Anupama 21st December 2023 - Prime Flix

Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi – अनुपमा खिड़की खोलती है और बाहर देखती है। फिर वह उसे बंद कर देती है और अपने हाथ अपने कानों पर रख लेती है. वनराज, तोशु और बा के शब्द उसके कानों में गूंजते हैं।

वह छोटी, मारुति देवी और अनुज की बातें सुनकर व्यथित है। वह अपनी माँ की तस्वीर के फ्रेम पर अपना सिर रखती है और कल्पना करती है कि उसकी माँ ठीक उसके पीछे है। वह उसे गले लगाती है और पूछती है कि तुमने मुझे क्यों छोड़ दिया।

उसकी माँ उसे अपने प्रियजनों से दूर अपना जीवन जीने के लिए कहती है और कहती है कि जीवन एक तीसरा मौका है। अनुपमा कहती है कि वह नहीं जा सकती क्योंकि वह दो बार नहीं जा सकी। उनकी मां ने उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए कहा और कहा कि मैं मर गई, लेकिन तुम नहीं मरोगी।

अनुपमा पूछती है कि क्या मैं ठीक हूं। उसकी माँ उसे घर पर रहने के बजाय अमेरिका जाने के लिए कहती है। वह कहती है कि तुम्हें अमेरिका जाते देखना मेरा भी सपना था।

वह कहती है कि वह आपको सांस लेते और जीतते हुए देखना चाहती है और आपको जाने के लिए कहती है और कहती है कि आपका नया जीवन वहां आपका इंतजार कर रहा है।

अनुपमा पासपोर्ट और फ्लाइट टिकट देखती है। उसने प्लेट पर अपना चेहरा देखा और समझ गई कि उसे अपना जीवन फिर से शुरू करना होगा। वह कहती है कि यह डरावना होगा क्योंकि मैंने इसे 5 साल के लिए रोक दिया है, लेकिन मुझे देविका, मां और अपने लिए यह करना होगा।

वह परिवार के फोटो फ्रेम रखती है और अपना सामान पैक करती है। छोटी को मामा चिल्लाते हुए सुनकर वह जाग जाती है। फिर वह घटना के बारे में सोचकर डर जाती है और सोने की कोशिश करती है। अगली सुबह, वह निडर होकर दरवाजा खोलती है और बाहर देखती है।

वहां से आने-जाने वाले लोग उसे देख लेते हैं. वह जाने के लिए मुड़ी, लेकिन रुक गई। उनका मानना है कि किसी भी यात्रा में पहला कदम सबसे महत्वपूर्ण होता है। वह कान्हाजी का नाम लेने के लिए कहती है और चली जाती है।

उसने कहा कि इस घर ने मुझे बहुत कुछ दिया है और 5 साल तक मुझे इस दुनिया से छुपाए रखा और अब मुझे आगे बढ़ने के लिए यहां से जाना होगा। वह दरवाज़ा बंद कर देती है. वहां एक लड़का आता है. अनुपमा कहती है कि मैं तुम्हारा इंतजार कर रही थी और कहती है कि मुझे अब इसकी जरूरत नहीं है।

वह पूछता है कि क्या आप जोशीबेन हैं। अनुपमा मुस्कुराती है। वह उससे तुलसी के पौधे को पानी देने और जैन बाई को चाबी देने के लिए कहती है। वह उसे कैंडी का एक डिब्बा देता है। वह पूछता है कि क्या वह कहीं जा रही है और जोशीबेन को अलविदा कहता है। अनुपमा ने कहा कि वह नई पहचान के साथ आगे बढ़ेंगी।

Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi

अनुपमा देविका को फोन करती है और उसे बताती है कि यह अनुपमा का नया नंबर है। वह कहती है कि वह अमेरिका जा रही है। देविका खुश हो जाती है और पूछती है कि उसने उसे सूचित क्यों नहीं किया क्योंकि वह उसे छोड़ने आने की योजना बना रही थी।

अनुपमा पूछती है कि क्या तुम मुझे भेजने से पहले मुझे डांटोगे। देविका कहती है कि मैं तुम्हें फोन के अंदर से नहीं मार सकती, मेरी डांट सुनो, और पूछती है कि तुम कैसा महसूस कर रहे हो? अनुपमा कहती है कि वह डरी हुई है। देविका कहती है कि तुम्हें भी उम्मीद मिलेगी।

अनुपमा हमेशा मेरे साथ रहने के लिए आपका शुक्रिया। देविका कहती हैं कि एक समय था जब आपका घर का लॉन ही आपकी दुनिया थी, लेकिन अब दुनिया ही आपकी दुनिया होगी। जब आप वहां पहुंचें और नया नंबर प्राप्त करें तो वह आपसे उसे संदेश भेजने के लिए कहती है।

अनुपमा कहती है मैं चली जाऊंगी। उसने कॉल ख़त्म की और कहा, “नमस्ते अमेरिका।” वह विमान में चढ़ती है और याद करती है कि आखिरी बार वह छोटी के लिए विमान से उतरी थी। उसे याद आता है कि छोटी और अनुज उस पर आरोप लगा रहे थे।

वह पानी लाती है और पीती है। एक महिला वहां आती है और अनुपमा के बगल में बैठ जाती है। उसने कहा कि वह अपने पोते से मिलने जा रही थी और उसका बेटा बिजनेस क्लास का टिकट बुक करने जा रहा था लेकिन उसकी बहू ने उसे रोक दिया होगा।

वह अपना परिचय जसिंदर कौर/जस्सी के रूप में देती है और उसके और उसके बच्चों के बारे में पूछती है। अनुपमा चुप रहती है. जब वह अपनी सीट बेल्ट बांधने की कोशिश कर रही थी तो उसने परिचारिका से मदद मांगी। परिचारिका ने बेल्ट की जाँच की और पाया कि यह ख़राब है, इसलिए उसने मुझे बिजनेस क्लास में अपग्रेड कर दिया।

जस्सी कहती है आप जा रहे हैं, अब आप किससे बात करेंगे। वह कहती है, “कोई बात नहीं, अमेरिका में मिलते हैं।” अनुपमा उसे शुभकामनाएं देती है और बिजनेस क्लास में जाती है।

वह बिजनेस क्लास की सीट पर बैठी हैं. विमान उड़ान भरने वाला है. उनके बगल में बैठे व्यक्ति ने उन्हें पहचाना और जय कृष्ण अनुपमाजी कहा। वह कहती हैं “जय कृष्ण गोयनका जी”।

वह पूछता है कि क्या वह पहली बार जा रही है। अनुपमा कहती है कि वह पिछली बार नहीं जा सकी थी। कहा जाता है कि अगर ये वहां पहुंच भी गया तो उड़ जाएगा. विमान ने उड़ान भरी।

बाद में,  गोयनका ने जोशी बेन की रेसिपी देखी और अनुपमा को बताया और उनके खाना पकाने के कौशल की सराहना की। वह अनुपमा के हाथ में कंगन और अंगूठी देखता है और समझ जाता है कि वह जोशी बेन है, लेकिन कुछ नहीं कहता है। वे अमेरिका पहुंचते हैं। अनुपमा बाहर देखती है और कहती है कि वह अमेरिका पहुंच गई है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 21st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment