Suhaagan 2nd December 2023 - Prime Flix

Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत कृष द्वारा बिंदिया से रुकने के लिए कहने से होती है क्योंकि धागा उलझ गया है। बिंदिया कहती है कि वह परिक्रमा के दौरान नहीं रुक सकती और कहती है कि वह इसे हल कर लेगी और उसे अपने साथ चलने के लिए कहती है।

उनका यह भी कहना है कि उनके पास कोई विकल्प नहीं है। दादी का कहना है कि जोड़ी को कोई अलग नहीं कर सकता। मनमर्जियां गाना बजता है। वह उसके साथ पवित्र वृक्ष की परिक्रमा करता है और उसके हाथों में लगे धागों को खोलता है।

डॉक्टर ने निधि से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। जब पंकज दूसरे वार्ड में आता है तो मरीज का पति उसे डांटता है। निधि पायल बनकर फॉर्म पर हस्ताक्षर करती है और डॉक्टर को लौटा देती है। नर्स उसे जूस पीने और उसके बाद कुछ भी न खाने या पीने के लिए कहती है।

पायल कहती है कि यह बुधिया मुझे कभी भी संतुष्ट नहीं करेगी और मुझसे 108 दीये जलाने के लिए कहती है। वह खुद को कुछ सोचने पर मजबूर करती है और कहती है कि उसे बिंदिया को अस्पताल भेजना होगा। कृष आटा लेता है और पायल से दीया बनाने के लिए कहता है क्योंकि आटा दीया बहुत शुभ होता है।

पंकज ने निधि को कई अस्पतालों में खोजा लेकिन वह नहीं मिली क्योंकि वह पायल के नाम पर भर्ती है। इंदु पायल से कहती है कि वह कड़ी मेहनत कर रही है और संस्कारी के बच्चे को जन्म देगी। वह उससे तेल पर पैर न रखने के लिए कहती है और कहती है कि वह नीचे गिर सकता है।

पायल को एक विचार आता है। वह ऐसे व्यवहार करती है जैसे उसे दर्द हो रहा हो। कृष उसे बैठाता है और कहता है कि वह दीया बनाएगा। पायल अब जाकर अपनी इच्छा पूरी करने की सोचती है और तेल की बोतल की ओर देखती है।

कृष बिंदिया बनाने आता है और उसे दीया बनाते हुए देखता है। बिंदिया कहती है कि आप अपनी इच्छा को अधूरा कैसे छोड़ सकते हैं। वे दीये बनाते हैं। पंकज सभी अस्पतालों में निधि को खोजता है। वह रिसेप्शनिस्ट से पायल शुक्ला को खोजने के लिए कहता है। रिसेप्शनिस्ट का कहना है कि वह यहां नहीं है।

Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

कृष और बिंदिया आटा ध्यास बनाते हैं और इसे जलाते हैं। पंकज सोचता है कि जल्द ही सुबह हो जाएगी, लेकिन मुझे अभी तक निधि नहीं मिली है। वह बिंदिया को फोन करता है लेकिन वह कॉल नोटिस नहीं करती है। सुबह-सुबह, दादी क्रिश से सभी को सुबह की प्रार्थना के लिए बुलाने के लिए कहती है।

बलदेव कार के पास जाता है और विक्रम, साक्षी और इंदु को सोते हुए देखता है। बलदेव हॉर्न बजाकर उन्हें जगाता है। इंदु कहती है कि उसे पायल को इस तरह नहीं डराना चाहिए था क्योंकि वह गर्भवती है। बलदेव का कहना है कि पायल यहां नहीं है। इंदु कहाँ गयी? पूछता हूँ।

विक्रम का कहना है कि वह कहीं गया होगा। बलदेव कहते हैं कि पूजा खत्म होने के बाद आप घर जा सकते हैं और सो सकते हैं। जल्द ही सुबह हो जाती है और वे घाट पर पहुँच जाते हैं। बिंदिया पूजा के बर्तनों के साथ पानी में प्रवेश करती है और पूजा करती है। वह दीया जलाती है।

पायल सोचती है कि बिंदिया को यहां कैसे लाया जाए। वह बिंदिया को गिराने के लिए सीढ़ियों पर तेल गिरा देती है। अजीब बात है कि उसे कोई नहीं देखता। पायल कहती है कि बिंदिया को उसे बिगाड़ने के लिए प्रसाद मिलेगा। वह हंसते हुए वहां से चली जाती है।

बिंदिया दीया की रक्षा के लिए वहां आती है। लड़का इंदु की साड़ी पर कीचड़ उछालता है और हंसता है। इंदु कहती है कि यह बंदर रिश्तेदार कहां से आया और कहती है कि अब मुझे पानी में जाना होगा। वह घाट की ओर चल देती है।

पायल बिंदिया के गिरने का इंतज़ार करती है और गाती है “आ आजा”। जैसे ही बिंदिया तेल पर कदम रखने वाली होती है, रोज़ कॉल करती है और कहती है कि आपका फोन हर समय बज रहा है। इंदु वहां आती है और तेल पर पैर रखकर पानी में गिर जाती है।

जब वह नीचे गिरती है तो हर कोई उसे देखता है। इंदु मदद के लिए रोती है। पायल हैरान रह गई। बिंदिया इंदु को बचाने के लिए पानी में कूद जाती है। कृष “माँ” कहता है और अंदर कूद जाता है। बिंदिया इंदु के पास पहुँचती है और उसे बचाती है।

कृष उनसे संपर्क करता है और बिंदिया की मदद से इंदु को बाहर ले जाता है। वह विक्रम से माँ को अस्पताल ले जाने के लिए कार भेजने के लिए कहता है। बिंदिया पानी से बाहर आती है। दादी उससे प्रसाद मांगती है। बिंदिया कहती है कि वह बाद में खाएगी और कृष, इंदु और अन्य के पीछे दौड़ती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Suhaagan 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment