Kumkum Bhagya 12th December 2023 - Prime Flix

Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत आरवी से होती है जो पूर्वी से पूछती है कि वह दुर्घटनाग्रस्त क्यों होती है। वह कहता है कि जब भी मैंने तुम्हें देखा, तुम मुसीबत में पड़ गए। पूर्वी कहती है कि मैं भी तुमसे यही कह सकता हूँ।

आरवी पूछते हैं कि जसबीर ने रावण दहन का पैर क्यों काटा और उसे गिरा दिया और पंडाल में आग लग गई और पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया।

पूर्वी कहती है कि आपकी वजह से उन्होंने हमेशा रिबन काटा और पंडाल का उद्घाटन किया, लेकिन जब से आपने ऐसा किया, उन्हें बुरा लगा होगा। आरवी का कहना है कि मुझे गुस्सा आया क्योंकि मुझे लगा कि मैंने तुम्हें बचाया और तुम्हें पंडाल से बाहर फेंक दिया।

 पूर्वी ने ना में सिर हिलाया। आरवी का कहना है कि जब मुझे तुमसे शादी करने के लिए मजबूर किया गया तो मैंने तुम्हें बचाया। पूर्वी कहती है कि मैं तुम्हें पांडा को जलाने और तुम्हारा नाम खराब करने के आरोप में गिरफ्तार करवाने आई थी।

वह कहती हैं कि किसी पंडाल में आग लगने के कारण उसे बदनाम किया जाना आरवी उद्योग के लिए बुरा है। आरवी का कहना है कि आप बहुत स्मार्ट हैं। वह कहती है मैं सच बताऊंगी। आरवी का कहना है कि आपको जो सबसे ज्यादा पसंद है वह है मुझे मुसीबत में डालना और मैं हमेशा आपको बचाने आऊंगा।

वह कहता है कि जसबीर उसका पीछा कर रहा है। पूर्वी कहती है कि आप एक अच्छे इंसान हैं और अगर कोई लड़की है जो मेरी जगह ले सकती है तो आप मेरी मदद करेंगे। आरवी कहते हैं नहीं. पूर्वी पूछती है कि क्या उसने उसकी विशेष मदद की।

आरवी उसकी ओर देखता है। उनका कहना है कि उन्हें बाहर से कोई आवाज नहीं सुनाई देती। पूर्वी कहती है कि वह इस पर गौर करेगी। वह बाहर देखती है और कहती है कि अंदर कोई नहीं है।

वह उसे जाने के लिए कहती है और कहती है कि वह अपने कपड़े बदल लेगी। आरवी चेंजिंग रूम से बाहर आता है और देखता है कि हरलीन खड़ी होकर उसे देख रही है। फिर वह आशुतोष और वीना को वहां आते देखता है और अंदर कोर्ट रूम में भाग जाता है।

दीया उसे कोर्ट रूम में प्रवेश करते हुए देखती है और युग को अपने पास ले जाती है। आरवी पूर्वी को बताता है कि उसकी माँ ने उसे देखा था। पूर्वी ने कहा कि आशुतोष और उसकी मां को पता था कि वह अंदर है। वे चिंतित हो जाते हैं.

वीना पूर्वी को जल्दी बाहर आने के लिए कहती है। हरलीन का कहना है कि उसका बेटा अंदर है, उसने उसे अंदर जाते देखा। बीना कहती है नहीं, मेरी बहू अंदर होगी। आशुतोष पूर्वी का दुपट्टा देखता है और कहता है कि वह अंदर है। बीना पूर्वी को बुलाती है।

युग दीया से पूछता है कि उसने उसका हाथ क्यों पकड़ा और पूछा कि क्या वह शर्मिंदा नहीं है। दीया कहती है कि वह उसे एक बड़ी समस्या का समाधान करने के लिए लाई थी। वह कहती है कि आरवी और पूर्वी चेंजिंग रूम में एक साथ हैं और कहती हैं कि वे शायद एक साथ नहीं दिखना चाहते।

वह कहती है कि उसे हमारी मदद की ज़रूरत है। युग कहता है कि आशुतोष का दिल टूट गया है और वह शायद उसके साथ बाहर जाना चाहता है ताकि मेरी बड़ी मा पहले अपनी बहू से मिल सके।

दीया कहती है कि आप मानसिक विकार से पीड़ित हैं क्योंकि मैं यह सपना हर दिन देखती हूं, लेकिन यह संभव नहीं है। वह कहती हैं कि उन्हें लगता है कि यह अब संभव है। युग उसे पूर्वी को बुलाने के लिए कहता है।

Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

हरलीन कहती है कि मैंने उसे अंदर जाते देखा। आशुतोष कहते हैं कि यह चुनरी मेरे मंगेतर की है और पूछते हैं कि मैं अपने मंगेतर की चुनरी का क्या करूंगा। पूर्वी चुनाली को लेने की कोशिश करती है लेकिन आरवी उसे रोक देता है।

हरलीन का कहना है कि शायद उसका मंगेतर इसे यहां छोड़ गया है। दीया पूर्वी को फोन करती है और आरवी से पूछती है कि तुम अंदर हो। पूर्वी हाँ कहती है और कहती है कि वह ज्यादा बात नहीं कर सकती। दीया कहती है क्योंकि आरवी की मां और आशुतोष और उसकी मां बाहर हैं।

पूर्वी पूछती है कि तुम्हें कैसे पता चला? हरलीन कहती है कि वह दरवाजा खटखटाएगी और अपने बेटे की आवाज सुनेगी। पूर्वी दीया से कहती है कि वह हमें कोर्ट रूम में एक साथ नहीं देख सकती और उससे कुछ करने के लिए कहती है। दीया कहती है हम कुछ करेंगे। वह युग से कहती है कि उसे मदद की ज़रूरत है।

हरलीन दरवाजा खटखटाती है और आरवी को बुलाती है। वीना कहती है कि पूर्वी अंदर है और कहती है कि हमारे पास आँखें हैं और कोई कंचे नहीं हैं। हरलीन पूछती है कि क्या आप यह कहना चाह रहे हैं कि मेरी आंखें कंचे हैं? वीना कहती है कि उसे चश्मा मिलेगा।

आरवी पूछता है कि क्या हुआ, अच्छा, यह बाहर आता है। वीना चौंक जाती है और कहती है कि पूर्वी आरवी के साथ है। पूर्वी चिंतित हो जाती है। आरवी का कहना है कि वह यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई उनकी मां से कुछ कहे। वह कहता है कि वह उसके सम्मान पर कुछ भी आंच नहीं आने देगा।

दीया और युग वहां आते हैं। दीया उससे उसके साथ लड़ने का अभिनय करने के लिए कहती है। वह चिल्लाती है और पूछती है कि उसने उसका हाथ क्यों पकड़ा। पूर्वी कहती है कि दीया लड़ रही है। युग कहता है तुम मेरा हाथ पकड़ रहे हो।

दीया कहती है कि मैं यह साबित करने के लिए आपका हाथ पकड़ रही हूं कि आपने मेरा पहला हाथ पकड़ा था। हरलीन उनके पास जाती है और पूछती है कि यहां क्या हो रहा है। युग कहता है कि वह इसे समझने की कोशिश कर रहा है।

आशुतोष पूछते हैं कि उन्होंने विद्यालय में क्या सीखा। युग क्या करता है? पूछता हूँ। आशुतोष का कहना है कि उन्हें विद्यालय स्कूल के बारे में जानकारी नहीं है। आरवी का कहना है कि उसने ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया और पूर्वी को अब जाने के लिए कहा।

पूर्वी को पता है कि दुपट्टा अंदर है इसलिए वह उसे हटाकर वहीं रख देती है। आरवी उसे रोकता है और उसे दूसरा दुपट्टा पहनाता है। पूर्वी वहां से निकलती है और चली जाती है। दीया और युग उसे बाहर आते हुए देखते हैं। आरवी बाहर आता है और पूछता है कि क्या हो रहा है।

आशुतोष, वीना और हरलीन उनके पास आते हैं। आशुतोष पूछता है कि पूर्वी कहाँ है? पूछता हूँ। मैं पूछता हूं कि आरवी किसके पास है। हरलीन का कहना है कि मैंने तुमसे कहा था कि मेरा बेटा अंदर है। दीया वहाँ आती है। आशुतोष का कहना है कि पूर्वी अंदर थी।

दीया कहती है कि वह दूसरे कमरे में है और कहती है कि मैं उसे जानती हूं, यह उसकी बहन है। हरलीन उन्हें मस्तिष्क का इलाज कराने के लिए कहती है। आरवी पूछता है कि क्या सब कुछ ठीक है। हरलीन हाँ कहती है और आरवी और युग को अपने साथ आने के लिए कहती है।

 युग दीया से उसका नाम बदनाम न करने के लिए कहता है और कहता है कि वह भी उसके लिए सम्मान करती है। दीया कहती है कि वह उससे मिलेगी। पूर्वी वहाँ आती है। वीना कहती है कि मैं तुम्हें ढूंढ रही हूं और पूछती हूं कि तुम्हारा दुपट्टा यहां क्या कर रहा है।

पूर्वी कहती है, यह यहाँ है, मैं इसकी तलाश कर रही थी। वह इसे स्वीकार करती है. आशुतोष पूछते हैं कि उन्होंने अब तक अपनी ड्रेस क्यों नहीं बदली। दीया कहती है कि उसने उससे दूसरी ड्रेस ट्राई करने के लिए कहा। आशुतोष कहते हैं ठीक है.

बीना कहती है कि आप यहां नहीं थे और हम यहां खड़े थे। दीया पूछती है क्या? आशुतोष उसे समझाता है और मूर्ख कहता है। दीया पूर्वी को जाकर ड्रेस ट्राई करने के लिए कहती है।

हरलीन, आर.वी., युग से दादी तक। दादी का कहना है कि उन्होंने सभी स्टाफ के लिए कपड़े भी तैयार किए हैं। युग किस अवसर पर पूछता है? दादी का कहना है कि वह स्टाफ को कपड़े देकर बहुत खुश थीं क्योंकि उन्हें लंबे समय के बाद अपना पोता मिला था।

उसने कहा कि उसने अपनी पीली पोशाक ट्रायल रूम 1 में छोड़ दी है। आरवी ने कहा कि वह इसे लेने जाएगा और चला गया। आशुतोष ने बीना से एक ट्रॉली खरीदने के लिए कहा। बीना कहती है कि अगर वह शादी करेगी तो उसे यह मिल जाएगा।

दीया आरवी को देखती है और पूछती है कि वह यहां क्या कर रही है। आरवी का कहना है कि वह दादी की पोशाक लेने आया था। वह पूछता है कि क्या आप कुछ पूछना चाहते हैं और पूछता है कि क्या आप दीया हैं, जिसने आपको नाम दिया।

दीया अपने नाम के पीछे की कहानी बताते हुए कहती हैं कि जब मैं पैदा हुई तो पूर्वी 3 साल की थी और जब कोई मुझे उठाता था तो कहती थी ‘दीया’… इसलिए मेरा जन्म हुआ, इसी वजह से नाम दीया हो गया।

आर.वी. का कहना है कि उन्होंने इतनी बढ़िया कहानी पहले कभी नहीं सुनी। दीया कहती है कि पूर्वी दी और मैं भी सबसे अच्छे दोस्त हैं। आरवी का कहना है कि मैंने उसके बारे में नहीं बताया। दीया कहती है कि मैं बिल्कुल यही कह रही हूं।

आरवी का कहना है कि  पूर्वी बुद्धिमान हैं। दीया उसकी तारीफ करती है। वह पूछता है कि क्या आशुतोष से शादी करने में उसे कोई दिक्कत है। वह कहता है कि वह उसकी देखभाल नहीं कर सकता।

दीया का कहना है कि उनका परिवार 7 लोगों का है और इतना बड़ा परिवार उन्हें सपने देखने की इजाजत नहीं देता। पूर्वी दुल्हन का लहंगा पहनकर वहां आती है। दीया उसके पास दौड़ती है। आरवी उसे दूर से देखता है। अपना बनादे पिया खेलता है…पूर्वी आरवी की ओर देखती है।

आरवी पूर्वी के पास आता है। वह संकेत देता है कि वह सुंदर लग रही है और एक पीली पोशाक लेने के लिए अदालत कक्ष में प्रवेश करती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Kumkum Bhagya 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment