Dunki Shahrukh Khan - Prime Flix

Dunki Shahrukh Khan – डंकी ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट बनना नहीं होगा मुश्किल

Dunki Shahrukh Khan – डंकी ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट बनना नहीं होगा मुश्किल

Dunki Shahrukh Khan- शाहरुख की इस साल की तीसरी फिल्म ‘Dunki’ गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। ‘पठान’ और ‘जवां’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद आ रहे शाहरुख से जनता को काफी उम्मीदें थीं।

वहीं फिल्म के निर्देशक ‘3 इडियट्स’ और ‘संजू’ जैसी हिट फिल्में बना चुके राजकुमार हिरानी हैं। आइए आपको बताते हैं कि ‘Dunki’ ने ओपनिंग पर कैसा प्रदर्शन किया।

सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘Dunki’ गुरुवार से सिनेमाघरों में पहुंच चुकी है। ‘पठान’ और ‘जवां’ से बॉलीवुड के सारे पुराने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने वाले शाहरुख से तीसरी बार बड़े धमाके की उम्मीद थी.

जहां उनकी पिछली दो फिल्में एक्शन एंटरटेनर थीं, वहीं ‘Dunki’ एक इमोशनल सोशल ड्रामा है। जाहिर सी बात है कि ऐसी फिल्मों की कमाई एक्शन फिल्मों की तुलना में थोड़ी कम होती है।

पहले दिन ‘Dunki’ की एडवांस बुकिंग जोरदार रही। फिल्म ने बुकिंग के पहले दिन से 15 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया था। ‘Dunki’ की ओपनिंग का पूरा खेल अब वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर था।

गुरुवार को फिल्म के शुरुआती शो की समीक्षाएं और सार्वजनिक प्रतिक्रियाएं मिली-जुली रहीं। लेकिन ‘Dunki’ जिस तरह की फिल्म है, उसके हिसाब से इसकी ओपनिंग फिर भी दमदार रही.

शाहरुख को साल की सबसे छोटी ओपनिंग मिली

ट्रेड रिपोर्ट्स से पता चलता है कि ‘Dunki’ ने पहले दिन 30 से 32 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है। इमोशनल ड्रामा के साथ ‘हल्के’ पलों वाली फिल्म होने और हफ्ते के बीच में रिलीज होने के कारण यह आंकड़ा उतना बड़ा नहीं है जितना शायद शाहरुख खान की फिल्म के लिए होना चाहिए।

इसी साल शाहरुख की ‘जवां’ ने 75 करोड़ रुपये और ‘पठान’ ने 57 करोड़ रुपये के नेट कलेक्शन के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर डेब्यू किया। ऐसे में ‘Dunki’ की ओपनिंग जरूर थोड़ी छोटी लग रही है।

लेकिन ‘Dunki’ का पहला दिन शाहरुख के 30 साल लंबे करियर के टॉप 5 शुरुआती दिनों में से एक है। इसलिए यह कहना गलत होगा कि यह कमजोर कमाई है।

ऊपर से, शाहरुख की पिछली दो फिल्में हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई थीं, इसलिए उनका बाजार बड़ा था। ‘डैंकी’ एक ऐसी फिल्म है जिसका बाजार मुख्य रूप से उत्तर भारत में ही है।

Dunkiहिट होने में असफल नहीं होगी

हिरानी और शाहरुख की नवीनतम जोड़ी ‘Dunki’ का गणित बहुत सरल है। फिल्म का कथित बजट 120 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

पहले दिन 30 करोड़ रुपये की कमाई के बाद शुक्रवार को फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी. लेकिन दूसरे दिन भी फिल्म की एडवांस बुकिंग की कमाई 9 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

अनुमान है कि अकेले शुक्रवार को फिल्म 25 करोड़ रुपये तक का नेट कलेक्शन ला सकती है। शनिवार-रविवार को फिल्म की कमाई में उछाल आएगा और पहले वीकेंड के बाद ‘Dunki’ का नेट इंडिया कलेक्शन आराम से 110 करोड़ रुपये के करीब होगा। इसलिए फिल्म का हिट होना मुश्किल नहीं है.

इसकी तुलना में ‘Dunki’ का शुरुआती कलेक्शन शाहरुख की 2013 की ब्लॉकबस्टर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के करीब है, जिसने पहले दिन 33 करोड़ रुपये कमाए थे। इस फिल्म ने कुल 227 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया था।

राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्म ‘संजू’ बड़ी हिट रही थी और 342 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अब तक हिरानी की हर नई फिल्म उनके बेहतरीन कलेक्शन को और भी बेहतर बना रही थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ‘Dunki’ रणबीर कपूर स्टारर ‘संजू’ की बराबरी कर पाती है या नहीं।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Dunki Shahrukh Khan - डंकी ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट बनना नहीं होगा मुश्किल
Article Name
Dunki Shahrukh Khan - डंकी ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट बनना नहीं होगा मुश्किल
Description
Dunki Shahrukh Khan - डंकी ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट बनना नहीं होगा मुश्किल
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment