Anupama 11th December 2023 - Prime Flix

Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi – टीटू बप्पा की कसम खाता है और अनुपमा से कहता है कि डिंपी और वह सिर्फ अच्छे दोस्त हैं और इससे ज्यादा कुछ नहीं। अनुपमा कहती है ठीक है. वह कहती हैं कि कभी-कभी लोगों को एकांत की जरूरत होती है और वह कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहती हैं।

वह डिंपी के बारे में पूछता है। अनुपमा कहती है कि मैं हमेशा उसके साथ हूं और कहती है कि यह जगह सही नहीं थी, नहीं तो वह मिस्टर शाह को करारा जवाब देती। वह कहती है कि मुझे बा, बाबूजी, डिंपी और मेरे बच्चों से कोई अलग नहीं कर सकता।

वह कहती है कि वह मिस्टर शाह को डिम्पी को घर में बंद नहीं रखने देगी। टीटू जाने लगता है और वनराज और पाखी की बातें याद करके उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।

वह एक संगीत कार्यक्रम में जाता है और अपने प्रशंसकों से पूछता है कि यह लड़की और आदमी दोस्त क्यों नहीं हो सकते, पूछते हैं कि उन्हें यह सबूत क्यों देना पड़ता है कि वे शुद्ध हैं, और इस बात से सहमत हैं कि कभी-कभी दोस्ती प्यार में बदल जाती है।

उनका कहना है कि रंग या सुंदरता दिखाकर हम दोस्ती नहीं करते, बल्कि जब माहौल और ऊर्जा मेल खाती है तो दोस्ती करते हैं। उनका कहना है कि वह चाहते हैं कि हर कोई इसे समझे और वह इस बार फिर से कॉन्सर्ट में आएंगे।

अनुज छोटी के पास आता है और कहता है कि सपनों के देश में परियाँ तुम्हारा इंतज़ार कर रही होंगी। छोटी का कहना है कि मैंने गलती की और अपने सबसे अच्छे दोस्त और माँ दोनों को चोट पहुँचाई।

वह बताती है कि उसने अनुपमा को देविका से बात करते हुए सुना और उसे पता चला कि देविका ने अनुपमा को तब बचाया था जब स्कूल में उसे परेशान किया जा रहा था। वह कहती है कि मैंने अपने सबसे अच्छे दोस्त का समर्थन नहीं किया।

मैं मां और रिया से माफी मांगता हूं. अनुज सोचता है कि केवल अनुपमा ही ऐसा कर सकती है। वह कहता है कि जब मुझसे गलती हुई तो मैंने तुम्हारी मां से माफी मांगी। वह उससे उसकी मदद करने के लिए कहती है। वह आपसे क्या करवाना चाहता है? पूछता हूँ।

वनराज घर आता है। कहाँ गई बा? पूछता हूँ। वनराज बा और बाबूजी को बैठने के लिए कहता है। वह कुर्सी को ऊपर खींचता है और बीच में रखता है।

वह कहता है कि वह कुछ महत्वपूर्ण बात करना चाहता है और कहता है कि आपको यह पसंद नहीं आएगा या आप इसे सुनकर चौंक जाएंगे, लेकिन आपको इसका पालन करना होगा।

बाबूजी पूछते हैं कि यह क्या है। वनराज ने कहा कि शाह परिवार के किसी भी सदस्य को अनुपमा से मदद या काम नहीं मांगना चाहिए. हर कोई आश्चर्य से देखता है।

Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

अनुपमा वापस आती है। छोटी उसे मामा कहती है और शायराना अंदाज में सॉरी कहती है। अनुपमा ने उसे गले लगा लिया। बा क्या कह रही है? पूछता हूँ। वनराज कहता है कि वह उसे केवल त्योहारों और जन्मदिनों पर ही बुला सकता है, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है।

उनका कहना है कि सबकुछ यहीं खत्म हो जाएगा। बाबूजी कहते हैं कि आपने अपनी बेटी को घर पर छोड़ दिया है इसलिए मैं मदद के लिए फोन नहीं कर सकता। बा कहती है कि अनुपमा आपकी हर चीज में मदद करेगी।

बाबूजी कहते हैं कि जब भी उन्हें मदद की जरूरत होगी केवल अनुपमा ही उनके साथ होगी। वनराज कहता है कि उसे लगता है कि अनुपमा उसके बिना वह घर या यह घर नहीं चला सकती। वह कहता है कि मैं उसके घर में दखल नहीं दे रहा हूं तो वह अपने घर में क्यों दखल देगी।

बाबू जी कहते हैं अनुपमा ने इस घर के लिए बहुत कुछ किया है। वनराज कहता है कि उसने बहुत कुछ किया है, लेकिन मुझे लगता है कि वह इस घर में कई लोगों को भड़का रही है।

छोटी अनुपमा को कार्ड दिखाती है और कहती है कि वह रिया को दान देगी और उसका समर्थन करेगी और उसके उन दोस्तों का समर्थन नहीं करेगी जो रिया को धमकाते हैं। अनुपमा उसे गले लगाती है और कहती है कि बच्चों को अपने माता-पिता की बात सुननी चाहिए ताकि वे गलतियाँ न करें।

वह कहती है कि तुम हमारी बेटी हो और हम तुम्हें अनाथालय वापस क्यों भेज रहे हैं और पूछती है कि क्या अनुज के माता-पिता ने उसे अनाथालय वापस भेजा था। वह कहती है कि तुम हमारी जिंदगी हो। छोटी कहती है मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

अनुपमा कहती है मैं तुमसे और भी ज्यादा प्यार करती हूं। मारुति देवी और बरखा इसे देखती हैं। बरखा कहती है कि अनुपमा जीत गई। मारुति देवी ने उसे हार देखने के लिए तैयार होने के लिए कहा। अनुज छोटी से गर्म चॉकलेट दूध पीने के लिए कहता है।

वनराज बताता है कि अनुपमा सोचती है कि वह सही है और उसने महिला सशक्तिकरण के नाम पर घर की सभी लड़कियों का ब्रेनवॉश कर दिया है, चाहे वह काव्या हो, किंजल हो या डिम्पी हो।

काव्या कहती है कि अनुपमा ने कभी किसी को गलत तरीके से प्रभावित या सलाह नहीं दी, उसने दूसरों की मदद की बिना यह जाने कि वे उसे चोट पहुँचा रहे हैं।

वह हमेशा हमारा समर्थन करती है और कहती है कि जब भी हम मदद करेंगे, अनुपमा ही हमारी मदद करेगी। डिंपी का कहना है कि मैंने मां के साथ कुछ बुरा किया, लेकिन मां हमेशा मेरे साथ हैं।

वनराज कहते हैं कि मैं आपसे उनकी मूर्ति तोड़ने या उनकी पूजा न करने के लिए नहीं कह रहा हूं, मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि आप उनके सामने मदद मांगना बंद कर दें। बा कहती है ठीक है, अनुपमा को अपने घर की देखभाल करने दो और तुम हमारी देखभाल करोगी।

उसने उसे धन्यवाद दिया। बा कहती है कि वह अनुपमा को परेशानी से दूर रखना चाहती है और कहती है कि दोनों परिवारों के लिए एक-दूसरे से दूर रहना ही सबसे अच्छा है। वनराज कहते हैं कि अगर डिंपी वहां होती तो क्या हम उसे नियंत्रित कर पाते? बा का कहना है कि डिंपी को वहां पंख मिल गए।

डिंपी उससे कुछ भी न कहने के लिए कहती है। काव्या कहती है कि अनुपमा उसे घर ले गई और उसकी अच्छी देखभाल की। बा कहती है कि उसने अनुपमा को पंख दिए। काव्या कहती है कि तुमने उसे क्या दिया, पिंजरा। बा कहती है कि अनुपमा घर की देखभाल करेगी और वनराज घर की देखभाल करेगा।

काव्या कहती है कि अगर कोई समस्या आएगी तो वह सबसे पहले उसे फोन करेगी। पाखी कहती है कि मामा यहां नहीं हैं, लेकिन मामा ने यहां झगड़ा कराया है। बा कहती हैं कि मैं अनुपमा के खिलाफ नहीं हूं। काव्या पाखी को चुप रहने के लिए कहती है।

डिंपी कहती है कि अगर तुम बुलाओगे तो भी माँ यहाँ नहीं आएगी। पाखी और डिंपी बहस करते हैं। डिम्पी पाखी को वहां से जाने के लिए कहती है। वनराज काफी रोता है और कहता है कि अब से कोई भी अनुपमा से संपर्क नहीं करेगा।

काव्या कहती है कि मैं यह करूंगी, मैं उससे बात करूंगी और उससे मिलूंगी। वनराज उसे दरवाजा दिखाता है। काव्या कहती है कि जैसे ही उसे घर मिल जाएगा वह चली जाएगी।

वह वहां से चली जाती है. बाद में, अनुज, अनुपमा और छोटी मस्ती करते हैं। अनुज और अनुपमा उसे कैंडी और चॉकलेट दूध पिलाते हैं। बाबूजी देर रात तक रोते हैं. काव्या उसके पास आती है।

बाबूजी कहते हैं कि मैं स्मृति हानि से बीमार हूं, वनराज और अन्य लोग अनुपमा ने जो किया उसे कैसे भूल सकते हैं। वह कहता है कि यह घर नर्क बन गया है और मुझे यहां से निकल जाना चाहिए।

वह असहाय महसूस करता है और कहता है कि वह उसका, डिम्पी और अनुपमा का समर्थन नहीं कर सकता। काव्या कहती है आप हमारे सपोर्ट सिस्टम हैं बाबूजी। बाबूजी रोते हुए वहां से चले जाते हैं.

अनुज यह जानकर हैरान हो जाता है कि वनराज ने अनुपमा को अपने घर से दूर रहने के लिए कहा है। वह कहता है कि तुम्हें घर से प्यार है, यह ठीक रहेगा।

वह कहता है कि मैंने तुमसे न जाने के लिए कहा था लेकिन… वह कहता है कि मैं अब तुम्हारा अपमान नहीं देख सकता और उससे दूर से ही प्यार और सम्मान मांगता हूं। वह कहता है कि बहुत हो गया, कृपया आराम करें।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment