Jhanak 22nd November 2023 - Prime Flix

Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत जनक के यह कहने से होती है कि मैं परीक्षा नहीं दूंगा, मैं यहां रहूंगा और सभी का ख्याल रखूंगा और उपहास सुनूंगा क्योंकि आप यही चाहते हैं, ठीक है।

उर्वशी उसे डांटती है और पीटती है। अनिरुद्ध को बुरा लगता है। वह उर्वशी को रोकता है और अपना गुस्सा शांत करने के लिए कहता है। वह कहता है कि तुम यह बता सकते हो, नहीं तो तुम पहले मुझे मारो।

जनक ने उसकी ओर देखा। भरत ने उर्वशी से अपनी बेटी को कमरे में ले जाने और वहां एक नाटक करने के लिए कहा। वह कहते हैं कि यह मेरी बेटी की शादी है, मैं यहां कोई दुर्भाग्य नहीं चाहता, सृष्टि के मेहमान अभी आ रहे हैं।

सृष्टि ने जनक को संस्कार और शिक्षा न देने के लिए उर्वशी को ताना मारा। अर्शी पूछती हैं कि आप इतने निर्दयी कैसे हो सकते हैं। वह उर्वशी से छड़ी फेंकने के लिए कहती है, जनक कोई बच्चा नहीं है। उर्वशी जनक को चेतावनी देकर चली जाती है। वो रोई। जनक वहीं बैठ कर रोने लगे। अनिरुद्ध देखता है।

महोत्सव के आयोजक सृष्टि को महोत्सव में आमंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी बहुत काम करना है। विनायक कहते हैं कि आपके जाने का समय हो गया है। उस व्यक्ति ने कहा कि हमने सुना है कि आपकी बेटी एक उत्कृष्ट नृत्यांगना है और वह इस कार्यक्रम में भाग ले सकती है।

वह हंसती है और अच्छे चुटकुले सुनाती है, वह दिल और पदक जीतेगी, और फिर बाकी सभी वही करेंगे जो वे करते हैं। अर्शी आती है और सृष्टि उसका परिचय कराती है। अर्शी कहती हैं कि मैं भी इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने जा रही हूं।

 सृष्टि पूछती है कि जज कौन है। वह आदमी कहता है, वृषाली और बृजभूषण, वे आ रहे हैं। यह सुनते ही उर्वशी का पूरा शरीर कांप उठा। उसने चाय की ट्रे नीचे रख दी।

उर्वशी जनक के पास जाती है और उनके बहते घावों को देखकर चिंतित हो जाती है। उसने कहा कि मुझे जाकर उनसे दवा मांगनी होगी। जनक ने पूछा कि हम घर क्यों नहीं गये? उर्वशी कहती हैं कि भरत ने हमें यहीं रुकने के लिए कहा।

जनक कहते हैं कि मुझे यहां रहना पसंद नहीं है। उर्वशी कहती हैं कि हमें यहीं रहना है, शादी समारोह है, मेहमान आएंगे, खाना खाएंगे। जनक ने मना कर दिया। अर्शी और अनिरुद्ध आते हैं। उर्वशी कहती है मैं जनक को खाना खिला रही थी।

अर्शी कहती हैं कि हमें जनक के लिए दवा मिली। जनक कहते हैं मैं ठीक हूं। उर्वशी उन्हें जाने के लिए कहती है, भरत क्रोधित होंगे, यह जनक की गलती है। ऐश कहती है कि अनिरुद्ध को जनक के लिए दवा मिल गई है, इसे रख लो।

उर्वशी कहती हैं कि आप एक अच्छे इंसान हैं, धन्यवाद। अनिरुद्ध दवा देता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आपने जनक को हराया वह सामान्य नहीं था। जनक कहते हैं तुमने मेरी शिकायत की।

ऐश ने कहा कि उनका गुस्सा अभी भी कम नहीं हुआ है। वह कहती है कि इसे भूल जाओ जनक, हमें कोई समस्या नहीं है, पता नहीं भरत क्यों नाराज है, मुझे पता है कि तुम्हें कैसे बेहतर महसूस कराना है, कश्मीर उत्सव में नृत्य प्रतियोगिता हो रही है, मैं चाहती हूं कि तुम भाग लो।

Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

उर्वशी कहती है नहीं। अर्शी ने पूछा क्यों, मैंने सुना है कि उसने बहुत अच्छा डांस किया और मैंने भी हिस्सा लिया। उर्वशी कहती है नहीं। अर्शी कहती हैं कि बृजभूषण जल्द ही आ रहे हैं, वह सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा की तलाश में हैं, अगर वह उन्हें देखेंगे तो उनकी जिंदगी बदल जाएगी, इस अवसर को मत छीनिए। उर्वशी ने मना कर दिया।

उसने कहा कि वह स्नातक की डिग्री लेगी और नौकरी हासिल करेगी। जनक ने कहा, कुछ लोग अपने परिवार के लिए अपने सपने छोड़ देते हैं, कुछ लोग अपने सपनों के लिए अपने परिवार को छोड़ देते हैं, मुझे डांस करना पसंद है, आप नहीं जान सकते, आप मुझे डांस नहीं करने देंगे।

वो रोई। अर्शी कहती हैं कि उन्हें वह करने दीजिए जो वह चाहती हैं और तभी वह सफल होंगी। उर्वशी कहती है कि नहीं, वह भाग नहीं लेगी, नहीं तो वह अपनी मां को हमेशा के लिए खो देगी। जनक कहते हैं मैं तुम्हें नहीं खोऊंगा। वह चली गई।

सुबह हो गई है, एक्सी ने कहा कि भाग्य बदला जा सकता है और अभी भी मौका है। मुझे लगता है कि आपको भाग लेना चाहिए। जनक कहते हैं रहने दो, तुमने सुना माँ ने क्या कहा। अर्शी का कहना है कि उर्वशी एक टैलेंटेड डांसर हैं, इसमें गलत क्या है?

वह जनक को प्रोत्साहित करती है। उर्वशी जनक को बुलाती है और नौकरी मांगती है। जनक अर्शी को जाने के लिए कहते हैं। अर्शी अनिरुद्ध को चिल्लाती है और कहती है कि तुम्हें मुझे उत्सव स्थल पर भेजना होगा और वापस जाना होगा, हमें इस प्रतियोगिता में झनक की मदद करनी होगी।

उन्होंने पूछा कि क्या करना है। उर्वशी जनक से रसोई में उसकी मदद करने के लिए कहती है। जनक ने उससे चिंता न करने के लिए कहा। अनिरुद्ध ने संगीत समारोह से तस्वीरें क्लिक कीं। वह घर आया।

विनायक कहता है कि बृज आएगा, उर्वशी ने झूठ नहीं बोला, बृज और झनक। सृष्टि उसे सावधान रहने के लिए कहती है। अर्शी कहती हैं कि अनिरुद्ध को तस्वीरें क्लिक करना बहुत पसंद है। राहुल ने जनक को आने का निमंत्रण दिया।

उसने मना किया। उन्होंने कहा कि मेरे जीतने की कोई संभावना नहीं थी। वह कहते हैं कि तुम प्रतिभाशाली हो, प्रतिभा हमेशा जीतती है, चलो। उर्वशी उसे बाहर निकलने के लिए कहती है। वह उससे आने के लिए कहता है अन्यथा उनकी दोस्ती खत्म हो जाएगी।

जनक रो पड़े। अनिरुद्ध अपने रास्ते पर है। अर्शी कहती है कि हमें झनक को यहां लाना है, आप यह कर सकते हैं, मुझे आप पर भरोसा है, बस उसे आने के लिए मना लें, लव यू। उन्होंने कहा तो मैंने भी कहा। उर्वशी जनक से अर्शी का कमरा साफ करने और किचन में आने के लिए कहती है।

वह अनिरुद्ध से पूछती है कि वह इतनी जल्दी वापस क्यों आ गया। वह कहते हैं कि अर्शी अपने घुंघरू भूल गईं। वह उसे लाने के लिए कहती है, जनक अर्शी के कमरे की सफाई कर रहा है। जनक ने कमरा साफ किया। उसने संगीत सुना और नाचने लगी। अनिरुद्ध उसे देखकर मुस्कुराता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment