Anupama 9th December 2023 - Prime Flix

Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi – अनुपमा बरखा और मारुति देवी को चेतावनी देती है और बरखा से सासमा को यह समझाने के लिए कहती है कि वह भी उसी अवस्था से गुजरी है।

वह कहती है कि अगर मेरे मन में ऐसे विचार हों तो उसे अपने मन में रख कर खासकर छोटी से कुछ कह दूं, कुछ भी सोचने से पहले मैं कुछ नहीं करूंगी।

मारुति देवी खुद से वादा करती है और पल्लू बांधती है और कहती है कि तुम यहां से अनुपमा के पास जाओगे, मेरे पास नहीं। अनुपमा कमरे में आती है और सोचती है कि वह एक ही गलती को कितनी बार माफ करेगी।

उसे काव्या से कुछ घरों को शॉर्टलिस्ट करने के बारे में एक संदेश मिलता है। वनराज डिंपी को अपने दोस्त के घर भेजता है और कहता है कि वह उसे बाद में वीडियो कॉल करेगा। डिंपी उसे तनाव न लेने के लिए कहती है और कहती है कि वह उसे फोन करेगी।

वनराज दूर जाकर कार रोकता है और देखता है कि डिंपी और उसका दोस्त बाहर आकर किसी का इंतजार कर रहे हैं। अनुपमा अनुज को वनराज के उदासीन व्यवहार के बारे में बताती है जिसके कारण काव्या को घर छोड़ने का फैसला करना पड़ा।

वह बा और काव्या से बात करती है और कहती है कि उसे लगता है कि उसने सही निर्णय लिया है और कहती है कि मिस्टर शाह अजीब व्यवहार कर रहे हैं और उन्होंने घर को डिंपी के लिए जेल बना दिया है, उन्हें डर है कि डिंपी भी काव्या की तरह घर छोड़ देगी।

उन्होंने कहा कि वह चिंतित थे वह कहती हैं कि उस दिन उन्होंने मुझसे बदतमीजी से बात की। अनुज पूछता है कि उसने क्या कहा। अनुपमा उसे सब कुछ बताती है।

अनुज कहता है कि उसे लगा कि वनराज बेहतर हो गया है और उसने अपने तरीके सुधार लिए हैं और कहता है कि वह कुछ अतिवादी कर रहा है। अनुपमा कहती है कि वह सोच रही है और चरम चीजें कर रही है।

वनराज बाइकर को देखता है और क्रोधित हो जाता है। वह उतरने ही वाला था, लेकिन तभी उसकी गर्लफ्रेंड की दोस्त ने उससे पूछा कि वह देर से क्यों आया।

कूरियर वाले ने कहा, “मुझे क्षमा करें।” वनराज अकादमी को कॉल करता है और टीटू की कॉल सुनता है। वह सोचता है कि उसे समर के बच्चे की रक्षा करनी है। डिंपी की दोस्त उससे पूछती है कि वह शाम को बाहर कैसे जा रही है और कहती है कि क्या उसके ससुर यहां आएंगे।

अनुज किसी को काव्या के घर के बारे में बताता है और कहता है कि वह इसे पूरी तरह सुसज्जित चाहता है। अनुपमा कहती है कि वह भी इसे देखेगी। अनुज उसे तनाव न लेने के लिए कहता है। वह कहती हैं कि आपको भी तनाव महसूस होता है।

अनुज कहते हैं कि हम तनाव को वास्तविकता से लेते हैं लेकिन माताएं भावुक हो जाती हैं। अनुपमा को बरखा और मारुति देवी के बारे में न बताने का दुख होता है। मुझे लगता है उसने इसे छुपाया। अनुज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पाखी वहां सीमा के भीतर रहेगी।

Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi

बा पाखी को तेज़ संगीत बजाते और आलू के चिप्स खाते हुए देखती है। वह खुद को शांत रहने के लिए कहती है और पाखी से चिप्स न गिराने और आवाज कम रखने के लिए कहती है। पाखी उन्हें पार्क जाने के लिए कहती है।

बा कहती है चलो जब गर्मी हो तो चलें। वह कहती है कि तुम्हें ससुराल ही रहना चाहिए। पाखी कहती है कि तुम जब चाहो मेरी बेटी के घर जा सकते हो और मैं यहां नहीं आ सकती। वह खुद को दोहरा मापदंड बताती हैं।

बाबा कहते हैं सरल और हमने तुम्हें बहुत मौके दिए हैं और कोई नहीं दे सकता। वह उससे शिष्टाचार सीखने के लिए कहती है। पाखी कहती है कि आप एक ब्रांड एंबेसडर की तरह धोखा दे रहे हैं। काव्या वहां आती है और कहती है कि उसे बा से इस तरह बात नहीं करनी चाहिए।

वह कहती है कि बहुएं भी तुम्हारी तरह धोखा नहीं देतीं। पाखी कहती है कि वह यहां आई थी क्योंकि वह अनुपमा के व्याख्यान से चिंतित थी। काव्या पूछती है कि वह यहां कब तक रहेगी? पाखी कहती है मुझे नहीं पता। बा पूछती है कि तुम्हारे पति कैसे हैं?

पाखी कहती है कि अगर उसे जाना है तो वह आएगी। उसका फोन आया और उसने कहा कि वह मौज-मस्ती करने जा रही है। वह कहती है तैयार हो जाओ। उसने उनसे कहा कि वह शाम को आएगी।

अनुज और अनुपमा छोटी के पास आते हैं। छोटी अनुज को गले लगाती है और उसे गुस्सा न करने के लिए कहती है और कहती है कि वह डर गया है। अनुज उससे दोबारा ऐसा कुछ न करने के लिए कहता है।

वह उसे अभिभावक-शिक्षक बैठक में आने के लिए कहती है। अनुज कहता है तुम्हारी माँ आ रही है। छोटी उसे मामा को नहीं बल्कि आने के लिए कहती है।

अनुज अनुपमा से कहता है कि वह उसे अभी सुधारेगा, नहीं तो वह गलती कर देगा। वनराज डिंपी को फोन करता है और कहता है कि मैं तुम्हारी बात नहीं सुन सकता।

डिंपी कहती है कि वह ठीक है और संदेश भेजती है कि नेटवर्क में समस्या है। उसने अपनी सहेलियों से कहा कि उसे झूठ बोलना अच्छा नहीं लगता, लेकिन क्या करे, उन्हें उस पर भरोसा नहीं है।

उसका दोस्त सबसे अच्छा कहता है। तपीश और डिंपी इवेंट के अंदर प्रवेश करने के लिए गेट पर इंतजार कर रहे हैं। पाखी अपनी सहेलियों के साथ वहां आई और डिंपी से मिली। वह मुस्कुराती है और कहती है कि तुम्हारा झूठ पकड़ा गया, अब देखो मैं तुम्हारे साथ क्या करूंगी।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 9th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment