Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 - Prime Flix

Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi – काश्वी अर्जुन से कहती है कि सिमरन ने कहा था कि वह समय पर आएगी लेकिन वह अब तक नहीं आई और कहती है कि वह प्रार्थना करती है कि कुछ भी गलत नहीं होगा।

तभी कोई सिमरन को छत से धक्का दे देता है। काशवी और अर्जुन हैरान हैं। वे सिमरन के पास दौड़ते हैं। सिमरन गंभीर रूप से घायल है और काशवी… मैं कहना चाहता हूं, आपकी…।

कुछ घंटे पहले काशवी ने आदि से पूछा कि वह महिला कौन थी जो उससे बात कर रही थी। एडी का कहना है कि वे मिकी का परिवार हैं। वह कहता है कि सिमरन ने अभी फोन किया और उसे अपनी सुरक्षा के लिए मिकी को बंद रखने के लिए कहा। नहीं तो उसके परिवार वाले और गांव वाले मिक्की को मार डालेंगे. काश्वी कहती है कि वह मिकी से बात करेगी।

महिमा घर आती है और करुण को रोती हुई देखती है। उसे क्या हुआ? पूछता हूँ। करुण उसे सब कुछ बताता है और कहता है कि उसने काशवी से नाता तोड़ लिया है।

उनका कहना है कि अगर कोई मेरी मां के बारे में गलत बातें कहे तो मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। महिमा अब सोचती है कि काशवी को कभी पता नहीं चलेगा कि करुण उसका बेटा है।

काशवी मिकी से मिलती है और उसे बताती है कि उसकी भावनाएँ गलत नहीं हैं, लेकिन सिमरन शादीशुदा है और उसका एक बेटा है। उसने कहा कि आपको अपना प्यार कमाने की ज़रूरत नहीं है और वह भी आपसे प्यार करता है।

वह उससे समझने के लिए कहती है और कहती है कि जो लड़की अपने पति, परिवार और बेटे को छोड़ने के लिए तैयार है वह आपको किसी और के लिए भी छोड़ सकती है। मिकी कहता है कि वह ऐसा इसलिए कह रहा है क्योंकि तुम्हारा प्यार अधूरा था।

वह कहता है कि तुम अर्जुन से प्यार करती थी लेकिन उसने तुम्हें धोखा दिया और महिमा से शादी कर ली। वो कहते है तुम्हारी प्रेम कहानी अधूरी है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मेरी प्रेम कहानी भी अधूरी है. यह सुनकर आदि चौंक जाता है।

उनका कहना है कि इसका मतलब है कि काशवी की शादी अर्जुन से हुई थी और इसीलिए उसने उसे चूमा। वह कहता है कि वह अपने पूर्व पति से प्यार करती थी और कहती थी कि पति कोई और नहीं बल्कि अर्जुन है, तो उसने यह बात मुझसे क्यों छिपाई?

उसे आश्चर्य होता है कि काशवी ने अर्जुन को क्यों बचाया, यह जानते हुए भी कि उसने उसे धोखा दिया था और अब शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है।

वह कहता है कि वह जानता है कि काशवी किसी की शादी को जोखिम में नहीं डालना चाहती और सोचती है कि वह भावनाओं के प्रवाह में बह गई होगी क्योंकि वह अर्जुन से प्यार करती है। उन्हें नहीं लगता कि भविष्य में उनका कोई स्थान है.

Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

काशवी मिकी से कहती है कि वह प्यार में बदकिस्मत है और अर्जुन के साथ नहीं रह सकती। वह कहती है कि मैंने अर्जुन से यह जानते हुए शादी की कि वह मुझसे प्यार नहीं करता, तो क्या हुआ? उसने कहा कि जिस लड़की से तुम प्यार करते हो वह पहले से शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है।

मिकी कहता है कि वह ऐसी कहानियाँ सुनकर थक गया है और कहता है कि वह लड़का सिमरन का बेटा नहीं है। वह कहता है कि यह हरमन की पहली पत्नी का बेटा है और वह नहीं चाहता कि किसी को पता चले कि यह लड़का सिमरन का बच्चा नहीं है।

काशवी पूछती है कि सिमरन ने हरमन से शादी क्यों की। मिकी ने कहा कि उसके माता-पिता को हरमन से बड़ी रकम मिली और उन्होंने अपनी बेटी की शादी उससे की। उन्होंने कहा कि सिमरन बहुत अच्छी थी और लड़के का बहुत ख्याल रखती थी।

वह कहता है कि जब वह मुझसे प्यार करती है तो क्या उसे अपनी खुशी के बारे में सोचने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने उसे पीटा और उसकी जिंदगी नर्क बना दी, इसलिए मैं उसे वहां से ले जाना चाहता हूं.

वह कहता है कि मैंने तुम्हें अब तक नहीं बताया क्योंकि सिमरन ने मुझसे कहा था कि मैं कुछ भी न बताऊं अन्यथा वे उसे मारेंगे। वह कहता है कि मैं सिमरन के बिना मर जाऊंगा।

काश्वी ने उसे आश्वासन दिया कि भले ही उसकी प्रेम कहानी अधूरी है, लेकिन वह अपने भाई की प्रेम कहानी को अधूरी नहीं रहने देगी।

आदि दादी से पूछता है कि आपने मुझे सच क्यों नहीं बताया, आप मुझे धोखा कैसे दे सकती हैं। वह कहते हैं कि आपने मुझे यह क्यों नहीं बताया कि अर्जुन काशवी के पूर्व पति हैं।

दादी का कहना है कि मैंने सोचा था कि काशवी आपको बताएगी, जब आपने कहा था कि मैंने आप दोनों को चुंबन करते देखा था, तो मैं आपको हमारे अतीत के बारे में बताने जा रही थी, लेकिन कॉल बंद हो गई।

उन्होंने फोन किया और कहा कि मेरे बोलने से पहले ही आप चले गए थे। आदि पूछता है कि आपने मुझे काशवी को प्रपोज करने और गलत रास्ता अपनाने के लिए क्यों मजबूर किया जबकि आप जानते हैं कि काशवी के मन में अर्जुन के लिए भावनाएं हैं।

दादी का कहना है कि वह उम्मीद कर रही थी कि वह उसे उसके बुरे अतीत से मुक्त कर देगा। वह कहती है कि जब आप उसकी जिंदगी में आए और उसके जीवन में खुशियां और मुस्कुराहट लेकर आए तो वह अपनी जिंदगी नहीं जी रही थी।

वह कहती है कि मेरे जीवन के अनुभव से एक सबसे अच्छा दोस्त सबसे अच्छा जीवन साथी हो सकता है और मैंने आप में एक अच्छा जीवन साथी देखा है इसलिए मैंने आपको उसे प्रपोज करने के लिए मजबूर किया।

मैंने यही कहा था। वह उससे माफी मांगती है और कहती है कि मुझे एहसास नहीं हुआ कि मैं आपकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही थी और माफी मांगती हूं। आदि उसका हाथ पकड़ता है और कहता है कि माफी मत मांगो।

वह कहता है कि आप सिर्फ हमारा सुधार चाहते हैं और कहते हैं कि अगर काशवी मुझसे प्यार नहीं करती तो यह भाग्य है। वह कहता है कि वह काशवी को छोड़ने में स्वार्थी नहीं है और कहता है कि वह उसके सबसे अच्छे दोस्त के रूप में उसके साथ रहेगा।

वह कहता है कि एकतरफा प्यार अलग होता है, वह कभी भी उस पर अपना प्यार और भावनाएं नहीं थोपेगा। दादी ने उसे आशीर्वाद दिया और कहा कि तुम्हारी सभी इच्छाएँ पूरी होंगी। आदि का कहना है कि काशवी के साथ उसकी प्रेम कहानी खत्म हो गई है।

काश्वी अर्जुन को फोन करती है और उससे कहती है कि वह मिकी और हरमन के बारे में बात करना चाहती है। वह उसे सब कुछ बताती है और पूछती है कि क्या वह मेरा समर्थन करेगा। अर्जुन कहते हैं हां बिल्कुल किसी को प्यार तो मिलेगा.

वह पूछता है, “क्या योजना है?” काशवी कहती है कि वह चाहती है कि वे दोनों शहर छोड़ दें और एक अच्छी जिंदगी जिएं। उन्होंने कहा कि हम उन्हें सुरक्षित स्थान पर बंद कर देंगे और फिर उन्हें शहर छोड़ने में मदद करेंगे। अर्जुन कहते हैं मैं आपकी मदद करूंगा।

उसने हिलाने के लिए अपना हाथ बढ़ाया।  काशवी ने उनसे हाथ मिलाया। आदि वहां आता है और काशवी को बुलाता है। उसने उन्हें हाथ मिलाते देखा और सोचा कि उसे उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए था। काशवी बाहर आती है और पूछती है कि क्या हुआ।

आदि कहता है कि मैं तुमसे मिलना चाहता था, तुमने उससे बहुत बहस की और इसीलिए मैंने तुम्हारा रास्ता छोड़ दिया। काशवी कहती है कि तुम मेरी जिंदगी के किसी भी हिस्से में दखल दे सकते हो।

वह सोचता है कि मुझे पता है कि अर्जुन तुम्हारा पूर्व पति है और मैं उनके बीच नहीं आऊंगा। काशवी का कहना है कि मैं अर्जुन और मिक्की और सिमरन के बारे में बात कर रही थी। उन्होंने कहा कि हमें उनकी मदद करनी होगी और अपनी योजना साझा की।

वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ हूं और एक सुरक्षित घर की व्यवस्था करूंगा और मिकी को जेल से बाहर निकालूंगा। काशवी कहती है कि वह सिमरन को घर से लाएगी। वह कहता है तो वह इसे कल दूसरे शहर भेज देगा।

काशवी कहती है कि वह जाकर सिमरन को योजना के बारे में बताएगी। आदि पूछता है कि वह सिमरन से कहां मिलेगा। काशवी कहती है कि मैं समझती हूं और उससे अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए कहती हूं। आदि देखता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Hai Chahatein 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment