Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत अमन के रोने और दादी की बातों को याद करने से होती है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरी मां कभी गलत नहीं होतीं। माधव और विद्या अमन को रोते हुए देखते हैं। रूही कुछ ढूंढ रही है। मनीष पूछता है कि तुम्हें क्या मिला। उसने दूर से कहा।

मनीष कहते हैं, यह यहाँ है, इसे चुनें। उसने कहा कि मैं कुछ ऐसी चीज़ ढूंढ रही थी जो मुझे नहीं मिली। उन्होंने पूछा कि क्या कुछ हुआ है।

सुवर्णा सोचती है कि वह अमन की तलाश कर रही है। अमन कहता है कि मुझे पता है कि दादी मुझसे प्यार करती है लेकिन मेरी माँ से नफरत करती है।

विद्या रोती है और उसे सांत्वना देती है। अमन ने कहा कि आपने मुझे बहुत प्यार दिया है। दर्द एक दुःस्वप्न है। जब दुःस्वप्न आएगा तो मैं बेचैन हो जाऊंगा। मुझे जीवन पर कोई पछतावा नहीं है।

वह उसकी गोद में लेट जाता है और कहता है कि माँ के बारे में सच्चाई एक पुराने घाव की तरह है, जो फिर से नया हो गया है।

उन्होंने कहा कि मा-सा ने इसे स्वीकार नहीं किया। उन्होंने हां कहा, इसलिए वह मुझे हमेशा याद दिलाती हैं कि मैं इस परिवार में पैदा नहीं हुआ हूं और आप सभी ने मुझे स्वीकार किया है और मैं इसे याद रखूंगा।

उसने कहा कि अब उसकी कुछ कहने की हिम्मत नहीं हुई, मा-सा ने तुम्हारा दिल दुखाया है, तुम मेरा दिल दुखाओगे, तुम मेरे बेटे हो, मैं तुम्हारी मां हूं, इस रिश्ते पर कोई सवाल नहीं उठा सकता, मुझे मा-सा के शब्दों के लिए खेद है। वह उसे रोकता है और गले लगाता है।

वह कहती है अपने गुल्लक को देखो, किसी के पास नहीं है, तुम मासा का गौरव हो, अपने भाई-बहनों के पसंदीदा हो, तुम सबसे अच्छे भाई हो, यह घर पाना तुम्हारी किस्मत में है, तुम्हारे जैसा बेटा होना उनके परिवार के लिए अच्छा है।

उसने मुझसे सच पूछा? उन्होंने कहा कि हम सब आपके प्रति ईमानदार हैं, क्या कोई है जो आपको बाहरी व्यक्ति जैसा महसूस कराता है। वह बोला, नहीं। उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक रिश्ता खून के रिश्ते से भी गहरा होता है। मा-सा की बातों के बारे में मत सोचो।

उसने कोशिश की, लेकिन वह अतीत को नहीं भूल सकी। वह पूछता है कि तुमने यह दर्द कैसे सहन किया, तुमने मुझे पाला, बचपन में मुझे यह नहीं पता था, अब मैं समझता हूं, यह बहुत बड़ी बात है। वो रोई। उन्होंने कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुम्हारा ज्यादा सम्मान करता हूं।

वो बोली- अब बस करो, तुम मुझे जितना रुलाना चाहो, रुलाओगे। वह उसे गले लगाता है और कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं। उन्होंने कहा कि हमारे रिश्ते में कुछ भी नहीं बदला है, यह कभी नहीं बदलेगा, यह वैसा ही रहेगा। उसने सहमति में सिर हिलाया। वह उसे गले लगा लेती है।

युवराज नशे में था। उसने दरवाजे पर लात मारी और दरवाजा खोलने के लिए चिल्लाया। उसने पापा को बुलाया। जाग्रत आता है और उसे गले लगाता है। उनका कहना है कि धनतेरस आ गया है, चुनाव खत्म हो गया है, जो करना है करो, मैं तुम्हारे साथ हूं।

अमन कहता है कि मैं रूही से बात करना चाहता हूं, मुझे नहीं पता क्यों। वह रोहित के कमरे में जाता है। उसने रोहित को नहीं देखा। वह रोहित को बुलाता है। वह कहता है कि मैं रोहित से कैसे बात करूंगा। वह खिलौना कछुए को देखता है और अबीरा के बारे में सोचता है। वह कहता है कि मुझे यह क्यों मिला।

उसके मन में एक विचार आया। अबीरा को मनीष की जैकेट मिलती है। वह उसे बुलाना चाहती थी। उसे अमन का फोन आता है। वह उससे मदद मांगता है। उसने क्या पूछा, मदद करो, एक आवेदन लिखो, कृपया इसे 12 बार लिखें। उन्होंने कहा कि मेरा मूड खराब था। उसने उससे मजाक किया।

उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी भी नौकरी है। उसने उसे इसे मेल करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हमारा रिसॉर्ट भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि रुको, मुझे बात करनी है।

रूही रिसॉर्ट में फोन करती है और कहती है कि लाइन व्यस्त है, मुझे मनीष की जैकेट मांगनी है। अमन कहता है कि ऐसी बदचलन लड़की के लिए मुझे रूही से कैसे बात करनी चाहिए। रूही एक कार को आती देखती है और अरमान के बारे में सोचती है। उसने कहा कि वह घर चला गया है।

वह उसके लिए दरवाज़ा खोलने के लिए दौड़ी। वह उपहार बॉक्स को गिरने देती है। वह रोहित को देखती है। वह उसकी ओर देखता है और कहता है, रुको, मैं रोहित हूं। सुरेखा, मनीष और सुवर्णा आते हैं। रूही गिफ्ट बॉक्स रखती है। सुरेखा उसे अंदर आने के लिए कहती है।

उन्होंने उनका अभिवादन किया। सुरेखा पूछती है कि आप कौन हैं। उसने कहा रोहित। वह पूछती है कि रोहित कौन है। वह कहते हैं, रोहित पोद्दार, दादीसा ने तुम्हें दिवाली का तोहफा दिया है। मनीष कहते हैं धन्यवाद लेकिन हम इसे कैसे स्वीकार कर सकते हैं?

रोहित कहते हैं कि उपहारों को मना मत करो। सुरेखा ने उससे पूछा कि उसने हमें उपहार क्यों दिए। मनीष ने उसे बैठने के लिए कहा। रूही अरमान के कॉल का इंतजार करती है। मनीष कहते हैं सोन पारदी को न भेजने के लिए धन्यवाद दादीसा।

रोहित कहते हैं कि आपका सेंस ऑफ ह्यूमर मेरे जैसा ही है। रूही मनीष को मिठाई खाने से रोकती है। रोहित सोचता है कि जब वह डांटती है तो वह प्यारी लगती है और जब वह मुस्कुराती है तो वह और भी प्यारी हो जाती है। दादी और विद्या पूजा करती हैं। रोहित घर आता है।

वह सोचता है कि हर कोई तनाव में क्यों दिख रहा है, मैं पूजा के बाद उनसे बात करूंगा। दादी सभी को सिक्के बांटती है। उन्होंने कहा कि हम अन्य सिक्के दान करेंगे। उन्होंने कहा कि दान के बाद पैसा कभी खत्म नहीं होता। संजय कहते हैं हां, मैं प्रमोशन के लिए मीडिया को जानकारी दूंगा।

दादी ने विद्या से घर में दीये जलाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को बोनस मिलेगा। मनीषा रोशनी ले लेती है। दादी ने उसे पूजा से 5 दीये रखने के लिए कहा। विद्या कहती है मैं इसे रखूंगी। दादी सभी से एक दीया चुनने के लिए कहती हैं।

कियारा कहती है कि जोड़ों को एक दीया चुनना होगा, ठीक है। दादी ने सिर हिलाया। माधव और विद्या दीपक लेकर चले गये। मनोज और मनीषा, संजय और काजल भी दीये लेते हैं, उनके पीछे अन्य लोग भी आते हैं। अमन ने लैंप नहीं लिया।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी. धन्यवाद.

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment