Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत अरमान द्वारा रूही को डांटने से होती है। वह पूछती है कि क्या तुम मेरा दर्द महसूस नहीं कर सकते? मैंने गलती से वह दवा ले ली, लेकिन मैं वास्तव में ऐसा करना चाहता हूं। वह पूछता है कि क्या आप नाराज हैं?

उन्होंने कहा, ”मुझे पता है, मेरे जैसी मजबूत लड़की ऐसा नहीं कर सकती, लेकिन मेरी जिंदगी में ताकत खत्म हो गई है, अगर मैं हर कदम पर लड़खड़ाती हूं, तो चलने की इच्छा खत्म हो जाती है, मेरी जिंदगी गलत है।” सोचो मेरे लिए जीना मुश्किल है।”

उनका कहना है कि हमें प्रयास करते रहना होगा। वह कहती है कि मैंने बहुत कोशिश की, आप जानते हैं कि जीवन ने मेरे साथ क्या किया, जीवन ने मुझे मुझ पर फेंक दिया, आपने मुझे रोहित की ओर फेंक दिया, अब रोहित चला गया है, मैं अकेली हूं, मनीष चाहता है कि मैं वापस जाऊं, दादीसा मुझे नहीं चाहती।

जाने के लिए, हर कोई मुझे फेंक रहा है, मैं एक इंसान हूं कोई गेंद नहीं, मैं अपनी भावनाओं को जाने दे रहा हूं आप महसूस कर सकते हैं और बात कर सकते हैं, लेकिन क्या कोई सुनने वाला होगा?

वह रोती है वह उसे एक गिलास पानी देता है और उसे आराम करने और पानी पीने के लिए कहता है। वह कहती है कि आप सब मुझे भ्रमित कर रहे हैं, मैं रूही बिड़ला या रूही पोद्दार हूं, मैं रूही क्यों नहीं रह सकती, मेरी अपनी कोई पहचान नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह मेरी वजह से हुआ है, मैं सब कुछ ठीक करना चाहता हूं, मुझे बताओ कैसे और मैं बस तुम्हें ठीक होते देखना चाहता हूं। उसने अभिरा को अपने पीछे देखा।

अभिरा रूही के लिए ग्लूकोज पानी लाती है। रूही इसे पीती है। दादी लैंप चालू और बंद करती हैं। उसे मनीष की बातें याद आती हैं।

 माधव विद्या को वहां ले जाता है और कहता है कि विद्या इस घर में हमेशा उदास रहती थी, मुझे तुम्हारे लिए वापस आना पड़ा, मुझे खुशी से दूर रहना पड़ा, रूही को मुक्त करो और उससे कहो कि मैंने कहा, “कृपया मुझे अपना जीवन जीने दो।”

अरमान देखता है. उस सुबह, दादी कहती हैं, क्षमा करें, आप सही हैं, रूही को अपने जीवन के बारे में फैसला करना है, मैं कुछ कहना चाहती हूं, पोद्दार की बहू डोरी/पालकी और आरती में घर जाती है/मैं अंतिम संस्कार में जा रही हूं।”

वह कहती है कि अगर रूही आज चली गई, तो वह मेरा दिल छोड़ देगी, बहू किसी भी स्थिति में अपना कर्तव्य समझकर ससुराल में रहेगी, अगर वह ड्यूटी छोड़ती है, तो उसे उसे छोड़ने का अधिकार है, अगर वह रूही को नहीं रोकती है, तो मैं नहीं जाऊंगी। एक बार जाने के बाद वह घर नहीं लौट सकती, भले ही रोहित वापस आ जाए। वह रूही से उसके फैसले के बारे में पूछती है।

रूही की मुलाकात अरमान से होती है। मनीष कहते हैं कि आपने इसे प्यार से नहीं कहा, आपने डर का इस्तेमाल करके कहा। वह कहती हैं कि मैं सच्चाई के लिए खड़ी हुई हूं। अभिरा पूछती है कि दादी फिट क्यों रहती हैं। अरमान कहते हैं कि मुझे नहीं पता, रूही को फैसला करने दो।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi

रूही कहती है मैं यहीं रहना चाहती हूं। मनीष पूछते हैं कि आपके लिए यहां क्या और कौन है। रूही आशा कहती है। विद्या मुस्कुराई. रूही कहती है कि किस्मत मुझे इस घर में ले आई, मैं किस्मत से लड़ना नहीं चाहती। सुवर्णा कहती है कि आरोही ने अपनी किस्मत खुद लिखी है।

रूही कहती है कि मैं घर से बाहर नहीं निकली थी, मैं पोपी के साथ थी। सुरेखा कहती है हाँ, यह उसकी बड़ी गलती थी, इस गलती को मत दोहराओ। मनीष कहते हैं कि अगर आपकी खुशी यहीं है तो ठीक है।

अभिरा मनीष को कोई संकेत नहीं देती है। रूही मनीष को गले लगाती है और उसे धन्यवाद देती है। मनीष, स्वर्णा और सुरेखा चले जाते हैं।

दादी रूही को गले लगाती हैं और उसका माथा चूमती हैं। वह कहती है कि मैंने तुम्हें अपनी बहू बनाया है, लेकिन अब से तुम मेरी बेटी हो। अरमान कमरे में आता है। अभिरा नींद में बात करता है। वह उसकी किताबें रखता है.

उसने उसका नोटपैड निकाला और पढ़ा, “माँ बेहतर हो जाएँगी।” फिर उसने पढ़ा कि रोहित ठीक है, आ जायेगा. अभिरा जागती है और पूछती है कि तुमने मेरा नोटपैड क्यों चेक किया?

उन्होंने कहा कि आपने कुछ अच्छा लिखा है, मैं आपकी आस्था का सम्मान करता हूं, लेकिन अभिव्यक्ति सिर्फ खुद को खुश करने के लिए है। वह सोने के लिए झूठ बोलता है. एक महीने बाद, अरमान उठा और अभिरा को ऊपर-नीचे कूदते और नाचते देखा।

वह उसे बुलाता है. वह उसकी बांहों में गिर जाती है. उसने संगीत बंद कर दिया और मुझसे बताने को कहा कि क्या हुआ। वह कहती है कि ऐसा हुआ, जांचें। वह अपना फोन चेक करता है। मैंने मुस्कुराते हुए कहा कि मैंने चौथी कक्षा की परीक्षा पास कर ली है.

उसने कहा हां, मैं अपनी मां और अपने सपनों की ओर एक और कदम बढ़ाने में सक्षम थी, उसे गर्व होता। वह उसे गले लगाता है। वह कहता है मैं तुम्हें मिठाई दूंगा, बधाई हो। वह संगीत बजाती है और नृत्य करती है। विद्या, मनीषा और रूही अरमान से मिलते हैं।

मनीषा कहती है कि हम मुस्कुराना भूल गए और आप और आपकी पत्नी पार्टी कर रहे हैं। रूही जाती है. विद्या कहती है कि उसने कुछ नहीं खाया है। मनीषा पूछती है कि वह कैसे खाएगी। विद्या उसे इसे रोकने के लिए कहती है।

विद्या कहती हैं कि मुझे लगता है कि अरमान, रूही को एक दोस्त की जरूरत है। अभिरा का कहना है कि अरमान बहुत धीमे हैं। वह उसे रूही के कमरे के बाहर देखती है। उसने कहा कि वह उसके लिए स्वास्थ्यवर्धक मिठाइयाँ लाई है, वह बहुत ऊब गया है।

अभिरा ने उसे जाने के लिए संकेत दिया। वह कहता है सॉरी, मैं नीचे गया और माँ ने रूही को फल दिए। अभिरा का कहना है कि यह ठीक है। उसने फल का एक टुकड़ा खाया और कहा कि मेरे पास मिठाई है, चलो चलते हैं। अरमान रूही के पास जाता है।

वह उसे फल खाने और फिर दवा लेने के लिए कहता है। वह मना कर देती है. वह उसे नोचता है और खाना खिलाता है। उन्होंने कहा कि हम सबको जीना है. विद्या और दादी आती हैं। विद्या कहती हैं, भगवान का शुक्र है, रूही ने अरमान के कहे अनुसार कुछ खा लिया।

दादी कहती हैं हां, मैंने मनीष से वादा किया था, मैं रूही को अपनी बेटी बनाऊंगी, हमें उसे खुश रखने की कोशिश करनी होगी। अभिरा कहती है कि रूही को कड़ी मेहनत करनी होगी, उसकी एक बुरी आदत है कि उसे हर चीज में अपने परिवार से समर्थन की आवश्यकता होती है।

दादी उसे डांटती है। अभिरा कहती है दादीसा, मुझे क्षमा करें, बच्चे को अपने आप चलना होगा, अगर बच्चा बच्चा ही रहेगा तो वह वयस्क कब बनेगा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जानते है के आज के Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment