Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत हर किसी से होती है जो रोहित को डांस करने के लिए कहते हैं। हर कोई हक है हमको… आज शेर कुल गए… पर नाचने लगता है, रोहित रूही को देखता है और अपनी शादीशुदा जिंदगी को याद करता है। रूही की मुलाकात अरमान से होती है। अरमान अपनी पीठ घुमाकर नृत्य करता है।

अभिरा दादी से मिलती है। मनीष अभिरा को देखकर मुस्कुराता है। वह चिंतित हो जाती है और रूही की बातें याद करती है। रोहित कहते हैं कि नए साल में 10 सेकंड बचे हैं, चलो उलटी गिनती शुरू करते हैं। संजय गिनती करता है.

कृष को संजय की बातें याद आती हैं। सुवर्णा रूही की ओर देखती है। हर कोई महत्वपूर्ण है. अरमान ने रोहित और उसे हथकड़ी लगा दी। अभिरा ने अरमान को अपनी बाहों में पकड़ रखा है। वे सभी जश्न मनाते हैं. रोहित रोते हुए चला गया।

अरमान ने उसे फोन किया. विद्या पूछती है कि वह कहाँ है। वह कृष को जाकर कमरा देखने के लिए कहती है। माधव कहते हैं कि उन्होंने जवाब नहीं दिया। विद्या पूछती है कि उसे कहाँ जाना चाहिए। अभिरा कहती है चिंता मत करो, वह वहीं रहेगा।

संजय का कहना है कि वह कहीं नहीं है। अरमान का कहना है कि उन्होंने सुरक्षा गार्ड को भी नहीं देखा। विद्या पूछती है कि रोहित कहाँ है? दादी हंसती हैं.

वह कहती है कि मैं भूल गई थी कि वह बचपन में अपने दोस्तों के पास जाता था, इसलिए हम उसे आने के लिए कहते हैं, वह वापस आ जाता है, वह बचकाना है, मैं उसकी दोस्त हूं।

मुझे पता है कि वह आ रहा है, तुम लोग खाना खाओ, यह घर उसका है दिल की धड़कन, तेज़ हो रही है, चलो एक खेल खेलते हैं। हर कोई चिंता करता है.

अधिक समय तक। सुबह के तीन बजे हैं. विद्या रोहित को लेकर चिंतित बैठी रहती है। मनीषा कहती है कि माँ विद्या की हालत नहीं देख सकती। काजल कहती है कि रोहित को कुछ नहीं होगा। अभिरा रूही से दवा मांगती है।

वह कहती है कि रोहित आएगा और दवाइयाँ लाएगा। मनीष और अरमान देखते रहे। दादी ने रोहित को फोन किया। अरमान ने रोहित के दोस्त को फोन किया। सुरेखा कहती है कि रोहित हमारा दामाद है और हमें कुछ करना चाहिए। मनीष का कहना है कि माधव इसे संभाल लेंगे। अभिरा सभी को चिंतित देखती है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi

वह दादी के पास जाती है और कहती है कि मुझे लगता है कि मुझे पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाहिए। संजय कहते हैं कि इससे हमारी बदनामी होगी, अभिरा यह बात नहीं समझेगी। अभिरा कहती है कि उन्हें रोहित को ढूंढना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमें और समय इंतजार करना चाहिए. दादी कहती हैं मुझे लगता है कि वह सही कह रही हैं, हमें एक रिपोर्ट जमा करनी चाहिए। माधव कहता है कि वह पुलिस स्टेशन बुलाएगा।

संजय पूछता है कि क्या कारण है, वह हमें क्या बताएगा, कि रोहित अरमान के साथ संबंध बनाने के बाद भाग गया। अभिरा का कहना है कि पुलिस को रोहित को ढूंढना होगा। मनीषा आर्यन को रोहित और अभिरा के बारे में गंभीरता से बात करते हुए सुनती है।

वह जाती है और कहती है कि रोहित ने अभिरा की वजह से घर छोड़ा। अभिरा पूछती है क्या। मनीषा कहती है कि मैं तुम पर शक कर रही थी, उसने तुम्हारी वजह से घर छोड़ा, दिखावा मत करो, तुम अपने परिवार के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चाहते।

विद्या अभिरा से पूछती है कि क्या उसने रोहित को कुछ बताया? अभिरा कहती है नहीं. संजय कहते हैं कि आप इस परिवार को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। सुवर्णा अभिरा से पूछती है कि उसने क्या कहा। अभिरा कुछ नहीं कहती.

विद्या रोते हुए पूछती है कि हमने आपके साथ क्या किया? काजल कहती है कि अगर तुम्हें कुछ पता हो तो कृपया मुझे बताओ। सुरेखा कहती है कि यह अभिरा की गलती है, कृपया मुझे उत्तर दें।

अभिरा को चक्कर आ रहा है. अरमान उसे एक तरफ ले जाता है। उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता कि वह कहां गए और उन्होंने उनसे क्या कहा। उसने कुछ नहीं कहा और वह मुझसे कहने आया कि उसे खेद है।

उन्होंने कहा कि अगर आपकी वजह से कुछ होता है… वह कहती है चुप रहो, मेरा धैर्य खत्म हो गया है। वह कहता है चिल्लाओ मत, मैं भी चिल्ला सकता हूं। वह कहती है मुझे पता है, तुम चिल्ला सकते हो, झूठ सच नहीं बनेगा।

विद्या कहती है कि सत्य सत्य ही रहता है, अभिरा, मेरे रोहित ने घर छोड़ दिया, इसके लिए तुम जिम्मेदार हो। अभिरा का कहना है कि शायद उसका किसी से झगड़ा हो गया है। विद्या ने कहा, “हां, हम परिवार के महत्व को जानते हैं और हम मानवीय रिश्तों की भयावहता को भी समझते हैं।”

वह अभिरा को चिढ़ाती है। अभिरा का कहना है कि अगर आपकी परवरिश इतनी ठोस थी तो आज वह नींव कैसे हिल सकती है? विद्या कहती हैं कि आप मेरी परवरिश पर शक कर रहे हैं।

अभिरा का कहना है कि आपने मेरी परवरिश को भी कोसा, मुझे बुरा लगा, अगर आपके संस्कार इतने महान हैं तो रोहित ने आपके शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया और घर क्यों छोड़ा, मैं आपके संस्कार हूं। रोहित का कहना है कि वह घर छोड़ने वाला बच्चा नहीं है।

अपने आप से पूछें कि ऐसा क्या हुआ कि वह आज आपके साथ नहीं है। दादी डिब्बा लेती है। अभिरा कहती है इसे मुझे दे दो। पिताजी उसे धक्का देते हैं. अभिरा ने कहा कि यह मेरी मां की आखिरी निशानी है।

दादी कहती हैं कि रोहित के अलावा कोई शैतान नहीं है, कृपया रोहित को मुझे लौटा दो, मैं तब तक यह बक्सा अपने पास रखूंगी। अभिरा कहती है नहीं, कृपया रुकें, मैं रोहित को ढूंढ लूंगा, कृपया बॉक्स से बाहर आओ।

वह रोती है मनीष दादी से बॉक्स वापस करने के लिए कहता है। माधव कहता है कि यह ग़लत है, मार्था। दादी अभिरा को डांटती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment