Anupama 5th December 2023 - Prime Flix

Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi – बाबू जी काव्या से बताने के लिए कहते हैं। वनराज कहते हैं कि हम बाद में बात करेंगे, लेकिन पहले हम बाहर खाना ऑर्डर करेंगे। डिंपी ने बताया कि वह अक्सर कहीं न कहीं से चाइनीज खाना ऑर्डर करते थे।

बाबू जी उसे रोकते हैं और कहते हैं कि काव्या को कुछ कहना है। काव्या सबके साथ बिताए अपने समय को याद करती है और कहती है कि वह अब यहां नहीं रह सकती। बाबूजी पूछते हैं कि क्या हमने कोई गलती की? बा पूछती है, “तुम्हारा क्या मतलब है?”

काव्या कहती है कि वह अपने परिवार और घर को अपना मानकर यहां रह रही है और वनराज उसे माफ कर देता है और कहता है कि वह इस बच्चे को स्वीकार करेगा। वह कहती हैं कि मैं घर नहीं छोड़ना चाहती थी। बा कहती हैं कि हमने आपको कभी बाहरी व्यक्ति के रूप में नहीं सोचा।

बाबू जी कहते हैं यही उनका घर और परिवार है। काव्या कहती है कि इस घर से मेरा जुड़ाव किसी ऐसे व्यक्ति की वजह से है जो मुझसे बात नहीं करना चाहता। वह कहती है कि वनराज उसे नजरअंदाज करता है और कहता है कि उससे बात मत करो।

वह उसके उदासीन व्यवहार के बारे में बात करती है। वह कहती है कि भले ही उसे हर दिन आशा रहती है, लेकिन उसकी आशा हर दिन गायब हो जाती है। बा वनराज से पूछती है कि काव्या क्या कह रही है।

अनुपमा पूछती है कि क्या तुम निधि हो? निधि कहती है कि रोमिल कल रात अपनी जैकेट भूल गया था इसलिए वह उसे ले आया। अनुपमा कहती है कि वह उन्हें कुछ भेजेगी। निधि कहती है कि आप बहुत दयालु हैं और मैं आपको पसंद करती हूं और कहती है कि मैं हमेशा आपके बारे में बात करती हूं।

अनुपमा कहती हैं कि रोमिल ने हमें आपके बारे में नहीं बताया। रोमिल कहता है कि वह मेरे साथ बोस्टन जा रहा है। निधि को भी बोस्टन में भर्ती कराया गया था. अनुपमा कहती है कि वह कुछ लाएगी और दरवाजा बंद करने की कोशिश करती है, लेकिन रोमिल उसे दरवाजा खोलने के लिए कहता है।

अनुपमा कहती है कि मुझे अपने बेटे पर विश्वास है और दरवाजा बंद करके चली जाती है। वह कहती हैं कि यह अच्छा है कि रोमिल अपने दोस्तों के साथ हैं। वह सोच रही है कि वह खुद कब अमेरिका जाएगी.

काव्या कहती है कि अगर पति मेरा नहीं है तो ससुराल मेरा कैसे हो सकता है। वनराज पूछता है कि आप थिएटर क्यों कर रहे हैं। काव्या उससे अपना ख्याल रखने के लिए कहती है। वनराज कहता है कि तुमने जो किया उसके बाद मैंने तुम्हारी देखभाल की और तुम्हें यहीं रहने दिया।

मैंने खुद को समझाने की कोशिश की कि समर के जाने के बाद भगवान ने मुझे एक और बेटा दिया है, लेकिन वह कहता है कि मैं उसे स्वीकार नहीं कर सकता और मैं उसे अपना नाम नहीं दे सकता। वह उससे कहता है कि वह उससे कोई उम्मीद न रखे। काव्या कहती है कि वह जा रही है। वनराज उसे जाने के लिए कहता है।

Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi

अनुपमा डिंपी और काव्या के बच्चे के लिए मोज़े बनाने की सोचती है। तभी काव्या वहां आती है और अनुपमा को गले लगा लेती है. बाबूजी वनराज से पूछते हैं कि उसने काव्या को क्यों जाने दिया। वनराज कहता है कि उसकी हालत को देखते हुए मैंने उसे यहां रहने दिया, लेकिन बच्चा मेरा नहीं है।

बाबूजी कहते हैं कि यह तुम्हारा कर्म है, तुम्हें उसे रोकना चाहिए था। वनराज कहता है कि मैं वह नहीं कर सकता जो वह चाहती है। बाबूजी पूछते हैं कि तुमने मेरे लिए इतनी महंगी घड़ी क्यों खरीदी और मुझसे इसे वापस करने के लिए कहा। वनराज कहता है कि बाबूजी ने मुझे फिर माफ कर दिया है। बा कहती है लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया, उसने गलती की।

अनुपमा काव्या से पानी पीने के लिए कहती है। काव्या पानी पीती है और कहती है कि क्या वनराज मेरे बच्चे से भी यही बात कहता है। वह बताती है कि वह सब कुछ अकेले करना चाहता था और डिंपी को अस्पताल ले गया और उसे (काव्या) को नजरअंदाज कर दिया।

अनुपमा बताती है कि वनराज दोषी है क्योंकि वह समर के लिए कुछ नहीं कर सका। वह कहती है कि वह अकेले ही घर की देखभाल करता था और पूछती है कि जब उन्हें उसकी ज़रूरत होती है तो वह अचानक अपने परिवार के साथ क्यों नहीं रह सकता।

काव्या पूछती है कि क्या तुमने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया? अनुपमा कहती है ठीक है. वह उससे अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने और यह बताने के लिए कहती है कि उसके लिए क्या किया जा सकता है।

काव्या उसे एक घर की तलाश करने के लिए कहती है और कहती है कि वह ऑनलाइन सलाहकार से पैसे लेकर गुजारा कर सकती है। तभी छोटी वहां आती है और कहती है कि कोई तुम्हें बुला रहा है।

श्री पाकी सुझाव देते हैं। आदिक पूछता है “वह क्या है?” पाखी कहती है कि उसके पास अनुज से पैसे लेने का प्रस्ताव है। आदिक उसे रियलिटी चेक देता है और वह उससे निराश न होने के लिए कहती है।

वह कहती है कि वह उससे ज्यादा सक्षम है और इसीलिए बड़ी ने मुझे तलवार प्रोजेक्ट दिया। आदिक का कहना है कि माँ ने इसकी देखभाल की और आप एक प्रशिक्षु थे। वह गलत साबित होना चाहता है और वह सही है। पाखी का कहना है कि वह सबसे अच्छी मां और सबसे अच्छी बिजनेसवुमन होंगी।

एक जोड़ा अनुपमा से छोटी के बारे में शिकायत करता है। महिला कहती है कि आपकी बेटी हमारी बेटी को बहुत परेशान कर रही है, वह अनुपमा को चैट दिखाती है और कहती है कि वे उसे जॉली और गोल-मटोल टेडी बियर कहते हैं। वह कहती हैं कि उनकी बेटी ने स्कूल जाना बंद कर दिया है।

महिला ने कहा, अगर आपकी बेटी ने ऐसा किया तो. मारुति देवी कहती हैं कि हम आपके घर नहीं आते. वह छोटी का बचाव करती है और उनसे बहस करती है। अनुपमा उसे बच्चों के सामने बहस न करने के लिए कहती है और लड़की रिया से यह कहने के लिए कहती है।

रिया ने कहा कि ऑनलाइन क्लास के दौरान अनु के दोस्त उसे चिढ़ाते थे और अनु भी कभी-कभी उसे चिढ़ाते थे और उसे टेडी बियर कहते थे। अनु रोते हुए कमरे में चली जाती है। अनुपमा कहती है कि वह अभी छोटी से बात करेगी और जो भी गलतफहमी है उसे दूर करेगी और अगर कोई गलती है तो उसे दूर किया जाएगा।

वह रिया को चॉकलेट देती है। रिया और उसके माता-पिता घर छोड़ देते हैं। मारुति देवी अनुपमा से कहती है कि अगर वह होती तो वह अनु का बचाव करती। अनुपमा बताती हैं कि उन्होंने चैट पढ़ी और कहा कि किसी को उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्हें अपनी बेटी से कैसे बात करनी है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Anupama 5th December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment