Anupama 21st November 2023 - Prime Flix

Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi

Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi

Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi – मालती देवी के बारे में रोमिल की ये बात सुनकर अनुपमा हैरान रह गईं. वह कुछ असामान्य बात बताकर उसके प्रति अपनी चिंता बताता है, फिर चेहरे पर चिंतित भाव लेकर जल्दी से चला जाता है।

अनुपमा खुद को आश्वस्त करती है कि उसका और अनुज का एक साथ होना तय है और उन्हें अलग नहीं किया जा सकता। हालाँकि, अनुज को खोने का डर उस पर मंडरा रहा है क्योंकि वह याद करती है कि उसने उसे माया और अनु के लिए छोड़ दिया था।

उन्होंने कसम खाई कि इतिहास खुद को नहीं दोहराएगा। लीला और हसमुख परिवार के महत्व के बारे में बात करने में तल्लीन हैं।

काव्या और डिम्पी को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद और उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद। काव्या ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह हमेशा उनके लिए मौजूद रहेगी और जल्द ही उनके परिवार में एक नया सदस्य आएगा जो उन्हें उनके दादा-दादी की तरह प्यार करेगा।

इस बीच, अनुज को अनुपमा से एक संदेश मिला जिसमें बताया गया कि उसका बुखार उतर गया है और सभी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य हैं, जिससे उनका डर दूर हो गया।

अनुज मालती देवी की पिछली टिप्पणी को याद करता है जिसमें अनुपमा को शाह परिवार और अपने परिवार के बीच फंसने के बारे में बताया गया था। हालाँकि, धीरे-धीरे उसे समझ आ गया कि वह अलग नहीं हो सकता।

अनुपमा के अतीत और वर्तमान को उनके वर्तमान जीवन में एकीकृत करने का एक तरीका खोजना होगा। एक आरामदायक विचार पर विचार करने के बाद, अनुज ने अनुपमा के तनाव को दूर करने का रास्ता खोजने की उम्मीद में शाह परिवार से मिलने का फैसला किया।

घर लौटने के बाद, अनुज अनुपमा को यह खबर देकर आश्चर्यचकित करता है कि मेहमान हसमुख और लीला कुछ दिनों के लिए उनके साथ रहने आ रहे हैं। अनुपमा बहुत खुश थी और उनका स्वागत करने के लिए दौड़ी, जबकि मालती देवी गुस्से और सदमे से भरी हुई देख रही थी।

इस अप्रत्याशित घटना का कपाड़िया परिवार पर क्या प्रभाव पड़ेगा? अनुज के अहंकार को और भड़काने के लिए मालती देवी स्थिति से कैसे छेड़छाड़ करेगी? केवल समय बताएगा। मार्टी अनुज और अनुपमा को अलग करने की साजिश रचती है। क्या मान अमेरिकी खेल से पहले अलग हो जायेंगे? जारी रखें पढ़ रहे हैं।

Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi

जब अनुज घर में दाखिल हुआ, तो अनुपमा ने उसकी तरफ दौड़कर और उसे कसकर गले लगाकर उसे आश्चर्यचकित कर दिया। वह उससे पूछता है कि वह ऐसा क्यों कर रही है, लेकिन वह सीधा जवाब देने से बचती है और खुद को आश्वस्त करती है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मालती दुखी होकर उनकी ओर देखती रही। अगले दिन, टाइटस राजा से मिलने गया और हसमुख का गर्मजोशी से स्वागत किया। हसमुख बाहर मेज पर अपना तनावग्रस्त पैर टिकाकर बैठ गया।

हालाँकि हसमुख ने अपने पैर के बारे में सवाल को टालने की कोशिश की, लेकिन टीटू ने सवाल पूछा क्योंकि उनके पास बुजुर्गों के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है।

हसमुख के पैर का आकलन करने और विभिन्न तकनीकों को लागू करने के बाद, टीटू ने उसकी परेशानी को काफी हद तक कम कर दिया। हसमुख ने टीटू को उसकी मदद के लिए धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया।

जब डिंपी ने टीटू से पूछा कि वह उसके घर क्यों जा रहा है, तो उसने बताया कि डांस अकादमी पहुंच योग्य नहीं है और उसे चाबी की जरूरत है। टीटू को यह जानने के बाद वापस लाया गया कि लीला उसकी देखभाल में व्यस्त होगी।

काव्या डिंपी को सलाह देती है कि वह उसके काम पर असर न पड़ने दे, लेकिन डिंपी लीला के फिर से अपना आपा खोने को लेकर चिंता व्यक्त करती है। टीटू उन्हें आश्वासन देता है कि वह बिना किसी अतिरिक्त लागत के चीजों की देखभाल कर सकता है, और डिंपी उसे जाने से पहले चाबियाँ सौंप देती है।

इस बीच, अनुज रसोई में अनुपमा का स्वागत करता है और कार्यालय जाने से पहले हसमुख और लीला से मिलने का फैसला करता है। अनुपमा ने उसे कुछ खाना दिया और दोपहर के भोजन के साथ इसे शाह परिवार के पास ले जाने के लिए कहा। जब वे बात करते हैं, तो वे सोचते हैं कि लीला और हसमुख को इस तरह की स्थिति से गुजरते हुए कैसा महसूस होगा।

अनुज के जाने के बाद, बाल्का यह कहकर मालती देवी को परेशान करता है कि अनुपमा शाह के घर चीजें भेजती रहती थी और अनुज के साथ नौकर की तरह व्यवहार करती थी।

बाद में, अनुपमा अंकुश के साथ व्यावसायिक मामलों पर चर्चा करती है, जबकि भाकर और मालती देवी उन पर प्रतिकूल दृष्टि डालते हैं। अचानक, अनुज प्रकट होता है और कपाड़िया हवेली और शाह हवेली के बीच अनुपमा के लगातार आने-जाने को खत्म करने की अपनी योजना की घोषणा करता है।

अनुपमा खुश है और देखती है कि हसमुख और लीला दरवाजे से देख रहे हैं, जबकि भाकर और मालती देवी हैरान दिख रहे हैं। अनुज ने उल्लेख किया कि लीला और हसमुख कुछ दिनों के लिए उनके साथ रहेंगे।

यह सुनने के बाद, मालती देवी ने अनुपमा को उनके साथ अतिथि कक्ष में चलने के लिए कहा और वह सूप परोस देगी।

कमरे में बसने के बाद, अनुज लीला और हसमुख को एक विशेष सायरन दिखाता है जिसका उपयोग परिवार से मदद के लिए कॉल करने के लिए किया जा सकता है।

अपनी पिछली गलतियों के बावजूद, लीला ने अनुज की दयालुता के लिए उसका आभार व्यक्त किया, जिससे उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई।

उनका मानना ​​है कि परिवार को हमेशा एकजुट रहना चाहिए। इस बीच, लीला हसमुख से कहती है कि मालती देवी उनके घर में रहने से असहज है।

इस बीच, काव्या पूछती है कि क्या उसके मन में टीटू के लिए भावनाएं हैं, जिससे डिंपी को काफी झटका लगा। जैसे ही काव्या घर में प्रवेश करती है, डिंपी का सामना बाहर दो लोगों से होता है जो उसे चुप कराने लगते हैं, जिससे वह डर के मारे अंदर भाग जाती है।

उन्होंने उससे उन्हें नृत्य करना सिखाने के लिए कहा। वह भागकर राजा के घर गई और दरवाज़ा बंद कर लिया। यदि पुरुष चले जाते, तो वह चाकू उठा लेती और खिड़की से बाहर देखती। उसे डर लगता है और समर की याद आती है।

मालती पाखी को अनुपमा के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए उकसाती है। पाखी और अनुपमा में बहस हो जाती है जबकि अनुज पाखी को डांटता है और अनुपमा का समर्थन करता है। क्या पाखी अनुपमा को धोखा देगी?

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi
Article Name
Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi
Description
Anupama 21st November 2023 Written Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment