Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत दादी के यह कहने से होती है, “अभिरा, हमने तुम्हें यह ड्रेस नहीं दी।” अभिरा का कहना है कि मैं साड़ी पहनने में सहज नहीं थी। दादी उसे चिढ़ाती है। अभिरा का कहना है कि ये कपड़े अजीब नहीं हैं, नहीं ये मेरी मां के कपड़े हैं.

अरमान का कहना है कि यह हमारी संस्कृति भी है. माधव उसे आने के लिए कहता है क्योंकि उसे अपने वरिष्ठ से मिलना है। विद्या कहती है कि मनीष आया है। रूही अपने परिवार से मिलती है। वह मनीष को गले लगा लेती है।

मनीष अभिरा के बारे में पूछता है। विद्या उन्हें आने के लिए कहती है। रोहित पूछता है कि क्या हुआ रूही, कृपया आओ। रूही कुछ भी हस्ताक्षर नहीं करती है। अभिरा कहती है कि कृपया मेरा परिचय न कराएं क्योंकि मैं एक साल के भीतर जा रहा हूं।

अरमान पूछता है, “मुझे क्या करना चाहिए?” अभिरा का कहना है कि वह सभी से छिप जाएगा। वह पूछता है कि तुम्हें खाना कौन देगा। वह कहती है कि मैं छिप नहीं सकती, दादी के सामने मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद। वह कहता है ठीक है.

वह उससे उस बातूनी लड़की के बारे में बताने के लिए कहती है। वह कहती है कि तुम और तुम्हारी गर्लफ्रेंड मेरी वजह से एक नहीं हो सकते, कम से कम उसके बारे में तो बात करो। अरमान रूही के बारे में सोचने लगता है।

रूही आती है और पूछती है कि मैं कैसा हूं। वह अच्छी बातें कहते हैं वह पूछती है कि क्या तुम्हारे दिल में कोई है? उन्होंने कहा कि अभिरा और मेरे बीच कुछ भी नहीं है। वह कहती है, सुरक्षित रहने के लिए, वह एक साल के भीतर आपकी जिंदगी से बाहर हो जाएगी।

वह कहते हैं हां, तुम्हें याद होगा कि तुम मेरे भाई की पत्नी हो। वह कहती है कि तुम सुंदर हो। वह उस पर काली बिंदी लगाती है. वह चिंतित होकर चारों ओर देखता है। स्वर्णा देखती है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

संजय मार्था को अपना चेहरा दिखाता है और कहता है कि वह जा रहा है। वह मनीष को देखता है और क्रोधित हो जाता है। सुरेखा पूछती है कि क्या तुम ठीक हो? काजल कहती है हाँ, हमें छोटा सा भूत को बुलाना होगा।

चियारा और चारू अभिरा की तारीफ करते हैं। मनीषा आती है और अभिरा की बुरी नजरों से बचती है। उसने कहा कि सैली बेहतर थी। कियारा कहती है कि मुझे पता है कि तुम्हारी माँ तुम्हें पसंद करती है।

अभिरा सोचती है कि मैं यहां एक साल तक मेहमान बनकर रह सकता हूं, कोई बात नहीं। मनीष का कहना है कि वह अभिरा से नहीं मिल सका। वह मुड़ता है और अभिरा की ओर देखता है।

वह अक्ष को याद करता है। वह कहता है अक्षरा. अभिरा यह सुनती है और पलट जाती है। रोहित कहते हैं कि यह युगल नृत्य का समय है। अरमान कहते हैं नहीं. हर कोई बहस करता है.

सुरेखा रूही से पूछती है कि क्या हुआ और नाचने लगती है। रूही और रोहित, अरमान और अबीरा डांस करते हैं। तू जो नैना… खेलता है… रूही सोचती है कि उनमें ट्यूनिंग नहीं है। अरमान कहते हैं आराम करो और मेरे साथ आओ। वे अच्छा नृत्य करते हैं.

हर कोई मुस्कुराएगा. रूही अरमान के बारे में सोचती है। वह उन्हें देखती है. रोहित ने रूही को पकड़ लिया। रूही भाग जाती है और घायल हो जाती है। अरमान उसके पास दौड़ता है।

वह उसका पैर पकड़ लेता है. वह रोती है वह सहायता देता है और दर्द निवारक दवाएँ छिड़कता है। मुझे लगता है कि रूही मेरे बारे में बहुत चिंतित है। वह कहता है तुम ठीक हो। स्वर्णा और रूही बात करते हैं। रूही कहती है मैं खुश हूं।

रोहित कहता है कि रूही मुझसे खुश नहीं है। रोहित कमरे में आता है। स्वर्णा का तर्क है: रूही कहती है कि मैं अरमान से प्यार करती हूं। रोहित कहता है कि उसे रूही से बात करनी है। रूही कहती है कि वह मेरी जिंदगी का प्यार है, मैं उसे नहीं भूल सकती।

रोहित चौंक जाता है. वह छोड़ देता है फूलदान गिर जाता है. वे बाहर जाते हैं और एक टूटा हुआ फूलदान देखते हैं। स्वर्णा कहती है कि अगर शीशा टूट जाए तो यह अपशकुन है। रोहित रूही को याद करके रोता है। अरमान रोहित का पीछा करता है और उसे रोकता है।

वह पूछता है कि आप कहां जा रहे हैं, क्या किसी ने कुछ कहा, क्या आपने रूही से लड़ाई की, मैं आपकी आंखों में आंसू नहीं देख सकता, कृपया मुझे बताएं कि क्या हुआ। रोहित सोचता है कि क्या कहूँ, रूही किसी और से प्यार करती है और मैं उसका नाम नहीं जानता।

उन्होंने कहा ठीक है, मेरे पास नौकरी थी और मैं चला गया तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। अरमान कहते हैं कि रूही तुम्हारा ख्याल रखेगी। रोहित कहता है नहीं. वह कार में बैठा है अरमान कहते हैं, मत जाओ, कृपया मुझसे बात करो।

रोहित का कहना है कि वह इस भीड़ से दूर रहना चाहते हैं। अरमान कार में बैठे हैं. वह कार की चाबियाँ सौंपता है और उसे गाड़ी चलाने के लिए कहता है। अभिरा अरमान की तलाश करती है।

उसने संजय को घटना के बारे में बात करते हुए सुना। वह अपनी राय देती हैं. संजय का कहना है कि यह कोई स्कूल का नाटक नहीं है। उसने मुझे डेमो दिखाया और मुस्कुरायी. वह कहती हैं कि यह बहुत आसान है.

लोग उसकी प्रशंसा करते थे और हम नहीं जानते थे कि वह एक प्रतिभाशाली वकील है जो मामले जीत सकती है। संजय चिल्लाता है कि वह वकील नहीं है और उसके पास कानून की कोई डिग्री नहीं है।

हर कोई देख रहा है. संजय अभिरा को अपनी डिग्री दिखाता है और पूछता है कि उसने कितनी जीत हासिल की है। उसने उससे पूछा। वह उसे डांटता है. मनीष आता है और पूछता है कि वह अभिरा से कैसे बात कर रहा है। वह आपकी शौकीन है.

संजय कहते हैं कि मेरा आपसे कोई लेना-देना नहीं है। मनीष कहते हैं कि वह भी रूही की तरह मेरा परपोता है। संजय कहते हैं वाह, तुम पुराने रिश्ते संभाल नहीं सकते और नए रिश्ते नहीं बना सकते, तुम हमारा कारोबार बर्बाद कर रहे हो, मत भूलो रूही इस घर की बहू है।

मनीष पूछता है कि क्या तुम मुझे धमकी दे रहे हो? हर कोई उन्हें शांत करने की कोशिश करता है। विद्या का कहना है कि उनका ऐसा करने का इरादा नहीं था। रूही मनीष को शांत होने के लिए कहती है।

मनीष और संजय बहस करते हैं। अभिरा चिल्लाया, “इसे रोको, मैंने केस नहीं जीता, मेरे पास कानून की डिग्री नहीं है, तुम्हें अपमानजनक होने का कोई अधिकार नहीं है, वह मेरी तरफ से बोल रहा था।” रूही कहती है कि यह उसकी सबसे बड़ी गलती है, उसे परनानू कहना बंद करो, वह मेरा बन्नू है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment