Kundali Bhagya 30th December 2023 - Prime Flix

Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi – गिरोह के सदस्य राजवीर और पालकी की तलाश कर रहे हैं लेकिन वे नहीं मिले और वे दोनों एक लकड़ी के बक्से में छिप गए और गिरोह के सदस्यों के भागने का इंतजार करने लगे।

राजवीर और पालकी थोड़ा घबरा जाते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे के बहुत करीब हैं लेकिन उनके पास वहीं खड़े रहने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

राजवीर धीरे-धीरे पालकी का हाथ पकड़ता है जबकि वह आगे देखती रहती है और ज्यादा हिलती नहीं है। जब वह उसकी ओर देखने लगती है, तो वह उसका दूसरा हाथ पकड़ लेता है, वह धीरे से उसे अपनी ओर घुमाता है, वह अपना हाथ उसकी छाती पर रखती है, राजवीर धीरे से उसके माथे को चूमता है और कहता है चलो चुंबन करते हैं।

आप आगे झुकते हैं, लेकिन इससे उसे एक कदम उठाना पड़ता है पीछे। जब वह संकेत देती है कि वह वास्तव में ठीक है, भले ही उसे थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हो, तो वह उससे पूछता है कि क्या वह ठीक है।

राजवीर धीरे-धीरे अपने ठिकाने से बाहर आता है और पालकी को भी उसके पीछे आने के लिए कहता है और जैसे ही उसे लगता है कि वे चले गए हैं, वे दोनों भाग जाते हैं।

राखी चल रही है और देखती है कि काव्या बिस्तर पर बैठी रो रही है, वह कमरे में प्रवेश करती है और काव्या से पूछती है कि क्या हुआ, पूछती है कि क्या सब कुछ ठीक है, काव्या अपने आँसू पोंछती है और कहती है कि मैंने उसे आश्वासन दिया कि सब कुछ ठीक है, लेकिन जब राखी बिस्तर पर बैठी थी , काव्या रोने लगी।

राखी उसे गले लगाती है और दवाएँ लाने का सुझाव देती है क्योंकि उसे तेज़ बुखार है, काव्या कहती है कि वह ठीक है लेकिन राखी पूछती है कि अगर उसका बुखार बढ़ गया तो वह क्या करेगी और तुरंत ड्रेसर से प्राथमिक चिकित्सा किट निकालती है।

मैंने उसे बाहर निकाला। वह इसे पानी के साथ काव्या को देती है। राखी उन सभी चीज़ों से अवगत है जो उससे संबंधित हैं और यह भी जानती है कि जब घर में कुछ भी गलत नहीं होता है, तब भी वह तनावग्रस्त हो जाती है और बीमार हो जाती है, खासकर जब बात शौर्य की हो। उसने कहा कि वह वहां था।

राखी को यकीन है कि शौर्य की देखभाल के कारण काव्या बीमार हो गई, लेकिन वह उससे चिंता न करने के लिए कहती है क्योंकि उसका भाई जल्द ही वापस आ जाएगा।

काव्या जवाब देती है कि वह अपनी मां के पास जाना चाहती है और उसे अपनी मां की बहुत याद आती है और अगर उसकी मां यहां होती तो वह शौर्य को इतनी बुरी हालत में नहीं डालती।

काव्या ने फिर से राखी को गले लगाया, राखी जानती है कि प्रीता उनमें से नहीं है लेकिन काव्या के पास अभी भी वह है, वह एक माँ भी है लेकिन उसके पास सवालों के जवाब नहीं हैं और कभी-कभी प्रीता मैं खुद से पूछती रहती हूं कि वह कब वापस आएगी, लेकिन मुझे नहीं मिला एक उत्तर, लेकिन इन सवालों के जवाब में मुझे लगता है कि एक दिन सब कुछ ठीक हो जाएगा।

राखी काव्या से कहती है कि अब मजबूत रहना बहुत जरूरी है क्योंकि सभी चले गए हैं, उसे यकीन है कि शौर्य को कोई जेल में नहीं रखेगा क्योंकि महेश जी करण के साथ हैं, लेकिन बेटी अगर तुम बीमार हो जाओगी तो क्या करोगी?

उसे लगता है कि इसके लिए उसे मजबूत होने और स्वस्थ रहने की जरूरत है। राखी कहती है कि वह गर्म हर्बल ड्रिंक लाएगी, काव्या उसे रोने न देने के लिए कहती है और चली जाती है, काव्या चिल्लाती है कि अगर उसकी मां यहां है, तो कुछ नहीं होगा और वह उसे वापस भी ला सकती है।

रमन उससे उन दोनों को मारने के बारे में सोचने के लिए कहता है क्योंकि एक बड़ी समस्या होगी, विक्की रमन से व्यवसाय में उनके परिवार के नाम के बारे में सोचने के लिए कहता है क्योंकि उन दोनों ने बहुत काम किया है और किसी को भी उनके बारे में पता नहीं चलना चाहिए।

रमन कहता है कि मैं ऐसा नहीं होने दूंगा मेरा नाम बर्बाद हो गया. विक्की कहती है कि वह जानती है कि राजवीर के लूथरा परिवार से संबंध हैं, शौर्य जेल में है लेकिन विक्की हैरान है क्योंकि वह राजवीर को नहीं ढूंढ पा रही है और उसे बताती है कि गिरोह के बाकी सदस्य वापस आ गए हैं और भाग गए हैं। वह उसे बताता है और पालकी की तलाश शुरू कर देता है. विक्की उन्हें राजवीर और पालकी दोनों को खोजने के लिए कहता है।

महेश बानी दादी के साथ हैं जो कहते हैं कि वह करण को ठीक से बड़ा नहीं कर सकीं। महेश थोड़ा चिढ़ गया था और सोच रहा था कि उसके बच्चे हर बार गलती होने पर उसे ही दोषी क्यों ठहराते हैं जबकि कुछ दिन पहले ही वे उसकी परवरिश के लिए उसकी प्रशंसा कर रहे थे।

राखी अंदर आती है और महेश से पूछती है कि क्या हुआ, राखी पूछती है कि वह गुस्से में क्यों है क्योंकि वह सिर्फ चिंतित है, वह कहता है कि अगर उसे कुछ पता चलेगा तो वह तुम्हें बताएगा, वह कहता है कि महेश गलती कर रहा है।

जब वह जवाब देता है कि वह गुस्से में है, तो वह कहती है कहता है कि वह सब कुछ गलत कर रहा है। राखी काव्या को आते हुए देखती है और पूछती है कि वह यहाँ क्यों आई है और उसे बिस्तर पर बैठने में मदद करती है।

राखी काव्या से कहती है कि वह बीमार है और उसे यहां नहीं आना चाहिए था, लेकिन काव्या जवाब देती है कि उसे नींद नहीं आ रही है और पूछती है कि शौर्य कैसा है।

बानी दादी काव्या को जाकर सोने के लिए कहती है लेकिन काव्या पूछती है कि वह कैसे सो सकती है क्योंकि वह जानती है कि शौर्य उसका भाई है और वह निर्दोष है।

महेश काव्या के पास जाता है और उससे कहता है कि शौर्य को कुछ नहीं होगा, वह जल्द ही उसके पास आएगा। बानी दादी काव्या को अपने पास आकर बैठने के लिए कहती है और पूछती है कि क्या वह अपनी परदादी पर भरोसा कर सकती है जिसने उससे वादा किया था कि वह जाकर आराम करेगी क्योंकि शौर्य जल्द ही वापस आ जाएगा।

बानी दादी महेश से कहती है कि उसने काव्या से वादा किया था कि वह शौर्य को लाएगा और कहती है कि बानी दादी ने बानी दादी को जन्म दिया और उसका पालन-पोषण किया इसलिए अब उसे अपने सभी वादे पूरे करने होंगे। महेश उससे अपना वादा पूरा करने के लिए कहता है, महेश कहता है कि वह जाएगा . करण से पूछा कि इसीलिए उन्होंने उसे भेजा है।

Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

जबकि मोहित और शनाया चिंतित हैं, करण बहुत तेजी से गाड़ी चला रहा है और जब मोहित करण की गाड़ी चलाने से आश्चर्यचकित हो जाता है, तो शनाया मोहित से कहती है कि उसे हनुमान चालीसा याद नहीं है और करण कहता है कि यही कारण है कि प्रीता मैंने उसे बताया था जब मैं बैठा था सामने की सीट पर.

मैं बहुत तेज गाड़ी चलाता हूं. प्रीता करण से कार धीमी करने का अनुरोध करती है, लेकिन करण यह याद करके मुस्कुराता है कि कैसे प्रीता ने उसे पहले की तरह डांटा था और पूछता है कि वह और क्या पूछता है क्योंकि प्रीता उसे कार धीमी करने की चेतावनी देती है और वह जवाब देती है कि वह उससे बात नहीं करेगी।

करण तुरंत कार रोकता है लेकिन प्रीता को उसके सिर पर चोट लगने से बचाता है। जब वह पूछती है कि वह इस तरह कार कैसे रोक सकता है तो वह उसे घूरता रहता है। करण उससे अनुरोध करता है कि वह यह न कहे कि बात करना बंद करो।

शनाया को पता नहीं है कि क्या हो रहा है और मोहित सिर्फ प्रीता को देखता रहता है जबकि वह वास्तव में चिंतित है। शनाया मोहित से पूछती है कि क्या हुआ और वह इतने चौंकाने वाले तरीके से प्रतिक्रिया क्यों दे रहा है, मोहित उसे रुकने के लिए कहता है क्योंकि उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है।

बाद में, करण को महेश का फोन आता है और पूछता है कि वह शौर्य के साथ कहां गया था? करण को पता चलता है कि शौर्य की मदद करने से पहले राजवीर और पालकी का अपहरण कर लिया गया है, इसलिए वह महेश को भी फैक्ट्री स्थान पर जाने के लिए कहता है, लेकिन नेटवर्क समस्याओं के कारण महेश सुनने में असमर्थ है।

राखी यह जानकर हैरान हो जाती है कि राजवीर और पालकी का अपहरण कर लिया गया है और वह महेश से पूछती है कि क्या हो रहा है जबकि निधि बातचीत सुनती है।

राजवीर और पालकी कारखाने से भागने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन करण प्रीता के साथ गाड़ी चला रहा है और यहां तक कि महेश शेष लूथरा परिवार के साथ निकल जाता है।

पालकी राजवीर से पूछती है कि वह कहां से आया है क्योंकि यह एक सुनसान जगह है और कोई भी उसे देख सकता है, राजवीर सुझाव देता है कि वह भाग जाएगा और बहुत आगे चला जाएगा जहां कोई उसे नहीं देख सकता।

भागते समय पालकी का पैर बाइक से टकरा जाता है और वह लगभग गिर ही जाती है, लेकिन राजवीर उसे पकड़ने में कामयाब हो जाता है। वह उसे देखती है और उस समय को याद करती है जब पालकी ने उसे बालकनी पर चढ़ने में मदद की थी।

राजवीर भी हर समय उसके बारे में सोचता है, वे दोनों थोड़ा तनावग्रस्त हो जाते हैं, पलकी जवाब देती है कि वह जानती है कि वह उसके साथ है, वह कहता है कि उसे डरने की जरूरत नहीं है।

पालकी अपने जूते ठीक करने लगती है, लेकिन राजवीर को वह समय याद आता है जब वे कारखाने में एक-दूसरे के करीब थे।

वह पूछती है कि क्या हुआ लेकिन उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि उसे चले जाना चाहिए और पिछली बार जब उसने उसे अपनी ओर खींचा था, तो वह पास में थी और इस बार वह, पालकी, राजवीर है।

मैंने पूछना बंद कर दिया कि क्या हुआ जब उसने कहा कि उसे समझ नहीं आया जब मैंने कहा यह कहा। उसे दिखाकर वह पालकी को अपने करीब लाता है, वह बस उसे देखती रहती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Kundali Bhagya 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment