशी ने उसे अच्छे से पाला है, Jhanak आपसे कभी भीख नहीं मांगेगा, मैं उसे ऐसा नहीं करने दूंगा, उसमें एक विशेष प्रतिभा है, उसे विरासत में मिली है आपका और उसकी मां का खून, मैं एक पिता के रूप में उसे प्रशिक्षित करूंगा।

Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi

मैं चाहता हूं कि वह मुझे एक छात्र के रूप में पढ़ाए, अन्यथा मुझे मीडिया के सामने जाना होगा और दुनिया को सच्चाई साबित करनी होगी। बृज आपसे कहता है… अनिरुद्ध कहता है मुझ पर चिल्लाओ मत, Jhanak को आशीर्वाद दो, उसकी प्रतिभा की सराहना की जानी चाहिए, मैंने तुम्हें कार्यालय कार्यक्रम में आमंत्रित किया, Jhanak वहां प्रदर्शन करेगा, मैं उसका परिचय दूंगा और दुनिया जान जाएगी कि वह प्रतिभाशाली है।

बृज का कहना है कि वह नहीं आ सकती क्योंकि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। अनिरुद्ध का कहना है कि उन्हें अपनी बेटी का प्रदर्शन देखने आना है। Jhanak बाहर इंतजार कर रहे हैं। उसने घुंघरुओं को देखा और मुस्कुरा दी। बृज का कहना है कि Jhanak मेरी बेटी नहीं है, उर्वशी ने सिर्फ पैसे पाने के लिए मुझे दोषी ठहराया।

अनिरुद्ध का कहना है कि उर्वशी अब नहीं रही, आप जानते हैं कि आपका और उर्वशी का रिश्ता क्या है, मैं भी अच्छी तरह से जानता हूं, इस पत्र में लिखी हर बात सच है, Jhanak यह नहीं जानते, आप। आपने कहा था कि यह सच बेहतर है, आप उसे चाहेंगे भी नहीं। जानने के लिए। हम आपके साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते, हम चाहते हैं कि वह सफल हो। बृज कहते हैं मैं नहीं आ सकता।

अनिरुद्ध कहता है तुम जरूर आओगे, खुद आओ नहीं तो मैं तुम्हें ले लूंगा। बृज कहता है ठीक है, मैं जाऊंगा, मैं उसकी मदद करूंगा। अनिरुद्ध कहते हैं इसे एहसान मत समझो, यह तुम्हारा कर्तव्य है, तुमने इसे वर्षों तक नहीं निभाया, कम से कम छात्र-शिक्षक रिश्ते का सम्मान करो, अपनी विरासत को आगे बढ़ाओ।

Jhanak ही एकमात्र व्यक्ति है जो कर सकता है, कृपया आओ, मैं हूं Jhanak कहते हैं, आपकी प्रतीक्षा कर रहा हूं। वह बाहर जाता है वह कहते हैं Jhanak, अपना क्रोध शांत करो और नृत्य पर ध्यान केंद्रित करो। बृज आता है. अनिरुद्ध कहते हैं कि मैंने गुरुजी से कार्यक्रम के बारे में बात की, रिहर्सल शुरू करें, छोटन तुम्हें घर ले जाएगा। वह कहता है मैं गुरुजी के पास जा रहा हूं। वह Jhanak से नृत्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं। ज्ााता है।

बृज Jhanak को घुंघरू पहनने और जाने के लिए कहता है। Jhanak घुंघरू को गले लगाकर रोने लगते हैं। वह इसे पहन रही है Jhanak नाचते हैं। बृज यह देखता है और आश्चर्य करता है कि यह कैसे संभव है।

वह आश्चर्यजनक रूप से अनोखी थी और मैंने उसे कश्मीर में एक उत्सव में देखा था। मेरे पास कई छात्र हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी मुझे अपनी प्रतिभा से प्रभावित नहीं किया। वह आश्चर्यजनक है। बृज सोचता है कि अनिरुद्ध सच कह रहा है, Jhanak खास है, लेकिन मैं उसे स्वीकार नहीं कर सकता, अन्यथा सब कुछ ठीक हो जाएगा, अगर पत्र की सच्चाई कभी सामने नहीं आएगी। मैं उसे कला सिखाऊंगा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Jhanak 23rd January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment