Aankh Micholi 22nd January 2024 - Prime Flix

Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत छोटी रुक्मणी द्वारा कड़ी मेहनत करने और ड्रम भरने से होती है। पिता उसे डांटते हैं, तुम 40 सेकंड लेट हो, तुम ऐसे आईपीएस नहीं बन सकती, निष्पक्षता की बात करना बंद करो, तुम्हारा सपना इतना निष्पक्ष नहीं है, लेकिन यह वर्दी, तुम्हारे जीवन का उद्देश्य एक ही है, और वह है जीतना।

ट्रॉफी, मैं तुम्हें गर्व से सलाम करता हूं, बाल्टी लाओ और ड्रम भर दो। उसने कहा कि ड्रम में छेद है, लेकिन पानी अंदर कैसे रहेगा? उन्होंने कहा कि आप ऐसा सोचते हैं. छेद को ढकने के लिए उसे एक छड़ी मिल गई। वह मुस्कराती है। वह उसे घर ले जाता है। उसकी माँ उसके मोच वाले पैर की देखभाल कर रही है।

उसके पिता कहते हैं कि एक बार जब मैं तुम्हारा नाटक पकड़ लूंगा, तो तुम अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दोगे। वह छोड़ देता है रुक्मणी का कहना है कि वह चले गए, मैं अब बच गई हूं, क्या उनका अपना सपना मुझे सौंपना सही है जब उनका बेटा आईपीएस अधिकारी नहीं बन सकता, मेरा सपना मेले में जाने का है।

उसने एक सुंदर पोशाक खरीदी और कहा कि मैं परी बनना चाहती थी, कि मैं बहुत सुंदर बनूंगी, मेरे पिता इसकी अनुमति नहीं देंगे, इसलिए मैंने झूठ बोला। उसकी माँ कहती है कि वह तुम्हें नहीं ले जायेगी क्योंकि तुमने झूठ बोला है।

मल्हार ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई है और दोस्तों से बात कर रहा है। उनका कहना है कि पुलिस अधिकारियों के पास शक्ति है। सुमेध आता है और कहता है कि मैं कुछ नहीं सोच रहा था। लड़की उससे डॉक्टर बनने के लिए कहती है। मल्हार क्रोधित हो जाता है और कहता है कि सुमेध पिताजी का पसंदीदा बन गया है।

वह सुमेध को अपना सफेद कोट उतारने को कहता है। उन्होंने कहा कि मैं कुछ सोचूंगा. वह सुमेध से अपनी आंखें खोलने के लिए कहता है। वह उसे नोट पर लिखा अनाथ दिखाता है और हंसता है। करीना मल्हार को डांटती है। मल्हार का कहना है कि मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा। करीना का कहना है कि उनकी मां जिंदा हैं, वह आएंगी और उन्हें ले आएंगी।

मल्हार अब छह साल से हमारे साथ रह रहा है और कहता है कि उसके माता-पिता भी उसका समर्थन कर रहे हैं। सुमेध क्रोधित हो जाता है और रोते हुए भागता है। रुक्मणी पूजा करने के लिए घाट पर आईं और उनकी मां उन्हें मेले में ले जाने के लिए तैयार हो गईं। वह आईपीएस की वर्दी में नहीं रहना चाहतीं। उसकी मुलाकात सुमेध से होती है।

उसने रोते हुए कहा कि मेरी मां नहीं है। वह पूछती है कि फिर वह अपना जीवन कैसे चलाएगी? उनका कहना है कि केसर बा मेरे लिए सारे काम करेंगी। वह कहती है कि केसर तुम्हारी माँ है। वह कहता है नहीं, वह मल्हार और करीना की मां है, मैं एक अनाथ हूं।

वह कहती है कि मैं अपनी मां के बिना नहीं रह सकती, हर किसी की मां होनी चाहिए, यह मन्नत का तीसरा सिक्का है, मेरी मां को वापस लाने के लिए प्रार्थना करो और तुम्हें वह मिल जाएगी। रुक्मणि की माँ ने उसकी ओर देखा और मुस्कुरा दी। रुक्मणी जाती है.

सुमेध अपनी माँ को देखने की उम्मीद में एक सिक्का उछालता है। एक औरत आई और बोली तुम्हारी माँ आई है. उसने दौड़कर सुमेध को गले लगा लिया। रुक्मणी ने अपनी माँ को गले लगा लिया। केसर कहते हैं तुम मेरे लाल हो, मैं तुम्हारी यशोदा, तुम मेरे लाला हो। वह पूछता है कि क्या तुम सच में मेरी माँ हो।

केसर कहते हैं हाँ, मैं तुम्हारी माँ हूँ, मैं घोषणा करता हूँ, सुमेध मेरा बेटा है, मुझसे वादा करो, तुम हमेशा मुझ पर अपने बेटे के रूप में विश्वास करोगे। सुमेध उसे गले लगाता है और रुक्मणी के शब्दों को याद करता है। विजय देखता है और सोचता है कि अब आपको सुमेध की सच्चाई बताने का समय आ गया है।

एक आदमी अपने गृहनगर आता है और इसके बारे में डींगें मारता है। वह कहते हैं कि जो अनाथ हैं वे अपने पिता हैं। केसर ने विजय की प्रशंसा की। वह कहता है कि सुमेध मेरा है… एक आदमी आता है और उनका स्वागत करता है। विजय कहता है मैं तुम्हारे बारे में नहीं जानता था। उस आदमी का नाम दर्राघ सेठ है। उनका कहना है कि गुस्सा बुरा है.

केसर पूछता है कि वह यहाँ कैसे आया। दारा कहते हैं कि मैं लाभ के लिए कहीं भी जाऊंगा, मैं आपके दुख और पीड़ा को नहीं समझता, आप इस चाय की दुकान में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, मुझे आपकी समस्या का समाधान मिल गया है, आप कहते हैं कि आप प्रति माह 300,000 येन कमाएंगे। वह उन्हें एक प्रस्ताव देता है।

उन्होंने कहा कि अगर आप अपनी चाय में नशीला पदार्थ मिलाएंगे तो बच्चे आपकी चाय की दुकान के आदी हो जाएंगे और इससे आपको काफी मुनाफा होगा। विजय ने उसे डांटा और कहा कि वह जहर नहीं बेचेगा। दारा केसर से अपने पति को समझाने के लिए कहती है।

वह कहता है कि उस कार को देखो, मेरी कार अब तुम्हारी है, चाबी ले लो और अनुबंध पर हस्ताक्षर करो, विजय को समझाओ, तुम सब कुछ जानते हो, बच्चों। मैंने उससे कहा कि मुझे प्रदर्शनी में ले चलो। केसर क्रोधित हो जाता है और दारा के चेहरे पर गर्म चाय फेंक देता है। डॉलर सदमे में हैं. वह नाराज़ होता है उसने दरांती उठाई और उसे धमकाया।

Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi

वह कहती है कि जो बच्चे मेरी दुकान पर चाय के लिए आते हैं वे मुझे काकी मासी कहते हैं, वे मेरा परिवार हैं और मेरे देश का भविष्य हैं, मैंने अपने देश को बर्बाद कर दिया है। आपने ऐसा कैसे सोचा? मैंने कहा, “आपको यहां अनुमति नहीं है, ”कृपया दफा हो जाओ।”

डॉलर ने कहा, गुस्सा स्वास्थ्य के लिए बुरा है, आप हिंसक हो गए, मुझे बुरा लगा कि आपने मुझे लंबा व्याख्यान दिया और मेरा समय बर्बाद किया, मैं नुकसान स्वीकार नहीं कर सकता, पैसा उन्होंने कहा कि समय समय है और समय पैसा है। उन्होंने मेरे लिए स्वादिष्ट चाय बनाई, इसलिए मुझे और चाय के लिए वापस आना पड़ा। वह छोड़ देता है

नौकर कहता है तुमने यह क्या किया? उन्होंने कहा कि हम कुछ नहीं कर रहे हैं, भगवान हमसे सब कुछ करवा रहे हैं। नौकर ने देखा कि उसके हाथ काँप रहे थे। रुक्मणी और उसका परिवार मेले में आते हैं। केसर भी अपने परिवार के साथ वहां हैं। केसर विजय के साथ नृत्य करता है।

विजय कहते हैं कि हमेशा खुश रहो और मुस्कुराते रहो। वह कहती है कि तुम मुझे हमेशा प्यार करो, मैं हमेशा खुश रहूंगी। वह सोचता है कि इस पत्र को पढ़ने के बाद वह मेरी जिंदगी में रहेगी। उसने दर्राघ सेठ की ओर देखा। रुक्मणी कहती है कि मैं यह ट्रॉफी जीतूंगी। मल्हार का कहना है कि मैं जीतूंगा।

सुमेध आता है और कहता है कि आपका सिक्का जादू है, मैंने प्रार्थना की और मेरी माँ मिल गई। मल्हार कहता है मैं तुम्हारी माँ को नहीं देख सकता। सुमेध कहते हैं केसर मेरी मां हैं और तुम मेरे भाई हो। केसर दारा को रोकने के लिए दौड़ता है। मल्हार ने सुमेध को सबक सिखाने की योजना बनाई। केसर फोन उठाता है और पुलिस स्टेशन को फोन करता है।

मल्हार सिक्का रखने के लिए चढ़ जाता है। बड़े पहिये की सवारी शुरू होती है। मल्हार कार पर लटक जाता है और मदद मांगता है। सुमेध और रुक्मणी देखते हैं। रुक्मणी कहती है कि सबसे पहले हमें इस पहिये को रोकना होगा। आपको लाइट बॉक्स के अंदर चिंगारियां दिखाई देंगी। सुमेध कहता है मैं कुछ करूंगा, डरो मत, मैं तुम्हें पकड़ लूंगा।

रुक्मणी कहती है कि जब गाड़ी नीचे आएगी तो तुम मुझे उठा लेना, मैं उसे पकड़ लूंगी, ठीक है। सुमेध और रुक्मणि मल्हार को बचाने की कोशिश करते हैं। डोरू पुलिस से मिलने जाता है। वह पैसे को आग में फेंक देता है। उनका कहना है कि पता करो कि पुलिस को किसने बुलाया। वह केसर को पुलिस से बात करते हुए देखता है। वह नाराज़ होता है

रुक्मणी और सुमेध मल्हार को बचाते हैं। सुमेध मल्हार से पूछता है कि क्या तुम ठीक हो? मल्हार कहता है कि आज से तुम मेरे असली भाई हो, तुमने मेरी जान बचाई। वे एक-दूसरे को गले लगाते हैं। ढोल क्रोधित हो जाता है और केसर को गोली मार देता है। रुक्मणी हैरान होकर देखती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Aankh Micholi 22nd January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment