Anupama 13th December 2023 - Prime Flix

Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi – किंजल का कहना है कि यह भोजन सुरक्षित है और इसमें सभी पोषक तत्व मौजूद हैं। बा पूछती है कि भोजन को बासी होने से बचाने के लिए उसमें मिलाए गए रसायनों के बारे में क्या?

उन्होंने कहा कि हमारे गांव में हम हर दिन ताजी रोटी बनाने के लिए गेहूं पीसते थे और मसाले के साथ पिसा हुआ सिलवट्टा भी इस्तेमाल करते थे. मेरी मां अक्सर कुएं से पानी भरती थीं और मैं भी पानी खींचने के लिए हैंडपंप का इस्तेमाल करता था।

सने कहा कि वह चूला में स्वस्थ, ताज़ा खाना खा रही थी। किंजल का कहना है कि यह संभव नहीं है। बा के अनुसार, वह अपने चार बच्चों को अकेले ही पालती थी और क्योंकि उसके पास डायपर नहीं थे, इसलिए उसका दिन उन्हें बदलने और शौचालय की सफाई करने में समाप्त हो जाता था। उसकी माँ भी अपने बच्चों को बासी भोजन के बजाय ताजा भोजन देती थी। कहा जाता है कि वह था

उनका कहना है कि बच्चे को पालना एक बड़ी जिम्मेदारी है और अगर वह इसे नहीं उठा सकती तो उन्होंने बच्चा क्यों पैदा किया। वह कहती हैं कि आपके बच्चे को दूध पिलाने के हजारों तरीके हैं।

उसने कहा कि वह यहां आने तक बच्चे को स्तनपान कराएगी। किंजल कहती है मैं जाकर माँ से मिलूंगी। बा उनसे वनराज के नियम नहीं तोड़ने के लिए कहती है और कहती है कि अनुपमा यहां नहीं आ सकती। किंजल चौंक जाती है।

अनुज छोटी को बताता है कि अनुपमा परी के लिए एक उपहार लाई है क्योंकि वह सबसे छोटी बच्ची है। वह पूछता है कि वह क्या चाहती है। अनुपमा छोटी को कला की किताब दिखाती है और कहती है कि यह उसके लिए है।

छोटी खुश हो जाती है और कहती है कि मेरी माँ सबसे अच्छी है। फिर वह खिलौने को देखती है और उसके चेहरे पर ईर्ष्या के भाव आते हैं। मारुति देवी मुस्कुराईं.

किंजल बा को बताती है कि जब भी उसे मदद की जरूरत होती तो वह अनुपमा को फोन करती थी। उसने मुझसे कहा कि मैं यहाँ आने तक माँ से मिल सकती हूँ, और वह कल परी का जन्मदिन नहीं मनाना चाहती थी, लेकिन पिताजी चाहते थे कि वह जश्न मनाए, इसलिए हम जश्न मनाने जा रहे थे, और अगर माँ नहीं आई, तो मैं’ डी उसे आमंत्रित करें। मैंने तब कहा। तो पेरिस केक नहीं काटेगा.

Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

छोटी अनुज और अनुपमा से कहती है कि परी के लिए इतने सारे उपहार क्यों हैं लेकिन मेरे लिए केवल एक उपहार है। अनुज का कहना है कि चूँकि परी यहाँ नहीं होगी, माँ ने सभी त्योहार और जन्मदिन के उपहार एक साथ देने का फैसला किया है।

वह कहते हैं कि आप हमारे साथ हैं, हम जो चाहें वो पा सकते हैं। छोटी परेशान हो जाती है और कहती है कि उसे इस उपहार की आवश्यकता नहीं है। अनुज कहता है चलो उससे बात करते हैं। अनुपमा कहती है कि ये छोटी-छोटी बातें बताती हैं कि वह बदल रही है।

डिंपी तपिश को नाचते हुए देखती है और वनराज के शब्दों को याद करती है। तपिश उसकी ओर देखती है। अनुपमा छोटी से केक सजाने और परी लिखने के लिए कहती है।

वह अनुज से कहती है कि चूंकि किंजल और तोशु को आज अस्पताल जाना है, इसलिए वह कल उनसे मिलेगी और कल परी को उपहार देगी। अनुज कहता है मुझे पता है तुम खुश हो, लेकिन वनराज ने जो भी कहा। अनुपमा कहती है कि मैं उसकी बात नहीं सुनूंगी।

अनुपमा कहती है कि वह मेरी पोती है और कहती है कि अगर वह कुछ कहता है तो तुम क्यों नहीं जाती। अनुज कहता है कि अगर वह कुछ कहेगा तो मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा, बहुत हो गया। अनुपमा कहती है कि इसे बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

वह कहती है मैं जाऊंगी और जल्द ही वापस आऊंगी। वह कहती है कि किंजल ने उसे केक बनाने के लिए कहा था इसलिए उसने केक बनाया और कहती है कि बच्चों के साथ उसका खून का रिश्ता खराब नहीं है।

तपिश डिंपी से कहती है कि अगर वह यहां रहेगा तो उसकी जिंदगी में दिक्कतें होंगी, इसलिए उसे चले जाना चाहिए। वह उससे पूछता है कि क्या वह मुंबई आएगी। वह जवाब नहीं देती.

वह पूछता है कि अगर उसे आपकी याद आती है तो क्या वह आपको कभी-कभी कॉल कर सकता है। डिंपी ने कहा, “हां, ज़रूर…मैं तुम्हें भी कॉल करूंगी।” तपिश सेल्फी मांगती है। उसने हाँ में सर हिलाया। वह उनकी सेल्फी क्लिक करता है।

चना मेरेया गाना बजता है… डिम्पी रोती है और अलविदा कहती है। वह कहती है समर…मेरा दोस्त चला गया। तपीश बाहर आती है और रोती है। उनका कहना है कि ये सही है.

वनराज बा से कहता है कि वह परी के लिए एक पार्टी रखेगा और इसे हमेशा याद रखा जाएगा। तोशु वनराज से पूछता है कि क्या वह अभी भी गुस्से में है।

वनराज नहीं कहता है और कहता है कि आप दोनों अपना जीवन, अपने तरीके से जीना चाहते हैं और परी के जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं। वह उनसे अपने परिवारों को न भूलने के लिए कहते हैं। बा साल में तीन-चार बार घर आने को कहती हैं.

अनुपमा बताती है कि केक, हलवा आदि तैयार है. अनुज और रोमिल कार में उपहार और अन्य चीजें रखते हैं। जन्मदिन की पार्टी में सभी लोग पेरिस का जन्मदिन मनाते हैं।

वनराज बा और बाबूजी को बताता है कि उसने अपने बॉस और बेटे को पार्टी में आमंत्रित किया है और उनसे यह बताने के लिए कहता है कि वह आदमी कैसा कर रहा है। बा उसे डिंपी की ओर देखते हुए देखती है।

फिर वह बाबूजी को खुश रहने के लिए कहता है। बाबूजी कहते हैं तुम मुझे खुश नहीं कर सकते। अनुपमा कार चलाकर वहां आ रही है. वह कहती है कि वे एक महीने में मिलेंगे। छोटी ईर्ष्या से केक को देखती है।

वनराज का बॉस अपने बेटे के साथ वहां आता है। वनराज उनका अपने परिवार में स्वागत करता है और उन्हें अपने परिवार और डिंपी से मिलवाता है।

काव्या किंजल को बताती है कि अनुपमा नहीं आ रही है। किंजल माँ को आने के लिए कहती है। रोमिल छोटी से पूछता है कि क्या वह उत्साहित है और कहता है कि यह 5 मिनट की दूरी पर है। वनराज की बातें याद कर अनुपमा कार रोक देती है.

अनुज उसे फोन करता है और वापस आने के लिए कहता है। वह कहता है कि अगर वह जाना चाहती है, तो जा सकती है और जो चाहे कर सकती है, और मैं तुम्हारे साथ रहूंगा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment