Atal 28th December 2023 - Prime Flix

Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत तोमर द्वारा राजा ग्वालियर से यह कहने से होती है कि अटल न केवल स्कूल के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए खतरा बन गए हैं। अटल का दावा है कि उन्हें दंडित किया जाना चाहिए और समाज में कैसे रहना है यह सीखने के लिए दो साल के लिए किशोर हिरासत केंद्र भेजा जाना चाहिए।

राजा अटल से जवाब मांगते हैं कि उन्हें सजा क्यों न दी जाए। अटल पूछते हैं कि क्या वह एक प्रश्न पूछ सकते हैं। राजा उसे पहले जाने के लिए कहता है। अटल पूछते हैं कि उन्होंने राजगद्दी को नमस्कार क्यों किया और कब से ऐसा कर रहे हैं।

किंग का कहना है कि यह एक अच्छा सवाल है। उनसे पहले उनके पिता और दादा ने इस पर बैठकर न्याय करने के विचार से ऐसा किया था. अटल ने कहा कि वह सिर्फ अपनी संस्कृत भाषा की रक्षा करने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी लोग आलोचना कर रहे थे और अगर उन्हें लगता है कि वह इसके लिए दंडित होने के पात्र हैं, तो वह ऐसा कर सकते हैं।

तोमर का कहना है कि अतुल उन्हें अपनी बातों से गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। मुरझाए फूलों को देखकर राजा क्रोधित हो जाते हैं और माली को बुलाने का आदेश देते हैं। माली अन्दर आता है.

डॉ. किंग ने उस पर आंगन को सूखे फूलों से सजाने का आरोप लगाया और उसे दंडित करने का आदेश दिया। माली का कहना है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है और मदद की भीख माँगता है। एक गार्ड उसे दूर धकेल देता है।

अटल ने माली को पकड़ लिया और सबके सामने बूढ़े व्यक्ति का अनादर करने के लिए राजा से कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है। किंग का कहना है कि वह परीक्षण कर रहे थे कि अटल सिर्फ संस्कृत बोलेंगे या संस्कृत का पालन करेंगे।

उन्होंने अटल को निर्दोष बताया और तोमर को अटल पर लगे सभी आरोप वापस लेने का आदेश दिया. वह कृष्णा का निलंबन भी रद्द कर देता है और उसे स्कूल लौटने के लिए कहता है।

तोमर का कहना है कि उनके बॉस को राजा का आदेश पसंद नहीं आएगा। मंत्री कहते हैं कि कोई भी राजा के आदेशों की अवहेलना नहीं कर सकता।

Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

गांववाले राजा के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कृष्णा अटल के साथ वापस आते हैं। दयाल पूछते हैं कि क्या अटल को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

दादाजी बताते हैं कि राजा ने अटल को निर्दोष घोषित कर दिया है और कृष्ण का निलंबन रद्द कर दिया है। दयाल ने क्रोध से मुँह बना लिया। यह सुनकर गांव वाले बहुत खुश हुए। बाबू राम खुशी-खुशी सबके लिए मिठाइयाँ बनाने चला जाता है।

कृष्णा मां घर की सुरक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करती रहती हैं। अतरू अंदर आता है और कहता है कि भगवान ने उसकी प्रार्थना सुनी और वह सुरक्षित वापस आ गई। कृष्णा माँ उसे दुलारती हैं और नैतिक ज्ञान देती हैं।

बाबू राम वाजपेयी परिवार के लिए मिठाई लाते हैं। दादाजी उसे रोकते हैं और अतुल से पूछते हैं कि यहाँ कौन है, राजा या बाबूराम। अटल असमंजस में खड़े हैं. दादा जी कहते हैं कि दोनों सही हैं क्योंकि वे न्याय का पालन करते हैं। अटल ने बाबूराम को धन्यवाद दिया.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Atal 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment