Anupama 7th December 2023 -Prime Flix

Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi – अनुज छोटी से पूछता है कि अगर वह खाना नहीं खाना चाहती तो क्या यह ठीक है। वह कहता है कि कार्ड का सामान यहां है, मुझे रिया के लिए सॉरी कार्ड बनाना है। अनुपमा कहती है कि जब आप गलती करते हैं तो आपको सॉरी बोलना पड़ता है।

अनुज कहता है चलो। छोटी कागज उठाती है। अनुपमा उससे कहती है कि अगर फ्राइड परेशान है तो वे उसे प्रोत्साहित करेंगे और फिर रिया फिर से उसकी अच्छी दोस्त बन जाएगी।

अनुज कहता है माँ तुम्हारे लिए पूछ रही है। छोटी क्रोधित हो जाती है और अपनी कलम से कागज फाड़ देती है। पाखी हंसती है. हर कोई उसे घूरकर देखता है.

वनराज डिंपी को आने के लिए बुलाता है और कहता है कि वह उसे छोड़ देगा। बा का कहना है कि डिंपी सुबह की क्लास में गई थी। वनराज कहते हैं मैंने कहा था कि मैं उसे छोड़ दूंगा। बाबूजी कहते हैं कि अगर वह चली जाती तो क्या होता।

वनराज का कहना है कि कार में बैठना मुश्किल होगा। बा कहती है कि अगर काव्या 8 महीने की उम्र में कार चला सकती है, तो डिम्पी कार क्यों नहीं चला सकती? काव्या बा से कहती है कि वनराज को डिंपी की परवाह नहीं है लेकिन वह उस पर नजर रखना चाहता है।

वनराज कहते हैं हां, मैं उस आदमी को डिंपी से दूर रखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि वह ऐसा कुछ भी बुरा नहीं करना चाहते जिससे हमारी बदनामी हो। काव्या कहती है कि उसे डिंपी पर भरोसा नहीं है। वनराज कहते हैं कि मैं उस आदमी पर भरोसा नहीं कर सकता।

काव्या कहती है कि भाग्य ने पहले ही डिंपी के साथ बुरा किया है और उससे कहती है कि वह उसके साथ बुरा न करे। वनराज कहता है कि डिंपी जो चाहे कर सकती है, मैं सिर्फ उसकी रक्षा कर रहा हूं ताकि कुछ भी बुरा न हो।

Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi

तपिश और डिंपी छात्रों को पढ़ा रहे हैं। तपिश को उसकी बातें याद आती हैं और डिंपी को वनराज की बातें याद आती हैं। वह छात्रों को 5 मिनट का ब्रेक देती है।

तपिश ने डिंपी को बताया कि उसने छात्रों के बारे में एक ईमेल भेजा है और उसे बताया है कि चूंकि छात्रों की संख्या बढ़ गई है, इसलिए वह नए छात्रों को शुरू करेगा।

उन्होंने उस दिन जो भी कहा, वही कहा। डिंपी उसे इस बारे में भूलने के लिए कहती है और कहती है कि हम अच्छे दोस्त हैं। वह ऐसा कहता है.

वह कहती है कि अहमदाबाद में एक नृत्य कार्यक्रम है और बीट ब्लास्टर्स के कलाकार प्रदर्शन करेंगे और वह इसे देखना चाहेगी और पूछती है कि क्या वह टिकट की व्यवस्था कर सकती है।

वह ठीक कहता है और वनराज सर के बारे में पूछता है। डिंपी कहती है मैं देखूंगा। तपिश पीछे मुड़ती है और वनराज को वहां खड़ा देखती है। वनराज डिंपी को घर जाने के लिए कहता है। डिंपी पूछती है कि क्या वह उसे ले जा सकता है और छोड़ सकता है।

वह हाँ कहता है और उसे जल्दी से बाहर आने के लिए कहता है। मुझे नहीं लगता कि वह जानती है कि डैडी ने शो के बारे में सुना है, मेरा क्या होगा?

पाखी अनुज, अनुपमा और अन्य लोगों को प्रेजेंटेशन देगी। उन्होंने कहा कि ब्रांड का नाम “प्रीतिफाई” होगा और टैगलाइन “प्रिंसेस अंडर मेक ओवर” होगी। वह अनुज को प्रेजेंटेशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है और उससे वही कहने को कहती है जो उसने अभी कहा है।

अनुज का कहना है कि वह व्यवसाय करते समय गंभीर रहते हैं और उम्मीद करते हैं कि अन्य लोग भी गंभीर रहें। पाखी कहती है सॉरी, मुझे लगा कि आप छोटी की वजह से परेशान हैं।

प्रेजेंटेशन के बाद पाखी पूछती है कि प्रपोजल कैसा है? अनुज अनुपमा से पूछता है कि प्रस्ताव कैसा था। अनुपमा बकवास कहती है। पाखी कहती है कि मुझे पता है कि आप इस प्रस्ताव को अस्वीकार करके मुझसे बदला ले रहे हैं और कहती है कि बड़ी झोल का चना है।

अनुपमा उस पर चिल्लाती है और उसे असभ्य कहती है और उसे घर से बाहर निकालने की चेतावनी देती है। वह आपको बताती है कि क्या करना है और आपको अपना तरीका सुधारने की ज़रूरत नहीं है।

यदि माँ को उसकी प्रस्तुति पसंद नहीं आती तो अधिक ने पाखी से इस विचार पर दोबारा काम करने के लिए कहा। पाखी कहती है कि मेरी प्रस्तुति उत्तम है। अनुपमा उसे निवेशकों से मिलने और विचार बेचने के लिए कहती है, लेकिन आप अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके महान विचार सस्ते हैं।

उसने कहा कि आपका कॉन्सेप्ट, डिज़ाइन और ब्रांड नाम भी इंटरनेट से चुराया गया है। वह पूछती हैं कि इसके लिए आपकी क्या कोशिश है, मेरे पति क्यों निवेश करेंगे.

अनुज कहता है कि वह डिज़ाइन, नाम आदि देख रहा है और पूछता है कि नंबर कहां हैं। मुझे नंबर चाहिए. उनका कहना है कि मेरा आरओआई क्या होगा और मुझे अपना रिटर्न और निवेश कब मिलेगा? पाखी सोचती है कि अगर माँ ने कुछ नहीं कहा होता तो मैं बड़ी को मना लेती।

पाखी ने प्रतिवाद किया कि साड़ी की कई दुकानें खुली हैं। रोमिल कहते हैं कि जो भी इस प्रोजेक्ट के लिए फंड जुटाने जाए, हाथ जोड़कर जाना और उसे झोल का गुलाम मत कहना। पाखी सॉरी कहती है। रोमिल ने कहा कि उन्होंने यह भी नहीं कहा कि कई स्टोर बंद हो जाएंगे।

आदिक कहते हैं कि रोमिल सही हैं। पाखी रोमिल को चुप रहने के लिए कहती है और आदिक से पूछती है कि क्या वह उसकी दुश्मन है। आदिक का कहना है कि आप खुद ही अपने दुश्मन हैं। अनुज कहता है कि बहुत हो गया और अगर उसने दोबारा धोखा दिया तो वह प्रोजेक्ट को कूड़ेदान में फेंक देगा।

उन्होंने उससे अगली बार काम पर आने और पेशेवर तरीके से प्रस्ताव जमा करने को कहा। वह कहता है कि वह अपनी गलतियाँ दोहराना नहीं चाहता और नहीं जानता कि वह अपना समय क्यों बर्बाद कर रहा है। अनुपमा उसे आदिक या रोमिल की मदद लेने के लिए कहती है।

पाखी कहती है कि सच तो यह है कि आपने मुझे पैसे न देने का फैसला किया है। अनुपमा उसे बाहर जाकर पैसे देने के लिए कहती है और कहती है कि कोई तुम्हें 10 रुपये भी नहीं देगा। पाखी कहती है कि मुझे कुछ नहीं चाहिए और कहती है कि मैं प्रबंधन कर लूंगी।

आदिक के बारे में क्या ख्याल है? पूछता हूँ। पाखी कहती है कि इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता। जाती है अनुपमा अनुज से सॉरी कहती है।

पाखी वनराज के पास आती है और उसे गले लगा लेती है। फिर वह उससे अनुपमा के बारे में शिकायत करती है और कहती है कि उसे उसकी परवाह नहीं है और वह उसकी सराहना नहीं करता है। वह कहती है कि हर कोई उसे छोड़ देता है और उसे एक अवांछित मेहमान जैसा महसूस कराता है।

वह कहती है कि मारुति देवी मुझे डांटती है और हर कोई मुझे डांटता है कि मैंने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझसे कुछ करने के लिए कहा, उन्हें मेरे सुझाव पसंद नहीं आए और उन्होंने मेरा समर्थन नहीं किया.

वह कहती है कि वह रोमिल को बोस्टन यूनिवर्सिटी भेजने के लिए लाखों रुपये भेज रही है, लेकिन वह मुझे कुछ भी नहीं देना चाहती।

वनराज उसे अपने घर आने के लिए कहता है और कहता है कि वह उसकी आर्थिक मदद करेगा। वह कहता है कि ऐसा नहीं है कि अनुपमा उससे प्यार नहीं करती, वह कई चीजों में फंस गई थी और आप पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाई। वह उसे यहां आने के लिए कहता है।

बा कहती है कि इसकी कोई जरूरत नहीं है और वनराज से उस पर विश्वास न करने के लिए कहती है और कहती है कि वह आपसे झूठ बोल रही है। पाखी कहती है मैं सामान ले लूंगी।

बा कहती है कि पाखी और डिंपी एक ही घर में नहीं रह सकते। वनराज कहता है कि पाखी डिंपी पर नजर रख सकती है। बा चिंतित हो जाती है.

अनुपमा फोन पर बात कर रही है और पाखी को जाते हुए देखती है। पाखी कहती है कि मैं पापा के साथ अपने घर जाऊंगी और कहती है कि आप सबके सामने मुझसे सवाल करेंगे और मेरा मजाक उड़ाएंगे।

उसने कहा कि पापा मेरे प्रोजेक्ट में निवेश करेंगे, उसके पास बहुत कम पैसे हैं लेकिन उसका दिल एक अमीर आदमी से भी बड़ा है, और पापा को मुझ पर पूरा भरोसा है।

वह आदिक से कहती है कि अगर वह जाना चाहता है तो वह उससे आकर मिले। रोमिल अनुपमा से पूछता है कि क्या वह इसे नहीं रोकेगी।

अनुपमा ना कहती है और कहती है कि किसी को भी उसे रोकना या मनाना नहीं चाहिए। उसने कहा कि अगर वह चाहेगी तो वह खुद वापस आ जाएगी।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 7th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment