Anupama 14th December 2023 - Prime Flix

Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi – वनराज परी को हाथ में लेकर ‘पार्टी तो बनती है’ गाने पर डांस करते हैं और सभी एक साथ डांस करते हैं। वह किंजल को परी देता है और केक लाता है। अनुपमा अपना केक अपने पास रखती है।

वनराज उसे देखकर परेशान हो जाता है। जो भी उसे देखता है उसकी मिश्रित प्रतिक्रिया होती है। बा सोचती है कि वनराज लंबे समय के बाद खुश था, अनुपमा को नहीं आना चाहिए था। अनुपमा किंजल और तोशु से पूछती है कि वे दोनों कैसे हैं?

वे कहते हैं ठीक है. अनुपमा उन्हें भगवान के सामने हाथ जोड़ने के लिए कहती है। तोशु वनराज के बॉस से कहता है कि वह 5 मिनट के भीतर केक काट देगा। अनुज अंकुश से कहता है कि उसे नहीं पता कि उसने अनुपमा को वहां जाने देकर सही किया या नहीं और उसे उम्मीद है कि उसका अपमान नहीं होगा।

अंकुश पूछता है कि उसने उसे तब क्यों नहीं रोका। अनुज का कहना है कि वह उसे उसके बच्चों से अलग नहीं करना चाहता। मारुति देवी को उम्मीद है कि अनुपमा को शाह के घर पर इतना अपमानित किया जाएगा कि वह जीवन में उनसे कभी नहीं मिल पाएगी।

बरखा का कहना है कि मैं शाह को यहां नहीं आने दूंगा। मारुति देवी कहती हैं कि वनराज अनुपमा को अपना नहीं बनाएंगे और मैं अनुपमा को यहां नहीं आने दूंगी। बरखा ने शाह या कपाड़िया का जिक्र नहीं किया.

वनराज अनुपमा से पूछता है कि वह क्यों आई। अनुपमा कहती हैं कि मैं अपनी पोती, मेरे बेटे और बहू के जन्मदिन के लिए आई थी जो विदेश से लौटे थे। वनराज कहते हैं कि इसीलिए उन्हें उन्हें घर बुलाना चाहिए था। वह कहता है कि मैंने तुमसे यहां न आने के लिए कहा था।

अनुपमा कहती है न ये, न ये, तुम मेरे लिए बाहरी हो और तुम्हारी बातें मेरे किसी काम की नहीं हैं. वह पूछते हैं कि क्या आपमें स्वाभिमान है? अनुपमा कहती है कि मेरे पास बहुत कुछ है और आप इसे मुझसे प्राप्त कर सकते हैं।

वह कहती है कि मैं सामान्य ज्ञान की बातें भी कह सकती हूं, आप यह नहीं समझते कि मैं आपके घर टाइम पास या चाय के लिए नहीं, बल्कि बेटे, बहू, पोती के लिए आया हूं। मैंने कहा कि प्यार मुझे यहां ले आया।

वनराज कहते हैं कि आपका अपमान आपको यहां लाया है। वह कहती है कि उसके जीवन में उसका मूल्य कम है। वह कहती है कि मैं यहां आई हूं, हालांकि मुझे पता है कि मुझे आपका चेहरा देखना है। वह कहती है कि मेरे बा और बाबूजी, मेरे बच्चे और पोती यहां हैं।

वनराज कहते हैं कि कोई भी बिना बुलाए नहीं आएगा। किंजल कहती है कि मैंने उसे आमंत्रित किया। वनराज उससे उसे जाने के लिए कहने के लिए कहता है। अनुपमा कहती हैं कि मैं यहां रहने के लिए नहीं, बल्कि अपने बेटे और बहू से मिलने आई हूं।

वह पूछती है कि क्या आप रोमिल और छोटी को यहां छोड़ देंगे, तो मैं उन्हें ले जाऊंगी। वनराज कहते हैं कि वे यहां रह सकते हैं। अनुपमा ने उन्हें धन्यवाद दिया। वह परी को अपनी बाहों में लेती है और गले लगा लेती है।

वनराज अपमान करता है और परी को अनुपमा से दूर ले जाता है जैसे कि वह उसकी पोती हो। अनुपमा की आंखों में आंसू आ जाते हैं और वह अपमानित महसूस करती है। वह अपने परिवार से पार्टी में वापस आने के लिए कहती है। वे सभी वापस चले गये.

वनराज पाखी से दूसरा केक उठाने के लिए कहता है और कहता है कि वह इसे बाद में काटेगा। वनराज परी को केक काटने के लिए ले जाता है और सभी उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं।

 वनराज डिंपी को निशांत की देखभाल करने के लिए कहता है। डिम्पी कहती है ठीक है. किन्नर अनुपमा के केक की तलाश करता है।

Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi

वनराज का कहना है कि उसने इसे वार्डन को दे दिया। किंजल का कहना है कि इसे अभी तक काटा नहीं गया है। काव्या कहती है कि आपने उसे यह कटा हुआ केक नहीं दिया। वनराज का कहना है कि यह एक महंगा केक है और यह गार्ड के लिए नहीं बल्कि मेहमानों के लिए है।

किंजल कहती है कि आपका केक महंगा है लेकिन माँ का केक मेरे लिए कीमती था। बाबूजी परेशान हो गये. वनराज सोचता है कि यह बाबूजी के लिए मुझ पर गुस्सा होने का एक और मौका है।

बा पेस्ट्री लाती है और बाबूजी को देती है। बाबूजी उसे इसे वापस लेने के लिए कहते हैं। बा कहती है कि वनराज जो कुछ भी कर रहा है वह घर की भलाई के लिए है और उसे यह समझने के लिए कहती है कि वह उसका पिता है। बाबूजी पूछते हैं कि मैं कैसे समझ सकता हूं, मैं उसका पिता हूं।

बा कहती हैं कि जब मैंने अनुपमा को वापस भेजा तो मुझे अच्छा नहीं लगा। बाबू जी कहते हैं कि वनराज अनुपमा के साथ ऐसा कर रहा है और अनुपमा ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है जो हमारे बच्चे भी नहीं कर सके। उनका कहना है कि अनुज और अनुपमा हमेशा सुख-दुख के समय यहां आते हैं और हम उनके घर जाते थे।

वह कहता है कि कोई लड़ाई नहीं थी, तो क्या हुआ, उसने उसे जाने के लिए कहा। वह कहता है कि जब भी कोई समस्या आएगी तो वनराज अनुपमा को फोन करेगा। बा उसे केक खाने के लिए कहती है और कहती है कि अनुपमा महान है लेकिन हम अपने बेटे को नहीं छोड़ सकते।

वह कहती है कि अगर वह गुस्सा हो जाता है और उसे बाहर निकाल देता है… तो हम उसकी बात मान लेंगे और मान लेंगे। बाबू जी बताते हैं कि अनुपमा उदास होकर घर आई और सोचती है कि अनुज को उसे इस तरह देखकर कैसा लगेगा। अनुपमा घर आती है और अनुज को गले लगा लेती है।

अनुज पूछता है कि क्या छोटी और रोमिल वहां हैं। वह उसे बैठने और कुछ चाय और कुकीज़ लेने के लिए कहता है। पाखी उसे एक फोटो भेजती है। अनुज कहता है कि मैंने तुम्हारा केक नहीं रखा, पाखी ने फोटो अपलोड की।

अनुपमा कहती है कि जब वे रिश्ते में थे, तो उसने उनके रिश्ते का सम्मान नहीं किया और कहा कि वह ऐसी चीजों में बेकार है।

पाखी का कहना है कि पार्टी बिना किसी झगड़े के अच्छी रही। वनराज कहता है कि अगर अनुपमा नहीं गई होती तो लड़ाई हो जाती। बा का कहना है कि पेरिस में उनका घर जीवंत है।

 काव्या अपना सामान लेकर वहां आती है। वह बाबूजी से कहती है कि उसे एक घर मिल गया है। बाबूजी वनराज से काव्या को रोकने के लिए कहते हैं।

किंजल पूछती है कि वह कहां जा रही है और क्यों। पाखी कहती है कि काव्या पापा के साथ नहीं रहना चाहती, इसलिए वह घर छोड़ रही है। किंजल कहती है लेकिन क्यों?

काव्या कहती है कि उनसे मिलकर अच्छा लगा और जाने से पहले मिलने के लिए कहती है। बाबूजी वनराज से उसे रोकने के लिए कहते हैं। वनराज अनुपमा पर उसे घर छोड़ने का विचार देने और घर पाने में मदद करने का आरोप लगाता है।

वह कहता है कि अनुपमा काव्या, डिंपी और किंजल के कान भर रही है। काव्या कहती है कि आपको लगता है कि अनुपमा हमारी समस्याओं का कारण है, लेकिन यह हमारे बीच है। वह कहती है कि हर 6 महीने में वह तुम्हें याद दिलाएगी कि अनुपमा सही है और तुम गलत हो।

अनुज अनुपमा से कहता है कि अगर पैर कई बार पत्थर से टकराएगा तो पैर की दिशा बदल जाएगी. वह उसे झपकी लेने के लिए कहता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 14th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment