Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 - Prime Flix

Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi – मीरा रामजी से माफी मांगती है और उसे जाने के लिए कहती है क्योंकि वह अब यहां नहीं रह सकती। रामजी मीरा से पूछते हैं कि वह कहां जा रही है और क्या इस दुनिया में कोई और है जिसे वह अपना कह सके।

उसे ऐसा नहीं सोचना चाहिए, जो भी उसके सामने खड़ा हो उससे उसे लड़ना चाहिए, लेकिन जब तक वह जीवित है तब तक उसे इस घर में रहना होगा, वह लड़ाई-झगड़े और बहस सह सकती है, लेकिन अगर वह चली गई तो…

उसने समझाया कि यह होगा असहनीय. उनका कहना है कि चूंकि वे इस घर के बुजुर्ग हैं, इसलिए उन्हें घर को बच्चों के झगड़ों से बचाना होगा, अगर वह हार मान लेगी तो उन्हें कौन हिम्मत देगा। वह खड़ा होता है और उसे न रोने के लिए कहता है, उसे आश्वासन देता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा, मीरा को खड़ा होने में मदद करता है और उसे घर वापस जाने में मदद करने के लिए एक छड़ी देता है। लक्ष्मी भी चप्पल ढूंढ रही है.

रामजी राम से पूछते हैं कि वह क्या ढूंढ रहे हैं। वह जवाब देती है कि उसे अपनी चप्पलें नहीं मिल रही हैं और वह बुआ से पूछती है। बुआ जवाब देती है कि उसने चप्पल नहीं देखी। राम फिर जीजा बाई और कर्ण से पूछते हैं कि क्या उन्होंने इसे देखा है, लेकिन वे दोनों इनकार करते हैं कि उन्होंने इसे नहीं देखा है, और कर्ण कहते हैं कि उन्हें भी लगता है कि उन्होंने राम को नहीं देखा, और रामजी कहते हैं कि कर्ण ने उन्हें बताया कि मैंने कहा था कि मुझे देखना चाहिए जब मैंने इसका प्रस्ताव रखा तो मुझसे वही कहा गया जो मुझसे पूछा गया था।

 आइए हम सब इसकी तलाश करें। लक्ष्मी कहती है कि अगर कुछ गायब है तो उन्हें ढूंढना होगा, लेकिन अगर यह छिपा रहता है तो कोई क्या कर सकता है? कर्ण पूछता है कि क्या लक्ष्मी अभी भी उसे दोष दे रही है। जीजा भाई उसे बैठने के लिए कहते हैं और लक्ष्मी सुझाव देती है कि वे दोनों जाएं पहले की तरह बिना चप्पल पहने काम करें और अगर किसी को इससे कुछ सीखना है तो उन्हें इसके बारे में सोचना चाहिए। वह कहते हैं और वे चले जाते हैं जबकि कर्ण और जीजा बाई मुस्कुराने लगते हैं।

जब शामला रसोई में काम कर रही होती है, तो मेघनाट सोचती है कि उसे एक या दो दिन के लिए यहां रहना होगा, लेकिन उसे अपने बेटे का विश्वास जीतने के बाद निश्चिंत होना होगा क्योंकि महिलाएं आग में आसानी से जल जाती हैं।

यह सोचते हुए, उसने कहा कि वह जानता है कि कैसे करने के लिए। बिम की बहन महिलाओं को घर से बाहर निकालने की कोशिश करती है, लेकिन अगर वह आज रात प्रतियोगिता नहीं जीतती है तो वह असफल हो जाएगी।

रात में, जब भीम पढ़ रहा होता है, राम पीछे से धीरे से आता है और राम पूछता है कि उसे क्यों बैठना चाहिए जबकि वह खड़ा है। भीम कहता है कि वह उसका पति है, इसलिए उसे क्यों बैठना चाहिए? भीम पूछता है कि क्या वह समझती है, और जब वह कहती है वह ऐसा करती है, भीम पूछता है कि वह इस तरह क्यों चल रही है।

भीम उसे बैठने के लिए कहता है, लेकिन जब वह दूध पीने से इनकार करती है और पैर उठाने के लिए कहती है, तो राम जवाब देते हैं कि कुछ भी नहीं है। वह काम पर जाने के लिए चप्पल पहनती थी, लेकिन फिर वह और लक्ष्मी दीदी बिना चप्पल के काम पर जाते थे। उसने पूछा कि उसे क्या करना है और चला गया। उसने पूछा कि वह कहाँ जा रहा है और उसने उसे बैठने के लिए कहा।

भीम एक छोटा बर्तन लेकर वापस आता है और उसके पैर छूने का अनुरोध करता है। उसने कहा कि वह दोषी होगी लेकिन उसने उसे अपना पैर पकड़ने के लिए कहा जिसे दर्द से कुछ राहत पाने के लिए उसने अपने हाथों से मालिश करना शुरू कर दिया।

रामा बस उसे देखता है और बताता है कि वह सुबह शामला से मिला था और उसकी बातें सुनने के बाद और भी तनावग्रस्त हो जाता है, मेघनाथ ठंड में रहने के लिए सहमत हो गया, अगर वह इसे साबित कर सकता है तो मैं उन्हें बता दूंगा कि मैं जीत नहीं सकता। इस झगड़े में वह भावुक हो जाती है और बताती है कि वह पहले ही अपने माता-पिता को खो चुकी है और अगर उसने ऐसा नहीं किया तो वह अपने पति को खो देगी।

भीम का कहना है कि वह समझ नहीं पा रही है कि एक महिला के लिए जीवन इतना भावनात्मक क्यों है क्योंकि शामला भागने के लिए तैयार थी लेकिन अब कहती है कि वह अपने पति के बिना नहीं रह सकती। राम और भीम दोनों प्रार्थना करते हैं कि मेघनाथ आज हार जाएगा और यह उनके लिए अच्छा होगा क्योंकि तब शामला जैसा कोई उनके घर में रहेगा। भीम तेंग दूसरा पैर मांगते हैं, जिस पर तेल लगा हुआ है।

बिस्तर पर लेटे हुए मेग्नाट ठंड से कांप रही है, लेकिन खुद को थोड़ा गर्म करने के लिए उठती है, फिर लेट जाती है। मेघनाथ सोचती है कि उसे नींद कैसे आएगी, सोचती है कि वह क्या कर सकती है, फिर एक योजना सोचती है और चिल्लाती है कि सभी सो रहे होंगे ताकि वह कपड़ा ला सके और शांति से सो सके। मेघनाट घर की ओर चल देता है।

Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

शामला फर्श पर सोती है, लेकिन थोड़ी देर बाद वह धीरे-धीरे उठती है और सोचती है कि वह उसका ससुर है और वही बूढ़ा है, इसलिए वह उसे पीड़ा देना शुरू कर देती है, भले ही वह चाहती हो कि मेघना हार जाए। आप ऐसा नहीं कर सकते। उसके ससुर के बीमार होने की कामना।

शामला खुद को कपड़े से ढककर खड़ी हो जाती है। इस बीच, मेघनाट पहले ही घर से कपड़ा ले आया है और सोचता है कि किसी ने उसे देखा भी नहीं है, इसलिए सुबह जब तक वह कपड़ा घर वापस नहीं लाता तब तक वह शांति से सोता है और हंसता है और कहता है कि वह मेघनाट है।

यहां तक कि शामला भी समझती है कि वह कौन है और शर्तें तय करती है। मेघनाट शामला को अपने सामने खड़ा देखकर चौंक जाता है। वह भीम को यह कहते हुए याद करती है कि मेघनाथ निश्चित रूप से गलती करेगा, उन्हें इसके लिए इंतजार करना होगा।

शामला कहती है कि वह यह कपड़ा लाई है क्योंकि वह उसकी बहू है, वह उसे कांपते हुए नहीं देख सकती लेकिन कहती है कि वह पहले से ही इसे पहन रहा है, मेघनाथ कहती है कि क्या वह वह कपड़ा लाई है। मैं पूछती हूं कि क्या होगा, समस्या क्या है, कोई नहीं कर सकता।

मुझे पता था कि यह शमरा की योजना थी इसलिए मैं ठंड में बाहर रहा और प्यार दिखाया। यदि शिशुपाल भी सिर्फ भावुक होकर ऐसा करता तो भी यह सफल हो जाता, लेकिन वह इसके बीच में क्यों आ गयी, यह कोई नहीं जानता.

मेघनाथ बताती है कि वह जानती है कि वह शिशुपाल को बताएगी कि अगर वह शांति से रहेगा तो वह कुछ भी कर सकता है। मेघनाथ अपने शरीर को ढककर लेट जाता है। शामला शिशुपाल को नहीं बताती है लेकिन उससे विनती करती है कि उसके उठने से पहले वह इसे कमरे में रख दे क्योंकि अगर उसके पिता ने उसे इस तरह देखा तो उसका भरोसा टूट जाएगा।

मेघनाट हैरान है, शामला का कहना है कि उसके माता-पिता ने उनका रिश्ता तोड़ दिया है और वह ऐसा नहीं चाहती है, वह उससे भी ऐसा नहीं चाहती है इसलिए वह उसे सच नहीं बताएगी, मेघनाथ का कहना है कि शिशुपाल उसके पीछे खड़ा है। पता नहीं उस तथ्य का. लकड़ी।

जब राम ने उसे रुकने के लिए कहा, तो भीम एक कोने में कुर्सी रखने चला गया क्योंकि वह अभी भी उसकी मालिश कर रहा था। राम उसे दूध के बारे में याद दिलाते हैं और फिर भीम की ओर देखते हैं और उससे कारण पूछते हैं और उसे अपने हाथों को देखने के लिए कहते हैं। उसने कहा कि वह भी ऐसा ही करेगी.

चूँकि उसे सुबह काम करना होता है, इसलिए वह पढ़ाई के दौरान उसकी मालिश करना शुरू कर देती है। राम कहते हैं कि उन्हें सुबह तक पता नहीं चलेगा कि शामला ने प्रतियोगिता जीती है या नहीं, लेकिन भीम जवाब देते हैं कि इसीलिए वह भी सुबह का इंतजार कर रहे हैं और दूध पीते रहते हैं।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Ek Mahanayak Dr BR Ambedkar 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment