Suhaagan 3rd December 2023 - Prime Flix

Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत बिंदिया के अस्पताल पहुंचने और इंदु शुक्ला के बारे में पूछने से होती है। जैसे ही वह जाने वाली थी, उसने एक डॉक्टर को दूसरे डॉक्टर से यह कहते हुए सुना कि सर्जरी जटिल होगी और इस गर्भपात के बाद पायल शुक्ला दोबारा माँ नहीं बन पाएगी।

उसने कहा चलो सर्जरी करते हैं. बिंदिया निधि को स्ट्रेचर पर ले जाते हुए देखती है और उससे बात करने की कोशिश करती है। वह कहती है कि वह जीजाजी से बात किए बिना ऐसा नहीं कर सकती। वार्ड बॉय ने उसे अपने रिश्तेदारों से बात करने के लिए कहा।

निधि कहती है कि किसने कहा कि वह मेरी रिश्तेदार है और उसे जल्दी करने और उसे ले जाने के लिए कहती है। वह बिंदिया को खो जाने के लिए कहती है। पंकज वहां आता है और स्ट्रेचर पकड़ लेता है।

डॉक्टर इंदु की जांच करता है और कहता है कि वह उसे निगरानी में रखेगा। वह कहता है कि वह ठीक है। साक्षी पूछती है कि क्या हम अब घर चलें? विक्रम कहता है नहीं, नहीं तो मैं कृष की तारीफ करूंगा। साक्षी कहती है कि मैं हमेशा आपकी तारीफ करती हूं।

पंकज ने वार्ड बॉय से उससे बात करने के लिए कहा और उसे बताया कि वह उसका पति है। वह निधि से उसे गर्भावस्था के बारे में न बताने के लिए डांटता है। वह कहता है कि मुझे यकीन था कि तुम इस बच्चे का गर्भपात नहीं करोगे, लेकिन निधि कहती है कि मुझे इस बच्चे का गर्भपात कराने से कोई नहीं रोक सकता।

बिंद्या उससे यह गलती न करने के लिए कहती है और कहती है कि उसने डॉक्टर को यह कहते हुए सुना है कि वह अब मां नहीं बन सकती। निधि कहती है कि वह मां नहीं बनना चाहती और वार्ड के लड़कों से उसे ले जाने के लिए कहती है। पंकज ने उससे विनती की कि वह उसके सामने बच्चे का गर्भपात न करे।

वह कहता है कि वह अपने माता-पिता और उनका घर छोड़कर अपनी प्रेमिका के साथ एक नए घर में रहने की योजना बना रहा है। वह कहती है कि उसे उस पर विश्वास नहीं है और वार्ड स्टाफ से उसे ओटी में ले जाने के लिए कहती है।

Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi

बिंदिया पंकज से कहती है कि वह उसका दर्द समझ सकती है और उससे निधि को बच्चा गिराने से रोकने के लिए कहती है। पंकज कहता है कि वह सभी को यहां बुलाएगा और पायल और निधि की साजिश के बारे में बताएगा।

बिंदिया उसे रोकती है और कहती है कि वह पायल को बेनकाब करने के लिए निधि की बलि नहीं दे सकती। वह कहती है कि अगर वह सभी को यहां बुलाती है, तो निधि सबके सामने गिर सकती है और चरम कदम उठा सकती है।

 वह कहती हैं कि अगर बच्चा पैदा भी हो जाए तो तब तक मातृ प्रेम भी खत्म हो सकता है। बलदेव वहां आता है और कहता है कि उसने सब कुछ सुना है। वह कहता है कि उसे नहीं पता कि निधि ने ऐसा क्यों किया और उससे जल्दबाजी में निर्णय न लेने के लिए कहा। बिंदिया उसे निधि से बात करने के लिए कहती है।

बलदेव ने निधि को बुलाया। निधि का फ़ोन बजता है. डॉक्टर ने निधि से पूछा कि यह क्या है, तुम फोन ओटी में ले आई। निधि सोचती है कि अगर उसने अपने पिता को बता दिया तो क्या होगा।

वह एक तरफ जाती है और फोन का जवाब देती है। बलदेव उसे इंदु से बात करने के लिए कहता है और कहता है कि उसे मौत से बचा लिया गया है। इंदु का कहना है कि उसने आज यमराज को देखा और सोचा कि वह मर सकता है।

वह कहती है कि उसके बेटे उसके सामने थे लेकिन गुड़िया उनके साथ नहीं थी। वह कहती है कि कृष ने मुझे बचाया। बलदेव का कहना है कि बिंदिया और कृष दोनों ने उसे बचाया। वह उसे जल्द आने के लिए कहता है। निधि कहती है कि वह नहीं आ सकती।

बलदेव किनारे जाकर माँ की ममता की बात करता है। उनका कहना है कि जब तुम मां बनोगी तब तुम्हें समझ आएगा। निधि भावुक हो जाती है लेकिन कॉल खत्म कर देती है।

इंदु कहती है कि उसे आश्चर्य है कि निधि क्यों नहीं आ रही है। पायल फुसफुसाती है कि तुम अजीब हो बुधिया, मैं विंध्य के लिए यह योजना बना रही थी लेकिन तुम बीच में आ गए।

साक्षी कहती है कि आपने बिंदिया का नाम लिया। पायल नहीं कहती है और कहती है कि वह कह रही थी कि निधि क्यों नहीं आई और कहती है कि वह खाना खाने में व्यस्त होगी।

निधि ओटी में वापस आती है। डॉक्टर कहते हैं कि मैं चल-फिर नहीं सकता और अब आपको एनेस्थीसिया दूंगा। पंकज निधि से कहता है कि अगर उसने बच्चे का गर्भपात कराया तो वह अपने पति को भी खो देगी। वह उसे अंगूठी देता है.

निधि का कहना है कि वह ठीक हैं। बिंदिया वहाँ आती है। निधि वहां आती है और कहती है कि वह भी यहां आई थी। बिंद्या का कहना है कि मैं जीजाजी को यहां से लेने के लिए यहां आई थी। वह कहती हैं कि निधि दीदी एक अच्छी बेटी, बहन, पत्नी और बहू नहीं बन सकीं।

उसने कहा कि अगर वह मां भी बन गई, तो भी वह एक अच्छी मां नहीं बन सकेगी और वह चाहती है कि बच्चा मर जाए। निधि कहती है अनपढ़ लड़की, जाओ और अपने रिश्ते संभालो। बिंदिया कहती है कि मैं यहां से कैसे जा सकती हूं, मुझे अभी दूसरों से बात करनी है।

बिंदिया निधि के पेट पर हाथ रखती है और पूछती है कि क्या बाबू ठीक है और कहती है कि तुम अपनी माँ से कैसे लड़ सकते हो जो तुम्हें मारने की कोशिश कर रही है। निधि ने उसे धक्का दिया. बिंदिया फिर से आपके पेट पर हाथ रखती है और कहती है कि अभी-अभी आपने सांस लेना शुरू किया है और आपका छोटा सा दिल धड़कना शुरू कर दिया है।

वह उससे भगवान को यह बताने के लिए कहती है कि लोग उन महिलाओं का मज़ाक उड़ाते हैं जो माँ नहीं बन सकती हैं, और पूछती है कि वह ऐसी महिला को क्यों चुनेगा जो उसके बच्चे को मारने की कोशिश करेगी। निधि बिंदिया से काम पूरा होने के बाद दफा हो जाने के लिए कहती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Suhaagan 3rd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment