Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत अरमान द्वारा अपने बचपन की एक वीडियो क्लिप देखने से होती है। वह रोता है तेरा यार हूं मैं…खेल रहा हूं… रोहित उनकी बचपन की फोटो देखता है। वह अरमान के साथ अपने पलों को याद करते हैं।

अरमान कहते हैं कि अगर कोई तुम्हें परेशान करता है तो तुम हमेशा मेरे पास आती हो, क्या हुआ, क्या बदल गया है, जब तुम जिंदगी में परेशान हो तो मेरे पास क्यों आती हो? नहीं, कृपया मुझे बताओ, मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं नहीं करता समझना।

रोहित को अरमान की बातें याद आती हैं। वह रोता है दादी आती है और दरवाजा खटखटाती है। रोहित ने दरवाज़ा खोला. वह पूछती है कि तुम्हें क्या हुआ, मुझे बताओ, समस्या क्या है, क्या यह काम से संबंधित है या यह मेरे बारे में है, मैंने तुम्हें अरमान की मदद लेने से रोका था।

तुम चाहो तो उसकी मदद ले लो, वह तुमसे बहुत प्यार करता है, जिस दिन तुम आगे बढ़ें वह अपने करियर में सबसे ज्यादा खुश होंगे। वह आपकी मदद चाहता है, आप मना नहीं कर सकते। स्वर्णा इंतज़ार कर रही है. वह कहती है हम आ रहे हैं।

दादी कहती हैं कि मैं मनीष और सुरेखा को भी लाऊंगी, मैं इंतजार करूंगी। सुरेखा कहती है मैं नहीं आऊंगी। मनीष कहते हैं मैं भी नहीं आऊंगा। स्वर्णा कहती है कि वह हमें वहां बुला रही है।

सुरेखा पूछती है कि क्या आपने हमें माफी मांगने के लिए फोन किया था। वह कहता है कि वह अब भी नहीं आएगा। सुवर्णा चिंतित हो जाती है।

अरमान कमरे में आया. उसने अविला को अपने कपड़े अलमारी में रखते हुए देखा। वह कहता है मुझे लगता है कि तुम मेरे कमरे को अस्त-व्यस्त करने आए हो। अविला एक नोटपैड पर लिखती है और उसे दिखाती है।

उन्होंने पढ़ा… यह आपकी गलती है, आप हनीमून की योजना बना रहे थे लेकिन वह रद्द हो गया, मैं नहीं चाहता कि आप अपना सामान खोलें। वह कहते हैं, एक वयस्क की तरह व्यवहार करें। वह लिखती हैं…अपनी परिपक्वता के स्तर को देखें। वह कहता है कि टेप हटा दो।

वह ‘नहीं’ पर हस्ताक्षर करती है। उसने एक किताब उठाई और देखा कि अविला एक बैल का चित्र बना रही है। वह पूछता है क्या यह मैं हूं? वह हाँ पर हस्ताक्षर करती है। कृष आता है और कहता है कि पुलिस तुम्हारी तलाश में आई है।

इंस्पेक्टर कहता है अरमान, तुम गिरफ़्तार हो। हर कोई सदमे में हैं। विद्या पूछती है कि क्या हो रहा है। अरमान का कहना है कि उसे नहीं पता और वह शाम तक वापस आ जायेगा। माधव कहते हैं कि आप मेरे बेटे को नहीं ले जा सकते। संजय ने अपराध के बारे में पूछा।

इंस्पेक्टर का कहना है कि वह आपसे थाने में बात करेंगे। अविला अरमान का पीछा करती है। वे दरवाजे के सामने रुक जाते हैं और डांस करने लगते हैं. अरमान और बाकी सभी लोग देख रहे हैं। दादी आश्चर्य से बोलीं। रोहित ने पॉपर फोड़ दिया। हर कोई मुस्कुराएगा.

पुलिस चली जाती है. दादी कहती हैं कि पोद्दार की नए साल की पार्टी में आपका स्वागत है। मनीषा कहती हैं मैं बहुत डर गई थी। दादी का कहना है कि मुझे नहीं पता था कि नकली पुलिस इतनी असली हरकत कर सकती है। विद्या कहती हैं कि आपने हमें डरा दिया।

मनोज हां कहते हैं. दादी रोहित के कान पकड़ती है और कहती है कि यह उसका विचार था। विद्या कहती हैं कि आर्य भी इतनी बड़ी शरारतें नहीं करते। रोहित कहता है सॉरी, मुझे अरमान को सजा देनी पड़ी। आर्यन पूछता है कि उसकी गलती क्या थी।

रोहित कहते हैं कि मुझे अपने लिए कुछ छोड़ना चाहिए था क्योंकि उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया और अपना हक भी बांटा। अरमान कहता है कि तुम मेरे लिए वहां हो, यही काफी है। रोहित और अरमान ने एक-दूसरे को गले लगाया।

सुवर्णा को रूही की बातें याद आती हैं। अरमान पूछता है कि मैंने क्या किया। रोहित कहते हैं कि गलतियों की कोई गुंजाइश नहीं है। अरमान पूछता है कि फिर क्या हुआ। रोहित कहते हैं कि मुझे एहसास हुआ कि मुझे बड़ा होना है, आप सभी हमेशा मेरा समर्थन करते हैं, अब मेरी बारी है, मैं आपके जैसा समझदार, परिपक्व और उबाऊ व्यक्ति हूं।

वह कहते हैं कि वह डर गए थे क्योंकि उन्हें ऐसा बनना था। अरमान पूछते हैं, “सच में?” रोहित हां कहते हैं. संजय मनीष को देखता है और चला जाता है।

सुवर्णा कहती है कि अरमान और रोहित की समस्या हल हो गई है, अगर रोहित को आपकी सच्चाई पता चल गई, तो आपका रिश्ता उलझ जाएगा, रोहित के बारे में भूल जाओ और अपनी शादी पर ध्यान केंद्रित करो।

रूही अरमान को देखती है और उसकी बातें याद करती है। वह रोहित को देखती है और उसके शब्दों को याद करती है। अविला स्नैक्स देखती है और एक हैमबर्गर चुनती है। उसने कहा, “नहीं, मैं नल नहीं हटाऊंगी। अहंकार कोई चीज होती है।

मैं कुछ नहीं कहूंगी। फिर उसे पारिवारिक झगड़े के बारे में पता चल जाएगा, मुझे नहीं पता, उसे खेद है। मैं टेप नहीं हटाऊंगी।” जब तक तुम ऐसा न कहो।” पिताजी आते हैं और पूछते हैं कि यह क्या है। अविला उसे समझाने के लिए सांकेतिक भाषा का उपयोग करती है।

हर कोई देख रहा है. अरमान दादीसा से सॉरी कहता है। वह अविला को अपने साथ ले जाता है। वह कहता है कि टेप हटा दो। वह ‘नहीं’ पर हस्ताक्षर करती है। वह भागती है वह उसका पीछा करता है। संगीत बजता है… वह उसे अपने पास रखता है और टेप हटा देता है। उनके पास एक आँख का ताला है.

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi

वह अरमान चिल्लाती है… वह उसे सैंडविच खिलाता है और कहता है कि इसे खाओ। वह कहती है मैं पहले खाऊंगी। वह खांसती है. रोहित उसे पानी देता है। उसने उसे धन्यवाद दिया. वह अपने कान पकड़ता है और कहता है सॉरी, आप सही थे।

वह कहती है, “नहीं, यह ठीक है।” उन्होंने कहा कि मुझे कोई कुछ नहीं कहेगा, तुम्हें मुझे डांटना चाहिए, जब मैंने अरमान के साथ गलत व्यवहार किया तो अरमान मुझे समझा रहा था। वह कहती है कि वह तुमसे बहुत प्यार करती है। वह सॉरी कहता है.

उन्होंने कहा कि हर कोई खुश है, मुझे ये देखकर अच्छा लगता है. उनका कहना है कि यह पार्टी जरूरी थी, मैं अंत में उन्हें खुश देखना चाहता था। वह पूछती है क्या? उन्होंने कहा, “हां, आज साल का आखिरी दिन है और कल से नया साल शुरू होगा।”

वह दुखी हो जाता है. वह पूछती है आप कैसे हैं? उन्होंने कहा, “हां, मैं प्रभावित हुआ क्योंकि मैंने कुछ समय बाद पहली बार उन्हें खुश देखा।” वह कहती है हां, वे मेरी वजह से परेशान रहते हैं, तुम इतने असहाय क्यों दिख रहे हो। उन्होंने कहा, “शुभकामनाएं, आपको इसकी आवश्यकता होगी।”

वह कहती है ठीक है, सब ठीक हो जाएगा। वह सोचती है कि मैं एक साल के भीतर जाऊँगा। वह कहती है कि तुम मेरी मदद करने के लिए वहां हो। वह कहता है मैं वहां नहीं हूं. वह पूछती है, “तुम्हारा क्या मतलब है, रोहित…”।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment