Jhanak 8th December 2023 - Prime Flix

Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi – प्रसंग की शुरुआत झनक के जाने से होती है। मेरा दिल अकेला है…खेल रहा है…अनिरुद्ध उदास हो जाता है। उसने हाथ हिलाकर उसे अलविदा कहा। वह उसके भाग्य की कामना करता है। वह ट्रेन पर चढ़ जाता है.

वह अपने कपड़े बदलता है. उसे उर्वशी का पत्र मिलता है। वह इसे पढ़ता है… झनक, क्या आप जानते हैं कि मैंने यह नाम क्यों रखा… आपके आने से मेरी उदास जिंदगी खुश हो गई, आपने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

और आज मैं उस जगह चला गया जहां आपके साथ मेरी जान चली गई, शायद यह एक था छोटा सा भूत, मुझे क्या करना चाहिए, मेरी गलती से आपका अपमान हुआ, मैंने आपको खो दिया मैंने आपको अपमान से बचाने के लिए यह कदम उठाया, शायद मेरे जाने के बाद आपको शांति मिलेगी, आप अकेले होंगे, लेकिन मुझे यकीन है, तुम बड़े हो गए हो, तुम लड़ सकते हो और किसी भी समस्या का सामना कर सकते हो, मैं जाऊंगा, तुम्हें अपने आशीर्वाद और प्यार के साथ छोड़ूंगा, तुम्हारे सवालों का जवाब दूंगा, तुम्हारे पिता वहां हैं, वह अमीर हैं, सफल हैं लेकिन उनके पास दिल नहीं है, उनके पास है कभी आपको जानने की कोशिश नहीं की, सब उन्हें गुरुजी कहते हैं। अनिरुद्ध गुरुजी को याद करता है। वह पढ़ता है… गुरुजी आपके पिता हैं।

उर्वशी कहती है कि उसने मुझसे झूठी शादी की, उसने मेरा इस्तेमाल किया और फिर मुझे फेंक दिया, मैं चाहती हूं कि आप मुझसे मिलें और मुझसे सवाल पूछें, उसने मेरी जिम्मेदारी क्यों नहीं ली।

अनिरुद्ध रोता है और किताब पढ़ता है…उर्वशी कहती है कि तुम्हारा जन्म गलत नहीं है, मैं गलत नहीं हूं, मुझे प्यार हुआ और शादी हुई, और तुम्हारा जन्म हुआ, झनक, यह मेरी गलती थी कि मैंने उस पर भरोसा किया।

यह एक गलती थी, तुम अक्सर मुझसे पूछते थे कि मेरे मरने के बाद लोग कहां जाते हैं, मैं आसमान में चमकता सितारा हूं, रोशनी हमेशा तुम तक पहुंचेगी, रोओ मत, मुझे याद करो, और मैंने तुम्हारे पिता को एहसास कराया कि उनकी गलतियां माफ करने योग्य नहीं हैं, मैं सफल हुआ और आपसे बेहतर इंसान बन गया।

पिताजी, आपमें इस सपने को साकार करने की प्रतिभा और साहस है, कृपया मुझे माफ कर दें। मैं आपको छोड़ दूंगा, आप इस अपमान से मुक्त हैं, अच्छे से जिएं और मेरे लिए एक अच्छा जीवन जिएं। अनिरुद्ध रोता है। इसमें उर्वशी जहर पीकर आत्महत्या करती नजर आ रही हैं।

Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi

अनिरुद्ध सोचता है कि मैंने क्या किया? मुझे झनक को ढूंढ कर कोलकाता लाना है. मैं उसे नहीं छोड़ सकता. मैं आरुषि को सब कुछ समझा दूंगा. मुझे अब झनक का साथ देना है. वह ट्रेन से उतर जाता है. वह झनक को चिल्लाता है और उसकी तलाश करता है।

झनक इंस्पेक्टर से बात करते हैं। वह सब कुछ बताती है और मदद मांगती है। उन्होंने मना कर दिया और कहा कि यह रेलवे पुलिस का मामला नहीं है, स्थानीय पुलिस स्टेशन जाओ, मैं तुम्हें पता दूंगा, वहां जाओ। वह पूछती है कि क्या वह यहां कुछ व्यवस्था कर सकती है।

वह सॉरी कहता है. वह तुम्हें पता दे देगा. उसने उसे धन्यवाद दिया. अनिरुद्ध इंस्पेक्टर के पास जाता है और झनक के बारे में पूछता है। इंस्पेक्टर के मुताबिक, यहां काफी लड़कियां आती हैं। अनिरुद्ध का कहना है कि वह आश्रय की तलाश में घर आया था।

इंस्पेक्टर का कहना है कि हमने उसका पता दिया, आप कौन हैं? अनिरुद्ध कहते हैं मैं अनिरुद्ध बोस हूं। इंस्पेक्टर ने उससे उसके रिश्ते के बारे में पूछा और उसने कहा कि वह अकेली है। अनिरुद्ध कहते हैं कि इसका मुझसे कोई लेना-देना नहीं है, मैं तो बस… उन्हें झनक के साथ अपने वैवाहिक जीवन की याद आ गई।

उन्होंने मुझे कार्ड दिया और कहा कि कृपया इसे रख लें, यदि आप जानते हैं तो कृपया मुझे बताएं, मुझे एसपी कार्यालय का पता दें। वह संबोधन प्राप्त करता है और अपना आभार व्यक्त करता है।

झनक एक ऑटोरिक्शा में निकल जाता है। अनिरुद्ध सड़क पर दौड़ता है। वह कार के सामने आ जाता है. अर्शी उन्हें बुलाती हैं. वह एक कार किराये पर लेता है। वह अर्शी को कॉल समाप्त करता है। अर्शी कहती हैं कि शायद वह ट्रेन में शांत हैं, उन्हें जल्दी घर आना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं चाहतीं।

झनक एसपी कार्यालय आते हैं। वह कहती है एसपी, मुझे उस छोटा आदमी से मिलना है, मेरी जान को खतरा है। कांस्टेबल कहता है रुको, मैं अभी तक नहीं आया। अनिरुद्ध वहां आता है और झनक से मिलता है। वह चिल्लाता है झनक.

उसने मुड़कर उसकी ओर देखा। वे एक दूसरे की ओर दौड़ते हैं। वह लड़खड़ा जाती है. अनिरुद्ध ने उसे गले लगा लिया। वह कहता है कि आख़िरकार मैंने तुम्हें पा लिया। उसने कहा कि आप ट्रेन में थे. वह कहता है कि मैंने तुम्हें छोड़ दिया, मैं तुम्हारे साथ ट्रेन पकड़ूंगा, मेरे साथ आओ, मुझे एसपी साहब से मिलने की जरूरत नहीं है।

वह पूछती है कि आपका क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि आप मेरे साथ कोलकाता चलेंगे। सृष्टि कहती है कि यह गलत है, झनक कहाँ भाग गये थे? भरत कहते हैं मुझे नहीं लगता कि वह इस शहर में हैं, क्या आपने अनिरुद्ध से बात की?

सृष्टि कहती है कि अर्शी ने उससे बात की और कहा कि वह ट्रेन से आएगी। भरत पूछते हैं कि क्या उनके बीच कोई संबंध है। सृष्टि कहती है नहीं. वह कहते हैं कि हम चिंतित हैं, क्या झनक ने अनिरुद्ध को अपने पक्ष में कर लिया? वह कहती है कि मैंने भी ऐसा सोचा था लेकिन ऐसा नहीं हो सकता और कहती है कि अनिरुद्ध सुबह की ट्रेन से आएगा।

भरत कहते हैं कि रातोरात बहुत कुछ हो सकता है। झनक कहते हैं कि यह संभव नहीं है। अनिरुद्ध कहते हैं मैंने बहुत सोचा, मैं जीवन भर तुम्हारी चिंता करूंगा, तुम्हें मेरे साथ आना चाहिए।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 8th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment