Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 - Prime Flix

Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत विराज द्वारा सुषमा से पूछने से होती है कि उसने क्या देखा? सुषमा का कहना है कि कोई दरवाजा खटखटा रहा था और जब वह बाहर गई तो वहां कोई नहीं था लेकिन तभी उसने कुछ देखा।

राघव की माँ का कहना है कि वह खाना बना रही थी तभी उसने खिड़की के पास एक प्रतिबिंब देखा। दादी कहती हैं कि मैं राघव को हर जगह देखती हूं। रिशा उसे बताती है कि उसके साथ क्या हुआ।

विराज सिया से पूछता है कि क्या तुम कुछ कहना चाहती हो और कहता है कि मैं तुम्हारे साथ था, यह कब हुआ? सिया का कहना है कि नल से पानी आना बंद हो गया और उसने अचानक अपने चेहरे और हाथों पर खून देखा। विराज को महक पर शक है।

सिया का कहना है कि जब झूमर गिरने वाला था तो उसने हमारी जान बचाई। वह उससे यह सब खत्म करने के लिए कहती है और दादी को अंदर आने के लिए कहती है। वह सुषमा से दादी को घर ले जाने के लिए कहती है।

दादी का कहना है कि राघव भूत बनकर सभी को परेशान कर रहा है। सुषमा का कहना है कि हमारी बात कोई नहीं सुनता। सिया विराज से पूछती है कि क्या उसे अपने सवाल का जवाब मिल गया है और कहती है कि यह इस घर के लोग नहीं हैं जो ऐसा कर रहे हैं।

विराज कहते हैं कि आप ऐसा सोचते हैं और पूछते हैं कि क्या आपने सभी पूछताछ के दौरान कुछ नोटिस किया। विराज कहता है मुझे मिलने दो। उसने अगरबत्ती/अगरबत्ती जलाई और पूछा कि क्या उसे किसी चीज़ की गंध आ रही है। वह बेशक अगरबत्ती का जिक्र कर रही हैं।

वह अब पूछता है. वह इसे सूँघती है और मतिभ्रम करती है और कहती है कि मेरे गिलास और मेरे हाथों पर खून है। वह उसे मारक औषधि सुंघाता है और कहता है कि यह एक मतिभ्रम है।

उसने उसे बताया कि अपराधी ने इसे एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया क्योंकि इसमें ड्रग्स थे। यह इंगित करता है कि कोई धूप को औषधि में डुबो रहा है। सिया हैरान है.

विराज के अनुसार, जब भी कोई इस अगरबत्ती को जलाता है, तो जहरीला धुंआ निकलता है और जो व्यक्ति इसे सूंघता है उसे मतिभ्रम होने लगता है और मतिभ्रम के साथ-साथ आपके अंदर का डर भी बाहर आ जाता है और कहता है, “हर किसी का डर क्या है?” वह पूछता है।

सिया राघव से कहती है। विराज का कहना है कि कोई यह अगरबत्ती बना रहा है और सब कुछ भ्रम बनाने की कोशिश कर रहा है, और कहता है कि वह व्यक्ति ऑस्कर विजेता प्रदर्शन के साथ हलचल पैदा करने के लिए तांत्रिक बाबा को यहां लाया है। सिया का कहना है कि दादी उसे यहां ले आईं।

फिर सिया प्लेट को चम्मच से मारती है। सुषमा आती है और पूछती है कि क्या हुआ। सिया कहती है कि उसने सभी को यहां बुलाया। दादी पूछती है कि तुम नाटक क्यों कर रहे हो।

विराज का कहना है कि मुझे सच में लगा कि वह नाटक कर रहा है। राघव की माँ दादी से पूछती है कि वह इस तरह क्यों बात कर रही है। दादी सिया को चुप रहने के लिए कहती है, नहीं तो वह जवाब दे सकती है।

विराज का कहना है कि सिया को परिवार का हिस्सा होने में शर्म आती है। दादी सिया को चुप रहने के लिए कहती है, नहीं तो मैं… विराज कहता है कि मैं तुम्हें अभी चुप कराऊंगा।

वह दादी को अगरबत्ती दिखाता है और पूछता है कि यह क्या है। सुषमा का कहना है कि बाबा जी ने आग जलाई और उसे जला दिया। विराज कहता है कि थोड़ी सी धूप भगवान को प्रसन्न करती है और ऐसी धूप मेरे जैसे राक्षस को प्रसन्न करती है।

उनका कहना है कि मैं दादी से बहुत प्रभावित हूं। राघव की माँ उससे स्पष्ट रूप से कहने के लिए कहती है। विराज का कहना है कि यह एक विशेष अगरबत्ती है जिसमें विशेष औषधि है और जब यह जलती है तो इससे एक विशेष गंध निकलती है और जो लोग इसे सूंघते हैं उन्हें राघव के भूत की तरह मतिभ्रम होने लगता है।

हर कोई हैरान है. राघव की माँ पूछती है कि ऐसा कैसे हो सकता है? रिशा को मतिभ्रम क्यों होता है? सिया कहती है कि विराज सही कह रहा है, हमने खुद इसे आजमाया।

विराज के मुताबिक, यह अगरबत्ती कमजोर आंखों लेकिन लोमड़ी जैसे तेज दिमाग वाले परिवार द्वारा जानबूझकर लाई गई थी। वह कहता है कि वह हमारा अपना साइकेडेलिक डैडी है।

Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi

हर कोई सदमे में हैं। महक देखती है। वह दादी से पूछता है कि उसने ऐसा क्यों किया। वह कहता है कि आप घर में भय और आतंक पैदा कर रहे थे, ख़ुशी सहित सभी को डरा रहे थे और राघव के भूत को दोष दे रहे थे, यह कितना सुविधाजनक है।

सिया कहती है कि अगर तुम्हें विराज और मेरी शादी से कोई दिक्कत थी तो तुमने हमें बताया होता। विराज का कहना है कि वास्तव में हमारी शादी नहीं हुई थी। सुषमा और राघव की मां का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि दादी ने ऐसा किया है।

महक ने उसकी उँगलियाँ चटकाईं। दादी स्वीकार करती है कि उसने ऐसा किया है और कहती है कि वे सही हैं, वह नहीं चाहती थी कि उनकी शादी हो, इसलिए उन्हें ऐसा करना होगा, और सिया को समझाने की कोशिश करती है, लेकिन वह नहीं मानती है।

उन्होंने कहा कि मैं सहमत हूं लेकिन असहमत हूं। उन्होंने कहा कि यह नकली शादी थी, लेकिन दुनिया को लगा कि यह असली है। मैं अपने पूरे परिवार का नाम खराब नहीं करना चाहता. इसलिए उसने राघव के भूत को देखने के लिए कार्रवाई की।

महक को याद है कि वह धूप बनाती थी और सोचती थी कि जिस औषधि को वह पहले ही सूंघ चुकी है, उसके कारण उसे कुछ नहीं होगा। वह दादी के कमरे में धूप जलाती है।

पिताजी को गंध महसूस हुई और उन्हें नींद आ गई और वे सो गए। महक वहां आती है और दरवाजा बंद कर देती है। वह कहती है दादी…मैंने इसे अपने हाथों से बनाया है और कहती है कि जो इसे सूंघेगा

वह मेरे वश में हो जाएगा। वह ऐसे कहती है मानो मैं तुम्हें नियंत्रित करती हूं। वह उसे सम्मोहित करती है और कहती है कि यदि कोई तुम पर आरोप लगाता है तो तुम्हें उस आरोप को स्वीकार करना होगा और कहना होगा कि तुम शादी नहीं करना चाहते हो और इस शादी को रोकने के लिए तुमने ऐसा किया है, तुमसे पूछो।

वह उससे अपनी उंगलियां चटकाने और सब कुछ कहने के लिए कहती है । महक सोचती है कि कोई नहीं जानता कि वह इस खेल का मास्टरमाइंड है और वे कभी एक नहीं होंगे। विराज सिया से कहता है कि दादी ने इसे स्वीकार कर लिया है।

सिया कहती है मुझे नहीं पता क्यों? वे याद रखेंगे और एफबी दिखाई देगी। सिया का कहना है कि अगर दादी को कोई समस्या थी तो वह हमें सीधे बतातीं। विराज का कहना है कि दादी सिर्फ मोला/कठपुतली हैं और कोई उनका इस्तेमाल कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हम उसे दोषी ठहराएंगे और वह हमें सच बताएगी। एफबी खत्म हो गया है. विराज सिया से फुसफुसाता है कि दादी रोबोट की तरह बात कर रही है और पूछता है कि क्या उसने उसका लहजा देखा। सुषमा, राघव की माँ और रिशा हैरान हैं।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Saubhagyavati Bhava 2 16th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment