Jhanak 12th December 2023 - Prime Flix

Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत अनिरुद्ध के परिवार के चिंतित होने से होती है। अर्शी और परिवार पहुंचे। अर्शी पूछती है कि क्या अनिरुद्ध नहीं आया। उसके पिता कहते हैं कि वह आएगा।

सृष्टि कहती है कि मैं जानना चाहती हूं कि क्या हो रहा है। वह कहता है हम अज्ञानी हैं, हमें उसका इंतजार करना चाहिए। अर्शी कहती हैं कि उनका व्यवहार संदिग्ध है, मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है।

उनका कहना है कि एक बार अनिरुद्ध और अर्शी की शादी हो जाए तो वह अकेले कहीं नहीं जाएंगे। सृष्टि कहती है कि हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हो रहा है। दादी कहती हैं कि आपको सभी उत्तर मिल जाएंगे, हम सभी चिंतित हैं।

दादा कहते हैं कि अर्शी को फोन करो और पूछो कि वह कहां है। अर्शी पूछती है कि क्यों, उसने मुझे फोन नहीं किया, मैं उसे फोन नहीं करूंगी। अप्पू पूछता है कि क्या अनिरुद्ध आया है और कब आएगा?

वह आरुषि से अनिरुद्ध को फोन करने और उपहार के बारे में पूछने के लिए कहती है। छोटन उसे एक तरफ ले जाता है। अनिरुद्ध की माँ अपू को डांटती है। अप्पू कहता है कि वह अनिरुद्ध के आने तक नहीं जाएगा।

वह जोर देती है. लाल का कहना है कि वह किसी की नहीं सुनेंगे। बिपाशा कहती हैं कि सावधान मत होइए, यह हमारे सिर पर नाचेगा। वह अर्शी से अनिरुद्ध को एक बार फोन करने के लिए कहती है। अर्शी कहती हैं कि मैं कॉल नहीं करना चाहती।

दादा और दादी ने उसे फोन करने के लिए कहा। अनिरुद्ध कहता है कि वह खाना लाएगा। अर्शी अनिरुद्ध को फोन करती है और पूछती है कि वह कहां है? वह कहता है मैं पहुंच रहा हूं। वह पूछती है कि आपकी समस्या क्या है। वह बहाना बनाता है.

सृष्टि उससे बहाने बनाना बंद करने और सच बताने के लिए कहती है। विनायक कहते हैं, इसे रोको। अर्शी पूछती हैं कि क्या झनक के बारे में कोई खबर है। उनका कहना है कि वह मिलेंगे और बात करेंगे। वह कहती हैं कि इसका मतलब है कि कुछ गड़बड़ है। वह कहता है, “नहीं, मुझे ग़लत मत समझो।” वह दावा करती है:

वह कहता है कि मुझे कुछ बात करनी है, हम मिलेंगे और बात करेंगे। वह कहती है मैं तुम्हारे घर पर हूं। वह कहते हैं बढ़िया, मुझे पता है आप मुझे कभी गलत नहीं समझेंगे। वह उसे आने के लिए कहती है। सृष्टि पूछती है कि उसने क्या कहा।

आरुषि पूछती है, “क्या तुमने मेरी बात नहीं सुनी?” उसने मुझसे कहा कि मैं अपना गुस्सा मुझ पर नहीं बल्कि उस पर निकालूं। लाल कहते हैं कि केवल अनिरुद्ध ही हमें जवाब देंगे, हम उनका इंतजार करेंगे।

Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

सृष्टि का तर्क है: अनिरुद्ध के पिता कहते हैं कि मुझे अपने बेटे पर भरोसा है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, उसका झनक से कोई लेना-देना नहीं है। वह पूछती है कि उसकी ट्रेन क्यों छूट गई, उसने कश्मीर में क्या किया, उसने उससे संपर्क क्यों नहीं किया, क्या वह झनक को छुपा रही थी?

अनिरुद्ध की मां का कहना है कि वह निर्दोष है, लेकिन हमें नहीं पता कि लड़की ने उसके साथ छेड़छाड़ की है या नहीं। छोटन का कहना है कि लड़की की मदद करके उसने कोई गलती नहीं की, उसके अंदर सही संस्कार हैं।

सृष्टि कहती है कि एक लड़की की मदद करने और झनक की मदद करने में बहुत अंतर है। वह पूछता है कि क्या अलग है. अनिरुद्ध और झनक सड़क पर पहुँचते हैं और घर की ओर चल देते हैं। लोग झनक को देखते हैं और सोचते हैं कि झनक खास हैं, वह अर्शी की तरह खूबसूरत हैं. अनिरुद्ध के पिता छोटन को डांटते हैं।

दादा कहते हैं अनिरुद्ध को आने दो। वे सभी बहस करते हैं. अपू ने भी कमेंट किया. अनिरुद्ध के पिता उसे डांटते हैं। अनिरुद्ध झनक को घर ले जाता है। अनिरुद्ध को देखकर हर कोई मुस्कुराता है। अप्पू पूछता है कि मेरा उपहार कहाँ है, क्या तुम्हें यह नहीं मिला?

झनक अन्दर आते हैं. अनिरुद्ध को झनक को पकड़ता देख हर कोई हैरान हो जाता है। अपू झनक को देखता है और उसके शब्दों को याद करता है। वह कहती है, “वाह, यह मेरा उपहार है, यह बहुत सुंदर है, मेरे साथ आओ, मैं तुम्हें अपनी गुड़िया दिखाऊंगी”।

अनिरुद्ध के पिता ने चिल्लाकर अपू को बुलाया। वह अनिरुद्ध से पूछता है कि यह लड़की कौन है, क्या यह झनक है? अर्शी कहती हैं कि मुझे यहां नहीं रहना, चलो घर चलते हैं।

सृष्टि पूछती है क्यों और मैंने कहा कि तुमने और तुम्हारे पिता ने मेरी बात नहीं मानी, वह झनक को घर ले गए। वह अनिरुद्ध से पूछती है कि वह किस अधिकार से इस लड़की को घर लाया। अनिरुद्ध अपने वैवाहिक जीवन पर नज़र डालता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment