Anupama 12th December 2023 - Prime Flix

Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi – अनुपमा दिव्य आरती करती है जबकि अन्य लोग उसके साथ प्रतीक्षा करते हैं। वह घटना को याद करती है और चिंतित होती है। वह अनुज को देखती है और उसे शांत करती है। फिर वह सभी को आरती देती है.

छोटी कहती है कि वह जाकर अपने पिल्ला दोस्त को दूध देगी। अनुपमा ने ठीक में सिर हिलाया। अंकुश कहते हैं कि जानवरों और पक्षियों में भगवान होते हैं और उनकी देखभाल करना और उन्हें खाना खिलाना भगवान की पूजा करने जैसा है।

अनुपमा भगवान से प्रार्थना करती है कि वह सभी को अपना दिल वापस पाने में मदद करे। आदिक का कहना है कि पाखी ने कहा कि वह वापस नहीं आएगी। बरखा पूछती है क्या? अनुज कहता है कि वनराज उसे समझाएगा। अनुपमा कहती है कि मिस्टर शाह खुद खराब हो गए हैं, वह उन्हें क्या समझाएंगे।

बरखा कहती है कि मेरा भाई उसके पास नहीं जाएगा। वह कहती है कि अगर पाखी अपने भाई के आने की उम्मीद कर रही है तो ऐसा नहीं होगा। अनुपमा आदिक से माफी मांगती है और कहती है कि मैं तुमसे नाराज नहीं हूं और उसे समझने के लिए कहती है।

आदिक का कहना है कि मैं उसके व्यवहार से थक गया हूं। वह कहती है कि जब वह बहस में कमज़ोर महसूस करती है तो चिल्लाती और रोती है। उनका कहना है कि लड़की अकेली पीड़िता नहीं है और अब वह भी पीड़िता हैं. उनका कहना है कि उसने मुझसे साफ कहा कि मैं उसके पास आऊंगा लेकिन वह मेरे पास नहीं आई।

उसने उससे यह बताने के लिए कहा कि वह क्या करेगा और कहा कि कार्यालय का काम करने और उसकी मांगों को पूरा करने का मतलब उसके नखरे सहना है और हमारी शादी भी ऐसी ही थी। उन्होंने कहा कि वह अकेले थे जो इस शादी को बचाने की कोशिश कर रहे थे।

वह मां बनने के शुरुआती नाटक और उसके बाद नए सिरे से शुरू होने वाले तर्कों के बारे में बात करता है। वह कहता है कि उसकी फालतू खरीदारी कभी खत्म नहीं होती, मेरे क्रेडिट कार्ड की सीमा कम होने से समस्या है, डिम्पी से बात करने में समस्या है, रक्षा बंधन पर उपहार देने में समस्या है।

मैंने कहा इसीलिए। बरखा कहती है कि आदिक और पाखी ने गलतियाँ कीं लेकिन आदिक बेहतर हो गया और पाखी ने कोई प्रयास नहीं किया। आदिक का कहना है कि मैं अब कोई समझौता नहीं करूंगा, अगर वह मुझसे तलाक मांगेगी तो मैं इसके लिए राजी हो जाऊंगा। हर कोई हैरान है. अनुपमा को लगता है कि यह समस्या की शुरुआत है।

Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi

पाखी वनराज को चाय देती है और बैठ जाती है। तभी किंजल. टौचे और परी वहां आते हैं। पाखी दौड़कर उन्हें गले लगा लेती है। काव्या भी किंजल को गले लगा लेती है। उन्हें बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। वनराज परी को अपनी बाहों में रखता है और दादू कहते हैं, मैंने तुम्हें याद किया, मेरी परी।

उसने कहा, “तुम अचानक क्यों आये?” किंजल बताती हैं कि तीन दिन पहले पापा को हार्ट अटैक आया था। तोशु का कहना है कि आने में दो दिन लग गए। बाबूजी पूछते हैं कि तुमने हमें क्यों नहीं बताया कि हम यहां थे। बा कहती हैं कि आप सभी ब्रिटिश बन गए लेकिन आपने ऐसा नहीं कहा।

काव्या पूछती है आप कैसे हैं ? किंजल का कहना है कि हम यहां आने से पहले अस्पताल में मिले थे। बा पूछती है कि राखी ने हमें क्यों नहीं बताया। तोशु चिंतित था और सारा काम खुद ही करता था। बा कहती हैं कि आप यहां नहीं थे और कहते हैं कि आप लोग 4 दिनों के लिए आएंगे और फिर चले जाएंगे।

किंजल बा को गले लगाती है। डिंपी का कहना है कि मां बहुत खुश होंगी। बाबूजी कहते हैं कि वह फोन करेंगे लेकिन वनराज उन्हें रोक देता है।

अनुपमा अपनी मां कांता से मिलती है और उसे बताती है कि वह बहुत थक गई है। वह उसे वही बताती है जो वनराज ने कहा था। कांता उससे पूछती है कि वह शाह के घर में हस्तक्षेप क्यों करना चाहती है और उनकी देखभाल क्यों करना चाहती है।

वह कहती है कि आप हसमुख भाई और लीला के साथ दिल से दिल से जुड़े हुए हैं, तो आप दूसरों की मदद क्यों करना चाहेंगे। वह कहती है कि आपकी बेटी बिगड़ैल है और आपके साथ दुर्व्यवहार करती है और आप उसे भी घर पर रखना चाहते हैं।

वह कहती है कि वनराज अहंकारी है इसलिए आप भी उसके बारे में चिंतित हैं। वह कहती है कि आपको काव्या की परवाह है जिसने परिवार को तोड़ दिया और आपकी पूर्व सास बहुत स्मार्ट है। वह कहती हैं कि अगर आप सबके लिए लड़ेंगे तो आपके लिए कौन लड़ेगा?

पाखी और तोशु कहते हैं नहीं। वह कहती है कि तुम उसे घर पर रखो लेकिन तोशु नहीं समझता। वह अनुज और छोटी को ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है और पीछे की सीट पर बैठ जाती है और सपने देखने लगती है। अनुपमा पूछती है कि मां बनना कैसे छोड़ें।

कांता कहती है कि वह अब बच्चा नहीं है और उसे आपकी जरूरत नहीं है। वह अपने पति और छोटी के लिए कुछ करने को कहती है। अनुपमा कहती है कि बा की तबीयत ठीक नहीं है।

कांता कहती है कि वहां हर कोई होशियार है, कोई उसकी तारीफ करता है और उसे दोषी महसूस कराता है, अगले दिन वह उसे दोषी महसूस कराता है, यह मौसम की तरह बदलता है।

बाबूजी वनराज को बताते हैं कि अनुपमा तोशु की मां है। वनराज कहता है कि किंजल और तोशु वहां जा सकते हैं और उससे मिल सकते हैं, लेकिन वह यहां नहीं आ सकती।

बाबूजी का दावा है कि वह अपने घर में लक्ष्मी का अपमान करके सही काम कर रहे हैं। वनराज जाता है. काव्या कहती है कि वनराज ने अनुपमा के साथ बुरा किया।

अनुपमा कहती है कि वह कभी भी पाखी या तोशु के करीब नहीं थी, लेकिन वह समर के करीब थी, जिसने उसे छोड़ दिया था। कांता का कहना है कि वह भी उसी दौर से गुजरे हैं। वह कहती है कि समर के जाने के बाद भी हम वही जिंदगी जी रहे हैं। अनुपमा को फोन आता है.

किंजल परी को खाना देने की कोशिश करती है। वह डोंगशू से उसे खाना खिलाने के लिए कहती है। तोशू का कहना है कि वह थक गया है।

उसी फ्लाइट से आई किंजल ने कहा कि वह अपने पिता की स्वास्थ्य स्थिति के कारण मानसिक रूप से तनावग्रस्त और थकी हुई थी। वह उससे खाना देने के लिए कहती है।

तोशु उसे फोन देने के लिए कहता है और कहता है कि वह इसे खा लेगा। बा वहां आती है और किंजल को परी को फोन देते हुए देखती है। वह परी को बताती है कि उसने दोपहर का भोजन नहीं किया है और उससे पूछती है कि जब उसके पास अपनी बेटी के लिए समय नहीं है तो वह पैसे न देने के लिए उस पर गुस्सा क्यों है।

अनुपमा अनुज को बताती है कि किंजल, तोशु और परी उससे मिलने आ रहे हैं इसलिए वह उनके लिए उपहार लेकर आई है। अनुज का कहना है कि वह बहुत सारी चीजें लाया है। मारुति देवी और छोटी देखते रहते हैं। मारुति देवी छोटी को उकसाती है और कहती है कि परी उसके बेटे की बेटी है।

वह उससे पूछने के लिए कहती है कि वह क्या लाई है। छोटी वहाँ आती है। अनुपमा कहती है कि तुमने परी को याद किया, अभी आओ । छोटी पूछती है कि तुम मेरे लिए क्या लाए हो, तुम मुझे भूल गए। अनुपमा देखती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 12th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment