Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 - Prime Flix

Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi – माहिरा महिमा को ब्लैकमेल करती है कि वह काशवी को सच बता देगी। रोमिला यह सुनती है। करुण को अपने बैग में एक बंदूक मिलती है। प्रिंसिपल कहते हैं कि मैं करुण मामा को यहां आने के लिए बुलाऊंगा, स्कूल में बंदूकें लाना गलत है।

आदि अर्जुन को खड़ा करता है, उसके सिर पर सेब रखता है और उस पर बंदूक तानता है। अर्जुन तनावग्रस्त है। विशाल और अर्पित मुस्कुराते हुए देखते हैं।

कुछ ही घंटे पहले:

माहिरा महिमा से वादा करती है कि अगर काशवी मेरे बेटे से मिलने की कोशिश करेगी तो मैं उसे तुम्हारे नाटक के बारे में बताऊंगी। महिमा कुछ करने के बारे में सोचती है और माहिरा से कहती है कि वह कुछ सोचेगी और उसे घर जाने के लिए कहती है।

माहिरा कहती है कि यह आपके लिए अच्छा होगा। रोमिला वहां आती है और महिमा से पूछती है कि यह महिला कौन है? महिमा उसे बताती है कि उसने अस्पताल की फाइल में माहिरा का नाम लिखा है और कहती है कि वह नील की मां है।

वह कहती है कि माहिरा ने मुझे बेनकाब करने की धमकी दी थी। रोमिला कहती है कि जब वह करुण से प्यार नहीं करती तो वह उसे बचाने के लिए कितनी दूर तक जाएगी।

महिमा कहती है कि मुझे अर्जुन के साथ रहने के लिए करुण की जरूरत है, अगर अर्जुन सिविल अधिकारी बन जाता है, तो मैं उस पद का उपयोग एक शानदार जीवन जीने के लिए कर सकती हूं, जैसा कि आपने कहा, मुझे करुण की जरूरत है। मैंने यही कहा। वह कहती है कि करुण को मेरे साथ रहना होगा। रोमिला उससे पूछती है कि वह क्या करेगी।

अर्जुन करुण को स्कूल भेजता है और उसे अच्छे से पढ़ाई करने के लिए कहता है। करुण कहते हैं कि मैं पढ़ाई कर रहा हूं, इसलिए मैं सर्वश्रेष्ठ हूं। वह कहते हैं कि मैं टॉपर का बेटा हूं। अर्जुन काशवी को रैंक 1 प्राप्त करने की याद दिलाता है और उसे गले लगाता है।

वह करुण से कहता है कि वह उसके जीवन साथी की तरह है। करुण कौन है? पूछता हूँ। अर्जुन का कहना है कि वह मेरा कॉलेज पार्टनर है। करुण उससे जूते खरीदने के लिए कहता है। अर्जुन कहता है कि वह उसके लिए जूते खरीदेगा। वह कहता है कि आप टिफिन भूल गए। वह उसका बैग खोलता है और उसमें टिफिन रखता है। करुण अंदर चला जाता है.

Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

दादी ऑफिस आती है और अर्जुन से पूछती है कि वह काशवी की खुशी के साथ खिलवाड़ क्यों कर रहा है। अर्जुन पूछते हैं कि मैंने क्या किया? दादी पूछती है कि वह आदि को गलत जानकारी कैसे दे सकती है?

वैक्सिंग के बारे में बोलते हुए, अर्जुन कहते हैं: दादी कहती हैं कि आपने महिमा से शादी करके उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी है और पूछती हैं कि क्या काशवी को खुश रहने का अधिकार नहीं है। अर्जुन स्पष्ट करने का प्रयास करता है।

दादी उसे बताती है कि काशवी को खुश रहने का अधिकार है और वह जिसके साथ खुश रहेगी वह आदित्य है। आदित्य वहां आता है और दादी को घर जाने के लिए कहता है और कहता है कि वह उसे संभाल लेगी।

काशवी करुण और नील के लिए जूते लाती है। नील ने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया। काशवी कहती है कि मैंने पहले ही तुम्हारी माँ से बात कर ली है। करुण नील से इसे ले जाने के लिए कहता है। उसने वे जूते पहने हुए हैं।

नील भी इसे लेता है और उसे धन्यवाद देता है। जब करुण अपना जूता बैग रखने के लिए कक्षा में आता है, तो उसके बैग से एक बंदूक गिर जाती है। बच्चे शिक्षक के लिए जोर-जोर से चिल्लाते हैं। काश्वी बच्चों की आवाज सुनती है और भागने लगती है।

वह करुण के पास जाती है। टीचर करुण को डांटती है और पूछती है कि वह अपने बैग में बंदूक लेकर क्या कर रहा है। काशवी का कहना है कि यह गलतफहमी हो सकती है। शिक्षक ने कहा कि बच्चों ने उसके बैग से बंदूक गिरते देखी।

करुण का कहना है कि यह मेरी बंदूक नहीं है। शिक्षक उन्हें प्रिंसिपल के पास ले जाता है। प्रिंसिपल काशवी से कहते हैं कि स्कूल बैग में बंदूक रखना गलत है और इसके लिए उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा। करुण रोता है और काशवी को गले लगाता है।

काशवी उसे शांत करने की कोशिश करती है। प्रिंसिपल उससे आपके रिश्ते के बारे में पूछते हैं और कहते हैं कि वे उसे नहीं जानते। वह कहता है कि वह करुण की मां को संदेश देगा और उसे जल्द आने के लिए कहेगा।

काश्वी सोचती है कि बैग में बंदूक किसने रखी होगी और सोचती है कि वह करुण को अकेला नहीं छोड़ सकती और जब उसके माता-पिता आएंगे तो वह चली जाएगी।

आदि काशवी को बुलाता है। काशवी ने उसे माफ कर दिया। वह आदि से कहती है कि वह स्कूल में है और बाद में उससे बात करेगी। आदि उसे बताता है कि उसके पास बुरी खबर है और कहता है कि कुछ आतंकवादी जेल से भाग गए हैं और अब फ़रीदाबाद में हैं।

उनका कहना है कि वे क्रिसमस के दौरान कुछ परेशानी पैदा करना चाहते हैं। वह उससे अभी आने के लिए कहता है क्योंकि उसे आतंकवादी को पकड़ने की योजना बनानी है। काशवी का कहना है कि मैं यहां समस्या का समाधान करूंगी और फिर यहां आऊंगी।

आदि उसे आने के लिए कहता है और कहता है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। करुण उसके पास आता है। काश्वी कहती है कि वह आएगी। वह कॉल खत्म करती है और करुण से कहती है कि उसे ऑफिस जाना है क्योंकि उसे कुछ जरूरी काम है।

उसने कहा कि तुम्हारे माता-पिता को आना चाहिए। करुण उसे जाने के लिए कहता है और कहता है कि तुमने हमेशा मेरी मदद की।

आदि प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित करने के लिए आता है और कहता है कि आज वह उन्हें सिखाएगा कि अपने लक्ष्य पर ध्यान कैसे केंद्रित किया जाए। वह अर्जुन को सिर पर सेब रखकर खड़े होने के लिए कहता है और कहता है कि वह उसे एकाग्रता और निशाना लगाना सिखाएगा।

वह गोली चलाने वाला है. अर्जुन आदि से पूछता है कि क्या वह मुझे गोली मार देगा? आदि डरने के लिए नहीं कहता है और कहता है कि मेरा लक्ष्य 8/10 है। अर्जुन कहते हैं कि अगर मेरा निशाना चूक गया तो गोली

मुझे लगेगी। आदि कहता है कि तुम्हें दंडित किया जाएगा, मैं तुम्हें पेशेवर रूप से प्रताड़ित नहीं करूंगा लेकिन मैं तुम्हारा मजाक उड़ाऊंगा। उसे लगता है कि मैंने उसे गलत जानकारी दी है कि मेरा लक्ष्य 8/10 है, जबकि वास्तव में यह 10/10 है।

अर्जुन कहता है अगर गोली मुझे लग जाए. आदि उससे सेब को संतुलित करने और उसे स्थिर रखने के लिए कहता है। वह प्रशिक्षु से पूछता है कि क्या वे लाइव डेमो चाहेंगे। वे ऐसा कहते हैं. आदि अर्जुन को ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है।

आदि एक सेब मारता है और जब गोली तीरंदाजी बोर्ड पर लगती है तो अर्जुन डर जाता है। वह सेब पकड़ते हुए कहता है। आदि उसे अपने सिर पर सेब रखने के लिए कहता है। अर्जुन सेब को अपने सिर पर रखते हैं। आदि रिंगो को गोली मार देता है और अर्जुन को दोबारा ऐसा कुछ न करने की चेतावनी देता है।

महिमा स्कूल आती है और करुण को स्कूल में बंदूक लाने के लिए डांटना शुरू कर देती है (जब उसे स्कूल से निकाल दिया गया था क्योंकि वह खुद स्कूल में बंदूक रखती थी)। करुण का कहना है कि मैं इसे नहीं लाया।

वह कहती है कि वह अपने पिता को फोन करेगी। अर्जुन अपना बैग खोलता है और देखता है कि उसमें कोई बंदूक नहीं है और चिंतित हो जाता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Hai Chahatein 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment