Anupama 6th December 2023 - Prime Flix

Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi – बा बाबूजी से कहती है कि उसे इसकी वजह से शांति नहीं है और जानती है कि कुछ होगा। डिंपी उसे चिंता न करने के लिए कहती है और कहती है कि तुम्हें बुरा लगेगा।

बा कहती है मैं मर जाऊंगी और अपनी आंखें बंद कर लूंगी। उसने कहा कि वह यह सब देखने के बजाय मर जाना पसंद करेगी। अनुपमा छोटी से पूछती है कि वह रिया के साथ एक ही बेंच पर क्यों नहीं बैठी है और वह उसे क्यों चिढ़ा रही है क्योंकि वह उसकी सबसे अच्छी दोस्त है।

वह उससे बताने के लिए कहती है और कहती है कि माँ तुमसे पूछ रही है। मारुति देवी वहां आती है और अनुपमा से पूछती है कि वह छोटी को क्यों डांट रही है। अनुपमा कहती है कि मुझे पता है कि तुम क्या करने की कोशिश कर रहे हो। छोटी ने मालती देवी को गले लगा लिया।

अनुपमा उससे जवाब देने के लिए कहती है। छोटी का कहना है कि मैंने कुछ नहीं किया। अनुपमा उससे मालती देवी को उसकी बेटी से बात करने देने के लिए कहती है। छोटी कहती है कि मैंने तुम्हें बताया था और पूछती है कि क्या तुम नहीं समझे।

अनुपमा कहती है कि अगर तुमने मुझसे दोबारा ऐसी बात की तो मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगी और कहती है कि उसकी रणनीति उसके काम नहीं आएगी। वह उसे बताने के लिए कहती है।

मारुति देवी कहती हैं कि आपको लड़कियों से इस तरह बात नहीं करनी चाहिए। अनुज वहां आता है और छोटी से जवाब मांगता है और कहता है कि तुमने रिया को धमकाया है। छोटी कहती है हाँ, तो क्या?

रोमिल और निधि रोमिल के बैग में सामान पैक करते हैं। रोमिल को अपना परिवार छोड़ना पड़ता है और वह भावुक हो जाते हैं। निधि का कहना है कि वे हम पर भरोसा करते हैं और हमें विदेश भेजते हैं।

वह कहती हैं कि हम उनके भरोसे को धोखा नहीं देंगे। उन्होंने कहा, “हां, अगर मैं गलती करूं तो आप मुझे रोक दीजिएगा।” उसने कहा “तुम मुझे रोको” और वहां हम एक-दूसरे के दोस्त और रक्षक होंगे। रोमिल का कहना है कि यह एक डील है।

अनुज छोटी से उसे सिखाने के लिए कहता है क्योंकि उसने उससे रिया को धमकाने के लिए कहा था। छोटी बताती है कि रिया टीचर की कठपुतली है और हर कोई उसका मजाक उड़ा रहा है और उन्होंने उससे रिया का मजाक उड़ाने के लिए कहा और उसने वैसा ही किया।

अनुज का कहना है कि वह इसे साथियों का दबाव कहते हैं। अनुपमा कहती है कि उसने कुछ गलत किया है और उसे रिया के साथ खड़ा होना चाहिए था। छोटी का कहना है कि तब वे मेरे दोस्त नहीं होते और मुझे धमकाते। अनुपमा कहती है तब तुम्हें पता चलेगा कि तुम्हारा असली दोस्त कौन है।

अनुज कहता है कि उसने गलत किया है और उससे गलती सुधारने के लिए कहता है। अनुपमा उससे माफी मांगने के लिए कहती है। छोटी ने मना कर दिया और कहा कि रिया शिक्षक की कठपुतली है और माफी नहीं मांगेगी।

अनुपमा उससे माफी मांगने के लिए कहती है। छोटी कहती है कि मम्मी हमेशा ऐसा करती है, और कहती है कि जब पाकीड़ी गलती करेगी और मुझे डांटेगी, तो उसे पाकीड़ी की याद आएगी, जैसे मैंने एक बार आवाज उठाई थी।

वह कहती है कि आप मुझे इसलिए डांट रहे हैं क्योंकि मैं आपकी गोद ली हुई बेटी हूं, आपकी असली बेटी नहीं। वह वहां से चली जाती है. अनुपमा हैरान हो जाती है और याद करती है कि पाखी उस पर आरोप लगा रही थी। अनुज वही कहता है जो उसने कहा था।

मारुति देवी अनुपमा पर उसे डांटने का आरोप लगाती है। उनका कहना है कि जब वह ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रही थी तो हमें इसका एहसास नहीं होना हमारी गलती थी। अनुपमा कहती है कि मुझे उसे डांटना होगा।

अनुज पूछता है कि जब अनुपमा उसे डांट रही थी तो तुम क्यों आए। मारुति देवी कहती है कि मुझे आना होगा क्योंकि अनुपमा उसे डांट रही है। अनुपमा कहती है कि पाखी शाह और बा की वजह से खराब हो गई है और कहती है कि वह छोटी को खराब नहीं करेगी। वह मारुति देवी से अगली बार हस्तक्षेप न करने के लिए कहती है।

Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi

बा को हाल की घटनाएँ याद आती हैं। वनराज मिठाई का एक डिब्बा लाता है और कहता है कि मुझे एक ब्रिटिश कंपनी में नौकरी मिल गई है और मैं भारत में एक कंपनी स्थापित करने की योजना बना रहा हूं।

मालिक भारतीय है और उसका एक बेटा है जो समर की उम्र का है। बाबूजी उन्हें आशीर्वाद देते हैं। वनराज का कहना है कि वह अब से अपने परिवार पर ध्यान देंगे।

अनुज अनुपमा को चाय देता है। अनुपमा पूछती है कि उससे कहां गलती हुई। अनुज कहते हैं कि बच्चे कभी-कभी कहते हैं कि उनकी मां या पिता उनसे प्यार नहीं करते हैं और कहते हैं कि उनकी मां ने ऐसा कहा होगा, लेकिन उनका यह मतलब नहीं रहा होगा.

वह कहता है कि शायद किसी ने उसे यह सिखाया है, या हो सकता है कि हमारा प्यार उसे बिगाड़ दे। मारुति देवी छोटी से रिया को सॉरी न कहने के लिए कहती है और कहती है कि यह तुम्हारी गलती नहीं है।

वह अनुज और अनुपमा से तब तक बात न करने के लिए कहती है जब तक उन्हें अपनी गलती का एहसास न हो जाए। वह कहती है कि वह हमेशा मेरे साथ रहेगी।

काव्या वनराज को आशीर्वाद देती है और पूछती है कि क्या वह घर पहुंचने तक बा और बाबू जी के घर पर रह सकती है। बाबूजी कहते हैं यह तुम्हारा भी घर है, तुम्हें किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। काव्या उसे धन्यवाद देती है और अंदर चली जाती है।

वनराज कहता है कि वह मुझसे ऐसे पूछ रही है जैसे मैंने उसे जाने के लिए कहा हो। बाबूजी कहते हैं कि आपने उसे मजबूर किया और उसे अपना मुंह न खोलने के लिए कहा। वनराज मिठाई खाता है। बा और बाबूजी चिंतित हैं।

अनुपमा छोटी के कमरे में आती है। छोटी सोने का नाटक करती है। अनुपमा कल उससे बात करने की सोचती है। छोटी को लगता है कि उसे गोद लिया गया है और इसीलिए वह ऐसा कर रही है।

अगली सुबह, छोटी मेज पर आती है। अनुज और अनुपमा उससे नाश्ता करने के लिए कहते हैं। छोटी ने मना कर दिया. अनुज का कहना है कि माँ ने नाश्ते के बाद रिया के लिए कार्ड बनाने के लिए चीजें रखीं।

पाखी कहती है कि लगता है छोटी को मेरी बात समझ आ गई है। अंकुश उससे कहता है कि वह अपने बच्चे के सामने यह बात न कहे। अनुज छोटी को नाश्ते के लिए बैठाता है। अनुपमा उसे कार्ड का सामान देती है और उसे खाना खिलाने की कोशिश करती है लेकिन छोटी उस पर चिल्लाती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 6th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment