Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत दादी के यह कहने से होती है कि मौसम और भाग्य बदलते हैं लेकिन पोद्दार परिवार के नियम कभी नहीं बदले जा सकते, कृष ऑफिस में शामिल हो जाता है और चारू घर की जिम्मेदारी संभालती है, इस परिवार की लड़कियां घर के बाहर काम करती हैं।

इसकी शुरुआत इस तथ्य से होती है कि वहां ऐसी कोई चीज़ नहीं है, और कुछ भी कभी भी बदला नहीं जा सकता। सब लोग जाओ. विद्या अरमान से इसे रोकने के लिए कहती है। वह कहती हैं कि सिर्फ मासा का अपमान करना काफी नहीं है।

वह पूछता है कि चारु काम क्यों नहीं कर सकती। वह कहती है कि आपने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं पूछा, अब क्यों पूछ रहे हैं, कोई तो कारण होगा।

उनका कहना है कि यह चारु और कृष के करियर के बारे में है। वह कहती है कि इसका कारण अभिरा है। जाती है रूही चारु के पास आती है और कहती है कि चलो चित्र बनाएं क्योंकि इससे तनाव दूर हो जाएगा। वह जोर देती है. चारु और रूही किताब में चित्र बनाते हैं।

Urfi Javed Biography in Hindi

रूही कहती हैं कि मैं दीवार पर तितलियाँ बनाती थी, मुझे कपड़ों पर विशेष ध्यान था। चारू का कोई भाई-बहन नहीं है, लेकिन क्या उसका कोई चचेरा भाई है?

रूही कहती है हां, मासी की… अभिरा कहती है कि आज मुझसे बहस मत करो, तुम्हारा परिवार मुझे दोषी ठहराएगा और शांत रहो, तुम्हारा परिवार 18वीं सदी में रहता है। वह दादी के बारे में मजाक करती है।

अरमान ने उसे पानी पीने और शांत होने के लिए कहा। वो पानी पीती है वह धन्यवाद कहता है। वह पानी थूकती है और कहती है एक बार धन्यवाद, मैं ऐसे ही रिएक्ट करूंगी और फिर से धन्यवाद कहती है। वह बोला, नहीं।

वह कहती है कि अगर दादी को इसके बारे में पता चला तो वह मेरा फॉर्म जला देंगी। वह कहता है कि मैं इससे निपट लूंगा। वह कहती है कि तुम चारु के साथ कठोर थे, तुम मुझसे नफरत करते हो, तुम क्या करोगे। वह कहता है कि मैं इससे निपट लूंगा।

वह उसे खींचती है और कहती है कि तुमने अपनी माँ से वादा किया था, याद रखना, अगर तुम्हें माँ के सपने और अपने परिवार के बीच चयन करना है, तो माँ का सपना हमेशा जीतेगा। रूही उन्हें देखती है और चली जाती है।

अरमान कहते हैं आराम करो। अभिरा का कहना है कि वह जानती है कि उसे अपने करियर के लिए संघर्ष करना होगा। वह कहते हैं कि यह आवश्यक नहीं है।

रूही कहती है कि वह पहले से ही तनाव में है, अगर अरमान अभिरा के लिए लड़ेगा तो मामला बर्बाद हो जाएगा। अभिरा कहती है कि तुमने उसे चारु के लिए नहीं मनाया, तुम उसे मेरे लिए कैसे मनाओगे। वह कहता है कि आपके साथ ऐसा नहीं होगा।

उसने पूछा कि अगर मैं पढ़ नहीं सकती या काम नहीं कर सकती तो इस शादी का क्या मतलब है। रूही कहती है कि अगर अरमान अपनी पढ़ाई के लिए संघर्ष करेगा तो वह बहुत कुछ खो देगा। अभिरा पूछती है कि क्या उसे अपनी पढ़ाई छोड़ देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “नहीं, मेरा परिवार छोटा सा व्यक्ति है।” वह कहती है मैं जाकर दादी से बात करूंगी। वह दरवाजा बंद कर देता है और कहता है मत जाओ, हर कोई तनाव में है, सब कुछ तुम्हारी वजह से हो रहा है।

वह कहती है कि यह मेरी वजह से नहीं हुआ, इसमें आपके परिवार की भी गलती है। उनका कहना है कि उनकी मानसिकता बदलने में समय लगता है। वह कहती है, क्षमा करें, मुझे आप पर भरोसा नहीं है, मुझे नहीं लगता कि आप मेरी जिम्मेदारी ले सकते हैं, मैं उसे बता दूंगी।

वह कहता है कि आप दादी को कुछ नहीं बताएंगे, यह अंतिम है। उस सुबह, दादी ने मुझे बताया कि एक एनजीओ ने मुझे फोन किया और नई बहू लाने के लिए आमंत्रित किया। रूही पूछती है कि वह कैसे आ सकती है।

दादी पूछती है क्यों, आयोजक चाहता है कि बेटियों को प्रेरणा देने के लिए मैं तुम्हें ले जाऊं। वह अबीरा को देखती है और रूही की तारीफ करती है। रूही को चक्कर आ रहा है। अभिरा यह देखती है और उसे गले लगा लेती है।

दादी पूछती है कि क्या हुआ। रूही का कहना है कि दवा मजबूत है। दादी ने मनीषा से डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा। रूही कहती है नहीं, यह ठीक है। अभिरा का कहना है कि खाना न खाएं, सावधान रहें, आपको कार्यक्रम में युवा लड़कियों को प्रोत्साहित करना होगा, उन्हें बेहोश दिखाने की कोई जरूरत नहीं है।

दादी कहती हैं मैं अकेली जाऊंगी विद्या, मैं रूही का ख्याल रखूंगी। जाती है अरमान अभिरा का पीछा करता है। मनीषा का कहना है कि वह हमेशा उसका पीछा करता रहता है। अभिरा प्याज काटती है और दादी की बातें याद करके रोती है।

Captain Miller Review

HanuMan Movie Review

अरमान कहता है कि आपको दादी की बातें बुरी लगीं, मुझे पता है कि वह बुरे मूड में है, वह मुझसे अच्छे से बात नहीं कर रही है, मैं उसे बताऊंगा, उसे कुछ मत बताना। कृपया मत कहो, मैंने कहा।

वह उसके बैग से एक खिलौना कछुआ निकालती है। वह कहता है कि यह भाग्यशाली है, तुमने इसे मुझे दिया, तुम इसे वापस ले लोगे, ठीक है, दादी के सामने चुप रहो, चुप रहोगी तो सब ठीक हो जाएगा।

उसे गुस्सा आ जाता है आर्यन कृष और चारू को खेलने के लिए कहता है। रूही कहती है कृपया मेरे लिए यह करो। अरमान आता है. आर्यन का कहना है कि चैंपियन आ गया है। वह अरमान को आने के लिए कहता है। वे ताश का खेल खेलते हैं.

आर्यन कहता है कि केवल अरमान और रूही बचे हैं। चारु कहती हैं सॉलिड कार्ड। कृष का कहना है कि अरमान के खिलाफ जीतना मुश्किल होगा। आर्यन का कहना है कि अरमान हमेशा जीतता है, हमें उसका रिकॉर्ड तोड़ना है। रूही कार्ड दिखाती है।

अरमान कृष को रोकता है। रूही कहती है मैं जीत गई। आर्यन रूही की तारीफ करता है। वह मुस्कराती है। अरमान फोन का जवाब देता है। रूही अरमान का कार्ड और 3 ए कार्ड चेक करती है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi

वह पूछती है कि वह जानबूझकर क्यों हार गया। वह कहते हैं कि अगर मेरी हार से आपको मुस्कुराहट मिलती है तो मुझे इसकी परवाह नहीं है कि मैं 1000 गेम भी हार जाऊं। वह मुस्कराती है। स्वर्णा ने कहा कि उन्हें पोद्दार से मकर संक्रांति का निमंत्रण मिला है।

सुरेखा लड़खड़ा जाती है और उपहार की टोकरी नीचे गिर जाती है। वह कहती हैं कि पोद्दार का व्यवहार बदल गया है और रूही ने मेरे साथ आने से इनकार कर दिया है। सुवर्णा कहती है हमें जाना होगा। सुरेखा कहती है, मैं नहीं जाऊँगी, क्षमा करें।

अभिरा ने कहा कि डड्डी के इंटरव्यू सोशल मीडिया पर हुए थे और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था। हर कोई खुश रहेगा. दादी आती हैं. मनीषा कहती हैं कि मैं पार्टी करना चाहती हूं, बधाई हो।

पापा सबको पैसे देते हैं. अभिरा का कहना है कि मुझे यह नहीं चाहिए, मुझे कुछ और चाहिए। दादी कहती हैं हां सुनो. अभिरा कहती है मुझसे वादा करो, तुम मुझे वही दोगे जो मैं चाहती हूँ।

दादी ने वादा किया.  अभिरा ने कहा कि मैं अपनी पढ़ाई पूरी कर नौकरी करना चाहता हूं, मुझे और कुछ नहीं चाहिए. दादी कहती हैं कि ऐसा कभी नहीं होगा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13th January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment