Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 - Prime Flix

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi – ईशान ईशा से कहता है कि यह सिर्फ यूनिवर्सिटी के बारे में नहीं बल्कि छात्रों के भविष्य के बारे में भी है। शांतनु ने उनसे उम्मीदवारों के प्रति दयालु होने के लिए कहा। ईशान शुक्ला से अगले उम्मीदवार को बुलाने के लिए भी कहता है।

सावी ट्रस्ट अस्पताल में डॉक्टरों को निनाद की फ़ाइल दिखाती है। वे सभी उसकी मदद करने से इनकार कर देते हैं और उसे अज़ोवा को वापस गाँव ले जाने का सुझाव देते हैं क्योंकि उसके बचने की संभावना बहुत कम है।

उनका कहना है कि वह अज़ोबा को इस तरह मरने नहीं दे सकते। उनका मानना है कि बाबा की मृत्यु के बाद उनके अज़ोबा ने बाबा की जगह ले ली। वह नहीं जानती कि अपनी अज़ोवा को कैसे बचाया जाए।

शुक्ला रीवा को मिलने के लिए बुलाता है। रेवा साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश करती है। ईशान चौंक जाता है और पानी का गिलास गिरा देता है। ईशा पूछती है कि क्या हुआ। शांतनु कहते हैं कि शायद वह गलती से कांच पर फिसल गये। ईशा रीवा को बैठने के लिए कहती है।

ईशान रीवा को न बैठने की चेतावनी देता है और पूछता है कि उसे अंदर किसने जाने दिया। ईशा पूछती है कि वह उम्मीदवार के खिलाफ धोखाधड़ी क्यों कर रहा है। ईशान का कहना है कि वह प्रोफेसर बनने के लिए उपयुक्त नहीं है।

ईशा ने कहा कि उन्होंने पहले ही उम्मीदवार की योग्यता की पुष्टि कर ली है। शांतनु ईशा के बारे में समझाने की कोशिश करता है। ईशा उसे रोकती है और कहती है कि वह पुणे शिक्षा बोर्ड की प्रतिनिधि है और धमकी देती है कि अगर ईशान ने उम्मीदवारों का साक्षात्कार नहीं लिया तो वह उस दिन का साक्षात्कार रद्द कर देगी।

ईशान उसे पहले जाने के लिए कहता है। उसने न्यासी बोर्ड को एक पत्र लिखा, जिसमें ब्यूसेलेट संस्थान को विश्वविद्यालय का अनुदान रद्द करने की धमकी दी गई। निशि, ईशान से रीवा के साथ एक साक्षात्कार के लिए सहमत होने के लिए कहती है, क्योंकि विश्वविद्यालय वित्तीय संकट में है और अगर विश्वविद्यालय की सब्सिडी बंद कर दी गई तो यह एक आपदा होगी। ईशान साक्षात्कार के लिए सहमत हो गया।

निनाद की हालत देखकर भवानी रोती है। हेनी उसे सांत्वना देने की कोशिश करती है। सावी वापस आती है और उससे चिंता न करने के लिए कहती है क्योंकि वह किसी तरह पैसे की व्यवस्था करेगी और अज़ोवा का इलाज कराएगी।

भवानी हमेशा की तरह सबसे अहंकारी स्वर में सावी पर चिल्लाती है और उसे चेतावनी देती है कि वह अज़ोबा के बारे में चिंतित होने का नाटक करके नकली प्रयास न दिखाए, कि विनू अज़ोबा को बचाने की कोशिश में घूम रहा है। उसकी उपस्थिति यहाँ उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, और इसलिए पर।

वीनू वापस आता है और डॉक्टर से बात करता है और कहता है कि वह परामर्श शुल्क 10,000 रुपये से घटाकर 6,000 रुपये करने पर सहमत हो गया है। भवानी पूछती है कि सिर्फ 4000 रुपये कम करने से क्या होगा। वीनू का कहना है कि वह यहां का छात्र है और वह बस इतना ही कर सकता है।

सावी का कहना है कि उनका कोई पक्षपात नहीं है और अज़ोवा को बचाना उनका कर्तव्य है। वीनू पूछता है कि वह किससे पूछताछ कर रहा है, वह यहां क्या कर रहा है, वह अब तक क्या कर रहा है। सावी कहती है कि जब वह कुछ करती है तो उसकी गिनती उसके जैसी नहीं होती।

हरिनी ने उनसे लड़ाई बंद करने के लिए कहा और कहा कि अब एक साथ आने और अज़ोबा को बचाने के बारे में सोचने का समय आ गया है।

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

ईशा ने इंटरव्यू शुरू करने से पहले रीवा को आराम करने और पानी पीने के लिए कहा। रीवा कहती है कि वह तैयार है। ईशा पूछती है कि उसे इस नौकरी की आवश्यकता क्यों है। रेबा का कहना है कि यह नौकरी उनके लिए सब कुछ है।

ईशा छात्रों से पूछती है कि क्या उन्हें पढ़ाना पसंद है। रीवा ईशान की ओर देखती है और कहती है कि उसे सच्चा प्यार पाने के लिए इस नौकरी की जरूरत है। ईशा के अनुसार, उम्मीदवार ने पहले कहा था कि उसे शिक्षा का शौक है, शिक्षण उसका पहला प्यार है और यह नौकरी करना उसके लिए प्यार पाने का मौका है।

रीवा जरूर कहती है मैडम. ईशान पूछता है कि क्या वह पहले इस कॉलेज का छात्र था। रीवा जवाब देती है, “हां।” ईशान पूछता है कि वह बीच में क्यों चला गया।

रीवा का कहना है कि उन्हें लंदन बिजनेस स्कूल में पढ़ने का अवसर मिला, लेकिन उन्हें भोसले इंस्टीट्यूट छोड़ना पड़ा। ईशान ने कहा कि बेहतर अवसर के लिए उन्होंने भोसले इंस्टीट्यूट बीच में ही छोड़ दिया।

रेबा का कहना है कि अगर उसे परिणाम पता होता तो वह उसे नहीं छोड़ती। ईशान पूछता है कि इसका क्या मतलब है। रीवा के मुताबिक, वह भोसले इंस्टीट्यूट का जिक्र कर रही थीं, जहां उनकी मां ने उन्हें लंदन के एक बिजनेस स्कूल में दाखिला लेने के लिए मजबूर किया था, लेकिन उन्हें वहां अस्वस्थ महसूस हुआ, इसलिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और वापस यहां आ गईं।

ईशान का कहना है कि वह एक बहुत ही अवसरवादी लड़की है जो केवल अपने बारे में परवाह करती है और उसे इसकी परवाह नहीं है कि उसकी वजह से उसके आसपास के लोगों पर क्या गुजर रही है।

वह कहता है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह भोसले इंस्टीट्यूट छोड़ देगा। रेबा का कहना है कि वह एक गारंटी पत्र पर हस्ताक्षर कर सकती है कि वह भोसले इंस्टीट्यूट कभी नहीं छोड़ेगी क्योंकि यह उसका जीवन है।

शांतनु कहते हैं कि व्यक्तिगत प्रश्न पूछना बंद करें और संपत्तियों के लिए साक्षात्कार शुरू करें। रेबा पैनल के सभी सवालों का जवाब देंगी. ईशा कहती है कि वह अब जा सकती है और वे उसे फैसले के बारे में सूचित करेंगे। रीवा चला जाता है. वीनू बहस करना जारी रखता है।

भवानी ने कहा कि वह निनाद के इलाज के लिए रामटेक में अपना घर बेचने की योजना बना रही है। सावी पूछती है कि फिर हम कहाँ रहेंगे? भवानी का कहना है कि वह, निनाद और अश्विनी बुढ़ापे में सड़कों पर रहेंगे, लेकिन निनाद का जीवन अधिक महत्वपूर्ण है।

वीनू का कहना है कि सर्जरी के बाद निनाद के जीवित रहने की केवल 30% संभावना है और वह निनाद पर अपना घर बर्बाद नहीं कर सकता, पूछता है कि क्या वह पागल हो गया है। भवानी के पास रिश्तों के बीच कोई वास्तविकता नहीं है और वह जीवित रहने की 2% संभावना होने पर भी निनाद को बचाने की कोशिश करेगी।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment