Radha Mohan 11th December 2023 - Prime Flix

Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi – राधा दामिनी और कावेरी को देखकर चौंक जाती है और दरवाजा खोल देती है। वह देखती है कि मोहन उसकी ओर आंख मार रहा है और उसे अपनी बनाई योजना का एहसास होता है। राधा नाराज़ होने का नाटक करती है और गुस्से में मोहन से पूछती है कि वह क्या कर रहा है और उन्हें यहाँ क्यों लाया है।

मोहन सुनता है कि पूरा त्रिवेदी परिवार हैरान है और जवाब देता है कि यह घर भी उनका है, और आगे सुनता है कि राधा हैरान हो जाती है और कहती है कि वह यहीं रहेगी।

मोहन दामिनी से कहता है वह उसे सावधान रहने के लिए कहता है और राधा को दरवाजे पर खड़ा छोड़ देता है और अंदर जाती है, कावेरी गुस्से से देखती है और राधा उसके बगल में खड़ी होती है और फिर मुस्कुराते हुए बाहर चली जाती है, राधा उनके पीछे दरवाजा बंद कर देती है।

मोहन दामिनी की मदद करता है और उसे सावधान रहने के लिए कहता है। राधा मोहन को पीछे से रोकती है और पूछती है कि वह क्या कर रहा है।

क्योंकि भले ही वह जानती है कि कावेरी और दामिनी उसके परिवार की कट्टर दुश्मन हैं, फिर भी वह उन्हें घर वापस ले आती है।

राधा पूछती है कि क्या वह भूल गया कि वे दुश्मन हैं और मोहन जवाब देता है कि दामिनी उसकी सबसे अच्छी दोस्त है जिसने अपनी जान की परवाह किए बिना उसकी जान बचाई।

दामिनी मुस्कुराती है जब केतकी समझाती है कि वह दामिनी को इस तरह नहीं ले जा सकती, भले ही उसने उसके लिए इतना कुछ किया हो। जब अजीत कहता है कि वह बड़ा है और हाथ पकड़ेगा, तो मोहन बहस करने की कोशिश करता है और समझाता है कि कावेरी और दामिनी इस घर में नहीं हो सकतीं।

राहुल का यह भी दावा है कि मोहन उन दोनों को नहीं रख सकता और कहता है कि गुनगुन भी पापा को इस बेवकूफ दामिनी को यहां रखने की इजाजत नहीं दे सकती। मोहन पूछता है कि माँ कहाँ है, राधा कहती है कि वह यहाँ थी और चिंतित हो जाती है।

मोहन कहता है कि अगर माँ यहाँ है तो वह मान जाएगी। उनके पीछे खड़ी कदमावल्ली बताती हैं कि वह उनके फैसले से जरूर सहमत होंगी।

कादंबरी को मोहन के सामने यह कहते हुए गुस्से में चलते हुए देखकर राधा हैरान हो जाती है कि वह उससे सहमत है, राधा के साथ-साथ बाकी सभी लोग इस पर विश्वास नहीं कर पाते हैं।

कादंबरी बताती है कि कावेरी दामिनी की देखभाल नहीं कर पाएगी और कहती है कि चाहे उसने इस परिवार के साथ कुछ भी किया हो, उसे उस सब का पछतावा है जब उसने मोहन की जान बचाई थी, इसलिए कावेरी और दामिनी उन दोनों को इस घर में रहने की अनुमति देती है।

राधा कुछ नहीं कह पाई जब कदमावल्ली ने उसकी ओर मुड़कर बताया कि कावेरी और दामिनी इसी घर में रहेंगी। राधा कादंबरी और मोहन जी के फैसले को स्वीकार करती है और उन्हें आश्वासन देती है कि वह कुछ नहीं कहेगी।

राधा वादा करती है कि अगर कावेरी और दामिनी परिवार में किसी के साथ कुछ भी गलत करती हैं, तो कदमावल्ली राधा को रोक देगी और राधा की शिकायत करने से पहले उन्हें इस घर से बाहर निकाल देगी।

उनके विषय में। मोहन केतकी के पास जाता है और उसे दामिनी और कावेरी का कमरा तैयार करने के लिए कहता है, वह अजीत और राहुल को कार से सामान लाने के लिए कहता है लेकिन वे सभी मोहन से माफी मांगते हैं और चले जाते हैं।

राधा भी पीछे मुड़ जाती है जबकि दामिनी अपने आंसू पोंछती है, मोहन कहता है कि वह ऐसा करेगा बैग खुद लाओ, दामिनी मोहन को रोकती है और पूछती है कि क्या वह वास्तव में इससे सहमत है।

मोहन दामिनी से कहता है कि वह यह न भूले कि उसका नाम मोहन त्रिवेदी है। कोई भी उसके ख़िलाफ़ नहीं जा सकता, यहाँ तक कि उसका अपना परिवार भी नहीं। मोहन ने उसे यह कहते हुए आराम करने के लिए कहा कि वह उसकी चीजें ले लेगा।

कादम्बरी कमरा तैयार करते समय कावेरी और दामिनी दोनों को बैठने के लिए कहती है, वह राधा को अपने साथ आने के लिए कहती है, दामिनी राधा को देखती है और मुस्कुराती है लेकिन वह क्रोधित हो जाती है और चली जाती है। तुलसी को कांच के पात्र में रखा जाता है।

वह चिल्लाती है कि मोहन दामिनी और कावेरी मासी को क्यों लाया। भले ही उन दोनों ने बहुत सारे बुरे काम किए हैं, गुनगुन सुरक्षित नहीं है, खासकर जब वे दोनों एक-दूसरे के करीब हों।

तुलसी संघर्ष करने की कोशिश करती है लेकिन इससे जार हिल जाता है। वह बाहर जाने में असमर्थ है और तुलसी वकाई बिहारीजी से मदद मांगती है।

Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

दामिनी कहती है कि एक समय था जब मोहन उसके खिलाफ था लेकिन अब पूरा परिवार उसके खिलाफ है, कावेरी कहती है कि पहले उसे दामिनी पर विश्वास नहीं था

लेकिन अब मोहन उसके खिलाफ है। मैंने कहा कि मुझे लगा कि मेरी योजना निश्चित रूप से सफल होगी क्योंकि मैं अपने आप पर गुस्सा था.

दामिनी कावेरी से पूछती है कि भविष्य में क्या होगा, यह बहुत मजेदार होगा, राधा उनकी बातचीत सुन रही है, वह कहती है कि महाभारत की एक गुप्त योजना है और आज उसका मोहन – जी कहता है कि उसने इसे खेला है और वह कहती है कि दामिनी आदतन बना रही है योजनाएं बनाती हैं इसलिए हमें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि वे उसके खिलाफ कैसे योजना बनाते हैं और वह चली जाती है।

दामिनी और कावेरी दोनों बैठी हैं और राधा गलियारे में चलते हुए तुलसी को बुलाती है और पूछती है कि वह कहाँ है। तुलसी रोती है कि जब तक वे दोनों यहां नहीं आते तब तक परिवार में कोई भी सुरक्षित नहीं होगा और उसे लगता है कि वे कुछ बड़ी योजना बना रहे हैं।

तुलसी राधा मोहन को बुलाती रहती है। वे उसकी मदद करने की कोशिश करते हैं लेकिन वे उसकी बात नहीं सुन पाते और तुलसी बा काई बिहारी जी को बुलाने लगती है। तुलसी चिल्लाती है कि उसने अब तक अपनी पूरी ताकत नहीं लगाई है, लेकिन आज वह कावेरी मासी और दामिनी से बदला लेने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

तुलसी बोतल को यहां से गिराने की सोच कर जोर-जोर से टेबल पर ले जाने लगती है और तुलसी ऐसा करने में कामयाब भी हो जाती है। इससे बोतल गिर जायेगी. कमरे की खिड़की हिलने लगती है, राधा कुछ हिलने की आवाज सुनती है और वहीं खड़ी हो जाती है, दामिनी और कावेरी भी चिंतित हो जाती हैं। राधा को आश्चर्य हुआ कि आवाज कहाँ से आ रही है।

दामिनी और कावेरी जो बैठी थीं, झूमर को हिलते हुए देखने लगीं, वे दोनों डर गईं और खड़ी हो गईं, आवाज सुनकर केतकी, अजीत और राहुल भी आ गए।

झूमर टूट जाता है जबकि कावेरी और दामिनी दोनों इसके नीचे खड़ी होती हैं और राधा मुड़ती है लेकिन कावेरी से टकराने के बाद उसके चेहरे पर खून गिरता है लेकिन मोहन दामिनी को बचाने में सफल हो जाता है।

राधा चौंक जाती है. राहुल अपने हाथ को घायल देखता है और कावेरी को बुलाता है। कावेरी दामिनी को बुलाती है जो मोहन को गले लगा लेती है। राधा उन्हें एक साथ देखती है और क्रोधित हो जाती है।

मोहन भी यह सोचकर दंग रह जाता है कि झूमर उनके ऊपर गिरने से पहले वह दामिनी को कैसे खींचने में सक्षम था और दामिनी रोने से पहले मोहन को फोन करना शुरू कर देती है क्योंकि वह उसे आश्वासन देता है कि वह ठीक है।

 कादम्बरी अपनी बहन के पास दौड़ते हैं और उसे खड़े होने के लिए कहते हैं, लेकिन उसे एहसास होता है कि उसके हाथ में चोट लगी है। कादम्बरी कावेरी से माफ़ी मांगती है और अजीत से उसकी मदद करने के लिए कहती है, लेकिन कोई भी उनकी मदद करने के लिए तैयार नहीं होता है, अजीत मोहन से पूछता है कि क्या वह ठीक है जब राधा आश्चर्यचकित हो जाती है।

कादंबरी कावेरी से पूछती है कि क्या वह ठीक है, लेकिन वह चिल्लाती है कि यह कहना पर्याप्त है कि उसे उनके सामने अभिनय करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे दोनों कई बार उसे और दामिनी को गाली दे चुके हैं, कावेरी कहती है कि कावेरी कुछ भी कहेगी।

कावेरी उसके हाथ देखने के लिए कहती है, लेकिन राधा इस पर विश्वास नहीं कर पाती है और राहुल कावेरी से पूछता है कि वह क्या कह रही है, कावेरी जवाब देती है कि उसे यकीन है कि उन्होंने झूमर को गिराया है।

मोहन पूछता है कि वह अपनी बेटी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश क्यों कर रहा है और पूछता है कि घाव बहुत छोटा है और जल्द ही ठीक हो जाएगा, लेकिन वह कहता है कि उसे खुश होना चाहिए कि उसकी बेटी को कुछ नहीं हुआ और वह किसी से उसकी पट्टी बांधने के लिए कहता है।

मैं कहता हूं कि इसे लपेट दो। दामिनी को गले लगाते देख राधा क्रोधित हो जाती है और दामिनी उसकी जान बचाने के लिए मोहन को धन्यवाद देती है। राधा क्रोधित हो जाती है और दामिनी को मोहनजी से दूर रहने के लिए कहती है क्योंकि वह दामिनी से अपने पति से दूर रहने का अनुरोध करती है और कहती है कि वह उसे गले लगाने का मौका कभी नहीं छोड़ेगी।

मोहन दामिनी से पूछता है कि क्या वह ठीक है और वह कहती है कि वह उसे गले लगाने तक कभी भी ठीक हो जाएगी। मोहन राधा को गुस्से में देखता है और उसे खड़े होने के लिए कहता है, लेकिन फिर वह दर्द से चिल्लाती है और कावेरी और भी जोर से चिल्लाती है।

राधा पूछती है कि कावेरी क्यों चिल्ला रही है, वह जवाब देती है क्योंकि उसकी बेटी को चोट लगी है, कादंबरी पूछती है कि मोहन क्या कर रहा है, मोहन से पूछती है कि उसने आज क्या खाया, दामिनी कहती है कि यह आलू के साथ एक टॉर्टिला है और मजाक में कहती है कि दामिनी को आज वह खाना पड़ा।

वह जवाब देती है, “मुझे कैसे पता चला कि झूमर गिर जाएगा?” मोहन ने दामिनी से बा काई बिहारी जी की प्रशंसा करने और फिर खड़े होने के लिए कहा। जब मोहन ने उसे आश्वासन दिया कि वह अभी भी वहीं है, तो उसने कहा कि वह चल नहीं सकती क्योंकि उसका पैर घायल हो गया है और दामिनी को चुनती है।

इससे हर कोई हैरान है. दामिनी राधा को देखती है और सोचती है कि उसने उसे बाहर निकालने की कोशिश की थी, लेकिन अब उसे पता चल जाएगा कि इस घर को कौन छोड़ेगा।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Radha Mohan 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment