Anupama 30th December 2023 - Prime Flix

Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi – आध्या अपनी बचपन की यादें निकालती है और अनुपमा, अनुज और उसकी तस्वीरें ढूंढती है। वह कहती है मामा…मैं अनाथालय में अपनी मां के लिए प्रार्थना कर रही थी और कान्हाजी ने मुझे आपसे मिलवाया, पापा, आप और मैं खुश थे लेकिन आप मेरी मां हैं।

मैंने आपको कभी अपनी बेटी नहीं माना, मैं आपकी गोद ली हुई बेटी बनी रही। वह खुद को दोषी ठहराते हुए याद करती है और कहती है कि मैं आपकी पहली प्राथमिकता थी, उस दुर्घटना में अंत में मुझे बचाने के लिए मैं आपसे बहुत नफरत करती हूं।

आप कहते हैं कि आपने डैडी और मुझे बहुत दुख पहुँचाया, जबकि हम आपसे बहुत प्यार करते थे। वह कहती है कि मैंने तुम्हारी सारी तस्वीरें नष्ट कर दी हैं, केवल यह तस्वीर मेरे पास बची है, जब मैं बड़ी हो जाऊंगी तो तुम्हारा चेहरा नहीं भूलूंगी, मैं तुम्हारा चेहरा कभी नहीं भूलूंगी।

वह कहती है कि वह उससे बहुत नफरत करती है और जानना चाहती है कि उसने ऐसा क्यों किया यह। वह कहती है कि आप यहां आए क्योंकि आप हमारी खुशी सहन नहीं कर सके, यह अच्छा हुआ कि आपने मुझे नहीं पहचाना, अन्यथा आप मुझे छोटी कहते और नाटक शुरू कर देते।

बताया। उसने कहा कि भले ही तुम माफी मांगो और मेरे सामने गिड़गिड़ाओ, मैं तुम्हें डैडी के साथ अपनी जिंदगी में नहीं आने दूंगी। वह कहती है कि मैं तुमसे नफरत करती हूं और अपनी फोटो बॉक्स में रख देती है और कहती है कि मैं तुमसे नफरत करती हूं… वह रोती है। अनुज बेचैन है और बाहर खड़ा है।

अनुपमा ने सोचा कि वह लड़की… मेरा उससे कोई ना कोई रिश्ता है। विक्रम अनुपमा से पूछता है कि क्या हुआ। अनुपमा का कहना है कि पुलिस ज्यादा से ज्यादा मेरी शिकायत सुनेगी और मेरे सामान की तलाशी लेगी।

विक्रम कहते हैं कि यह शहर बुरा नहीं है। अनुपमा कहती हैं हां, मेरा अनुभव बहुत बुरा रहा और ऐसा मेरे साथ कहीं भी होता। उसने पूछा कि यहाँ पानी इतना अधिक क्यों है? विक्रम का कहना है कि मुझे नहीं पता, लेकिन जहां भी नगर निगम का पानी है, वह पीने के लिए उपयुक्त है।

उसने कहा कि यहां इतनी ठंड थी कि उसे लगा कि वह मरने वाली है। उसने उसके पैसे लौटा दिए और कहा कि उसने बस किराए पर 10 डॉलर खर्च किए और बाकी यात्रा पैदल की। विक्रम पूछता है कि तुम इतना पैदल क्यों चले?

अनुपमा उसे समझाती है कि उसने यह शहर, इसकी आत्मा और मिट्टी की खुशबू देखी है। वह कहती है कि उसने रास्ते में 100 से अधिक सांता क्लॉज़ देखे।

विक्रम का कहना है कि उनकी मसाला चाय रॉक स्टार है और श्रुति अपने दोस्त के साथ आई थी, जिसने इसे पिया और खो गई। उन्होंने कहा कि श्रुति को यह पसंद आई इसलिए हमारी मसाला चाय का प्रचार किया जाएगा।

अनुपमा पूछती है कि क्या श्रुति सर के दोस्त को यह पसंद है। विक्रम का कहना है कि उन्होंने उसे कभी मुस्कुराते हुए नहीं देखा और मजाक में कहा कि उसे स्माइली नाम वाले लड़के से छुटकारा मिल गया है।

अनुपमा आपसे मजाक करती है और कहती है कि शायद ऐसा है, वह गुस्से के पीछे दर्द छुपाता है। विक्रम कहते हैं शायद ऐसा ही है। अनुपमा पूछती है कि घर में कौन है। विक्रम का कहना है कि वह और उसकी माँ हैं: अनुपमा कहती है ठीक है.

विक्रम कहता है कि उसे भूख लगी है और पूछता है कि क्या उसे बाहर जाकर खाना चाहिए। अनुपमा कहती है कि यहां बहुत सारा खाना है। विक्रम का कहना है कि वह गुजराती खाना खाना चाहता है। अनुपमा पूछती है कि यहां गुजराती खाना क्यों नहीं बनता है।

विक्रम का कहना है कि उसके बॉस ने उसे यहां गुजराती खाना न बनाने का स्पष्ट निर्देश दिया है। एक अन्य शेफ ने कहा कि उसकी गुजराती प्रेमिका ने शायद उसका दिल तोड़ दिया है।

अनुपमा कहती हैं कि उन्हें किसी के साथ मजाक नहीं करना चाहिए क्योंकि उनका कहना है कि दिल टूटने पर बहुत दर्द होता है.

Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

अंश बा के साथ खेलता है और डॉक्टर की तरह उसका इलाज करता है। बा कार्रवाई करती है और कहती है कि वह इंजेक्शन नहीं लेगी। अंश बाम लाता है और उस पर लगाता है। बा वनराज से पूछती है कि क्या उसने काव्या से बात की?

वह कहता है कि वह पहुंच गई है। बा पूछती है कि काव्या कब तक अपनी बेटी से दूर रहेगी। डिम्पी आती है और अंश को दूध पीने के लिए कहती है। वह मना कर देता है और भाग जाता है।

वनराज उससे गिलास लेता है और उसे पिलाता है। उसे टीटू का फोन आता है। वनराज उससे पूछता है। वह कहती है कि यह काव्या का फोन है। वनराज देखता है।

विक्रम कहते हैं कि आखिरी पुर मेरा होगा। रेस्टोरेंट के कर्मचारी बाहर बैठकर खाना खाते हैं। स्टाफ पूछता है कि क्या यह भारतीय खाना है। विक्रम हाँ कहता है। वह अनुपमा से पूछता है कि उसने बाहर स्टोव ले जाकर इतने कम समय में इतना स्वादिष्ट खाना कैसे बनाया।

एक अन्य स्टाफ सदस्य ने कहा, “यह अद्भुत है।” उन्हें खाना पसंद है विक्रम ने पूछा आप कौन हैं? अनुपमा कहती है माँ. वह कहती हैं कि मां को अपने बच्चों के लिए सब कुछ सीखना पड़ता है।

वह कहती हैं कि उन्होंने कम समय में अपने बच्चों के लिए स्वादिष्ट और स्वादिष्ट भोजन बनाना सीख लिया। जब वह मां बनीं तो उन्होंने खाना बनाना सीखा।

मैं ऐसा इसलिए कहता हूं क्योंकि मातृत्व हमें चुनौती के लिए तैयार करता है। उन्होंने कहा कि मैं भी एक शेफ थी और ‘गुजरात ऑन प्लेट’ रेस्तरां में काम करने आई थी और उन्होंने मेरा चैनल देखा और मुझे नौकरी की पेशकश की।

कर्मचारी आपको आपका चैनल बताएंगे. विक्रम ने अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ अपने चैनल को देखा और देखा कि उसके 1 मिलियन फॉलोअर्स थे। विक्रम को उम्मीद है कि उनकी प्रतिभा उन्हें ऊंचाइयों तक ले जाएगी और हर कोई उन्हें सलाम करेगा।

अनुपमा ने उन्हें धन्यवाद दिया। विक्रम कहते हैं कि आपका चैनल मददगार है। अनुपमा कहती हैं कि उन्हें उन माताओं से बहुत सारे संदेश मिलते हैं जो अपने बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन चाहती हैं और वे मेरे चैनल का अनुसरण करती हैं।

श्रुति अनुज से कहती है कि जब भी आध्या परेशान होगी, वह उसके लिए कुछ खास बनाएगी और उसे अब कुछ आज़माने के लिए कहती है। उन्होंने उन्हें जोशीबेन की रेसिपी दिखाई और कहा कि मैंने सबसे अच्छा गुजराती खाना खोजा और उनका चैनल पहले नंबर पर आया। खाना पकाने का वीडियो शुरू होने पर अनुज तनावग्रस्त हो जाता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment