Bhagya Lakshmi 18th November 2023 - Prime Flix

Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत मलिष्का द्वारा लक्ष्मी के बारे में पूछने से होती है। करिश्मा ने कहा कि वह हिल गई थीं। सोनिया ने मन ही मन बुदबुदाते हुए कहा कि वह पागल है। वीरेंद्र ने सोनिया को चिल्लाया।

सोनिया ने कहा कि उनकी मानसिक स्थिति अस्थिर थी और इसीलिए उन्हें पागल कहा गया और कहा कि आप कोई भी शब्द इस्तेमाल करें, यह पागलपन है। विलेंडर काफी चिल्ला चुका है। दादी पूछती हैं कि क्या कोई इलाज है।

वीरेंद्र ने कहा, बेशक, आधुनिक विज्ञान उन्नत हो गया है और इसका कुछ इलाज तो होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि वह वहां पहुंचने पर पता लगाएंगे। नीलम कहती है कि आपको वहां जाने की जरूरत नहीं है और कहती है कि आपने अभी कहा कि लक्ष्मी पागल है।

मलिष्का मुस्कुराई। नीलम ने कहा कि इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह ठीक होंगी। सोनिया कहती है कि लक्ष्मी ने हमारे साथ गलत किया और उसे चुकाना उसका कर्म है और कहती है कि यह अच्छा है कि वह यहां नहीं है, अन्यथा हम पागल हो जाते।

वीरेंद्र लक्ष्मी से कहता है कि कुछ नहीं होगा और कहता है कि दुर्घटना होने से पहले वह बहुत समझदार थी। उसने कहा कि उसे जाना होगा। नीलम कहती है कि मैं तुम्हें नहीं रोकूंगी और उससे कहती है कि उसे नहीं लगता कि इसका कोई इलाज है।

वीरेंद्र ने कहा कि वह एक डॉक्टर को दिखाएगा। दादी कहती है कि वह भी आएगी। वीरेंद्र का कहना है कि वह अकेले जाएंगे। दादी लक्ष्मी के लिए प्रार्थना करती हैं।

ऋषि ने डॉक्टर से कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि लक्ष्मी ठीक हो जाएंगी लेकिन वह चाहते थे कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और उन्होंने उनसे उसे बेहतर होने देने के लिए कहा।

डॉक्टर ने कहा कि कोई भी डॉक्टर उसे यही इलाज देता। वह लक्ष्मी को डॉक्टर के साथ आने के लिए कहता है। लक्ष्मी ने जाने से मना कर दिया। ऋषि उसे जाने के लिए मना लेता है और कहता है कि उसके दिमाग में कुछ गड़बड़ है जिसे ठीक करने की जरूरत है।

डॉक्टर ने कहा कि जब तक हमें इजाजत नहीं मिलेगी हम इलाज नहीं कर सकते। ऋषि कहते हैं कि वह हस्ताक्षर करेंगे और उनसे फॉर्म उपलब्ध कराने के लिए कहेंगे।

रानो चिंतित थी। नेहा लक्ष्मी से पूछती है कि क्या हुआ। रानो ने कहा कि वह नहीं जानती। ऋषि ने लक्ष्मी को अंदर आने के लिए कहा। लक्ष्मी वार्ड में चली जाती है।

वीरेंद्र वहां आता है और लक्ष्मी के बारे में पूछता है। ऋषि ने उसे गले लगाया और कहा कि सब कुछ बेहतर हो रहा है, माँ ने हमें स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि क्या हुआ, उनकी सर्जरी चल रही है और पूछा कि क्या वह ठीक होंगी?

वीरेंद्र कहते हैं कि यह जीवन है, आप दोनों ने कई चुनौतियों का सामना किया है, यह आप दोनों के लिए एक नई चुनौती है। उसने पूछा कि वह कहां थी? आयुष पुराने नियम में कहते हैं। वीरेंद्र ने कहा कि इलाज संभव है। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है, शाहरू ने कहा।

वीरेंद्र कहते हैं कि शायद वह ठीक हो जाएंगी और आ जाएंगी। ऋषि अंदर जाता है और देखता है। जैसे ही डॉक्टर ने इलाज शुरू किया, उसने खिड़की के शीशे से देखा। लक्ष्मी कहती है कि वह दर्द में है। डॉक्टर ने उसे इंजेक्शन दिया। वह होश खो बैठती है। ऋषि रोते हुए बाहर आता है।

नेहा शारू को फोन करती है और पूछती है कि लक्ष्मी को क्या हुआ और क्या उसका इलाज चल रहा है। शालू का कहना है कि उसका इलाज चल रहा है। रानो कॉल लेती है और उसे स्पष्टीकरण देने के लिए कहती है।

शालू लक्ष्मी को बताती है कि डी मानसिक रूप से प्रभावित है और उसका इलाज चल रहा है। रानो कहती है कि लक्ष्मी को बेहतर होने की जरूरत है और कहती है कि उसे अपने, ऋषि और उनके भविष्य के लिए बेहतर बनना होगा। शालू ने हां कहा।

सोनिया लक्ष्मी से पूछती है कि क्या वह यहां वापस आएगी। दादी कहती हैं कि यह घर भी लक्ष्मी का है, इसलिए वह यहां आएंगी। सोनिया कहती है कि वह पागल है, हम उसे यहां कैसे रहने दे सकते हैं।

दादी का कहना है कि इलाज के बाद वह ठीक हो जाएगी। करिश्मा कहती हैं कि क्या उनकी तबीयत ठीक नहीं है। दादी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह ठीक हो जाएंगी। मलिश्का ने कहा कि केवल कुछ ही मरीज ठीक हुए हैं, सभी नहीं। दादी का कहना है कि लक्ष्मी कुछ में से एक होगी और ठीक हो जाएगी।

करिश्मा पूछती है कि अगर वह ठीक नहीं है तो क्या होगा। दादी उन्हें अस्पताल से खबर आने तक चुप रहने के लिए कहती हैं। मलिष्का सोचती है कि हर किसी के मन में यह सवाल है कि अगर वह बेहतर नहीं होती तो क्या होता। वह कहती है कि लक्ष्मी कभी ठीक नहीं होगी और उसे संत को अपना बनाने का मौका मिलेगा और सोचती है कि पागल के साथ कौन जीवन बिताएगा।

ऋषि लक्ष्मी की चिल्लाहट सुनता है और अंदर भाग जाता है। उसने खिड़की के शीशे से लक्ष्मी की ओर देखा और देखा कि उसके आँसू बह रहे थे और वह रो रही थी क्योंकि उसे सदमे का इलाज मिल रहा था।

आयुष वहां आता है और ऋषि को बाहर निकालता है। उन्होंने कहा कि अगर हम इलाज से डरते तो वह कैसे ठीक होती।

ऋषि कहते हैं कि वह कमजोर है और पूछते हैं कि वह इसे कैसे सहन कर सकती हैं। आयुष कहता है देख नहीं सकता। ऋषि ने कहा कि वह सदमे का इलाज बर्दाश्त नहीं कर सकतीं।

आयुष कहते हैं कि हमें इसे सहन करना होगा और हमें बताते हैं कि सोने को कुंदन बनने के लिए तपाना पड़ता है। वह लक्ष्मी से कहता है कि बाहर आने के बाद वह ठीक हो सकती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Bhagya Lakshmi 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment