Animal Movie Review in Hindi - Prime Flix

Animal Movie Review in Hindi

Animal Movie Review in Hindi

Animal Movie Review in Hindi – कलाकार: रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, चारु शंकर, बब्लू पृथ्वीराज, शक्ति कपूर

  • निर्देशक: संदीप रेड्डी वांगा
  • निर्माता: भूषण कुमार, प्रणय रेड्डी वांगा, कृष्ण कुमार, मुराद खेतानी
  • संगीत निर्देशक: JAM8, विशाल मिश्रा, ज्ञानी, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, हर्षवर्द्धन रामेश्वर, असीम केमसन
  • फोटोग्राफी के निदेशक: अमित रॉय
  • संपादक: संदीप रेड्डी वांगा

रणबीर कपूर और संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल ने अपने ट्रेलर और अन्य प्रमोशनल कंटेंट से काफी चर्चा पैदा कर दी है। इसका परिणाम प्री-बुकिंग की प्रभावशाली संख्या है। आज ये गैंगस्टर एक्शन ड्रामा सिल्वर स्क्रीन पर आ चुका है. आइए देखें कि क्या यह बिग जी प्रचार पर खरा उतरता है या नहीं।

इस फिल्मे को फ्री में डाउनलोड करके देखने के लिए यहाँ क्लिक करे

Animal Movie कहानी

फिल्म रणविजय सिंह बलबीर (रणबीर कपूर) के बारे में है जो अपने पिता बलबीर सिंह (अनिल कपूर) की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार है। रणविजय सिंह अपने पिता से बहुत प्यार करता है, लेकिन वही प्यार दूसरी तरफ से नहीं मिलता क्योंकि बलबीर सिंह अपने व्यापारिक साम्राज्य के प्रति आसक्त है।

रणविजय को गीतांजलि (रश्मिका मंदाना) से प्यार हो जाता है और वह उसके साथ रहने लगता है। अचानक बलबीर सिंह पर हमला हो जाता है. रणविजय सिंह कैसे अपने पिता की रक्षा करने की पूरी कोशिश करते हैं, यह एनिमल की कहानी का सार है।

Animal Movie प्लस अंक

एनिमल में रणबीर की जगह किसी अन्य अभिनेता की कल्पना करना कठिन है। यह वह शुद्ध प्रतिभा है जो स्टार अभिनेता दिखाता है। मुख्य किरदार का चरित्र बहुत ही जंगली है और इस तरह की भूमिका निभाने के लिए बहुत अधिक विश्वास की आवश्यकता होती है।

रणबीर ने पूरी ताकत लगायी और शानदार प्रदर्शन किया। यहां तक ​​कि अगर आप रणबीर के प्रशंसक नहीं हैं, तो भी आप थिएटर से एक प्रशंसक के रूप में बाहर आएंगे, खासकर क्लाइमेक्स में उस पागल संवाद दृश्य के बाद।

फिल्म का पहला भाग बेहद आकर्षक है। लंबे समय तक चलने के बावजूद, हम पहले घंटे में ही जुड़ गए। सब कुछ बहुत अच्छी तरह से काम किया: चरित्र विकास, एक्शन दृश्यों का निष्पादन, और बेहतरीन क्षण।

अंतराल अनुक्रम वह हैं जहां फिल्म अपने चरम पर पहुंचती है। सिनेमैटोग्राफी बढ़िया है और हर्षवर्द्धन रामेश्वर का शानदार बैकग्राउंड म्यूजिक मूड को बेहतर बनाता है।

रश्मिका मंदाना अपना किरदार अच्छे से निभाती हैं और रणबीर के साथ उनकी केमिस्ट्री बहुत अच्छी है। तेलुगु डबिंग असाधारण है और आपको कभी भी डब फिल्म देखने जैसा एहसास नहीं होता है।

विशेषकर वासु, जिन्होंने रणबीर के लिए डबिंग की, ने असाधारण काम किया। गाना बहुत अच्छा है और तेलुगू में इसके बोल अच्छे लिखे गए हैं। अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय, सिद्धार्थ कार्णिक और अन्य ने अच्छा काम किया है।

Animal Movie माइनस अंक

अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह की तरह ही एनिमल में भी कई बोल्ड और क्रेजी सीन हैं। यहां एनिमल में, संदीप रेड्डी वंगा हैवानियत को कुछ हद तक ऊपर ले जाते हैं और निश्चित रूप से कई लोगों की भौंहें तन जाएंगी। इस फिल्म में कई सीन ऐसे हैं जिन पर विवाद होना तय है।

रणबीर के किरदार में काफी गहराई है और दूसरे घंटे में वह अजीब हरकतें करते हैं। शीर्षक उचित है क्योंकि संदीप नायक के मनोविज्ञान को दर्शाता है।

मुख्यधारा की फिल्मों में ऐसा अक्सर नहीं होता. दूसरे भाग में ध्वनि में यह परिवर्तन हर किसी के लिए काम नहीं करेगा। विशेषकर दूसरे घंटे के कुछ हिस्सों के दौरान बड़ी संख्या में दर्शक नहीं जुड़ पाएंगे।

हालाँकि संदीप रेड्डी वांगा ने रणबीर के किरदार पर पूरा ध्यान दिया, लेकिन बॉबी देओल के किरदार के लिए उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्री-क्लाइमेक्स शोडाउन में दम की कमी है क्योंकि पात्र अविकसित हैं। बहुत अधिक अंग्रेजी का प्रयोग निराशाजनक हो सकता है। साथ ही, एक निश्चित बिंदु के बाद फिल्म पूर्वानुमानित हो जाती है।

Animal Movie तकनीकी पहलू

सभी गाने बहुत अच्छे थे और फिल्मांकन भी बहुत अच्छा था. सिनेमैटोग्राफी अच्छी है. एक्शन सेट तत्व अच्छी तरह से चुने गए हैं। हर्षवर्द्धन रामेश्वर का झिलमिलाता बैकग्राउंड स्कोर कई दृश्यों के प्रभाव को बढ़ा देता है। आखिरी घंटे में एडिटिंग और भी बेहतर हो सकती थी और कुछ सीन काटे जा सकते थे।

लेखक-निर्देशक संदीप रेड्डी की बात करें तो उन्होंने एक अपरंपरागत एक्शन ड्रामा बनाया है। पहला भाग बहुत अच्छा है और इसमें सभी के लिए कुछ न कुछ है। हालाँकि, दूसरे भाग में रणबीर और रश्मिका के बीच का ड्रामा हिस्सा और उनके संघर्ष का अंतर्निहित कारण हर किसी की दिलचस्पी का विषय नहीं है। कुछ वर्ग इसे नापसंद कर सकते हैं. हालांकि कहानी नई नहीं है, लेकिन रणबीर का किरदार ही इस फिल्म को अलग बनाता है।

Animal Movie निर्णय

कुल मिलाकर, एनिमल एक गहन एक्शन ड्रामा है जो कुछ दर्शकों को पसंद आएगा। जबकि पहली छमाही सार्वभौमिक रूप से आकर्षक है, दूसरी छमाही में तानवाला परिवर्तन हर किसी के स्वाद के लिए नहीं हो सकता है।

बोल्ड सामग्री और अत्यधिक हिंसा कुछ लोगों के बीच विवादास्पद हो सकती है। रणबीर कपूर ने पुरस्कार-योग्य प्रदर्शन किया है और वह एनिमल का दिल और आत्मा हैं। जबकि एनिमल के तकनीकी पहलू ठोस हैं, बॉबी देओल का चरित्र-चित्रण बेहतर तरीके से लिखा जा सकता था। यदि आपको ऐसी फिल्में पसंद हैं जो अपरंपरागत और वीरता से भरपूर हैं, तो एनिमल देखें।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Animal Movie Review in Hindi
Article Name
Animal Movie Review in Hindi
Description
Animal Movie Review in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment