Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update

Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi

Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत ख़ुशी से होती है जो पूर्वी से सच बताने को कहती है और पूछती है कि क्या उसे आरवी पसंद है। दीया उससे झूठ न बोलने और सच बोलने के लिए कहती है और कहती है कि अगर वह झूठ बोलेगा तो भगवान नाराज हो जाएंगे।

ख़ुशी उससे पूर्वी से बात करने के लिए कहती है। पूर्वी हाँ कहती है। दीया का कहना है कि वह यह जानती थी। पूर्वी कहती है कि मैं उसे पसंद करती हूं लेकिन उतना नहीं जितना हर कोई कहता है और कहता है कि मैंने उसे उस तरह नहीं देखा।

ख़ुशी कहती है मैं समझती हूँ। पूर्वी कहती है मैं सच कह रही हूँ। ख़ुशी कहती है कि वह प्यारी है और उसे गले लगा लेती है। वह कहती है कि मैं दूध लाऊंगी और कहती है कि तुम ठीक हो।

वह कहती है कि तुम गलत सदी में पैदा हुए हो, लेकिन यह मेरे लिए अच्छा है, मेरी बहन भी तुम्हारे जैसी ही है। वह दीया को अपने साथ बैठने के लिए कहती है और दूध लेने चली जाती है। दीया पूर्वी के हाथ में आर को देखती है। पूर्वी को सुशीला की बातें याद आती हैं।

आर.वी. बाथरूम से बाहर आता है. बीजी आरवी से खुद को देखने के लिए कहती है। हरमन कहते हैं कि अंग्रेजी में वे कहते हैं, “अपने आप को देखो।” पिताजी कहते हैं कि तुम्हारी उम्र विवाह योग्य हो गई है।

युग कहता है कि मैंने दादी को पूर्वी और आपके बारे में सब कुछ बताया, आपने उसकी कैसे मदद की और आप दोनों अब तक अकेले हैं। वह कहता है कि मैंने तुम्हें बताया कि तुम लोग कैसे मिले और तुम एक दूसरे को कैसे देखते हो।

बीजी का कहना है कि उसे लड़की पसंद है। दादा जी पूछते हैं कि क्या हम शादी तय मान लें।  हरमन  शेनाई से कहते हैं। आरवी का कहना है कि लड़की चाहे कोई भी हो, मुझे पता है कि मुझे शादी करते देखना आपका सपना है।

बीजी कहती है कि वह कोई अनोखी लड़की नहीं है और कहती है कि उसे पूर्वी पसंद है। आरवी का कहना है कि आप युग को सुन रहे हैं और कहते हैं कि जब वह मुसीबत में होगी तो मैं उससे मिलूंगा और कहता है कि भगवान जानता है कि मैं वहां कैसे पहुंचूंगा।

दादा जी कहते हैं यह भाग्य है। आरवी का कहना है कि यह एक संयोग है। बीजी कहती हैं कि हम उन्हें पसंद करते हैं, लेकिन। दादाजी कहते हैं कि तुमने हमें भाग्य के लक्षण क्यों नहीं बताए, शायद तुम हमें बता सकते हो।

हरमन का कहना है कि इसे समझने के लिए आपको हमारी मदद की ज़रूरत है। आरवी का कहना है कि वह किसी महिला से शादी नहीं करना चाहते क्योंकि उनकी प्राथमिकताएं स्पष्ट हैं। उनका कहना है कि वह अपने बिजनेस पर फोकस करना चाहते हैं।

Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi

ख़ुशी प्राची के पास आती है और कहती है कि तुम मेरी माँ हो, मैं तुमसे अपने दिल की भावनाएँ और भावनात्मक बातें नहीं कर सकती। प्राची कहती है कि यह मेरी सबसे बड़ी क्षति है। खुशी पूर्वी का ख्याल रखने के लिए उसे धन्यवाद देती है।

वह कहती है कि आप जानते हैं कि मैं पूर्वी से प्यार करता हूं, मेरे मन में किसी के लिए उतनी भावनाएं नहीं हैं जितनी मैं उसके लिए महसूस करता हूं और मैं अपने पिता के बाद उससे प्यार करता हूं। कहा।

वह कहती हैं कि आपको बुरा लग सकता है लेकिन यह सच है। प्राची कहती है कि मुझे पता है कि आप अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं और बहुत खुश हैं और कहती हैं कि सभी बहनें आपकी तरह नहीं हैं। खुशी का कहना है कि हम रिया मासी से अलग हैं।

वह कहती है कि पूर्वी और मैं एक-दूसरे से प्यार करते हैं और कहती है कि मैं पूर्वी के लिए अपनी जान दे सकती हूं। प्राची उसे यह न बताने के लिए कहती है और कहती है कि तुम मेरी जान हो।

ख़ुशी को याद आता है कि प्राची अपनी जगह पर खड़ी थी जब वीना ने उस पर हाथ उठाया था। वह मेरी ओर हाथ उठाकर कहती है। प्राची कहती है कि वह अपनी बेटियों के लिए दुनिया से लड़ेगी और ख़ुशी से कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है।

वह कहती है कि कोई भी तुम्हें उतना प्यार नहीं करता जितना मैं तुमसे प्यार करती हूं, तुम मेरी पहली संतान हो। वह कहती है कि तुम पूर्वी से कितना प्यार करते हो, मैं तुमसे उससे भी ज्यादा प्यार करती हूं।

वह कहती है कि मैं तुम्हें समझा नहीं सकती और उसे गले लगा लेती हूं। खुशी ने गले लगने का जवाब दिया. विशाखा उन्हें गले मिलते हुए देखती है और परेशान हो जाती है। मनप्रीत वहां आता है और पूछता है कि क्या हुआ।

प्राची उसे बताती है कि उसे वही खुशी महसूस हुई जो उसे तब महसूस हुई जब खुशी छोटी थी। वह कहती हैं कि जब हम बच्चे थे तो खुशी मुझसे बहुत प्यार करती थी।

मनप्रीत कहता है कि खुशी तुमसे प्यार करती है, लेकिन इसे जाहिर मत करो। वह उससे खुश रहने और रोने नहीं के लिए कहती है।

विशाखा कहती है कि वह साड़ी मोड़ नहीं सकती। ख़ुशी वहाँ आती है और विशाखा को दूध देती है। विशाखा कहती है कि आप और माँ एक दूसरे को गले लगा रहे हैं। वह कहती है कि मुझसे यह उम्मीद मत करो कि मैं तुम्हारी मां से प्यार करूंगा।

ख़ुशी कहती है कि मैंने सुना है कि आपने आशुतोष और पूर्वी की शादी रोकने के लिए माँ का समर्थन किया था। विशाखा कहती है कि मैं भी पूर्वी से प्यार करती हूं लेकिन मैं तुमसे ज्यादा प्यार करती हूं।

ख़ुशी कहती है कि मैं पूर्वी से बहुत प्यार करती हूँ, माँ ने पूर्वी के लिए सही काम किया, इसलिए मैंने उसे गले लगाया और वह मेरे लिए उनसे लड़ी, तो मुझे अच्छा लगा। बताया। वह दूध पीने के लिए कहती है और चली जाती है।

विशाखा कहती है कि वह जब भी आएगी मेरा ख्याल रखेगी। विशाखा दूध लाती है और पूर्वी को देती है। पूर्वी दी से पूछती है कि क्या वह रोई थी। ख़ुशी नहीं कहती है और कहती है कि वह अब जाएगी। दीया उसे वापस आने के लिए कहती है।

ख़ुशी कहती है कि आप मुझे प्रतिस्पर्धी समझ रहे हैं। दीया कहती है कि मैं छोटी हूं इसलिए मुझे तुम दोनों से ईर्ष्या नहीं होती। वह कहती है कि मुझे पता है कि तुम पूर्वी से बहुत प्यार करते हो। खुशी पूछती है कि क्या तुम मुझे रुलाओगे?

उन्होंने कहा कि वह बाईं ओर करवट लेकर सोती हैं। दीया का कहना है कि वह बाईं ओर करवट लेकर सोती हैं। वे दावा। पूर्वी हँसती है। ख़ुशी कहती है कि उसे उसकी पुरानी पूर्वी वापस मिल गई।

पूर्वी कहती है कि उसे कल शिक्षक साक्षात्कार के लिए जाना है। ख़ुशी कहती है कि यह अच्छा है और कहती है कि वह बायीं ओर करवट लेकर सोयेगी। पूर्वी दीया को कहीं और सोने के लिए कहती है।

आरवी पिछली घटनाओं को देखता है और खड़ा होकर रोता है। युग उठता है और पूछता है कि क्या उसने भी यही सपना देखा है और कहता है कि वह अपनी मां को फोन करेगी। आरवी कहते हैं कि अचानक उन्हें याद आया कि उनका कुछ काम बाकी है।

युग पूछता है कि क्या वह सचमुच ठीक है। आरवी का कहना है कि उसे अजमेरा का प्रोजेक्ट देखना है और कहता है कि वह पूर्वी की समस्या को हल करने के लिए पूरा दिन गया था। युग कैसा है? पूछता हूँ।

आरवी यह कहते हुए बाहर जाता है कि उसे लगता है कि उसे कुछ ताज़ी हवा की ज़रूरत है। मनप्रीत ने बिजली से आरती रखने और फिर चाय बनाने के लिए कहा। विशाखा वहां आती है और कहती है कि वह उसके गृहनगर में नहीं रहना चाहती।

वह कहती हैं कि अक्षय के निधन के बाद हमारा सारा कारोबार खत्म हो गया। वह कहती हैं कि उन्हें कुछ व्यवसाय सीखना चाहिए था, अन्यथा वे यहां नहीं होते। मनप्रीत पूछता है कि क्या हुआ। विशाखा प्राची से पूछती है कि नानी यहाँ क्यों थी?

वह कहती है कि महिलाओं ने पूर्वी की शादी के बारे में पूछा और आशुतोष पर दया की। वह इतनी गुस्से में थी कि उसने अपनी बेटियों से कहा कि अगर उन्हें उस पर तरस आता है तो वे उससे शादी कर लें।

प्राची कहती है कि उसके साथ बहुत हो चुका है और वह कहती है कि वह महिलाओं का सामना करेगी। पूर्वी उसे रोकती है और प्राची से जवाब न देने के लिए कहती है। ख़ुशी प्राची को वहां से जाने के लिए कहती है और कहती है कि हम उनके हाथों में नहीं पड़ेंगे।

वह कहती है कि पूर्वी को अब साक्षात्कार के लिए जाना है। दीया कहती हैं कि हमें किसी की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। अशोक ने मनप्रीत से यह देखने के लिए कहा कि वे बड़े हो गए हैं। मनप्रीत का कहना है कि कोमल प्राची शेरनी में बदल गई है।

विशाखा कहती है कि हमारा परिवार एक-दूसरे से लड़ता है लेकिन जब हम बाहरी लोगों का सामना करते हैं तो हम एक हो जाते हैं। वह कहती हैं कि हम सभी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।

पूर्वी प्राची से चिंता न करने और गुस्सा न करने के लिए कहती है। वह पूछती है कि क्या मैं साक्षात्कार के लिए जा सकता हूं। प्राची उसे दही और चीनी खिलाती है। पूर्वी कहती है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। दीया उसे आने के लिए कहती है।

वे कहते हैं शुभकामनाएँ. प्राची अपने बहादुर बच्चे देने के लिए भगवान को धन्यवाद देती है और कहती है कि अगर कोई और होता तो वह रोती और सोचती कि उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी, लेकिन वह आगे बढ़ रही है। वह कहती है कि मेरी पूर्वी और खुशी दोनों बहादुर हैं और अगर रणबीर यहां होता तो उन्हें गर्व होता।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi
Description
आइये जाने के आज के Kumkum Bhagya 4th January 2024 Written Episode Update in Hindi में क्या क्या हुआ.
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment