Jhanak 5th December 2023 - Prime Flix

Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत झनक के यह कहने से होती है कि मेरे लिए यहां रहने का एक रास्ता होगा। महिला अनिरुद्ध से झनक को ले जाने के लिए कहती है। वह कहता है कि कल उसकी फ्लाइट है इसलिए वह जा रहा है।

झनक कहते हैं हां, आप सही कह रहे हैं, यह गांव मेरा घर है, मैं यहीं रहूंगा। राहुल कहता है नहीं, काकी सही कहती है, तुम अनिरुद्ध के साथ जाओ और जब चीजें बेहतर हो जाएंगी तो वापस आ जाना। अनिरुद्ध पूछता है कि मैं झनक को अपने साथ कैसे ले जा सकता हूं, यह संभव नहीं है, मैं ऐसा नहीं कर सकता।

झनक कहते हैं हां, यह मेरी लड़ाई है, मैं सीखूंगा कि कैसे लड़ना है, तेजस शक्तिशाली है, वह मुझे ढूंढने के लिए कहीं भी आ सकता है। महिलाएं बहस करती हैं और झनक के घर पर रात बिताने के लिए अनिरुद्ध को डांटती हैं। वह पूछती है कि क्या समय आने पर आप जिम्मेदारी नहीं ले सकते।

तेजस ने लोगों से झनक को पकड़ने के लिए कहा। वह कहता है मैं तुम्हें मार डालूँगा। रुक्मणी कहती है मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं, तुम मुझे मारना चाहते हो, क्यों, जो मेरे पास नहीं है वह झनक में है, मैंने तुम्हारा समर्थन किया है, क्या तुम भूल गए हो।

तेजस कहते हैं हां, मैं झनक के साथ नई यादें बनाना चाहता हूं, मैं झनक का पति बनूंगा। वे दावा। वह उसे मंडप से बाहर खींच लेता है। वे कार से निकलते हैं. अनिरुद्ध और झनक हैरान हैं। झनक कहते हैं मेरी मां का अभी निधन हो गया।

महिला कहती है हां, मुझे उर्वशी की मौत का दुख है, लेकिन अनिरुद्ध तुम्हारे घर में तुम्हारे साथ था, इस बार वह तुम्हारे लिए जिम्मेदार होगा, अगर वह तुम्हारे साथ एक रात बिता सकता है। उसने कहा कि वह तुम्हारी जान बचा सकता है। वह उससे झनक से शादी करने और उसे कोलकाता ले जाने के लिए कहती है।

मनुष्यों को झनक कहीं नहीं मिलते। वो जातें हैं। अनिरुद्ध पूछता है कि यह क्या बकवास है। झनक कहते हैं मैं उनसे बात करूंगा। दादी ने कहा कि यह हमारे गांव के सम्मान के लिए है। अनिरुद्ध तर्क देता है। वह कहता है कि तुम गलत हो.

झनक शांति से कहते हैं. वह कहती है काकी, उसने मेरी मदद की, वह अर्शी का पति बनेगा। महिलाएं कुछ और ही कहती हैं. अनिरुद्ध कहता है कि अब यह नाटक क्यों कर रहे हो, मैं तुम्हारे कहे अनुसार यहाँ रुका हूँ। वह आदमी कहता है कि हम असहाय हैं, आपको झनक की मदद करनी चाहिए।

अनिरुद्ध कहते हैं कि तुमने अपना दिमाग खो दिया है। स्त्री कहती है कि झनक से विवाह कर लो, नहीं तो मैं तुम्हें जाने नहीं दूंगी। झनक उन्हें इसे रोकने के लिए कहते हैं। वह कहती है कि मैं बिना शादी किए अनिरुद्ध के साथ चली जाऊंगी।

उस आदमी ने कहा, “नहीं, तुम शादी करोगी और उसके साथ जाओगी, मैं सरपंच हूं।” अनिरुद्ध कहता है कि मैं उससे शादी नहीं करूंगा। वह आदमी कहता है ठीक है, अगर वह मना करती है तो तेजस उसे मार डालेगा और अगर वह उससे शादी करता है तो तेजस उसे छू भी नहीं सकता। वे सभी अनिरुद्ध को समझाने की कोशिश करते हैं।

Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

वह आदमी अनिरुद्ध और झनक के सामने शादी का प्रस्ताव रखता है। वह कहता है कि अगर तुम्हें उस पर दया नहीं आई तो यह शादी हो जाएगी। राहुल कहते हैं कि आप उन्हें मजबूर नहीं कर सकते, वे खुश नहीं रह सकते।

वह आदमी पूछता है कि क्या वह झनक को तेजस से बचा सकता है। राहुल चिंतित हो गया. वह आदमी अनिरुद्ध से झनक को अपने साथ ले जाने के लिए कहता है। अनिरुद्ध पूछता है कि क्या आप मजाक कर रहे हैं कि मैं आपके शब्दों के अनुसार शादी करूंगा।

झनक पूछते हैं कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? महिला कहती है, “ठीक है, एक बार तेजस के आदमी यहां आएं तो मैं तुम्हें तुम्हारा नाम बताऊंगी।” वह आदमी कहता है कि वह तुम्हें गोली मार देगा। तेजस रुक्मणी को घर ले जाता है।

वह कहता है कि अगर जवाब गलत हुआ तो गोली मार दूंगा। वह पूछते हैं कि झनक कहां हैं? उसने कहा मुझे नहीं पता, मैंने उसे कमरे में बंद कर दिया, शायद वह भाग गयी हो. वह पूछता है कि क्या वह भाग गई थी या आपने उसे भगाया था, मुझे लगता है कि आप मरने से नहीं डरते।

रुक्मणी कहती है कि मैं मरने से नहीं डरती। वह कहता है कि वह तुम्हें प्रताड़ित करेगा और मार डालेगा। वह कहती है ठीक है, तुमने सोचा था कि मैं यहां खुश हूं, तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। वह उसके पैर में गोली मारता है। वह नीचे गिर जाती है.

अनिरुद्ध पूछता है मैंने क्या किया? झनक कहते हैं, करने को कुछ नहीं है। वह आदमी कहता है कि यह झनक की गलती नहीं है, वह सिर्फ गरीब है और उसका कोई परिवार नहीं है।

अनिरुद्ध कहता है कि मैं किसी और से प्यार करता हूं, मैं अर्शी से शादी करूंगा, मुझे झनक के लिए खेद है। लड़के ने कहा कि हमें भी बुरा लगा, लेकिन हममें से किसी ने भी उसके साथ रात नहीं बिताई।

अनिरुद्ध उससे बहस करता है। वह आदमी कहता है कि या तो वह उससे शादी करेगा या तेजस उसे मार डालेगा। अनिरुद्ध कहते हैं हां, सभी गलतियां मेरी जिम्मेदारी हैं, राहुल झनक का सबसे अच्छा दोस्त है, वह झनक से शादी कर सकता है।

महिला पूछती है कि वह उसे कहां ले जा रहा है। आप एक बाहरी व्यक्ति हैं, आप उसे बचा सकते हैं। वह कहता है कि तुम मेरी बलि दे रहे हो। झनक कहते हैं कि मैं शादी नहीं करना चाहता, कृपया उन्हें जाने दें। महिला ने कहा, हम आपका सुधार चाहते हैं, हमारे पास ज्यादा समय नहीं है, मामला खत्म हो गया है।

अर्शी घर आती है. सृष्टि कहती है कि मुझे तुम्हारी चिंता हो रही थी, क्या तुम ठीक हो? अर्शी कहती हैं हां, अनिरुद्ध कल आएंगे। विनायक आता है और पूछता है कि आपने हमें क्यों नहीं बताया। अर्शी कहती हैं कि नेटवर्क में दिक्कत थी, सब ठीक है, चिंता मत करो।

सृष्टि कहती है कि वह गलत है, वह भरत के घर पर नहीं रुकी। आरुषि का कहना है कि उसने हाउसबोट के लिए भुगतान किया था, अपने बच्चे के लिए नहीं।

विनायक कहता है कि उसे झनक को उसकी पढ़ाई के लिए पैसे देने चाहिए। अर्शी कहती हैं हां, हमें उनकी मदद करनी चाहिए। सृष्टि कहती है कि मुझे एक समस्या है। अनिरुद्ध कहते हैं कि आप लोग मुझ पर शादी न करने के लिए दबाव डाल रहे हैं, यह गलत है।

ग्रामीणों का कहना है कि यह सच है। झनक अनिरुद्ध को एक तरफ ले जाते हैं। वह कहती है कि शादी मत करो, ये लोग अनपढ़ हैं, दिल से सोचते हैं, भावुक हैं और हमें जाने नहीं देंगे। विनायक और अर्शी सृष्टि से बहस करते हैं। वह अर्शी को झनक से दूर रहने के लिए कहती हैं।

अर्शी कहती हैं कि आप ऐसी बातें कह रहे हैं जैसे झनक यहां आएंगे और हमारे साथ रहेंगे। सृष्टि कहती है कि मैं तुम्हें चेतावनी दे रही हूं, झनक ने तुम्हें मंच पर चुनौती दी थी। अर्शी कहती हैं कि तुम्हें उस गांव में कोई मौका नहीं मिलेगा, मेरी उनसे तुलना करना बंद करो।

सृष्टि कहती है ठीक है, मैं सगाई की तैयारी करूंगी, मैं शादी में कोई देरी नहीं चाहती। अर्शी मुस्कुराती हैं. झनक कहते हैं कृपया मुझे जम्मू छोड़ दें, उसके बाद मैं इसकी देखभाल करूंगा। अनिरुद्ध कहते हैं कि मैं शादी नहीं करना चाहता।

झनक कहते हैं कि यह एक नकली शादी होगी, हम विश्वास नहीं करेंगे और किसी को नहीं बताएंगे, आप कोलकाता वापस जाएंगे, अगर मैं यहां रहूंगा तो तेजस मेरा अपहरण कर लेगा।

अनिरुद्ध कहता है कि मैं इसके बाद किसी की मदद नहीं करूंगा, मैंने सारा विश्वास खो दिया है, तुम्हारे गांव वालों ने मेरे साथ अच्छा नहीं किया, मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा। उस आदमी ने कहा कि उसके पास समय नहीं है, कृपया तैयार हो जाओ और उसे मंदिर ले चलो।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment