Anupama 22nd November 2023 - Prime Flix

Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi – अनुज ने कुर्सी पर एक लाल कपड़ा फैला हुआ देखा और अनुपमा से पूछा कि यह क्या है। अनुपमा उसे मुकुट पहनने के लिए कहती है। अनुज कहते हैं मैं समझता हूं कि यह एक सिंहासन और राजा का मुकुट है।

उसने पूछा कि उसने कौन सा किला जीता है और उसने उसे एक कुर्सी पर बैठने के लिए कहा। अनुपमा कहती है कि तुमने मेरा दिल जीत लिया है और पूछती है कि तुम कितनी बार मेरा दिल जीतोगे और कहती है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं।

अनुज कहते हैं कि आप लोकतांत्रिक देश में राजशाही स्थापित कर रहे हैं, अब मैं राजा बन गया हूं और कुछ भी कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि तुम मेरे दिल की रानी हो और मैंने जो कुछ भी किया वह सामान्य था और अच्छा नहीं था।

उन्होंने कहा कि लोग यह नहीं सोचते कि एक लड़की के लिए अपने ससुराल वालों की देखभाल करना अच्छी बात है, लेकिन अगर कोई पुरुष अपने ससुराल वालों के पैर छूता है, तो उसे महान करार दिया जाएगा।

अनुपमा कहती है कि आपने मेरे सभी पापों से छुटकारा पा लिया, मुझे ज्योति, बा, बाबूजी और अन्य की देखभाल न करने के लिए दोषी महसूस हुआ। उन्होंने कहा कि अगर मैं उनसे पूछती तो वे नहीं आते और कहा कि पता नहीं आप उन्हें यहां कैसे ले आए।

अनुज कहते हैं मैंने आपका वादा पूरा किया है। उन्होंने उससे कहा कि वह अब अपने पति की देखभाल पर ध्यान दे और इधर-उधर न भागे। उसने कहा कि दरवाज़ा खुला था। अनुज कहता है कि अगर मुझे कुछ हो गया तो क्या होगा? अनुपमा उससे ये शब्द न कहने के लिए कहती है।

अनुज उसे कुर्सी पर बैठने के लिए कहता है और मुकुट पहनने के लिए कहता है। अनुपमा “बाबू जी” कहती है और अनुज को ताना मारती है और चली जाती है।

डिम्पी काव्या को देखती है और उसे सोती हुई पाती है। वह लॉबी में गई और उसे फोन आया कि क्या वह अकेला महसूस कर रही है और क्या वह आएगा। उसने दरवाजे पर दस्तक सुनी और घबरा गई। वह सारी रात जागती रही।

Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi

अनुपमा मालती देवी से कहती है कि अनुज ने बा और बाबूजी को यहां लाने से पहले उनसे अनुमति नहीं मांगी, जबकि वह जानती थी कि वह मना नहीं करेगी। मालती देवी कहती हैं कोई बात नहीं।

उन्होंने कहा कि उन्हें यहां अजीब महसूस हो रहा होगा। अनुपमा कहती हैं कि हम उन्हें यहां आरामदायक बनाएंगे। वह कहती है कि आपने उनसे उन्हें यहां लाने के लिए कहा होगा। अनुपमा मना कर देती है और कहती है कि अगर वह उन्हें बताएगी तो वह उसे अस्वीकार नहीं करेगा।

अनुपमा कहती है कि जब मैं तुम्हें यहां लेकर आई तो मैंने उससे नहीं पूछा, क्योंकि वह मुझे जानता है। पाखी वहां आती है और पूछती है कि बा और बाबू जी यहां कब आए थे। अनुपमा ने कहा उस रात जब आप और आदिक पार्टी में गए थे।

पाखी पूछती है कि वे यहां कब तक रहेंगे। अनुपमा कहती है कि जब तक वे चाहेंगे। पाखी कहती है कि अब उन्हें बा के ताने और अनुपमा की बातें सुननी होंगी। अनुपमा कहती हैं कि यहां उनका अच्छे से ख्याल रखा जाएगा। रोमिल बा और बाबूजी को वहां ले जाता है।

सभी ने उन्हें नमस्ते कहा। अंकुश पूछता है कि क्या वह अच्छी तरह सोई। बा कहती है कि वह बीच में जाग गई थी। मालती देवी कहती हैं कि आपको शोर में सोने की आदत है। अनुपमा कहती है धीरे-धीरे तुम्हें इसकी आदत हो जाएगी। बाका पूछता है कि क्या वे तब तक यहां रहेंगे जब तक उन्हें इसकी आदत नहीं हो जाती।

अंकुश कहते हैं, यह अच्छा है। रोमिल कहते हैं कि हम इसका आनंद लेंगे। अनुपमा उन्हें बैठने के लिए कहती है। मालती देवी बाबू जी को रोकती है और कहती है कि यह अनुज की कुर्सी है। बाबूजी कहते हैं क्षमा करें, मुझे नहीं पता था।

अनुज वहां आता है और कहता है कि मालती देवी को नहीं पता कि सम्मानित व्यक्ति होता है, चेयरमैन नहीं। उन्होंने कहा कि कुर्सी पर कोई भी बैठ सकता है, मालती देवी भी। वह बाबूजी को बैठने के लिए कहता है और कहता है कि बुजुर्ग कहीं भी बैठ सकते हैं।

वह बाबूजी और बा को कुर्सियों पर बैठने के लिए कहता है। फिर उन्होंने मालती देवी को बैठने के लिए कहा। मालती देवी ने उन्हें धन्यवाद दिया।

काव्या जाग जाती है और सोचती है कि वह सुबह 9 बजे तक नहीं उठेगी। उसने देखा कि डिम्पी फर्श पर बैठी सो रही है। उसने उसे बुलाया। डिम्बी हाथ में चाकू लेकर उठता है।

काव्या पूछती है कि क्या हुआ? डिंपी ने उसे सारी बात बताई और कहा कि पहले भी ऐसा ही हुआ था। काव्या उसे शांत होने के लिए कहती है और कहती है कि आपका दर्द इसी के कारण है।

पाखी अनुपमा से पूछती है कि वे बा और बाबूजी की सेवा क्यों कर रहे हैं। अनुपमा कहती है कि उसे उनकी सेवा करना बहुत पसंद है। पाखी कहती है कि तुमने सबकी आदत तोड़ दी और फिर वे तुम्हें शाह के घर बुलाते थे।

अनुपमा पूछती है कि इन लोगों का क्या मतलब है और कहती है कि उन्होंने आपकी पॉटी साफ कर दी है और आपको चलने के लिए कहा है। उसने कहा कि वे तुम्हारे दादा-दादी और मेरे माता-पिता थे। वह कहती है कि आप ग्लास भी नहीं रखते, बा आपका घर वहां संभालती थी।

उसने कहा कि मुझे उनकी देखभाल से ज्यादा तुम्हारी परवाह है। अनुज पाखी को उठकर अपने कमरे में जाने के लिए कहता है और कहता है कि आपका नाश्ता वहीं लाया जाएगा। अनुपमा उसे जाने के लिए कहती है। पाखी का कहना है कि नाटक सुबह जल्दी शुरू होता है।

काव्या और डिंपी ने दरवाजे पर दस्तक सुनी। तपिश पूछती है कि क्या घर पर कोई है। डिम्बी ने दरवाज़ा खोला और फ़र्निचर को उससे दूर हटा दिया। उसने उसे देखा।

तपिश ने पूछा क्या हुआ, ऐसा लग रहा है जैसे तूफ़ान आ रहा है। डिंगपी ने उससे पूछा कि वह यहां क्या कर रहा है? तपिश ने कहा कि वह चाबी लेने आया था और पूछा कि क्या वह आएगी।

डिंपी ने कहा कि वह आएगी। काव्या उसे तैयार होने के लिए कहती है और कहती है कि वह चाबी दे देगी। वह तपिश से डिंपी का ख्याल रखने के लिए कहती है। उसने पूछा क्या हुआ?

अनुज बा और बाबूजी से कहता है कि वह उनका बेटा है, दामाद नहीं। बा ने उसे धन्यवाद दिया। अनुज कहता है कि मैं तुम्हें धन्यवाद दूंगा और अनुपमा से कहता है कि वह उसके जीवन को प्यार और देखभाल से भर दे। अनुपमा मुस्कुराती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 22nd November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment