Bhagya Lakshmi 28th December 2023 - Prime Flix

Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत नीलम द्वारा ऋषि से यह कहने से होती है कि एक बार लक्ष्मी का इलाज खत्म हो जाए, तो उसे घर ले जाओ और मैं उसका स्वागत करूंगी और बहू का भी स्वागत करूंगी।

उसने मुझसे कहा कि वह चाहती है कि मैं ठीक हो जाऊं, इलाज कराऊं और तब तक मैं सामान्य जीवन जी सकूं और अपने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। वह उससे अपने पिता के व्यवसाय में मदद करने और आयुष की मदद करने के लिए कहती है, वह कहता है कि वह अभी भी सीख रहा है।

उन्होंने कहा कि शहर में लोग आपके बारे में हर तरह की बातें करते हैं और आप गपशप का विषय हैं. वह कहती है कि आप हमारे लिए जिम्मेदार होंगे और कहते हैं कि आप लक्ष्मी से बहुत प्यार करते हैं, फिर आप मुझे अपना दुश्मन क्यों मानते हैं।

ऋषि कहते हैं कि तुम जो कह रहे हो वह गलत है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि तुम मेरी दुश्मन हो, तुम मेरी माँ हो, मैं हमेशा तुमसे प्यार करूंगा, तुम्हारे लिए। मैंने कहा कि मैं कुछ भी कर सकता हूं।

उन्होंने कहा कि लक्ष्मी मेरी सांसों में हैं, मेरी हर सांस में हैं और जैसा मैंने कहा, मैं आपके और अपने परिवार के लिए कुछ भी कर सकता हूं, लेकिन सांस के बिना मैं मर जाऊंगा।

नीलम कहती है कि बहुत हो गया और आप लक्ष्मी के पति के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी निभाना चाहते हैं लेकिन आपको एक बेटे के रूप में भी अपनी ज़िम्मेदारी निभानी होगी।

शारू चिंतित हो जाती है और कहती है कि जीजू दी और घर के लिए जिम्मेदार है। वह कहती है कि हर कोई उसे शरण में चाहता है। बानी का कहना है कि वीरेंद्र के चाचा शहर से दूर हैं और आयुष काम में व्यस्त है।

शालू का कहना है कि वह लक्ष्मी दी को मुक्त करने के लिए कुछ करेगा, वह शहर के कारण शरण में नहीं जा सकता, लेकिन वह डॉक्टर को रिश्वत देगा। बानी पूछती है कि उसे इतने पैसे कहां से मिलेंगे?

शालू बताती है कि बलविंदर ने रानो को मानसिक अस्पताल भेजने और दी से बदला लेने के लिए दी को लाने के लिए पैसे दिए होंगे। वह कहती है कि उसे उससे पैसे मिले होंगे। बानी कहती है कि उसने पैसे नहीं लिए।

शालू का कहना है कि वह पूरे घर की ठीक से जाँच करेगा इसलिए नेहा और चाची अभी घर पर नहीं हैं। वह कहती है कि हमें पैसे मिलेंगे और हम इसका उपयोग दी को मुक्त करने के लिए कर सकते हैं और हम यह भी पता लगाएंगे कि चाची इसमें शामिल है या नहीं। वे घर की तलाशी लेने जाते हैं।

लक्ष्मी ने इलाज कराने से इनकार कर दिया। नर्स ने मुझसे कहा कि अगर मुझे इलाज नहीं मिला तो मैं हमेशा के लिए यहीं रह जाऊंगी. डॉक्टर कहते हैं तब तो तुम यहां अकेले जिओगे और अकेले ही मर जाओगे।

लक्ष्मी ना कहती है और कहती है कि वह मिंट जाना चाहती है। वह इलाज कराने के लिए राजी हो गई। उसके हाथ और पैर बंधे हुए हैं और उसके सिर के चारों ओर बिजली के तार का एक बैंड रखा गया है।

नर्स कहती है, “यह ख़त्म हो गया।” लक्ष्मी उनसे पूछती है कि वे क्या करने जा रहे हैं और कहती है कि वह अपने आप ठीक हो जाएगी। डॉक्टर ने मुझसे पूछा कि मेरी शिक्षा का क्या उपयोग है और मुझे चुप रहने को कहा।

नर्स उसे बिजली का झटका देती है। डॉक्टर जोर से हंसा. नर्स हंसती है. लक्ष्मी रोती है और बेहोश हो जाती है। डॉक्टर ने लक्ष्मी की जांच की और कहा कि वह बेहोश है लेकिन अभी के लिए बहुत है। ऋषि बेचैन हैं.

आयुष ऋषि को फोन करता है और पूछता है कि क्या वह ठीक है। ऋषि कहते हैं कि जब तक लक्ष्मी मेरे साथ नहीं है मैं कैसे ठीक रह सकता हूं। आयुष सोचता है कि क्या किया जाए? पूछता हूँ। ऋषि कहते हैं कि मैंने इसकी योजना बनाई थी और वहां जा रहा था।

आयुष पूछता है कि वे कहाँ आ रहे हैं? ऋषि उसे अभी काम करने के लिए कहता है और कहता है कि मैं सब कुछ करूंगा। आयुष पूछता है कि क्या वह भाभी और आपके साथ डिनर करेगा। ऋषि आशा से कहते हैं।

Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi

बानी और शालू घर में पैसे ढूंढ रहे हैं। बानी कहती है चलो रसोई में देखते हैं। चाची होशियार है और हो सकता है कि उसने पैसे वहीं रखे हों। रानो वहां आती है और ताली बजाती है। वह कहती है इसीलिए मैं तुम्हें राहु और केतु कहती हूं।

वह कहती है कि आपका संदेह अभी खत्म नहीं हुआ है और कहती है कि वह इसे मेरे पास ढूंढ लेगी। वह पैसे ढूंढने का नाटक करती है और बानी से पूछती है कि क्या उसने सिंक के अंदर देखा या डाइनिंग टेबल के नीचे।

वह कहती है कि मुझे पैसे नहीं मिल रहे हैं, मैं यहां से जाऊंगी और आप इसे ढूंढ लेंगे। वह कहती है कि जो भी पैसा मिले मुझे दे दो।

एक डॉक्टर कहीं गाड़ी चलाता है. ऋषि गलती से कार से टकरा जाता है। डॉक्टर कार से बाहर निकलते हैं और ऋषि से पूछते हैं कि उन्होंने क्या किया, क्या उन्होंने मुझे इसके लिए बुलाया था? ऋषि कहते हैं कि वह मुआवजे की रकम देंगे।

वह लोगों से वहां जाने के लिए कहता है जहां लोग उन्हें देख रहे हों। फिर वह डॉक्टर को ब्लैंक चेक दिखाता है और कहता है कि यह उसकी कीमत नहीं है क्योंकि लक्ष्मी अपूरणीय है और उससे कीमत लिखने के लिए कहता है।

उनका कहना है कि उन्हें इस बात का प्रमाण पत्र भी चाहिए कि लक्ष्मी ठीक हैं। डॉक्टर का कहना है कि आपने मुझे यह सौदा करने के लिए बुलाया था और मुझे इसके बारे में पता था। ऋषि कहते हैं कि वह लक्ष्मी को वहां नहीं रहने देंगे।

डॉक्टर मुझसे गलती होने पर भी कोई आदेश न देने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि अगर मैं सहमत हो जाऊं तो मैं आपका काम कर सकता हूं। ऋषि कहते हैं कि बहुत हो गया और कहते हैं कि मैं आपकी योजना को समझता हूं और कहते हैं कि आप पैसे के लिए लक्ष्मी का समर्थन कर रहे हैं।

उनका कहना है कि यह स्पष्ट है कि कोई भी डॉक्टर किसी मरीज के लिए कुछ भी करने के लिए अपनी सीमा से बाहर नहीं जाएगा, भले ही परिवार ने उन्हें रुकने के लिए कहा हो।

वह कहता है कि मैं आपकी योजना को अच्छी तरह से समझता हूं, आप उसे शरण में रखना चाहते हैं और मुझे उसके दर्द के लिए तरसाना चाहते हैं, फिर आप मुझसे पैसे मांगेंगे। मैंने किया। वह कहता है कि यह आपकी योजना थी और उसे चेक भरने और लक्ष्मी को वापस करने के लिए कहता है।

डॉक्टर कहते हैं 5 अरब. ऋषि कहते हैं कि मैं तुम्हें 10 अरब दूंगा और कहते हैं कि तुम्हारी 7 पीढ़ियों को बिना कोई काम किए भोजन मिल सकता है।

लक्ष्मी ऋषि का नाम लेती है और कहती है कि उसके सिर में दर्द हो रहा है। नर्स का कहना है कि हम आपका इलाज कर रहे हैं। ऋषि कहते हैं कि आपके खिलाफ कोई जांच नहीं की जाएगी क्योंकि मैं यह पैसा आपको कानूनी रूप से दे रहा हूं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले कभी इतने पैसे नहीं देखे। वह मेडिकल सर्टिफिकेट की मांग करता है और कहता है कि उसे पुलिस ड्रामा नहीं चाहिए। वह चेक अपनी जेब में रखता है और लक्ष्मी को वापस मांगता है।

करिश्मा नीलम से पूछती है कि लक्ष्मी के अंदर क्या है और ऋषि पीछे दौड़ रहा है, शालू मदद के लिए यहां आती है। नीलम का कहना है कि ऋषि लक्ष्मी के कारण सब कुछ भूल गया है और नहीं चाहता कि उसके व्यवसाय में कोई बाधा आए।

करिश्मा कहती है कि ऋषि समझ जाएगा, लक्ष्मी के पास बहुत हो चुका है। नीलम का कहना है कि वह उससे सहमत नहीं है। मारिष्का कहती है कि मैं आपकी हर बात स्वीकार करती हूं और मैं उसे सहमत होने के लिए मजबूर करूंगी।

वह कहती है मुझे पता है तुम अब भी मुझे बहू बनाना चाहते हो। करिश्मा कहती है हां, मैं चाहती हूं कि लक्ष्मी के वापस आए बिना किसी तरह तुम्हारी और ऋषि की शादी हो जाए। मलिष्का व्यवहारिक रूप से कहती है कि मैं उससे शादी करूंगी या नहीं, लेकिन मैं ऋषि से प्यार करती हूं और नीलम आंटी को हमेशा अपनी मां मानूंगी।

वह कहती हैं कि ऋषि हमेशा मेरे दोस्त रहेंगे। नीलम कहती है कि मुझे तुम पर बहुत गर्व है और कहती है कि यह मेरा दुर्भाग्य है कि तुम मेरी बहू नहीं बन सकीं। मारिश्का ने उसे गले लगाया और कहा कि तुम मुझे अपनी बेटी मानते हो।

वह कहती है कि वह ऋषि को फिर से बिजनेसमैन बनाएगी। करिश्मा ने उन्हें धन्यवाद दिया. मारिष्का कहती है आपका हमेशा स्वागत है। वह सोचती है कि वह अपने लिए ऐसा कर रही है, व्यवसाय तो एक बहाना है, मैं उसे लक्ष्मी से दूर रखना चाहती हूं और डॉक्टर मेरी मदद करेंगे।

डॉक्टर ऋषि से कहता है कि मैं एक डॉक्टर हूं और तुम मुझे रिश्वत देने की कोशिश कर रहे हो। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी अस्वस्थ थीं और उनका दिमाग बच्चों की तरह काम कर रहा था। वह पूछता है कि तुम चिंतित क्यों हो?

जब तक उसे इलाज मिलता रहेगा, वह ठीक रहेगी। ऋषि उससे लक्ष्मी देने के लिए कहते हैं। डॉक्टर चेक फाड़कर फेंक देता है। ऋषि कहते हैं कि मैंने तुम्हें पैसे दिए और उनका कॉलर पकड़ लिया।

डॉक्टर कहते हैं कि अगर तुमने मुझे चोट पहुंचाई, तो मैं वहां लक्ष्मी को चोट पहुंचाऊंगा, वह मेरे अस्पताल में है। उसका कहना है कि वह हमेशा के लिए जेल में सड़ जाएगा। ऋषि कहते हैं कि अगर लक्ष्मी तुम्हारे पास सीमित नहीं होती, तो मैं तुम्हारी हालत खराब कर देता।

वह कहते हैं कि यह स्पष्ट है कि आपको लक्ष्मी से कोई लेना-देना नहीं है और केवल पैसे की चिंता है। उसने चेतावनी दी कि अगर उसे कुछ हुआ तो वह उसे नहीं छोड़ेगा।

डॉ. को लगता है कि उन्हें 10 अरब का नुकसान हुआ है और अगर मैडम/मरिश्का को पता होता कि उन्होंने पैसे लेकर उसे छोड़ दिया है, तो वह मुझे बेनकाब कर देंगी और फंसा देंगी और फिर मुझे जेल भेज दिया जाएगा।

मेरा लाइसेंस और प्रमाणपत्र रद्द कर दिया गया होगा। और मैंने कहा, यदि मैं इसका उपयोग नहीं कर सकता तो 10 बिलियन का क्या उपयोग है? वह उसे सूचित करने के बारे में सोचता है कि ऋषि खतरनाक हो गया है और वह लक्ष्मी के बारे में कुछ करने जा रहा है।

करिश्मा नीलम से कहती है कि वह मलिष्का पर भरोसा करती है और कहती है कि वह लक्ष्मी को नहीं बल्कि इस परिवार को ऋषि बनाएगी, एक बूढ़ा ऋषि जो एक व्यापारी है और एक बार मलिष्का से प्यार करता था और लक्ष्मी के नकली प्यार पर विश्वास नहीं करता था। नीलम का कहना है कि मैं बस अपने पुराने ऋषि को वापस चाहती हूं। नर्स लक्ष्मी को कमरे में बैठाती है। लक्ष्मी बेहोश है.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Bhagya Lakshmi 28th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment