Jhanak 13th December 2023 - Prime Flix

Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत सृष्टि द्वारा अनिरुद्ध और Jhanak पर चिल्लाने से होती है। Jhanak रोते हैं. सृष्टि Jhanak को डांटती है और धक्का देकर दूर कर देती है। अपु ने Jhanak को पकड़ लिया।

अनिरुद्ध कहते हैं मुझ पर भरोसा करो, अगर मैं उसे यहां लाया तो कोई कारण होगा। अर्शी कहती हैं कि आपने मुझसे सलाह नहीं ली, आपने बहुत बड़ा फैसला ले लिया।

वह कहता है कि मेरे पास सही मौका नहीं था, मैंने तुम्हें बताने की कोशिश की लेकिन तुम सुनने के मूड में नहीं थे। वह कहती है कि मुझे यह नहीं पता था, मैं उसे यहां नहीं ले जा सकती, वह माँ की रिश्तेदार है, तुम्हारा उससे क्या संबंध है।

वह कहता है कि गलत मत समझो, मैं समझाऊंगा। अपू पूछता है कि आपको इतना अच्छा उपहार कैसे मिला, Jhanak बहुत अच्छे हैं, हम दोस्त बन जाएंगे। तनुजा क्रोधित हो जाती है और अपू को धक्का देती है और उसे डांटती है।

छोटन ने उसे शांत होने के लिए कहा। वह उसे चुप रहने के लिए कहती है। अप्पू का कहना है कि वह कहीं नहीं जा रहा है। वह रोती है सृष्टि कहती है कि अगर किसी ने उसे चुप नहीं कराया तो वे उसे ले जाएंगे।

विनायक Jhanak से पूछते हैं कि यहां क्या हो रहा है, इसके बारे में सच बताएं। अनिरुद्ध का कहना है कि वह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। अर्शी पूछती हैं कि क्या वह यहां आ सकती हैं तो मुझे कारण बताएं। सृष्टि कहती है कि वह अपनी मां की तरह दिखती है, मैंने तुम्हें चेतावनी दी थी, अर्शी।

अप्पू कहता है कि उनकी बातों पर ध्यान मत दो। बिपाशा भी Jhanak को डांटती हैं. अनिरुद्ध कहते हैं, “सब लोग आराम करो। तुम Jhanak को दोष दे रहे हो। पहले मेरी बात सुनो।” उसके पिता कहते हैं कि हम बाद में फैसला करेंगे, यह लड़की यहां नहीं रह सकती।

तनुजा कहती हैं हां अनिरुद्ध तुम्हें अर्शी से बात करनी चाहिए थी। सृष्टि कहती है कि Jhanak को जाने दो, फिर सब ठीक हो जाएगा। अनिरुद्ध कहते हैं नहीं। आरुषि जोर देकर कहती है. उन्होंने कहा कि मैंने मानवता के लिए ऐसा किया। तनुजा कहती है कि आप इस लड़की को नहीं जानते।

उनका कहना है कि किसी ऐसे व्यक्ति को जानना बुरी बात नहीं है जो मदद कर सकता है। विनायक कहते हैं पहले उनकी बात सुनो। वह पूछता है कि वहां क्या हुआ। दादा उसे अच्छे से समझाने के लिए कहते हैं।

दादी Jhanak को बैठाती हैं और कहती हैं फिर वे बात कर सकते हैं। अनिरुद्ध के पिता ने कहा, ”नहीं, जब तक समस्या सामने नहीं आ जाती, हम घर में कदम भी नहीं रखेंगे.” Jhanak और अनिरुद्ध एक दूसरे को देखते हैं। तनुजा कहती है कि उसे यहां नहीं रहना चाहिए।

वह सृष्टि से पूछती है कि क्या करना है। सृष्टि का कहना है कि उर्वशी मेरी बहन नहीं बल्कि मेरी चचेरी बहन है और उसकी इस हरकत के बाद मैंने उससे अपना रिश्ता खत्म कर लिया, भरत को उस पर दया आ गई और उसने उसे नौकरी दे दी।

अर्शी पूछती है कि उसने ऐसा क्यों किया, क्या वह तेजस से शादी करने की योजना बना रही थी, क्या वह सफल था, वह क्यों भाग गई, उसने अनिरुद्ध की मदद क्यों ली।

Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi

बिपाशा अनिरुद्ध से अभी यह कहने के लिए कहती है। अनिरुद्ध उन्हें सब कुछ बताता है। सृष्टि पूछती है कि वह क्यों शामिल हुआ। विनायक कहते हैं इसे पूरा करो। अनिरुद्ध का कहना है कि मैं उसे बचाने गया था, उसके दोस्तों ने मुझे बुलाया, अगर मैंने उसे नहीं बचाया होता तो वे उसे मार देते।

अर्शी पूछती है कि वह उसकी परवाह क्यों करता है। अनिरुद्ध कहता है शायद तुमने नहीं सुना होगा, उन्होंने उसे मार डाला होता, मुझे पता है तुम मुझसे नाराज़ हो, मैं उसे यहाँ नहीं लाना चाहता था। मैंने उसे रास्ते में छोड़ दिया, कहता है। सृष्टि कहती है कि वह अभी भी आपके पास आई है। वह Jhanak का अपमान करती है।

दादा कहते हैं शांत हो जाओ और अनिरुद्ध को इसे पूरा करने दो। वह पूछती है कि अब क्या बचा है। अनिरुद्ध कहते हैं मैंने तुमसे कहा था, मेरे पास एक कारण है। अर्शी कहती हैं कि इसे बंद करो।

अनिरुद्ध कहते हैं कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था, तेजस ने Jhanak को प्रताड़ित किया होता और उन्हें मार डाला होता। सृष्टि पूछती है कि क्या उसने कुछ और नहीं सोचा। वह कहता है कि मैंने उसे जम्मू में छोड़ दिया। फिर आरुषि पूछती है.

उनके पिता का कहना है कि वहां कोई आश्रय नहीं था. अनिरुद्ध का कहना है कि वह बड़ी मुसीबत में होती, मैंने ट्रेन ले ली। मैं दोषी महसूस करता हूँ। उसके साथ कोई नहीं था और मैं उसे अकेला नहीं छोड़ सकता था इसलिए मैं ट्रेन से उतर गया और दूसरी ट्रेन पकड़ ली। सृष्टि Jhanak पर चिल्लाती है।

Jhanak रोते हुए कहते हैं कि वह यहां नहीं आना चाहते थे। अनिरुद्ध के माता-पिता उसे डांटते हैं। अनिरुद्ध कहता है कि वह यहां नहीं आना चाहती थी, मैंने उसे आने के लिए मजबूर किया, वह अर्शी का परिवार है। अर्शी कहती हैं कि आपको मुझे बताना चाहिए था।

वह कहता है, “मुझे क्षमा करें, मैंने सोचा था कि आप समझेंगे।” सृष्टि कहती है, इसे रोको, मुझे उर्वशी से कोई लेना-देना नहीं है, वह हमारे लिए काम करती थी, मैं Jhanak की जिम्मेदारी नहीं लूंगी, वह वापस आ जाएगी। अनिरुद्ध कहता है कि मैं तुम पर भरोसा करके उसे यहाँ नहीं लाया।

अर्शी पूछती हैं कि इसका क्या मतलब है। वह कहते हैं कि मुझे अपने परिवार पर भरोसा है, वह यहीं रहेगी, अर्शी शादी के बाद भी यहां आएगी, हम उसका समर्थन करेंगे।

अर्शी पूछती हैं क्या, क्या आप गंभीर हैं, मैं यहां नहीं रह सकती। वह कहता है कि तुम क्रोधित हो, मैं समझता हूं। अप्पू उसे अंदर जाने देता है और कहता है कि वह अच्छी है, वह रो रही है, मैं उसके साथ हूं।

अनिरुद्ध के पिता उसे घर छोड़ने के लिए कहते हैं। छोटन पूछता है कि वह कुछ क्यों नहीं कह सकती। अनिरुद्ध के पिता उसे चुप रहने के लिए कहते हैं। अनिरुद्ध Jhanak को यहाँ ले आया, वह आना नहीं चाहती थी, मैंने उसे समझाया, जब वह स्वतंत्र हो जाये तो जा सकती है।

बिपाशा का कहना है कि उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था। आरुषि बताती है कि भरत और उसका परिवार खतरे में है और तेजस उन्हें धमकी दे रहा है। सृष्टि कहती है कि मैं ऐसा नहीं होने दूंगी, मैं Jhanak को विदा कर दूंगी, मेरे परिवार को कष्ट क्यों हो।

अनिरुद्ध कहते हैं कि तेजस Jhanak को कभी नहीं ले जाएगा, मैं उसे यहां लाया हूं, आप उसे किसके पास वापस भेजेंगे, वह मेरे घर में रहेगी, वह आपका बोझ नहीं है। कहो। अप्पू का कहना है कि अनिरुद्ध बहुत बहादुर है।

अर्शी कहती हैं कि Jhanak की वजह से आप मेरी मां से ऐसी बात कर रहे हैं। वह कहते हैं, “हां, आपको लगता है कि उसके जाने के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। उसे समझने की कोशिश करें, उसकी मदद करें, उसे डांस करना सिखाएं, वह अपनी पढ़ाई पूरी कर सकती है और अपना करियर बना सकती है।”

अगर वह खुद का समर्थन करती है, तो वह चली जाएगी। मैं वादा करता हूँ।’ बिपाशा पूछती हैं कि क्या अर्शी Jhanak को डांस सिखाएंगी। आरुषि कहती है कभी नहीं, मैं बस फैसला करती हूं।

वह कहता है कि जब तुम्हारा गुस्सा शांत हो जाएगा तब तुम समझ जाओगे, मुझे निराश मत करो। वह दादी से Jhanak के रहने की व्यवस्था करने के लिए कहता है। Jhanak रोते हैं.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 13th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment