Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत दादी द्वारा संजय से यह देखने के लिए कहने से होती है कि क्या हो रहा है। संजय कहते हैं कि मैं काजल को समझाऊंगा, लेकिन रोहित कहते हैं कि तुम्हें इससे निपटना होगा, हम पहले ही अरमान को खो चुके हैं।

दादी कहती हैं कि हमारे मूल्य नहीं हार सकते, उस बच्चे को हारना चाहिए। अभिरा अरमान की पारिवारिक तस्वीरें देखती है। अरमान कहते हैं सुनो… संजय कहते हैं वही बात फिर से हो रही है। दादी कहती हैं कि हमें जल्दी करनी होगी, प्यार एक चिंगारी है जो जल्द ही आग बन जाती है।

वह कहता है कि माधव की गलती के कारण हमें अरमान मिला, मैं इस मामले को खत्म कर दूंगा, शहर में इस शादी के बारे में किसी को पता नहीं चलेगा। अरमान अभिरा को बैठने के लिए कहता है। वह वहां एक खिलौना कछुआ रखता है।

वह कहती है कि अभिरा अरमान की पत्नी बन गई है लेकिन हम उसे उसकी पत्नी के रूप में नहीं रहने देंगे। अरमान अभिरा से पानी और सूखे मेवे मांगता है। वह कहता है कि अगर तुम्हें कुछ और चाहिए तो बताओ। वह अक्ष की बातें याद करती है और रोती है।

वह रोती है कि उसे माँ की ज़रूरत है। रूही बैठती है और रोती है। वह मनीष का फोन नहीं देखती है। वह आर्मंड और अभिरा को याद करती है। अरमान रूही से सॉरी कहते हैं। जिस लड़की ने मेरी कॉल का उत्तर दिया वह स्पष्टतः सु अभिरा थी।

उसने सहमति में सिर हिलाया। रोहित वीडियो कॉल के जरिए मनीष से बात कर रहे हैं. सुरेखा मजाक करती है. रोहित कहते हैं कि आप बहुत दिलचस्प हैं। सुवर्णा कहती है कि रूही जवाब नहीं दे रही है, क्या वह ठीक है?

रोहित कहते हैं, नहीं, मेरे लिए कोई मूल्य नहीं है क्योंकि वह यहां आई है, हर कोई उसका नाम जप रहा है, मुझे अपना सामान पैक करना होगा और आपके घर आना होगा।

मनीष कहते हैं यह आपका घर है। रोहित कहता है मुझे रूही से बात करने दो। वह अभिरा को देखता है और पूछता है कि क्या वह ठीक है। पूछता हूँ।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi

सुरेखा पूछती है कि भाभी कौन है। रोहित पूछता है कि भैया कहां हैं? अभिरा कहती है, “मुझे नहीं पता।” रोहित कहता है, क्षमा करें, मुझे रूही कहीं नहीं मिल रही है, उससे मुझे फोन करने के लिए कहो। मनीष कहते हैं, मुझे लगता है कि यह अभिरा की आवाज थी।

सुरेखा पूछती है कि वह वहां क्या करेगी। शायद कोई दूर का रिश्तेदार आया हो. रोहित कहता है कि अरमान टहलने जा रहा है, चिंता मत करो, मैं तुम्हारे साथ चलूंगा। अभिरा कहती है धन्यवाद, मैं ठीक हूं, मैं आपके लिए हॉट चॉकलेट बनाऊंगी, फिर मैं आर्मंड को ढूंढूंगी।

रूही कहती है कि मुझे नहीं पता कि आपकी कहानी सही है या गलत। अरमान का कहना है कि मैं इतना घृणित नहीं हूं कि किसी की मौत की झूठी कहानी बनाऊं। वह कहती है मैं तुम्हें नहीं जानती। वह कहते हैं कि वह समझने की कोशिश करेंगे।

वह कहती है कि आपने कहा था कि अभिरा आपकी प्रेमिका नहीं है, अब वह आपकी पत्नी है, आपने 2 दिन में शादी कर ली। उन्होंने कहा कि मैं असहाय हूं. वह कहती है कि तुमने रोहित से मेरी शादी कराई, अभिनय करना बंद करो, तुम्हें मुझे पहले बताना चाहिए था, मेरी जिंदगी आसान होती, तुमने मुझसे झूठ बोला, तुमने मुझसे शादी की, तुमने कहा कि तुम मुझसे प्यार करते हो, यह झूठ है, तुमने मुझसे वादा किया था, यह झूठ है.

उन्होंने कहा कि मैं किसी भी चीज के बारे में झूठ नहीं बोल रहा हूं। चचेरे भाई अभिरा के बारे में बात करते हैं। वे रोहित और अबीरा को देखते हैं। जाती है रोहित उन्हें डांटते हैं और रिश्तों को महत्व देना सीखने के लिए कहते हैं।

वह कहता है अभिरा हमारी भाभी है। रूही कहती है कि अभिरा अब तुम्हारी पत्नी है। आर्मंड का कहना है कि उनकी एकमात्र पत्नी का नाम भी यही है।

रूही सोचती है कि तुम एक खेल खेल रहे हो, तुमने अभिला से शादी की, तुम उसके पति हो, मैं रोहित की पत्नी हूं, यह मत कहो कि अभिला और तुम्हारे बीच कुछ भी नहीं है, मैं तुम हूं। मैं उन पर भरोसा करता था, लेकिन मैं कहता हूं कि अब ऐसा नहीं है मामला।

वे अभिरा को देखते हैं। रूही अपने आँसू पोंछती है। अभिरा कहती है ठीक है, हर कोई मेरे बारे में बात कर रहा है। रोहित को हॉट चॉकलेट मिलती है। वह कहता है कि हम तुम्हें ढूंढ रहे थे, यह पिन चुप क्यों है? अभिरा और रूही दुखी हैं।

रोहित कहते हैं कि डबल डेट पर जाना मेरा सपना था। वह रूही को मनीष से बात करने के लिए कहता है। रूही जाती है. रोहित उन्हें हॉट चॉकलेट का आनंद लेने के लिए कहता है। अरमान कहते हैं आपकी ध्रुव तारा, अक्षरा मैम। अभिरा को आश्चर्य होता है कि मेरी नियति मुझे कहाँ ले गई है।

विद्या दवा की तलाश करती है। मनीष कहते हैं कि अगर आप दूध पीते हैं तो आपको नींद आ सकती है। माधव का कहना है कि मार्था अब सो नहीं सकती। मनोज का कहना है कि अभिरा हारेगी नहीं। मनीषा पूछती है कि क्या वह उस लड़की को कभी स्वीकार नहीं करेगा।

विद्या कभी नहीं कहती. माधव ने कहा कि उनके परिवार के आधे से ज्यादा सदस्य उनके खिलाफ थे। मनोज कहते हैं लेकिन अरमान उनके साथ है, वह बहुत मजबूत है, वह अभिरा को कुछ नहीं होने देगा।

मनीषा कहती है कि अगर रोहित ने आपको बताए बिना शादी की होती तो आप उसकी पत्नी को स्वीकार कर लेते, क्योंकि खून तो माफ होता है। वह छोड़ देती है। विद्या रोती है.

रूही सोने की कोशिश करती है। आर्मंड वहां आता है और कहता है कि अगर मैं अंदर आऊंगा तो वह असहज महसूस करेगी। अभिरा रसोई में बैठती है और रोती है। आर्मंड भी वहां आता है और बैठकर रोने लगता है.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 11th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment