Anupama 19th November 2023 - Prime Flix

Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi – बरखा मालती देवी तोशु से कहती है कि बस इतना ही लेकिन किंजल उसकी बहुत परवाह करती है और कहती है कि उसने नहीं सोचा था कि वह बा को इस स्थिति में छोड़ देगी।

मालती देवी कहती हैं कि अनुपमा उनकी देखभाल के लिए वहां मौजूद रहेंगी। भाकर अनुपमा से कहती है कि अगर कुछ भी हो तो उसे फोन कर लेना चाहिए और शाह से कहती है कि यह घर उसके लिए लाहुक्टू जैसा है। उन्होंने कहा कि शाह का घर स्थायी रूप से उनके घर में स्थित है।

अनुज का कहना है कि यह उसका परिवार है और यह राहु केतु नहीं हो सकता। बाका ने कहा कि यह उसका पूर्व पति है और उसकी मां नहीं हो सकती। अनुज कहता है कि भले ही आपके पास मायका हो, आप वहां नहीं जाएंगे और कहते हैं कि आपको ऐसा महसूस नहीं हो सकता है और अनुपमा भी शहश के प्रति ऐसा महसूस करती है।

बाका का कहना है कि उन्होंने उसके साथ गलत किया। अनुज हाँ कहता है और कहता है कि तुमने भी गलत किया लेकिन मैंने तुम्हें बाहर नहीं निकाला। अनुज उनसे अनुपमा के बारे में कुछ भी बुरा न कहने के लिए कहता है।

मालती देवी कहती हैं कि हम शाहेश के बारे में बात कर रहे हैं जो अनुपमा की मजबूरी को नहीं समझ रहा है। अनुज कहता है लेकिन तुम समझती हो, ठीक है, और उसे समझने के लिए कहता है। मालती देवी कहती हैं कि तोशु और किंजल ने अनुपमा के प्रति अपना कर्तव्य पूरा किया और जब वह वहां थीं तब वे चले गए।

ज्योति वहां आती है और कहती है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। अनुज ने जाँच की और कहा कि उसे बुखार है। मालती देवी कहती हैं कि मां की जरूरत तब पड़ती है जब वे अस्वस्थ होते हैं। ज्योति कहती है कि वह माँ को चाहती है और उससे उसे बुलाने के लिए कहती है। अनुज कहता है ठीक है।

अनुपमा सबके लिए खाना बनाती है और डिम्बी के लिए पराठा बनाना चाहती है। उसने किसी से बात की और फ़ाइल भेजने को कहा ताकि वह उसे पढ़ सके। उसने किसी को फोन किया और राशन लाने को कहा।

फिर उसने सब्जी विक्रेता से उसे कुछ सब्जियां देने के लिए कहा। फिर उसने जोडी के लिए नोटबुक और क्रेयॉन का ऑर्डर दिया। उसे अनुज का फोन आता है और वह कहती है कि मैं तुमसे प्यार करती हूं। अनुज उसे बताता है कि ज्योति बीमार है और उसे घर जाने के लिए कहता है।

अनुपमा पूछती है कि बुखार कैसा है? अनुज कहते हैं 103 डिग्री। अनुपमा उससे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहती है और कहती है कि वह आएगी। उसने विचार किया कि कैसे जाना है क्योंकि अभी भी काम बाकी था। बाबूजी आते हैं और उसे जाने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि वह इसका ख्याल रखेंगे। अनुपमा उसे धन्यवाद देती है और चली जाती है।

ज्योति कहती है मेरी माँ को बुलाओ। अनुपमा वहां पहुंचती है और ज्योति को अपनी गोद में उठा लेती है। उन्होंने कहा कि यह कोई सामान्य बुखार नहीं है। अनुज का कहना है कि डॉक्टर ने खून जांच के लिए कहा लेकिन ज्योति ने इनकार कर दिया।

अनुपमा कहती है कि वह भी परीक्षा पूरी करेगी। अनुज कहता है कि वह भी इसे पूरा कर लेगा। अनुपमा उसे दवा लेने के लिए कहती है।

काव्या रसोई में आती है और बाबू से पूछती है कि गिटार क्या कर रहा है? बाबूजी कहते हैं कि अनुपमा को जाना है, इसलिए वह खाना बना रहे हैं। काव्या उससे माफी मांगती है और कहती है कि तुम इस युग में खाना बना रहे हो, जब मैं यहां हूं।

बाबूजी कहते हैं कि तुम प्याज की गंध सहन नहीं कर सकती और उसे जाने के लिए कहते हैं। काव्या कहती है कि आप सुपर क्यूट और रॉक स्टार हैं। बाबूजी उसे जाने के लिए कहते हैं। अनुपमा छोटी के लिए लोहड़ी गाती है।

ज्योति सोती है। अनुज पूछता है कि बा कैसी हैं और क्या उनका रक्तचाप सामान्य है। अनुपमा कहती है कि तोशु और किंजल के बारे में सोचकर ही उसका रक्तचाप बढ़ जाता है।

वह कहती है कि बाबूजी यह काम नहीं कर सकते और वह बाबूजी की नौकरी स्वीकार नहीं कर सकती। वह कहती है कि काव्या गर्भवती है और ज्यादा काम नहीं कर सकती। मालती देवी उससे डिंपी को काम करने के लिए कहने को कहती है।

अनुपमा कहती है कि वह भी गर्भवती है, मैं उसे यह काम नहीं संभालने दे सकती। आदिक कहता है कि पाखी वहां जाएगी। अनुपमा पाखी को जाने के लिए कहती है और कहती है कि वह उनके लिए खाना लाएगी और उसे बा और बाबूजी का ख्याल रखने और उनके लिए चाय बनाने के लिए कहती है।

अनुज कहता है कि एक बार ज्योति ठीक हो जाए तो मैं अनुपमा और ज्योति को वहां भेजूंगा। पाखी कहती है कि क्या मैं उस घर की बहू या डिम्पी हूं और पूछती है कि क्या वह चाय और कॉफी बनाना नहीं जानती। अनुपमा कहती है कि मैंने तुम्हारे आने का इंतजार करने में गलती की।

आदिक पाखी से पूछता है कि क्या उसकी बेटी अपनी मां की मदद नहीं करेगी। पाखी ने कहा कि अगर डिंगबी गर्भवती हो गई तो मैं घर के काम में उसकी मदद करूंगी। उन्होंने कहा कि डिंपी काम करती है, लेकिन आप ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं।

 पाखी कहती है कि माँ ने बडी का कार्ड ले लिया और आपने उसे नहीं दिया। अधिक कार्ड देता है और उसे शॉपिंग करने के लिए कहता है लेकिन वहां जाने के बाद। पाखी कहती है कि वह ऑर्डर नहीं लेना चाहती क्योंकि वह गर्भवती है। अनुपमा उसे अंदर आने के लिए कहती है और कहती है कि मेरी बेटी सो रही है।

पाखी कहती है कि मैं वहां जाऊंगी लेकिन मां की तरह नौकरानी बनकर नहीं। अनुज कहते हैं, तो आप कहना चाहते हैं, अनुपमा ने अपने जीवन में जो कुछ भी किया वह नौकरानी ने किया। पाखी हाँ कहती है और चली जाती है। अनुज अनुपमा को जाने के लिए कहता है और कहता है कि वह उसे संभाल लेगा। अनुपमा कहती है कि जब तक वह ठीक नहीं हो जाती मैं नहीं जा सकती।

काव्या को उल्टी महसूस होती है और वह पाखी को दूध के लिए बुलाने के बारे में सोचती है। वह पाखी को बुलाती है लेकिन पाखी संगीत सुन रही होती है। वह बाहर आती है और उसे बुलाती है, लेकिन तभी बा उसे बुलाती है और काव्या चली जाती है।

डिम्पी गैस बंद कर देती है, पाखी को डांटती है और पूछती है कि क्या वह काम नहीं कर सकती। उनके पास एक तर्क है। डिंपी कहती है कि सभी ने काव्या के बारे में सुना है लेकिन आपने नहीं। पाखी कहती है कि उसने नहीं सुना क्योंकि उसने इयरफ़ोन लगा रखा था और पूछती है तो क्या?

डिंपी ने कहा कि मां ने तुम्हें उनकी देखभाल के लिए भेजा है। पाखी उससे पूछती है कि क्या उसे याद है कि वह गर्भवती होने के कारण काम पर नहीं गई थी और पूछती है कि वह कपाड़िया के घर पर क्यों रह रही है। वह उसे घर पर बैठने के लिए कहती है।

डिंपी कहती है कि लगता है भगवान तुम्हें सजा दे रहा है ताकि तुम मां न बन सको, जिसकी तुम हकदार हो। पाखी समझदारी से कहती है कि तुम इसके लायक नहीं हो और इसीलिए तुम्हारे साथ ऐसा हुआ।

बाबू जी चिल्लाते हैं और डिंपी से पूछते हैं कि वह उसे कुछ भी क्यों बताना चाहते हैं लेकिन वह कुछ नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा कि उनके घर में बहुत सारी समस्याएं हैं, उन्होंने कहा कि वह शांति चाहते हैं और अगर वे इसे बरकरार नहीं रख सके तो वह चले जाएंगे।

काव्या बा का रक्तचाप जांचती है और अनुपमा को संदेश भेजती है कि यह अभी भी बढ़ा हुआ है। बाबू जी वहां आते हैं और बा से पूछते हैं कि वह कैसी हैं? बा कहती है कि वह असहज महसूस करती है।

बाबूजी काव्या को जाकर आराम करने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि वह उसके साथ रहेंगे। काव्या बाहर जाती है। पाखी कहती है कि बडी और माँ ने मुझे यहाँ भेजा, बाबू जी ने मुझे जाने के लिए कहा। उसने कहा कि वह जा रही है और चली गई।

काव्या डिंपी को बताती है कि वह बायमे को जूस बनाने में मदद करने के लिए फल लाने जा रही है। वो जातें हैं। बा बाबूजी से कहती है कि वह वॉशरूम जाना चाहती है और उनसे किसी को बुलाने के लिए कहती है।

उसने कहा कि वह किसी को कॉल नहीं कर सकता और कहा कि वह उसे वहां ले जाएगा। वे गिर गये और दर्द से कराहने लगे। वे पाखी, काव्या और डिंपी को बुलाते हैं लेकिन घर पर कोई नहीं है। बाबूजी का फ़ोन बजता है। अनुपमा सोचती है कि वह फोन क्यों नहीं उठा रहा है।

पाखी आती है। अनुपमा पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रही है? पाखी बाबूजी से कहती है कि बाबूजी ने उसे डिम्बी की वजह से जाने के लिए कहा था। अनुपमा कहती है कि मुझे नहीं पता कि क्या हुआ और वह उससे कहती है कि उसे उनके साथ रहना चाहिए।

पाखी कहती है कि बाबूजी ने उसे जाने के लिए कहा। अनुपमा कहती है कि आपने उससे माफी मांगी होगी और इसे वहीं छोड़ दिया होगा। पाखी चली गयी। काव्या और डिंपी घर जाने वाले थे लेकिन वे रुक गए और देखा कि उनके पड़ोसी झगड़ रहे हैं इसलिए उन्होंने फोन नहीं सुना। जब अनुपमा उसे कॉल करती है तो उसका फोन बजता है। काव्या महिलाओं से लड़ाई न करने के लिए कहती है।

अनुपमा को बाबूजी का फोन आता है और वह उसे वहां बुलाते हैं। अनुपमा कहती है बाबूजी। ज्योति वहां आती है और अनुपमा को गले लगा लेती है। बा और बाबूजी बेहोश हो गए।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 19th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment