Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत रोहित द्वारा खीर को पसंद करने से होती है। अरमान उसे बुलाता है और हां या ना में जवाब देने के लिए कहता है। वह पूछता है कि क्या आप सबके साथ टेबल पर हैं? रोहित हां कहते हैं।

अरमान आपको नाश्ते के बाद होटल आने के लिए कहता है। रोहित कहता है ठीक है। उसने अरमान को एक संदेश भेजकर पूछा कि क्या वह ठीक है। अरमान कहते हैं हां, मैं जल्द आऊंगा।

रोहित कहता है कि मेरा दोस्त हमेशा के लिए अमेरिका जा रहा है और मुझे उससे मिलना है। दादी कहती है कि वह नहीं जा सकती क्योंकि उसे मंदिर से कलश नहीं मिला। विद्या कहती है कि पहले इसे ले लो और बाद में अपने दोस्तों से मिलो।

रोहित रूही को अपने साथ आने के लिए कहता है। चचेरे भाई कहते हैं नहीं। रोहित रूही से अकेले में बात करने की इजाजत मांगता है। वे उसका मजाक उड़ाते हैं। विद्या रूही को जाने के लिए कहती है। रूही ने सिर हिलाया। रोहित और रूही चले जाते हैं।

रोहित पूछता है कि क्या आप अरमान से मिलने होटल जा सकते हैं, मुझे मंदिर जाना है। अरमान दादी को शादी के बारे में बताने की रिहर्सल करता है। उनका कहना है कि इस शादी से कोई भी खुश नहीं रहेगा। वह बाहर जाने के लिए दरवाज़ा खोलता है। उसे संदेश मिलता है।

अभिरा लड़खड़ाकर उसकी बाँहों में गिर जाती है। उसका मंगलसूत्र उसकी शर्ट के बटन में फंस जाता है। वह कहती है कि मैं प्रबंधन कर सकती हूं। उसने उसका चेहरा पकड़ लिया और कहा कि मैं यह करूंगा। रूही वहां आती है और उनसे मिलती है। उसे अरमान के शब्द याद आये।

अरमान सॉरी कहता है और फंसा हुआ मंगलसूत्र निकाल देता है। अभिरा का कहना है कि वह अपना फोन भूल गया है और उसे लेने जाएगा। रूही को देखकर अरमान चौंक जाता है।

वह उसे सुनने के लिए कहता है। आदमी ने कहा, “आपका स्वागत है, यह शैंपेन नवविवाहितों के लिए हमारा उपहार है।” रोहित आता है और पूछता है कि क्या उसने शादी कर ली है। अभिला अक्ष की फोटो से बात करती है।

अभिरा रोती है। रोहित कहते हैं कृपया कुछ कहें। अरमान कहते हैं हाँ, मैंने शादी कर ली।।। रोहित कहते हैं वाह, मैं तुमसे प्यार करता हूँ, तुम मुझे आश्चर्यचकित करना चाहती थी, मैं तुम पर गुस्सा करने जा रहा हूँ, तुम बहुत खुश हो।

तुमने शादी कर ली, लेकिन मुझे इसका अफसोस है, मैं कहता हूँ कि मैंने किया था बहुत सारे सपने, शादी से पहले डबल डेट करो, ठीक है। उसने अभिरा की ओर देखा और कहा बबीला।।।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

वह उसका आशीर्वाद लेता है और कहता है कि मैं रोहित हूं, मैं तुम्हारा सबसे अच्छा देवर हूं, तुम्हारे घर में और भी देवर हैं लेकिन मैं सबसे अच्छा हूं। वह रूही को भाभी से मिलने के लिए कहता है। रूही अभिरा को याद करती है। रोहित ने पूछा कि क्या आप एक दूसरे को जानते हैं?

अभिरा ने सिर हिलाया। रोहित कहते हैं रूही तुम दोनों जानती हो। अरमान का कहना है कि इस शादी के बारे में कोई नहीं जानता, सुनो, मुझे नहीं पता कि परिवार कैसे प्रतिक्रिया देगा।

रोहित कहते हैं कि वे तुम्हें आशीर्वाद देंगे, तुम्हें पता है कि वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे, तुमने उन्हें बताए बिना शादी कर ली, तुमने उनकी खुशियाँ छीन लीं, चिंता मत करो।

कृपया, वे कुछ दिनों में सामान्य हो जाएंगे, वे पूछेंगे आपने एक नई महिला को क्यों लिया और उसके स्थान पर उसे घर क्यों ले गए? अरमान का कहना है कि वे इस तरह नहीं चल सकते, उन्हें बुरा लगेगा। रूही कहती है कि उसे बुरा लगेगा, लेकिन दर्द एक पल में खत्म हो जाएगा, उसे सच्चाई पता चल जाएगी।

रोहित कहते हैं कि निर्णय अंतिम है और आप भी हमारे साथ आएं। वह अभिरा से उसका नाम पूछता है। अभिरा का नाम अभिरा शर्मा है। रोहित गलत है, श्रीमती अभिरा अरमान पोद्दार। उसने उनसे कपड़े बदल कर आने को कहा।

दादी पूछती हैं कि क्या रोहित को कलश मिलेगा? विद्या कहती है हाँ, वह हमसे आरती की थाली लाने के लिए क्यों कह रहा है। दादी कहती हैं ठीक है, सबको बुलाओ, मेरा दिल कहता है कोई बड़ी खुशखबरी होगी। अरमान और बाकी सभी लोग अपने रास्ते पर हैं।

रोहित सभी को परेशान देखकर मजाक करता है। अभिरा रोती है। अरमान का कहना है कि दादी नाराज होंगी। रूही कहती है सब नाराज होंगे, तुमने बहुत बड़ा झटका दिया है। अभिरा सोचती है कि ओह दादी मुझसे नफरत करती है।

दादी कछुए का खिलौना देखती है और कियारा से उसे दूर रखने के लिए कहती है। कियारा कहती है कि यह शुभ है इसलिए कृपया इसे आरती की थाली के साथ रखें। विद्या कहती हैं हां, कछुआ भगवान विष्णु के अवतारों में से एक है।

दादी कहती हैं ठीक है, हम खुशी का स्वागत करते हैं। रोहित सोचता है कि रूही को अपने परिवार की याद आती है। अरमान रूही को टिशू देता है।

रोहित इसे रूही को देता है। अरमान अभिरा को एक टिशू भी देता है। अभिरा का कहना है कि उन्हें किसी की मदद की जरूरत नहीं है। संजय का कहना है कि मैं छोटा सा भूत बैठक छोड़कर घर आ गया, क्या हुआ। हर कोई यह सवाल पूछता है।

दादी का कहना है कि रोहित सभी को सरप्राइज दे रहा है। विद्या का कहना है कि वह खुश थीं। अरमान घर पहुँचता है। अभिरा लड़खड़ा जाती है। अरमान ने उसे गले लगा लिया।

रोहित का कहना है कि यह बहुत प्यारा है। वह अरमान को आने के लिए कहता है। वह कहता है रूही और मैं पहले अंदर जायेंगे फिर भाभी, शुभकामनाएँ।

रोहित और रूही दरवाजा खोलते हैं। हर कोई दरवाजे की ओर दौड़ता है। चचेरे भाई आश्चर्य के बारे में पूछते हैं। रोशनी चली जाती है। दादी दीया जलाती हैं। विद्या पूछती है कि क्या कोई आश्चर्य हुआ? अरमान और अभिरा आते हैं।

दादी कहती हैं कोई आ रहा है, हाँ, मैं दो लोगों को चलते हुए सुन सकती हूँ। वे सभी अरमान को देखते हैं। दादी मुस्कुराती हैं और कहती हैं कि वह अरमान हैं। दादी और विद्या अरमान से पूछती हैं कि उनके पीछे कौन है। अरमान हाथ जोड़कर कहता है कि वह इस परिवार की बहू है, दादी, क्षमा करें लेकिन मैंने शादी कर ली है।

वे सभी चौंक जाते हैं। विद्या आरती की थाली गिराने वाली होती है। अभिरा यह देखती है और दौड़कर आती है। वह आरती की थाली पकड़ती है। विद्या पूछती हैं कि क्या उन्होंने शादी कर ली है? मनीषा चक्कर लगाती है और पूछती है कि क्या तुमने सिन्दूर भरा है?

दादी मनीषा पर चिल्लाती है। विद्या कहती है कि तुमने मुझे बताए बिना शादी कर ली, वह कौन है? दादी अरमान से पूछती है कि यह लड़की कौन है। अभिरा खड़ी हो गई। लाइट चालू हो जाएगी।

अभिरा को देखकर वे चौंक गए। मेरे चचेरे भाई रिज़ॉर्ट लड़की चिल्लाते हैं। दादी कहती हैं कि यह लड़की हमारी बहू नहीं बन सकती, ऐसा नहीं हो सकता।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment