Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi – यशपाल अनुपमा द्वारा बनाए गए भोजन का स्वाद लेते हैं और कहते हैं कि यह वास्तव में स्वादिष्ट है, बहुत अच्छा बना है। अनुपमा ने उन्हें धन्यवाद दिया। यशपाल पूछते हैं इसका नाम क्या है? अनुपमा कहती है कि मुझे नहीं पता था। वह पूछता है कि तुमने यह कहां से सीखा?

उन्होंने कहा कि उन्होंने उन माताओं के स्कूल से सीखा है, जो अपने बच्चों को पौष्टिक भोजन खिलाने के लिए सब्जियों के साथ प्रयोग करती रहती हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने इसे अपनी दूसरी बेटी के लिए बनाया है। यशपाल कहते हैं कि अगर आप एक हफ्ते तक स्वादिष्ट खाना बनाओगे तो आपको रसोइया की नौकरी मिल जाएगी।

अनुपमा खुश हो जाती है. विक्रम कहते हैं कि हमारा रेस्तरां भी व्यस्त है लेकिन हम प्रबंधन कर सकते हैं। वह कहती है कि यह मेरे ब्रेक का समय है। वह कहती है कि वह श्रुति के घर जाएगी और खाना देगी। विक्रम ने उससे आज देर न करने के लिए कहा। अनुपमा कहती है कि मैं जाकर खाना दूंगी और जल्द ही वापस आऊंगी।

पाखी वनराज से बात करने आती है। बा कहती है कि पापा व्यस्त हैं, इसलिए कृपया कल उनसे बात करें। पाखी कहती है कि मुझे पापा से बात करने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता नहीं है और कहती है कि मेरी कहानी भी महत्वपूर्ण है।

एक पड़ोसी अपने पोते के साथ वहां आता है और चिल्लाता है “लीला बहन”। डिंपी पूछती है कि अर्जुन को क्या हुआ? पूछता हूँ। महिला पुष्पा का कहना है कि अंश ने उसे मारा। बा कहती हैं कि मेरे अंश ने किसी को नहीं मारा और अर्जुन से झूठ नहीं बोलने के लिए कहा।

पुष्पा कहती हैं कि मैंने इसे अपनी आँखों से देखा और कहा कि अर्जुन ने सभी को महंगे खिलौने दिखाकर अपना रवैया दिखाया। वह कहती है कि अगर मेरा अर्जुन उसे हरा दे तो क्या होगा? कहा। वनराज काफी रोता है।

अनुज को आश्चर्य होता है कि क्या वह वास्तव में अनु से मिला था और वह भारत को फोन करने के बारे में सोचता है। श्रुति वहां आती है और कहती है कि आप किसी लड़की से बात कर रहे होंगे, तभी यह दुर्घटना हुई? अनुपमा वहां पहुंचती है और दरवाजे की घंटी बजाने ही वाली होती है, आध्या दरवाजा खोलती है और कहती है कि भगवान का शुक्र है कि वह उससे मिली, नहीं तो श्रुति उसे अनुज से मिलवाने ले जाएगी। मैंने सोचा कि मैं चला गया होता। अनुपमा बीटा को बधाई देती है।

वनराज अर्जुन से पूछता है कि क्या हुआ। अर्जुन का कहना है कि उसने मुझे धक्का दिया और खिलौना तोड़ दिया। वनराज अंश से पूछता है, क्या तुमने उसे हरा दिया? अंश कहता है हाँ, मैंने उसे मारा। उसने मुझे उसके जैसे खिलौने न होने के बारे में चिढ़ाया, इसलिए मैंने उसके खिलौने तोड़ दिए और उसे मारा।

वनराज माफी मांगता है और कहता है कि वह अर्जुन के लिए वही खिलौना भी लाएगा जो अंश ने तोड़ा था। पुष्पा का कहना है कि यह मुद्दा मूल्यों का है, खिलौनों का नहीं। वह उससे अंश को अच्छी कीमत देने के लिए कहती है और कहती है कि अगर तुम उससे इस तरह प्यार करोगे तो वह बिगड़ जाएगा और अपने शिष्टाचार भूल जाएगा।

उनके अनुसार, समर, तोशु और पाखी इस घर के बच्चे थे और सभी उनकी सराहना करते थे क्योंकि उनके संस्कार अनुपमा के थे। वनराज क्रोधित हो जाता है और उसे पैसे लेने और जाने के लिए कहता है। पुष्पा कहती है कि मैं जा रही हूं, लेकिन अगर मैं अंश को इस तरह लाड़-प्यार करूंगी तो मुझे भविष्य में पछतावा होगा।

Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi

वनराज अंश से कहता है कि अगर उसे अर्जुन जैसा खिलौना चाहिए था तो उसे बताना चाहिए था। वह कहता है कि मैं दो खिलौने खरीदूंगा, एक तुम्हारे लिए और एक अर्जुन के लिए, तुम जाओ और सॉरी बोलो।

श्रुति अनुज से पूछती है कि क्या हुआ और उसे बताने के लिए कहती है। अनुज उसे कुछ लाने के लिए कहता है। श्रुति जाती है. आध्या अनुपमा से बदतमीजी से बात करती है और कहती है कि श्रुति ऑनलाइन भुगतान करेगी। उसने दरवाज़ा बंद कर लिया और उसे फेंकने की सोची, यह सोचकर कि वह उसे यह स्वादिष्ट चीज़ नहीं खिला सकती। तभी श्रुति खाना देखती है और पूछती है कि क्या जोशी यह खाना लाया है। वह इसे आध्या के हाथ से लेती है। आध्या कहती है कि जोशी बेन जल्दी में चली गईं।

श्रुति अनुज के लिए खाना लाती है। अनुज ने इसका स्वाद चखा और सोचा कि यह अनु द्वारा बनाया गया है। आध्या देखती है कि अनुपमा सीढ़ियों पर बैठी है और अपने सैंडल के फीते बांध रही है। अनुपमा पीछे मुड़ती है लेकिन उसे नहीं देख पाती क्योंकि आध्या छुपी हुई है। अनुज खाना खाने की कविता के बारे में सोचता है। अनुपमा एके के ठीक होने के लिए प्रार्थना करती है। जीये तो जीये कैसे….

अनुपमा वहां से जाने लगती है लेकिन आध्या उसकी तरफ देखती है। वह सोचती है, हे भगवान, वह चली गयी। अनुज खुद खाना खाता है और गहरी सांस लेता है।

पाखी वनराज के पास आती है और कहती है कि मैं तुमसे बात करना चाहती हूं। उसने कहा कि आप यह खिलौना एक बिल्डर को टावर बनाने के लिए दे रहे हैं और आपको पता होना चाहिए कि कानूनी तौर पर उस जमीन में मेरा भी हिस्सा है। वह उससे टावर में एक अपार्टमेंट उपलब्ध कराने के लिए कहती है।

श्रुति अनुज से पूछती है कि क्या उसे खाना पसंद है। अनुज कहते हैं चलो आपके पसंदीदा मसाला और चटनी रेस्तरां में रात का खाना खाते हैं। श्रुति कहती है कि आपको भारतीय खाना पसंद नहीं है। वह वहां जाकर खाने की जिद करता है. श्रुति का कहना है कि उनके डॉक्टर ने उन्हें बाहर जाने से परहेज करने के लिए कहा है।

अनुज कहते हैं कि आप गाड़ी चला सकते हैं, लेकिन मैं वास्तव में वहां जाना चाहता हूं। वह सोचता है कि अनुपमा वहां है। श्रुति कहती है कि मैं वहां जाऊंगी लेकिन कृपया रात के खाने तक थोड़ा आराम कर लें। आध्या चिंतित हो जाती है।

वनराज कहता है कि जैसे डॉली और मेरा इस घर में हिस्सा है, तुम्हें भी अपना हिस्सा मिलेगा। उनका कहना है कि अगर बाबूजी टावर बनाने के लिए राजी हो जाएं तो तोश और आपको अधिकार मिल जाएंगे। काव्या वहां आती है और पूछती है कि समर के हिस्से का क्या होगा।

पाखी कहती है कि समर जीवित नहीं है। काव्या कहती है लेकिन डिंपी और अंश यहां हैं इसलिए उन्हें समर का हिस्सा मिलेगा। पाखी उससे डिंपी को समझाने के लिए कहती है कि अगर वह किसी दूसरे आदमी पर अपना अधिकार दिखाना चाहता है, तो वह अपना अधिकार यहीं छोड़ देगा। वनराज पाखी चिल्लाता है।

काव्या उसे जीवन को आसान बनाने के लिए शिष्टाचार सीखने के लिए कहती है। पाखी कहती है कि एक बार जब मुझे यहां फ्लैट मिल जाएगा तो आप सुरक्षित महसूस करेंगे। काव्या पूछती है कि क्या वह दिल्ली में अपार्टमेंट लेगी। पाखी कहती है कि हम यहीं रहेंगे। बा का कहना है कि वह लालची है। पाखी कहती है कि यह व्यावहारिकता है। बा कहती हैं कि अगर डिंपी ने अपनी बेटी की जिम्मेदारी आपको सौंप दी है तो आप समझ जाएंगे।

बा वनराज से पड़ोसियों को बुलाने के लिए कहती है और कहती है कि उसे अंतिम संस्कार करने के लिए चार कंधों की जरूरत है क्योंकि अगर पाखी यहां रहेगी, तो घर की खुशी और शांति खो जाएगी। वनराज कहता है कि पाखी अब अकेली है। काव्या कहती है कि अगर अंश और इशानी एक साथ होंगे तो अच्छा होगा।

वह कहता है कि डिंपी इशानी की देखभाल करेगी। काव्या का कहना है कि डिंपी अंश की मां है न कि इशानी की देखभाल करने वाली। वनराज काव्या को फैशन इंस्टीट्यूट में नौकरी छोड़ने और डिंपी की मदद करने के लिए कहता है।

विक्रम अनुपमा को देखता है और कहता है कि तुम आये। वह पूछता है कि श्रुति का मंगेतर कैसा है। अनुपमा कहती है कि मैं उससे नहीं मिली हूं। विक्रम को श्रुति का फोन आता है और वह अनुपमा को बुलाता है। श्रुति पूछती है कि आप हमसे मिलने क्यों नहीं आए। अनुपमा कहती है कि मुझे वापस जाना पड़ा क्योंकि मैं व्यस्त थी।

श्रुति कहती है कि एके को खाना पसंद आया और वह आपके रेस्तरां में खाना खाना चाहता है। अनुपमा कहती है कि मैं ठीक हूं लेकिन मेरी तबीयत ठीक नहीं है। श्रुति कहती है लेकिन वह वहीं खाना खाने की जिद करती है इसलिए हम आएंगे और उसके लिए कुछ स्वादिष्ट बनाएंगे। यह सुनकर आध्या परेशान हो जाती है।

रेस्तरां के ग्राहक अनुपमा से तस्वीरें क्लिक करने के लिए कहते हैं। अनुपमा उनकी फोटो क्लिक करती है और अपने बच्चे की फोटो की कल्पना करती है। वह अपने सभी बच्चों को याद करती है, समर, डिंपी और परिवार के लिए प्रार्थना करती है, तोशु और किंजल को यूके में बसने की जरूरत है, पाखी को नहीं पता कि उसने खुद को बदल लिया है या नहीं, लेकिन छोटी ने अब तक कहा है कि वह मुझसे नफरत करता होगा। वह कहती हैं कि उनके चार बच्चे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी एक साथ नहीं है। उसने पूछा कि उसके हृदय में संतान की लालसा क्यों है?

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Anupama 12th January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment