Jhanak 20th November 2023 - Prime Flix

Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत झनक द्वारा नाव की सवारी से होती है। उसने उस आदमी से गुलदस्ता बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि आपको भुगतान करना होगा। उसने कहा कि मैं तुम्हें दो दिन के अंदर दे दूंगी, वादा करो।

उसने उसे धन्यवाद दिया और चली गयी। उनके घर पर उर्वशी जनक से पूछा गया कि वह कहां हैं। उर्वशी का कहना है कि वह कॉलेज गई है। उसने उससे पूछा कि वह कॉलेज के बाद क्या करेगी और क्या उसके पिता के पास उसे निपटाने के लिए कुछ है? उर्वशी कहती है कि उसे परीक्षा देने दो।

महिला कहती है कि सृष्टि आ रही है, तुम्हें उसका ख्याल रखना होगा। एक अन्य महिला का कहना है कि अर्शी और उनके मंगेतर अनिरुद्ध भी आए और जनक को आर्या के पुराने कपड़े दिए। आर्य आता है और नमस्ते कहता है।

वह आदमी आर्या से खाना खाने के लिए कहता है अन्यथा वह कमजोर हो जाएगी। दादी कहती हैं कि सृष्टि और उर्वशी एक दिन में बड़ी हो गई हैं, देखो वह कहां है, तुम कहां हो।

वह कहती है कि तुम्हारे माता-पिता का निधन हो गया, मैंने तुम्हें घर भेज दिया, मैंने सृष्टि और तुम्हें अच्छे स्कूलों और कॉलेजों में भेजा, वह प्रसिद्ध हो गई, लेकिन तुमने अपना चेहरा काला कर लिया। वे उर्वशी पर हंसते हैं।

सुश्री कौशल्या ने कहा कि जनक कॉलेज नहीं जायेंगे। उर्वशी कहती है कि मैं सब कुछ संभाल लूंगी और उसे सज़ा नहीं दूंगी। दादी कहती हैं कि आपकी बेटी को आपके कार्यों की जिम्मेदारी लेनी होगी। उर्वशी रोती है, जनक दूसरी नाव में एक जोड़े को देखते हैं और पूछते हैं कि क्या आप प्री-वेडिंग शूट कर रहे हैं?

वह उससे गुलाबी गुलाबों का गुलदस्ता खरीदने के लिए कहती है। उसने कहा ठीक है दे दो। उसे 100 रुपये चाहिए। जनक ने कहा कि मैं यह नौकरी कॉलेज का खर्च उठाने और अपनी मां की मदद के लिए कर रहा था, जो स्नातक की डिग्री के अंतिम वर्ष में थीं। उस आदमी ने कहा ठीक है, अपनी पढ़ाई खत्म करो और मुझे फूलों के दो गुलदस्ते दो।

जनक उन्हें धन्यवाद देते हैं और गुलाब देते हैं। वह पूछती है कि आप कहां से हैं। लड़की ने कहा कलकत्ता। सृष्टि और विनायक अपने रास्ते पर हैं। वह अर्शी से अनिरुद्ध को बुलाने के लिए कहती है। अर्शी कहती हैं कि चिंता मत करो, वे समय पर आएंगे। अनिरुद्ध के घर में हर कोई आर्य की शादी के बारे में बात कर रहा है।

बाबा ने बब्लू से उसके लिए मिठाई का डिब्बा लाने को कहा। अपू आता है और कहता है मैं भी कश्मीर जाना चाहता हूं। माँ उसे उनके साथ रहने के लिए कहती है। अपू चिल्लाया। अनिरुद्ध के माता-पिता बहस करते हैं और बाबी को अप्पू से दूर रहने के लिए कहते हैं।

अपू फूट-फूटकर रोने लगा। अनिरुद्ध आता है और अप्पू को रोते हुए देखता है। वह अप्पू को सांत्वना देता है और गले लगाता है। वह कहता है कि मैंने एक विशेष आश्चर्य की योजना बनाई है, मैं तुम्हारे लिए कश्मीर से एक उपहार खरीदूंगा, यह एक रहस्य है, मेरा विश्वास करो, यह बहुत सुंदर है।

जनक को उर्वशी से एक अनुस्मारक कॉल आती है। वह खाना खाने बैठी। राधा को उर्वशी से सहानुभूति है। उसने कहा कि तुम सबके लिए तरह-तरह का खाना बनाती हो और सूखी रोटी-कढ़ी खाती हो।

उर्वशी कहती है कि मैं जनक के लिए कुछ भी सहन करूंगी। एक आदमी जनक के पास यह कह कर कुछ भोजन लाया कि यह तेजस का है, और उन्होंने चुपचाप खा लिया। उस आदमी ने कहा कि वह खाना ले गई है। तेजस ने उसे वीडियो कॉल पर देखा। वह कुत्तों के लिए खाना रखती हैं। तेजस गुस्से में था।

अनिरुद्ध का परिवार पूजा करता है। वे अर्शी और उसके माता-पिता का स्वागत करते हैं। उन्हें कुछ कहना है। सृष्टि कहती है कि टीका की कोई जरूरत नहीं है, कोई भी फोटो मीडिया में होगी, मुझे उन्हें जवाब देना होगा। उसने प्रसाद खाने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि हमें अब निकलना चाहिए।

दादी कहती हैं कि हमें अब घाट जाना है। अपू अनिरुद्ध को बुलाता है। उसने कहा कि तुम्हें मेरे लिए एक उपहार खरीदना होगा। अनिरुद्ध कहते हैं मैं इसे ले लूंगा, यही हमारा रहस्य है। वह उसे गले लगाता है। जनक को कक्षा के लिए देर हो गई है। उसके दोस्त उसका इंतजार कर रहे हैं।

जनक कॉलेज पहुंचती है और अपनी कक्षा की ओर दौड़ती है। जनक की सहेली ने कहा कि वह रास्ते में है, वह जल्द ही यहां आएगी और यह कोर्स उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जनक आते हैं और अपनी वर्तमान माता से क्षमा मांगते हैं। टीचर ने आपसे पूछा कि आज आपके पास क्या बहाना है?

वह जनक को डांटती है और कहती है कि तुम परीक्षा नहीं दे सकते। उसके दोस्त राहुल ने बताया कि वह सुबह फूल बेचने गई थी। अध्यापक ने कहा कि मुझे लगता है कि तुम्हें कानून में रुचि है, इसलिए तुम उसका बचाव कर रहे हो। जनक ने शिक्षक को धन्यवाद दिया।

टीचर ने कहा कि यह आखिरी बार है, बस समय पर आ जाना, चलो। अनिरुद्ध, अर्शी, उसके माता-पिता और उसके भाई-बहन कश्मीर पहुंचते हैं। उन्होंने उनके साथ तस्वीर क्लिक की। सृष्टि पूछती है कि उर्वशी कैसी है।

उस व्यक्ति ने कहा कि वह घर का काम संभाल रही थी और जनक कला स्नातक की डिग्री के अपने अंतिम वर्ष को पूरा करने की कोशिश कर रहा था। उसने कहा कि वह अपनी स्नातक डिग्री परीक्षा में असफल हो जाएगी। विनायक ने उससे पूछा कि क्या उसे अच्छी पढ़ाई करने का अधिकार नहीं है।

सृष्टि कहती है कि वह हमारी नौकरानी के रूप में काम करने लगी है। उस आदमी ने कहा कि उर्वशी ने कहा कि उसके पास छोटी सी कक्षाएँ हैं। विनायक का कहना है कि वह अच्छी तरह सीख रही है। सृष्टि का कहना है कि वह अपनी मां के नक्शेकदम पर चल रही है और एक दिन वह अपनी मां से भी आगे होगी।

टीचर ने कहा कि यह अच्छी खबर है, कश्मीरी उत्सव कल से शुरू होगा, जो बच्चे भाग लेना चाहते हैं वे अपना नाम दे सकते हैं, मैं अपनी पढ़ाई से कोई समझौता नहीं करना चाहता।

शख्स का कहना है कि कश्मीरी त्योहार शुरू हो गया है। सृष्टि कहती है कि मेरे पास उपस्थित होने का समय नहीं है। विनायक कहते हैं कि अगर तुम जाओगे तो वे खुश होंगे। वह आदमी कहता है कि आप वहां मुख्य अतिथि बनकर जाएंगे। उसने कहा चलो देखते हैं।

राहुल कहता है हम चलेंगे, मज़ा आएगा, मैं आंटी को मना लूँगा, चलो। वे सभी अपने-अपने चक्र के अनुसार निकल पड़े। नज़रे मिलाना।।। नाटक।।। झनक अपने दोस्तों के साथ नृत्य करती है। अनिरुद्ध अर्शी के लिए गाना गाते हैं और उनके साथ डांस करते हैं। कार ने जनक को टक्कर मार दी। वह गिर गया।

अनिरुद्ध अर्शी से पूछता है कि क्या तुम ठीक हो? उसने हाँ कहा। वह जनक को डांटने जाते हैं। उसने उससे बहस की। अर्शी कहती हैं ठीक है, मैं ठीक हूं। उन्होंने मांग की कि जनक अपनी भावी पत्नी से माफी मांगें। उसने माना किया।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 20th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment