Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 - Prime Flix

Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत काशवी और अर्जुन के अलमारी में छुपने से होती है। आदि काशवी को बताता है कि वह फरीदाबाद जा रहा है और पूछता है कि क्या वह वहां ठीक है।

काशवी कहती है कि मैं एक मिशन पर हूं और आपको बाद में कॉल करूंगी। वह फोन रख देती है. आदि किस मिशन के बारे में पूछता है? अर्जुन काशवी से पूछता है कि क्या वह जवाब देगी। वह पूछता है कि क्या आदि ने उस दिन तुम्हें प्रपोज किया था और पूछता है कि तुम दोनों शादी कब करोगे।

वह पूछता है कि क्या आप डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहते हैं। काशवी कहती है कि मैं आदि से शादी नहीं करूंगी और कहती है कि पार्टनर बदलना आपके लिए आसान है लेकिन मेरे लिए नहीं। वह कहती है कि जब हमारी शादी हुई तो मुझे इसका पछतावा हुआ।

अर्जुन पूछता है कि क्या वह आदि से शादी नहीं करेगी? काशवी कहती है नहीं. वह सोचता है कि मैं खुश क्यों हूं, मेरा प्यार कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि मैं करुण की वजह से महिमा को छोड़कर काशवी को नहीं पा सकता। एक नर्स वहां आती है और अगरबत्ती जलाती है।

उन्हें बदबू आती है और वे अलमारी से बाहर आ जाते हैं। उन्होंने देखा कि सिमरन को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। नर्स ने कहा कि मैंने अभी धूप जलाई है।

अर्जुन ने उसे इसे हटाने के लिए कहा और कहा कि वह डॉक्टर को बुलाएगा। सिमरन काशवी से कहती है कि तुम्हारा बच्चा जीवित है।

काशवी को किसने पढ़ाया? पूछता हूँ। सिमरन का कहना है कि 5 साल पहले, आपके बच्चे और मृत बच्चे की अदला-बदली कर दी गई थी, आपको मृत बच्चा दिखाया गया था, आपका बच्चा अभी भी जीवित है।

काशवी को किसने पढ़ाया? पूछता हूँ। सिमरन कहती है, “यह मेरा है…” और वह मर जाती है। काशवी रोती है और उसे बताने के लिए कहती है। डॉक्टर वहां आता है और देखता है कि मशीन 0 दिखा रही है, डॉक्टर उसकी जांच करता है और कहता है कि वह चली गई है।

अर्जुन डॉक्टर से परीक्षण के लिए कहता है। डॉक्टरों का कहना है कि अब वे कुछ नहीं कर सकते। काश्वी हैरान रह जाती है और वहां से चली जाती है।

काशवी सिमरन के आखिरी शब्द याद करती है और रोती है। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा जीवित है और मैं अपने बच्चे को खोने के लिए हर समय रोती रहती हूं। वह भगवान से पूछती है कि उसने उसके साथ ऐसा क्यों किया और उसे इतनी बड़ी सज़ा क्यों दी।

वह कहती है कि पहले तुमने मेरा प्यार छीन लिया और फिर मेरा बच्चा भी छीन लिया, तुम मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकते हो। वह सड़क पर बैठकर रो रही है.

उसने पूछा कि मेरे बच्चे को कैसे खोजा जाए और खोए हुए वर्षों की भरपाई कैसे की जाए। उसने कहा कि वह नहीं जानती कि यह लड़का है या लड़की और वह बच्चे की तलाश करने जा रही है। वह कहती है कि वह सभी खोए हुए पल वापस लाएगी।

उसने कहा कि मैंने सब कुछ खो दिया लेकिन मैं बच्चे को नहीं खोऊंगी। वह भगवान को उसके बेटे की खोज करने की चुनौती देती है।

रोमिला घर आती है। महिमा पूछती है कि क्या सब कुछ ठीक है। रोमिला याद करती है और एफबी प्रकट होती है, रोमिला एक बूढ़ी महिला के रूप में कांस्टेबल के पास आती है और प्रसाद के रूप में मिठाई देती है और कहती है कि वह मिठाई बांट रही है क्योंकि उसका बेटा अभी-अभी कैंसर से ठीक हुआ है।

वह इसे वहां खड़े लोगों को सौंप देती है। उसकी देखभाल एक नर्स द्वारा की जा रही है। सिमरन की नर्स वहां आती है। रोमिला उसे मिठाई देती है। ऐसा लगता है कि नर्स उपवास कर रही है। रोमिला उसे मरीज को इसे खिलाने के लिए कहती है।

नर्स का कहना है कि मरीज कोमा में है और ऐसा नहीं कर सकता। रोमिला उसे अपने कमरे में धूप जलाने के लिए कहती है और कहती है कि इससे उसे अच्छा महसूस होगा। नर्स इसे प्राप्त करेगी.

रोमिला का कहना है कि काम उनके हाथ में था, इसलिए वे जीत गए। उसने कहा कि काशवी और पुलिस अधिकारी मूर्ख थे और नर्स ने सिमरन के कमरे से जहरीली अगरबत्ती ली और आग लगा दी। वह महिमा की योजना की सराहना करती है और बताती है कि सिमरन तुम्हारे जीवन से बहुत दूर चली गई है।

Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi

महिमा कहती है चलो जीत का जश्न मनाएं। काशवी सोचती है कि सिमरन को यह राज पता है और इसी राज की वजह से उसकी मौत हो गई। वह कहती है कि सिमरन को पता था कि मेरा बेटा कहां है, इसलिए किसी ने उसे मार डाला।

वह सोचती है कि उन्हें कैसे खोजा जाए। वह रोते हुए बोली कि उसे अपने बेटे के साथ बिताए हर पल की याद आती है। अपनी पहली शादी मिस कर दी… आदि वहां छाता लेकर आता है और पूछता है कि क्या हुआ।

काशवी का कहना है कि सिमरन अब नहीं रही। आदि कहता है कि जो होना तय है वह होगा। वह कहते हैं कि आपने यह योजना बनाने से पहले मुझसे सलाह ली होगी और कहा कि आपने अर्जुन पर भरोसा किया।

वह कहता है कि सिमरन की मौत के लिए तुम जिम्मेदार हो। वह बताता है कि हम मीडिया और सिमरन के परिवार को क्या बताएंगे। वह कहता है कि सिमरन की सास तुम पर आरोप लगाएगी। काशवी का कहना है कि उनके आरोप उन्हें हत्यारा नहीं बनाते हैं।

वह उससे कहती है कि क्या वह जानता है कि सिमरन ने मरने से पहले क्या कहा था और दादी को बताती है कि सिमरन ने कहा था कि उसका बच्चा जीवित था और उसकी जगह मृत बच्चा ले लिया गया था। वह उसे बताती है कि बच्चा जीवित है और चली जाती है।

आदि दादी से कहता है कि उसे नहीं पता था कि काशवी ने एक बच्चे को जन्म दिया है और बताता है कि बच्चे को कहां ढूंढना है। दादी कहती हैं कि हमें उसे संभालना होगा। आदि कहता है मैं उसे संभाल लूंगा।

महिमा शैंपेन की बोतल खोलती है और रोमिला और खुद को शैंपेन परोसती है। रोमिला का कहना है कि यह हमारी बेहद शक्तिशाली योजना के कारण है।

महिमा कहती है कि हमने किया, बेवकूफ सिमरन हमसे पहले चली गई और अब काशवी को अपने बच्चे के बारे में कभी पता नहीं चलेगा। आदि काशवी से माफ़ी मांगता है और बताता है कि उसने उसके साथ बुरा व्यवहार किया था।

वह उससे वादा करता है कि वह उसे और अधिक कष्ट नहीं देगा और वह जल्द ही उसके बेटे की तलाश करेगा। काश्वी ने उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं बच्चा पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं और यह मेरा खुद से और अपने बच्चे से वादा है। वह कहती है कि वह उसकी तलाश करेगी।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Hai Chahatein 18th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment